NDTV Khabar

इलेक्शन रिजल्ट


'इलेक्शन रिजल्ट' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, बोले- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा सके

    BJP सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, बोले- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा सके

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई केंद्रीय मंत्र‍ियों की ओर से प्रचार में पूरी ताकत झोंकने के बावजूद भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है. अब तक के रुझान के मुताबिक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी ने तीन चौथाई बहुमत के साथ राज्‍य में सत्‍ता में वापसी की तैयारी कर ली है. आप के प्रत्‍याशी अब तक दिल्ली की 70 में से 58 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि बीजेपी फिलहाल 12 सीटों पर ही आगे है. सबसे खराब हालत कांग्रेस पार्टी की है जो राज्‍य की किसी भी सीट पर आगे नहीं है. चुनावों में आम आदमी पार्टी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है.

  • Hari Nagar Election Result LIVE: क्या काम आई BJP की यह तरकीब? युवा चेहरे तजिंदर बग्गा कर सकते हैं सरप्राइज़

    Hari Nagar Election Result LIVE: क्या काम आई BJP की यह तरकीब? युवा चेहरे तजिंदर बग्गा कर सकते हैं सरप्राइज़

    Hari Nagar Seat Live 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत हासिल हो चुका है. वहीं बीजेपी को भले ही बहुमत नहीं मिल सकी, लेकिन वह कई ऐसे सीटों पर बढ़त बनाई है, जिसका किसी को अंदाजा नहीं था. पटपड़गंज विधानसभा सीट AAP उम्मीदवार मनीष सिसोदिया पीछे चल रहे हैं. वहीं हरि नगर विधानसभा सीट की बात करें तो आप प्रत्याशी राज कुमारी ढिल्लों को बीजेपी उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा कड़ा टक्कर दे रहे हैं.

  • Delhi Results 2020: रूझानों में AAP को बहुमत के बाद बोले BJP नेता- जिस पार्टी ने दिल्ली में फ्री बिजली, पानी और बस सेवा दी, उसने...

    Delhi Results 2020: रूझानों में AAP को बहुमत के बाद बोले BJP नेता- जिस पार्टी ने दिल्ली में फ्री बिजली, पानी और बस सेवा दी, उसने...

    दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत हासिल हुआ. ऐसे में अब बीजेपी हार मान चुकी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्याक्ष श्याम जाजू (Shyam Jaju) ने दिल्ली चुनाव रूझानों के बाद अपना बयान दिया है. श्याम जाजू ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, ''हमें उम्मीद थी कि हम दिल्ली में सत्ता में आएंगे. सत्ता में आने की महत्वाकांक्षा हर राजनीतिक दल की होती है.''

  • Jharkhand: महागठबंधन की जीत पर RJD नेता तेजप्रताप यादव बोले- लिखकर रख लीजिए...

    Jharkhand: महागठबंधन की जीत पर RJD नेता तेजप्रताप यादव बोले- लिखकर रख लीजिए...

    राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बोला हमला.

  • प्राइम टाइम इंट्रो: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम का विश्लेषण

    प्राइम टाइम इंट्रो: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम का विश्लेषण

    महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी की सरकार बन रही है. देवेंद्र फडणवीस और मनोहर लाल खट्टर ही मुख्यमंत्री होंगे. प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दोनों के पिछले कार्यकाल की तारीफ की है और आगे के लिए बधाई दे दी है. इस चुनाव में जनता ने अपनी तरफ से विपक्ष को भी मज़बूत किया है.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2019: CM खट्टर को BJP आलाकमान ने दिल्ली किया तलब, अमित शाह ने छोड़ा ITBP का कार्यक्रम

    हरियाणा विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2019: CM खट्टर को BJP आलाकमान ने दिल्ली किया तलब, अमित शाह ने छोड़ा ITBP का कार्यक्रम

    अगर हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों की बात करें तो भाजपा को कांग्रेस कड़ी टक्कर देते हुए दिख रही है. पिछली बार 90 में से 47 सीट जीतने वाली भाजपा अभी 42 सीटों पर आगे बनी हुई है. वहीं कांग्रेस 27 सीटों पर आगे बनी हुई है. ऐसे में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी से कांग्रेस ने समर्थन के लिए संपर्क किया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है. वहीं, जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है.

  • हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: कांग्रेस ने समर्थन के लिए किया JJP से संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया ऑफर- सूत्र

    हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: कांग्रेस ने समर्थन के लिए किया JJP से संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया ऑफर- सूत्र

    जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी.

  • नून रोटी खाएंगे, मोदिए को ले आएंगे...

    नून रोटी खाएंगे, मोदिए को ले आएंगे...

    भाजपा और सहयोगी दलों के सांसदों को भी इस बार ये बात समझ लेनी चाहिए कि उन्होंने नरेंद्र दामोदर दास मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनाया, मोदी ने उन्हें संसद तक पहुंचाया है. अमेठी के आसमान में सुराख स्मृति ईरानी ने नहीं किया है.

