Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

इस्लाम


'इस्लाम' - 254 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अगर मासिक धर्म शुरू हो चुका है, तो नाबालिग लड़की की शादी भी जायज़ है: पाकिस्तान कोर्ट

    अगर मासिक धर्म शुरू हो चुका है, तो नाबालिग लड़की की शादी भी जायज़ है: पाकिस्तान कोर्ट

    पाकिस्तान की एक अदालत ने 14 साल की ईसाई किशोरी और उसका अपहरण करने वाले व्यक्ति के साथ विवाह को वैध करार देते हुए कहा है कि शरिया कानून के अनुसार यदि लड़की को मासिक धर्म शुरू हो चुका है तो कम उम्र की लड़की से विवाह मान्य है. किशोरी को अगवा करने के बाद जबरन इस्लाम धर्म कबूल कराया गया था और अपहरणकर्ता ने उसे उससे विवाह करने को मजबूर किया था.

  • BJP नेता ने शिवसेना पर किया प्रहार, बोले- ऐसे लोगों से गठबंधन किया जिनके झंडे में ‘चांद-सितारे’ हैं

    BJP नेता ने शिवसेना पर किया प्रहार, बोले- ऐसे लोगों से गठबंधन किया जिनके झंडे में ‘चांद-सितारे’ हैं

    महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठजोड़ किया है जिनके झंडों में ‘‘चांद और सितारे’’ हैं. आधा चांद और पांच सितारे इस्लाम के प्रतीक हैं जिनका अर्थ प्रगति, रोशनी और ज्ञान से है. शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के सोमवार के संस्करण में प्रकाशित ठाकरे के साक्षात्कार पर शेलार टिप्पणी कर रहे थे.

  • शाहीन बाग मामले पर भिड़े दो बॉलीवुड डायरेक्टर, एक ने दी 'इस्लाम' अपनाने की सलाह, फिर हुआ ऐसा...

    शाहीन बाग मामले पर भिड़े दो बॉलीवुड डायरेक्टर, एक ने दी 'इस्लाम' अपनाने की सलाह, फिर हुआ ऐसा...

    फिल्मकार हंसल मेहता (Hansal Mehta) को बॉलीवुड में उनके सहकर्मी विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) को इस्लाम धर्म अपनाने की सलाह देने पर सोशल मीडिया पर अब जमकर ट्रोलर्स का सामना करना पड़ रहा है.

  • दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से प्रभावित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली और एनसीआर में बड़े हमले करने की फिराक में थे. इनके पास से विस्फोटक और बम बनने का सामान भी मिला है. रंजीत इस्लाम, मुक़ादिर इस्लाम और लुइत जमील ज़मान ,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और असम पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में इन तीनों को असम के गोलपाड़ा से गिरफ्तार किया है,पुलिस का दावा है कि तीनों बांग्लादेश के आईएसआईएस संगठन से प्रभावित थे. तीनों असम के रासमेला जो कृष्णमेला होता है ,वहां सोमवार को बड़ा हमला करने वाले थे.

  • 24 नवंबर का इतिहास: आज ही के दिन शहीद हुए थे गुरु तेग बहादुर

    24 नवंबर का इतिहास: आज ही के दिन शहीद हुए थे गुरु तेग बहादुर

    देश के इतिहास में कुछ जांबाज ऐसे भी हुए हैं, जो धर्म की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने से भी पीछे नहीं हटे. सिखों के नौवें गुरू गुरू तेग बहादुर भी ऐसे ही साहसी योद्धा थे, जिन्होंने न सिर्फ सिक्खी का परचम ऊंचा किया, बल्कि अपने सर्वोच्च बलिदान से हिंदू धर्म की भी हिफाजत की. उन्होंने मुगल बादशाह औरंगजेब की तमाम कोशिशों के बावजूद इस्लाम धर्म धारण नहीं किया और तमाम जुल्मों का पूरी दृढ़ता से सामना किया.

  • संस्कृत पढ़ाने वाले मुस्लिम प्रोफेसर का विरोध करना सरासर मूर्खता : सुशील मोदी

    संस्कृत पढ़ाने वाले मुस्लिम प्रोफेसर का विरोध करना सरासर मूर्खता : सुशील मोदी

    बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू के संस्कृत संकाय में मुस्लिम प्रोफेसर डॉ फिरोज खान की नियुक्ति का विरोध करने की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने इस विरोध को सरासर मूर्खता करार दिया है. इसके अलावा आरएसएस से जुड़ी संस्था संस्कृत भारती ने फिरोज खान का समर्थन करते हुए सवाल किया है कि मुसलमान के संस्कृत पढ़ाने में गलत क्या है?

