NDTV Khabar

इलेक्शन न्यूज


'इलेक्शन न्यूज' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात में कांग्रेस छोड़कर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले चार विधायकों ने ली शपथ

    गुजरात में कांग्रेस छोड़कर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले चार विधायकों ने ली शपथ

    शपथ लेने वाले चार विधायक है- जवाहर चावड़ा, पुरुषोत्तम साबरिया, राघवजी पटेल और आशा पटेल. चारों विधायक माणावदर, ध्रांगध्रा, जामनगर (ग्रामीण) और ऊंझा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीते हैं. इन सीटों पर उपचुनाव 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ हुए थे जिनके नतीजे 23 मई को घोषित किए गए.

  • पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज, बोले- जो गरीबों के खाते तक नहीं खुलवा पाए, वे खाते में पैसे कहां से डालेंगे

    पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज, बोले- जो गरीबों के खाते तक नहीं खुलवा पाए, वे खाते में पैसे कहां से डालेंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को मेरठ में आयोजित रैली में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जो सत्तर साल में गरीबों के खाते तक नहीं खुलवा पाए, वे खाते में पैसे कहां से डालेंगे. पीएम ने कहा कि जो लोग इस चौकीदार को चुनौती देते थे, वे अब रो रहे हैं कि मोदी ने पाकिस्तान को घर में घुसकर क्यों मारा. मोदी ने यह क्यों किया वह क्यों किया. विरोधियों में पाकिस्तान में मशहूर होने की होड़ लगी है. मैं देश की जनता से पूछना चाहता हूं कि आपको सबूत चाहिए या फिर सपूत.

  • Lok Sabha Election Updates: भाजपा ने दार्जीलिंग लोकसभा सीट से राजू सिंह बिष्ट को उम्मीदवार बनाया

    Lok Sabha Election Updates: भाजपा ने दार्जीलिंग लोकसभा सीट से राजू सिंह बिष्ट को उम्मीदवार बनाया

    बीजेपी देशभर में आज से चुनावी आगाज को रफ्तार देने जा रही है. आज और 26 मार्च को पार्टी ताबड़तोड़ 500 रैलियां और जनसभाएं करेगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर में रैली करेंगे. नकवी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के सभी शीर्ष नेता देश के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में "विजय संकल्प सभा" को सम्बोधित करेंगे. अमित शाह आज आगरा में और 26 मार्च को मुरादाबाद में "विजय संकल्प सभा" को सम्बोधित करेंगे. वहीं गृह मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह आज लखनऊ में और 26 मार्च को दिल्ली में "विजय संकल्प सभा" को सम्बोधित करेंगे.

  • बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

    बीजेपी ने मध्य प्रदेश में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे समेत 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

    भाजपा ने जिन 5 सांसदों के टिकट काटे हैं उनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा (मुरैना), भिंड सांसद डा. भागीरथ प्रसाद, शहडोल सांसद ज्ञान सिंह, उज्जैन सांसद प्रो. चिन्तामणि मालवीय एवं बैतूल से सांसद ज्योति धुर्वे शामिल हैं.

  • Election Live Updates: घाटी में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगें पीएम मोदी, बिहार में जारी हो सकती है NDA के उम्मीदवारों की सूची

    Election Live Updates: घाटी में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगें पीएम मोदी, बिहार में जारी हो सकती है NDA के उम्मीदवारों की सूची

    जम्मू कश्मीर में भाजपा अपने स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रचार के बूते आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरेगी. पार्टी की योजना आज से राज्य में सघन प्रचार अभियान शुरू करने की है. इसके अलावा दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. वहीं बात करें बिहार की, तो बिहार में एनडीए के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने की संभावना है.

  • पंजाब चुनाव परिणाम 2017: 'कैप्टन' को बर्थडे पर मिला 'सत्ता' का ताज, ये रहे कांग्रेस की जीत के पांच कारण

    पंजाब चुनाव परिणाम  2017: 'कैप्टन' को बर्थडे पर मिला 'सत्ता' का ताज, ये रहे कांग्रेस की जीत के पांच कारण

    पंजाब चुनाव के रुझानों में कांग्रेस की सरकार को भारी बहुमत मिला है. जीत का सिहरा कैप्टन अमरिंदर सिंह के सिर पर बंधा है. कैप्टन खुद उम्मीद नहीं किया होगा कि जब 75वें बर्थडे पर उन्हें गिफ्ट मिला है. उनकी पार्टी ने जबर्दस्त वापसी की है और 10 साल से चली आ रही बादल को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कैप्टन के नाम से मशहूर अमरिंदर सिंह पहले ही कच चुके थे कि अगर जीत नहीं मिली तो यह उनका अंतिम चुनाव होगा.

  • मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 : सीएम इबोबी सिंह से बुरी तरह से हारीं 'आयरन लेडी' इरोम शर्मिला ने क्या कहा था...

    मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 : सीएम इबोबी सिंह से बुरी तरह से हारीं 'आयरन लेडी' इरोम शर्मिला ने क्या कहा था...

    मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017 के चुनावी नतीजे आने शुरू हो गए हैं. पहला नतीजा टेलीविजन के पटल पर जो कौंधा वह निश्चित तौर पर चौंकाऊ था. राज्य के मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खिलाफ चुनावी समर में कूदीं 'आयरन लेडी' इरोम शर्मिला थौबल (थउबल) सीट से हार गईं. खबर लिखे जाने तक मिली सूचना के मुताबिक, उन्हें महज 51 वोट मिले. वह पहली बार चुनाव लड़ी थीं

  • पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 : आम आदमी पार्टी को झटका, उम्मीदें नहीं चढ़ पाईं परवान

    पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 : आम आदमी पार्टी को झटका, उम्मीदें नहीं चढ़ पाईं परवान

    पंजाब विधानसभा के चुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए संजीवनी बनकर आए हैं. पार्टी को हुए पांच राज्यों में से रुझानों में उत्तराखंड जहां हाथ से निकल रहा है वहीं मणिपुर और गोवा में थोड़ा उम्मीद बनाए हुए हैं. पंजाब चुनाव के रुझान आम आदमी पार्टी के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं आए हैं. पार्टी फिलहाल दूसरे स्थान पर है. ये रुझान एग्जिट पोल से बिल्कुल आए हैं.

  • गोवा विधानसभा चुनाव परिणाम : त्रिशंकु विधानसभा के आसार, सरकार गठन में छोटे दलों की भूमिका महत्‍वपूर्ण

    गोवा विधानसभा चुनाव परिणाम : त्रिशंकु विधानसभा के आसार, सरकार गठन में छोटे दलों की भूमिका महत्‍वपूर्ण

    गोवा के चुनाव परिणाम के अनुसार राज्‍य में त्रिशंकु विधानसभा की उम्‍मीद है. अभी तक घोषित नतीजों में कांग्रेस को 16 सीटें मिल चुकी हैं जबकि बीजेपी को 13 सीटें मिली हैं. 40 में से 39 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं और इस तरह कोई भी दल अकेले आधी सीटें भी नहीं जीत रहा. ऐसे में वहां किसकी सरकार होगी यह देखना दिलचस्‍प होगा क्‍योंकि छोटे दल अब इसमें महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

  • पंजाब विधानसभा चुनाव नतीजे : कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत, कैप्टन अमरिंदर बने 'किंग'

    पंजाब विधानसभा चुनाव नतीजे : कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत, कैप्टन अमरिंदर बने 'किंग'

    पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर जबरदस्‍त जीत दर्ज की है और 10 साल बाद राज्‍य में एक बार फिर पार्टी की वापसी हो रही है. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्‍व में पार्टी को दो तिहाई बहुमत हासिल हुआ है. राज्‍य की 117 सीटों में से कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है जबकि बड़ा खिलाड़ी मानी जा रही आम आदमी पार्टी को 22 सीटें मिली हैं. हालांकि पहली बार राज्‍य के चुनावों में उतरने वाली किसी पार्टी के लिए यह भी किसी उपलब्धि से कम नहीं है. अकाली-बीजेपी गठबंधन को 18 सीटों से संतोष करना पड़ा है.

  • मणिपुर चुनाव परिणाम : किसी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं, सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बना सकती है कांग्रेस

    मणिपुर चुनाव परिणाम : किसी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं, सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बना सकती है कांग्रेस

    ज्यादातर सीटों के परिणाम आने के बाद त्रिशंकु विधानसभा की ओर बढ़ रहे मणिपुर में प्रांतीय कांग्रेस प्रमुख टीएन हाओकिप का कहना है कि उनकी पार्टी ‘‘समान विचारों वाले और क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर’’ प्रदेश में अगली सरकार बनायेगी. मणिपुर के 60 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के अबतक आये परिणाम के अनुसार, किसी दल को 31 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने वाला. अब तक घोषित नतीजों के अनुसार कांग्रेस को 26 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी के खाते में 20 सीटें गई हैं.

  • पाकिस्तान चुनाव : 49 केंद्रों पर 100 फीसदी से अधिक मतदान

    पाकिस्तान चुनाव : 49 केंद्रों पर 100 फीसदी से अधिक मतदान

    न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, फ्री एंड फेयर इलेक्शन नेटवर्क (एफएएफईएन) के पर्यवक्षेकों द्वारा मतदान केंद्रों से जुटाए आंकड़ों से पता चलता है कि यहां 100 फीसदी मतदाताओं से अधिक भीड़ थी।

Advertisement