  • Results 2019: ...तो इस वजह से बिहार में हुई महागठबंधन की दुर्गति

    Results 2019: ...तो इस वजह से बिहार में हुई महागठबंधन की दुर्गति

    बिहार में शायद 1991 के बाद इस बार के लोकसभा चुनाव का परिणाम होगा जहां सत्तारूढ़ दल ने विपक्ष को मात्र एक सीट पर समेट दिया. 1991 के चुनाव में सामाजिक न्याय की हवा और लालू यादव के नेतृत्व के कारण कांग्रेस पार्टी एक मात्र बेगूसराय की सीट जीत पायी थी और भाजपा को चार सीटें अब के झारखंड में मिली थीं. लेकिन इस बार भी उसी कांग्रेस पार्टी को किशनगंज सीट से संतोष करना पड़ा. लेकिन इस बार के बाद सब इस पराजय का कारण जानने में लगे हैं लेकिन सरसरी नज़र से देखें तो इस परिणाम के कारण कुछ यूं हैं...

  • Results 2019: ...तो इन वजहों से यूपी में फेल हो गया सपा-बसपा गठबंधन

    Results 2019: ...तो इन वजहों से यूपी में फेल हो गया सपा-बसपा गठबंधन

    लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन यूपी में फेल हो गया. सपा को सिर्फ 5 सीटें मिलीं और बसपा को 10, जबकि यूपी में दलित, ओबीसी और मुस्लिम वोट करीब 78 फीसदी हैं लेकिन करीब 37 फीसद दलित और पिछड़ा वोट बीजेपी में चला गया.

  • NEWS FLASH: हर गांव तक समस्याओं का समाधान पहुंचाना मेरी प्रतिबद्धता : स्मृति ईरानी

    NEWS FLASH: हर गांव तक समस्याओं का समाधान पहुंचाना मेरी प्रतिबद्धता : स्मृति ईरानी

    सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे. साथ ही सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. वहीं भाजपा (BJP) संसदीय बोर्ड ने गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व की सराहना की गयी तथा पार्टी के एजेंडे का समर्थन करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया गया.

  • Results 2019: 'मोदी मैजिक' और BJP के इस 'चाणक्य' की रणनीति की वजह से NDA को मिला प्रचंड बहुमत

    Results 2019: 'मोदी मैजिक' और BJP के इस 'चाणक्य' की रणनीति की वजह से NDA को मिला प्रचंड बहुमत

    Results 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड सीटों के साथ सत्ता पर काबिज होने जा रही है.

  • PM Narendra Modi, Elections Results 2019: पीएम मोदी बोले- देश के लोगों ने इस फकीर की झोली को भर दिया

    PM Narendra Modi, Elections Results 2019: पीएम मोदी बोले- देश के लोगों ने इस फकीर की झोली को भर दिया

    PM Narendra Modi, Elections Results 2019: लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है.

  • Election Results 2019: अमेठी से चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी ने PM मोदी को दी बधाई, फिर स्मृति ईरानी को दी ये सलाह

    Election Results 2019: अमेठी से चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी ने PM मोदी को दी बधाई, फिर स्मृति ईरानी को दी ये सलाह

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैंने प्रचार में कहा था कि जनता मालिक है. जनता ने आज जो अपना जनादेश दिया है, मैं नरेंद्र मोदी और भाजपा को बधाई देना चाहता हूं. कांग्रेस कार्यकर्ता जो लड़े उनका धन्यवाद करना चाहता हूं. इस चुनाव में नरेंद्र मोदी और भाजपा जीती है. मैं उन्हें बधाई देता हूं.

  • PM मोदी की जीत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कही ये बात

    PM मोदी की जीत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कही ये बात

    इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं. दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करना चाहता हूं.'

  • Election Result: नितिन गडकरी ने बताया अगली सरकार में करेंगे क्या- क्या काम

    Election Result:  नितिन गडकरी ने बताया अगली सरकार में करेंगे क्या- क्या काम

    Election Result: नितिन गडकरी के अनुसार जिस तरह सरकार ने सड़क का नेटवर्क अच्छा किया उसी तरह एनडीए के दूसरे कार्यकाल में पानी के नेटवर्क को सुधारा जाएगा. बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन ने करिश्मा करके दिखाया है.

  • Election Results 2019 : लाल कृष्ण आडवाणी ने PM मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए कही ये बात

    Election Results 2019 : लाल कृष्ण आडवाणी ने PM मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए कही ये बात

    लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी मतगणना की ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा ने जहां एक सीट अपनी झोली में डाल ली है, वहीं 299 सीटों पर आगे चल रही है. उधर, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है. आयोग ने 542 सीटों के रुझान/परिणाम जारी किये हैं. कर्नाटक की हावेरी सीट पर भाजपा के उदासी एस सी ने एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है.

  • लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

    पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) की मतगणना (Vote Counting) के दौरान मतगणना स्थलों की सुरक्षा और चुनाव के बाद हुई हिंसा पर लगाम सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने राज्य में पहले से मौजूद सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) की 82 कंपनियों के अतिरिक्त 200 कंपनियों को तैनात किया है. निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com