NDTV Khabar

इलाज


'इलाज' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली 'लाइफ सपोर्ट सिस्टम' पर, मिलने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली 'लाइफ सपोर्ट सिस्टम' पर, मिलने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    अरुण जेटली की नाजुक हालत को देखते हुए उनसे मिलने आने वाले नेताओं का सिलसिला जारी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एम्स पहुंचे. उनसे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रामविलास पासवान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे थे.  

  • उत्तर प्रदेश के बांदा में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने दो लोगों को पीटा

    उत्तर प्रदेश के बांदा में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने दो लोगों को पीटा

    उत्तर प्रदेश के  बांदा में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने अलग-अलग जगहों में दो लोगों को बुरी तरह पीटा और पुलिस को सौंप दिया. बांदा शहर की कालवनगंज पुलिस चौकी की प्रभारी उपनिरीक्षक शालिनी सिंह भदौरिया ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार को भुजरख गांव के मानसिक रूप से बीमार जुगुल (50) को भीड़ ने शहर के खुटला मुहल्ला में घेर कर लहू-लुहान कर दिया. पुलिस जुगुल का इलाज करवा रही है.

  • पहलू खान मॉब लिंचिंग केस पर अदालत आज सुना सकती है फैसला, 2019 में गाय के नाम पर हुईं ये 8 हिंसा

    पहलू खान मॉब लिंचिंग केस पर अदालत आज सुना सकती है फैसला, 2019 में गाय के नाम पर हुईं ये 8 हिंसा

    इलाज के दौरान उसकी अस्पताल में मौत हो गई थी. पहलू ख़ान की हत्या के मामले में नौ आरोपी पकड़े गए. जिनमें दो नाबालिग है. आज अलवर कोर्ट इन सात आरोपियों पर फ़ैसला सुनाएगा. जबकि नाबालिग आरोपियों की सुनवाई जुवेनाइल कोर्ट में हो रही है.

  • बिहार के छपरा में किशोरी के साथ कथित रूप से रेप और हैवानियत, दर्ज नहीं हो पाया है पीड़िता का बयान

    बिहार के छपरा में किशोरी के साथ कथित रूप से रेप और हैवानियत, दर्ज नहीं हो पाया है पीड़िता का बयान

    बिहार के छपरा में एक किशोरी के साथ रेप और उसके साथ हैवानियत किए जाने की शर्मनाक घटना शनिवार को हुई है.  हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में पीड़िता के परिजनों का बयान दर्ज नहीं हो सका है. बेहोशी की हालत में परिजनों के द्वारा पीड़ित किशोरी को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गंभीर हालत में बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया. घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं होने के कारण विस्तृत जानकारी नहीं मिल पा रही है. बयान दर्ज करने के लिए नगर थाना की पुलिस तथा महिला थानाध्यक्ष को पटना भेजा गया है. पुलिस के अनुसार इस मामले में जब तक बयान दर्ज नहीं हो जाता है. तब तक घटना के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

  • अरुण जेटली की सेहत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू देखने पहुंचे

    अरुण जेटली की सेहत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू देखने पहुंचे

    उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज सुबह पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को देखने एम्स पहुंचे. उन्होंने बताया है कि जेटली की हालत स्थिर है और उन पर दवाओं का असर हो रहा है. आपको बता दें कि अरुण जेटली को दिल की धड़कन तेज होने और बेचैनी की शिकायत के बाद शुक्रवार को एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. एम्स का कहना है कि उनकी हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ बनी हुई है. उनका आईसीयू में इलाज चल रहा है.

  • सांस लेने में तकलीफ के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया

    सांस लेने में तकलीफ के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया

    पूर्व वित्त मंत्री व बीजेपी के दिग्‍गज नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) को दिल्‍ली के एम्‍स में भर्ती कराया गया है. उन्‍होंने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी जिसके बाद उन्‍हें शुक्रवाद सुबह 11 बजे एम्‍स में भर्ती कराया गया. डॉक्‍टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है.

  • आप हैं अनिद्रा के शिकार.. तो ये होम रेमेडीज आएंगी आपके काम

    आप हैं अनिद्रा के शिकार.. तो ये होम रेमेडीज आएंगी आपके काम

    रात की अच्छी नींद सबसे अच्छी ऊर्जा बूस्टर हो सकती है. नींद आपको आराम करने और अपने दिमाग को फ्रेश करने में मदद करती है. तनावपूर्ण और थका देने वाले दिन के बाद यह आपको आराम दे सकती है. अगर आप टाइम से सोते हैं तो सुबह भी जल्‍दी उठते हैं.