  • Eid-E-Milad 2019: 'ज्ञानियों के साथ बैठना इबादत है', पढ़ें पैगंबर मोहम्मद के पवित्र उपदेश

    Eid-E-Milad 2019: 'ज्ञानियों के साथ बैठना इबादत है', पढ़ें पैगंबर मोहम्मद के पवित्र उपदेश

    Eid-E-Milad-Un-Nabi 2019: इस्लाम के अनुसार ईद-ए-मिलाद-उन-नबी या ईद-ए-मिलाद  को पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिवस के तौर पर मनाया जाता है.

  • Eid Ul Milad: आज है ईद-ए-मिलाद, जानिए पैगंबर हजरत मोहम्मद के बारे में खास बातें

    Eid Ul Milad: आज है ईद-ए-मिलाद, जानिए पैगंबर हजरत मोहम्मद के बारे में खास बातें

    ईद-ए-मिलाद-उन-नबी (Eid-Milad-Un-Nabi-Eid) या ईद-ए-मिलाद (Eid-Ul-Milad) आज है. इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार इस्‍लाम के तीसरे महीने रबी-अल-अव्वल की 12वीं तारीख, 571 ईं. के दिन ही मोहम्मद साहेब जन्मे थे. मान्‍यता है कि इस दिन पैगंबर हजरत मोहम्मद (Prophet Hazrat Muhammad) का जन्म हुआ था. उन्‍हें इस्लाम धर्म का संस्थापक माना जाता है. इस दिन मजलिसें लगाई जाती हैं.

  • गिरिराज सिंह ने पूछा सवाल- क्या हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है?

    गिरिराज सिंह ने पूछा सवाल- क्या हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है?

    केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए उठाए गए कदम पर असम सरकार को धन्यवाद देते हुए मंगलवार को ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से पूछा कि क्या उनकी नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है. गिरिराज ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘बदरुद्दीन अजमल की नजर में हिंदुस्तान में इस्लाम क्या सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री है ..क्या ईरान, इंडोनेशिया, मलेशिया इत्यादि देशों में इस्लाम नहीं है जहां जनसंख्या नियंत्रण के लिए कारगर उपाय किए गए हैं.’’

  • शाहरुख खान ने माथे पर तिलक लगाकर दिवाली की दी बधाई, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- इस्लाम इतना कमजोर नहीं...

    शाहरुख खान ने माथे पर तिलक लगाकर दिवाली की दी बधाई, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- इस्लाम इतना कमजोर नहीं...

    पूरा देश इस समय दिवाली (Diwali 2019) के रंग में रंगा हुआ है. फिल्मी सितारे भी इससे अछूते नहीं हैं. हाल ही में, बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने भी अपने अंदाज में देशवासियों को दिवाली की बधाइयां दीं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक फोटो शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने माथे पर तिलक लगाया हुआ था.

  • बंगाल में मॉब लिंचिंग: चाकू से हमला करके भाग रहा था शख्स, पीट-पीटकर भीड़ ने कर दी हत्या

    बंगाल में मॉब लिंचिंग: चाकू से हमला करके भाग रहा था शख्स, पीट-पीटकर भीड़ ने कर दी हत्या

    पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि बकिउल्ला मुल्ला ने मंगलवार देर रात भांगोर के सतुलिया बाजार इलाके में मुनीरुल इस्लाम बिस्वास पर चाकू से हमला किया, जिसमें मुनीरुल गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने ऐसी ड्रेस पहनकर किया डांस, बोलीं- 'क्या आपको हॉट लगा...' लोग बोले 'बेहूदा' देखें VIDEO

    पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने ऐसी ड्रेस पहनकर किया डांस, बोलीं- 'क्या आपको हॉट लगा...' लोग बोले 'बेहूदा' देखें VIDEO

    मुसलमानों और इस्लाम से जुड़े मुद्दों के पक्ष में काफी मुखर रहने वाली पाकिस्तानी अभिनेत्री महविश हयात (Mehwish Hayat) कट्टरपंथी सोच रखने वालों के निशाने पर आई हुई हैं. महविश (Mehwish Hayat) को डांस और उनकी ड्रेस की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

  • 49 सेलेब्स पर देशद्रोह का केस दर्ज होने पर 180 हस्तियों ने लिखा खत, कहा- हमें चुप नहीं करा सकते

    49 सेलेब्स पर देशद्रोह का केस दर्ज होने पर 180 हस्तियों ने लिखा खत, कहा- हमें चुप नहीं करा सकते

    49 हस्तियों ने जुलाई महीने में पीएम मोदी को खत लिखते हुए देश में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता जाहिर की थी. इसके बाद इन हस्तियों पर देशद्रोह का आरोप लगाते हुए इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया. लेखक अशोक वाजपेयी और जेरी पिंटो, शिक्षाविद इरा भास्कर, कवि जीत थायिल, लेखक शम्सुल इस्लाम, संगीतकार टीएम कृष्णा और फिल्म निर्माता-कार्यकर्ता सबा दीवान सहित 180 हस्तियों ने ये नया खत लिखते हुए 'लोगों की आवाज' को चुप कराने के खिलाफ बोलने की बात कही.

  • सांसद नुसरत जहां के समर्थन में उतरीं केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी, कही यह बात

    सांसद नुसरत जहां के समर्थन में उतरीं केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी, कही यह बात

    रविवार को साड़ी में नजर आईं नुसरत जहां ने सुरूची संघा में अपने पति के साथ दुर्गा पूजा उत्सव में हिस्सा लिया. एक पुजारी द्वारा मंत्रोच्चार के दौरान जहां द्वारा भी उसका जाप करते हुए टीवी चैनलों पर दिखाया गया. इस दौरान वह पूजा वाली मुद्रा में थीं. उन्होंने यहां ढोल भी बजाया और नृत्य किया. बाद में जहां ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने सभी की शांति और समृद्धि के लिए पूजा-अर्चना की.

  • बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करते हुए 'मुस्लिम बुद्धिजीवियों' पर निशाना साधा और कहा कि अनुच्छेद 35 ए 'इस्लाम के खिलाफ' था. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने आरोप लगाया कि निरस्त संवैधानिक प्रावधान ने जम्मू-कश्मीर के बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करने की स्थिति में पैतृक संपत्ति पर महिला के अधिकार को छीन लिया था, जो शरिया के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि जो मुस्लिम बुद्धिजीवी जम्मू-कश्मीर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं और इसे हिंदू बनाम मुस्लिम मुद्दा बना रहे हैं, उनसे एक सवाल है कि क्या उन्हें लगता है कि अनुच्छेद 35 ए इस्लाम के शरिया कानून के अनुसार था.

  • छात्रों की चेतावनी, मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहनेंगी तो हम भगवा पहनकर कॉलेज आएंगे

    छात्रों की चेतावनी, मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहनेंगी तो हम भगवा पहनकर कॉलेज आएंगे

    अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में आज दक्षिणपंथी छात्रों ने प्रदर्शन कर कॉलेज में बुर्का बैन करने की मांग की. और यह वार्निंग भी दी कि अगर बुर्का बैन नहीं हुआ तो सभी हिन्दू छात्र भगवा वस्त्र धारण करके कॉलेज आएंगे. इन छात्रों का आरोप है कि लड़कियां बुर्का पहनकर इस्लाम का प्रचार कर रही हैं और अलगाववाद पैदा कर रही हैं. चंद रोज़ पहले ही फ़िरोज़ाबाद के एसआरके डिग्री कॉलेज के वीडियो सामने आए थे जिनमें कॉलेज के प्रिंसिपल बुर्कापोश छात्राओं को छड़ी लेकर दौड़ते और दुत्कारते हुए कॉलेज से भगाते नज़र आई हैं.

  • भारत के बाद अब पाकिस्तान में तीन तलाक बन सकता है दंडनीय अपराध, जानिए पूरा मामला

    भारत के बाद अब पाकिस्तान में तीन तलाक बन सकता है दंडनीय अपराध, जानिए पूरा मामला

    पाकिस्तान की इस्लामिक विचार परिषद (सीआईआई) ने तीन तलाक को दंडनीय अपराध बनाने की सिफारिश की है. इस्लाम के विभिन्न मत-संप्रदाय के उलेमा इस परिषद में शामिल होते हैं. इन्होंने कहा है कि एक ही बार में तीन तलाक बोल दिए जाने को एक दंडनीय अपराध बनाया जाना चाहिए. परिषद ने यह सिफारिश कानून एवं न्याय पर संसद की स्थायी समिति से की है.

  • पाकिस्तान: सिख ग्रंथी के परिवार का दावा- बेटी को जबरन कबूल करवाया इस्लाम फिर मुस्लिम लड़के से करवाई शादी, मदद करें इमरान खान

    पाकिस्तान: सिख ग्रंथी के परिवार का दावा- बेटी को जबरन कबूल करवाया इस्लाम फिर मुस्लिम लड़के से करवाई शादी, मदद करें इमरान खान

    पाकिस्तान के लाहौर से एक सिख ग्रंथी की बेटी को जबरन इस्लाम कबूल करवाने का मामला सामने आया है. उसका ननकाना साहिब इलाके में एक मुस्लिम शख्स के साथ जबरन निकाह भी करवाया गया. लड़की कई दिनों से लापता थी. लड़की की उम्र 19 साल है और उसका नाम जगजीत कौर है.

Advertisement