  • क्या होता है Cardiac Arrest, जिससे सुषमा स्वराज की मौत हुई, जानें लक्षण, बचाव के उपाय, इलाज, फर्स्ट एड और आहार से जुड़े टिप्स

    क्या होता है Cardiac Arrest, जिससे सुषमा स्वराज की मौत हुई, जानें लक्षण, बचाव के उपाय, इलाज, फर्स्ट एड और आहार से जुड़े टिप्स

    कार्डियक अरेस्ट तब होता है जब किन्हीं कारणों से दिल काम करना बंद (heart stops working) कर देता है. असल में कार्डियक अरेस्ट वह स्थिति है जब दिल के अंदर वेंट्रीकुलर फाइब्रिलेशन पैदा हो जाए.

  • उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली लाने की दी इजाजत

    उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िता को इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली लाने की दी इजाजत

    गौरतलब है कि उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case)   मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि पीड़िता के चाचा को उत्तर प्रदेश से तुरंत दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए. प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि अगर पीड़ित परिवार को कोई भी इमरजेंसी परिस्थित में कोर्ट आना है तो वो सेक्रेटरी जरनल के पास किसी भी वक्त आ सकते हैं.

  • मायके जाने को लेकर हुआ झगड़ा तो महिला ने बच्चों समेत खुद को किया आग के हवाले

    मायके जाने को लेकर हुआ झगड़ा तो महिला ने बच्चों समेत खुद को किया आग के हवाले

    बांदा से सटे हमीरपुर जिले के राठ क्षेत्र में एक महिला ने घरेलू विवाद के कारण अपने बेटे और बेटी को साथ लेकर कथित रूप से खुद को आग लगा ली. इस घटना में मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि झुलसे बेटे का इलाज चल रहा है.

  • उन्नाव रेप केस : पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाने पर सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है फैसला, 10 बड़ी बातें

    उन्नाव रेप केस : पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाने पर सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है फैसला, 10 बड़ी बातें

    उन्नाव गैंगरेप पीड़ित को इलाज के लिए दिल्ली और उनके चाचा को रायबरेली जेल से तिहाड़ ट्रांसफ़र करने पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को 2017 के उन्नाव बलात्कार कांड से संबंधित सभी पांच मुकदमे उत्तर प्रदेश की अदालत से दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने के साथ ही बलात्कार से संबंधित मुख्य मामले की सुनवाई 45 दिन के भीतर पूरी करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने तीस हजारी अदालत के जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा को सनसनीखेज उन्नाव बलात्कार कांड से जुड़े पांच आपराधिक मामलों की सुनवाई का जिम्मा सौंपा है. इन सबके बीच रविवार को ट्रक और कार की भिड़ंत में गंभीर रूप से घायल होने के बाद लखनऊ के अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़ित की हालत स्थिर है लेकिन उसे अब भी जीवन रक्षक उपकरणों पर रखा गया है.

  • उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, वेंटिलेटर के सहारे चल रही सांस

    उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, वेंटिलेटर के सहारे चल रही सांस

    सड़क हादसे के बाद उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है. हादसे के पांचवें दिन भी पीड़िता वेंटिलेटर के सहारे सांस ले रही है और उसकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा है. हालांकि उसके वकील महेंद्र सिंह की हालत में कुछ सुधार हो रहा है. केजीएमसी के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने गुरुवार को बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है.

  • उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट से कुछ दिन पहले ही पीड़िता के वकील ने DM को लिखा था खत- मुझे डर है कि मेरा मर्डर हो जाएगा

    उन्नाव रेप केस: एक्सीडेंट से कुछ दिन पहले ही पीड़िता के वकील ने DM को लिखा था खत- मुझे डर है कि मेरा मर्डर हो जाएगा

    रायबरेली सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उसके वकील की हालत गुरुवार को पांचवे दिन भी यथावत बनी हुई है. पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है जबकि वकील को कुछ देर के लिये वेंटीलेटर से हटाकर देखा गया. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने ऐसी किसी भी बात से इंकार किया कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिये एयर लिफ्ट किया जा रहा है.

  • मधुबनी पेंटिंग की विख्यात शिल्पी कर्पूरी देवी का निधन, BJP नेता गिरिराज सिंह ने यूं दी श्रद्धांजलि

    मधुबनी पेंटिंग की विख्यात शिल्पी कर्पूरी देवी का निधन, BJP नेता गिरिराज सिंह ने यूं दी श्रद्धांजलि

    मधुबनी पेंटिंग की विख्यात शिल्पी कर्पूरी देवी (Karpuri Devi) का निधन हो गया. कर्पूरी देवी पिछले कुछ समय से से बीमार चल रही थीं और उनका एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. देश-दुनिया में अपने शिल्प का लोहा मनवा चुकीं कर्पूरी देवी के निधन पर तमाम लोगों ने श्रद्धांजलि व्यक्त की.

  • टोल प्लाजा पर अचानक एक्सीलेटर दबाने की वजह से कार की चपेट में आए कई लोग, देखें VIDEO

    टोल प्लाजा पर अचानक एक्सीलेटर दबाने की वजह से कार की चपेट में आए कई लोग, देखें VIDEO

    किशनगढ़ टोल प्लाजा पर खड़ी एक कार के चालक से गलती से एक्सीलेटर दब गया, जिसकी वजह से आस-पास खड़े लोग कार की चपेट में आ गए और घायल हो गए. इस मामले में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस ने बताया कि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है.

  • दूषित भोजन, पानी से बीमार भारतीयों के इलाज पर खर्च हुए 32 हजार करोड़

    दूषित भोजन, पानी से बीमार भारतीयों के इलाज पर खर्च हुए 32 हजार करोड़

    पानी की गुणवत्‍ता और सु‍रक्षा सुनिश्चित करने के लिये संस्‍थानों, नीति नियंताओं, किसानों, विनिर्माणकर्ताओं, उद्योगों, उपभोक्‍ताओं तथा रेस्‍त्रा, होटल एवं ढाबा संचालकों के लिये छह-तरफा रणनीति का सुझाव दिया गया है.

  • बिहार के मधुबनी में पत्रकार को गोली मारी, पुलिस ने माना शराब माफिया के खिलाफ खबर लिखने का नतीजा

    बिहार के मधुबनी में पत्रकार को गोली मारी, पुलिस ने माना शराब माफिया के खिलाफ खबर लिखने का नतीजा

    बिहार के मधुबनी में दैनिक जागरण अख़बार से जुड़े एक पत्रकार को अपराधियों ने गोली मार दी. हालांकि पत्रकार प्रदीप मंडल फ़िलहाल दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति ख़तरे से बाहर बतायी जा रही है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि प्रदीप ने अपने अख़बार में कुछ दिनों पूर्व उच्च स्थानीय शराब माफ़ियाओं के ख़िलाफ़ ख़बरें लिखी थीं और यह घटना उसी के प्रतिशोध का परिणाम है. ख़ुद घटना के बाद प्रदीप ने पुलिसवालों को दो स्थानीय शराब माफ़िया अशोक मंडल और सुशील मंडल का नाम भी बताया जो उनके ऊपर इस हमले के लिए ज़िम्मेदार हैं. लेकिन इस बयान के बाद प्रदीप बेहोश हो गए थे और उन्हें तुरंत दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. पुलिस का कहना है कि एक बार होश में आने के बाद उनसे विस्तृत रूप से बयान ले कर इस मामले के आरोपियों की गिरफ़्तारी की जाएगी.

  • झारखंड : पेट दर्द का इलाज कराने गई महिला को डॉक्टर ने पर्चे पर लिख दिया कंडोम, मचा हड़कंप

    झारखंड : पेट दर्द का इलाज कराने गई महिला को डॉक्टर ने पर्चे पर लिख दिया कंडोम, मचा हड़कंप

    एक चिकित्सक ने पेटदर्द की मरीज एक महिला को दवा के पर्चे पर कथित तौर कंडोम लेने की सलाह लिख दी. चिकित्सक को जांच का सामना करना पड़ रहा है. पश्चिम सिंहभूम जिले के घाटशिला सरकारी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी की महिला कर्मचारी 23 जुलाई को पेटदर्द का इलाज कराने डॉ. असरफ बदर के पास गई थी.