NDTV Khabar

इस्लाम


'इस्लाम' - 240 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करते हुए 'मुस्लिम बुद्धिजीवियों' पर निशाना साधा और कहा कि अनुच्छेद 35 ए 'इस्लाम के खिलाफ' था. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने आरोप लगाया कि निरस्त संवैधानिक प्रावधान ने जम्मू-कश्मीर के बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करने की स्थिति में पैतृक संपत्ति पर महिला के अधिकार को छीन लिया था, जो शरिया के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि जो मुस्लिम बुद्धिजीवी जम्मू-कश्मीर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं और इसे हिंदू बनाम मुस्लिम मुद्दा बना रहे हैं, उनसे एक सवाल है कि क्या उन्हें लगता है कि अनुच्छेद 35 ए इस्लाम के शरिया कानून के अनुसार था.

  • छात्रों की चेतावनी, मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहनेंगी तो हम भगवा पहनकर कॉलेज आएंगे

    छात्रों की चेतावनी, मुस्लिम लड़कियां बुर्का पहनेंगी तो हम भगवा पहनकर कॉलेज आएंगे

    अलीगढ़ के डीएस डिग्री कॉलेज में आज दक्षिणपंथी छात्रों ने प्रदर्शन कर कॉलेज में बुर्का बैन करने की मांग की. और यह वार्निंग भी दी कि अगर बुर्का बैन नहीं हुआ तो सभी हिन्दू छात्र भगवा वस्त्र धारण करके कॉलेज आएंगे. इन छात्रों का आरोप है कि लड़कियां बुर्का पहनकर इस्लाम का प्रचार कर रही हैं और अलगाववाद पैदा कर रही हैं. चंद रोज़ पहले ही फ़िरोज़ाबाद के एसआरके डिग्री कॉलेज के वीडियो सामने आए थे जिनमें कॉलेज के प्रिंसिपल बुर्कापोश छात्राओं को छड़ी लेकर दौड़ते और दुत्कारते हुए कॉलेज से भगाते नज़र आई हैं.

  • भारत के बाद अब पाकिस्तान में तीन तलाक बन सकता है दंडनीय अपराध, जानिए पूरा मामला

    भारत के बाद अब पाकिस्तान में तीन तलाक बन सकता है दंडनीय अपराध, जानिए पूरा मामला

    पाकिस्तान की इस्लामिक विचार परिषद (सीआईआई) ने तीन तलाक को दंडनीय अपराध बनाने की सिफारिश की है. इस्लाम के विभिन्न मत-संप्रदाय के उलेमा इस परिषद में शामिल होते हैं. इन्होंने कहा है कि एक ही बार में तीन तलाक बोल दिए जाने को एक दंडनीय अपराध बनाया जाना चाहिए. परिषद ने यह सिफारिश कानून एवं न्याय पर संसद की स्थायी समिति से की है.

  • पाकिस्तान: सिख ग्रंथी के परिवार का दावा- बेटी को जबरन कबूल करवाया इस्लाम फिर मुस्लिम लड़के से करवाई शादी, मदद करें इमरान खान

    पाकिस्तान: सिख ग्रंथी के परिवार का दावा- बेटी को जबरन कबूल करवाया इस्लाम फिर मुस्लिम लड़के से करवाई शादी, मदद करें इमरान खान

    पाकिस्तान के लाहौर से एक सिख ग्रंथी की बेटी को जबरन इस्लाम कबूल करवाने का मामला सामने आया है. उसका ननकाना साहिब इलाके में एक मुस्लिम शख्स के साथ जबरन निकाह भी करवाया गया. लड़की कई दिनों से लापता थी. लड़की की उम्र 19 साल है और उसका नाम जगजीत कौर है.

  • RSS के वरिष्ठ नेता ने कहा- इस्लाम के आने से हुई छुआछूत की शुरुआत, प्राचीन भारत में गौमांस खाने वालों को माना जाता था अछूत

    RSS के वरिष्ठ नेता ने कहा- इस्लाम के आने से हुई छुआछूत की शुरुआत, प्राचीन भारत में गौमांस खाने वालों को माना जाता था अछूत

    आरएसएस के वरिष्ठ नेता कृष्ण गोपाल ने सोमवार को दावा किया कि भारत में छुआछूत की शुरुआत इस्लाम की शुरुआत से हुई. उन्होंने यह भी कहा कि दलित का कॉन्सेप्ट ब्रिटिश शासन द्वारा फूट डालने और राज करने के लिए लाया गया था. उन्होंने कहा, 'पहली बार छुआछूत का मामला इस्लाम के आने के बाद देखा गया. उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए सिंध के आखिरी हिंदू राजा दाहिर के परिवार की कहानी का भी जिक्र किया.

  • पीएम मोदी ने जनसंख्या नियंत्रण की जरूरत बताई, मुस्लिम उलेमा फैमिली प्लानिंग के हक में

    पीएम मोदी ने जनसंख्या नियंत्रण की जरूरत बताई, मुस्लिम उलेमा फैमिली प्लानिंग के हक में

    स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी की जनसंख्या नियंत्रण की अपील का तमाम मुस्लिम उलेमा ने स्वागत किया है. उनका कहना है कि फैमिली प्लानिंग जरूरी है. जनसंख्या बढ़ने के सामाजिक आर्थिक कारण हैं, इसका धर्म से कोई ताल्लुक नहीं है. इस्लाम धर्मशास्त्र के कई विद्वानों का कहना है कि कुरान में फैमिली प्लानिंग का कहीं भी विरोध नहीं किया गया. ऐसा कहने वाले या तो नासमझ हैं या उनका मकसद कुछ और है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने देश की बढ़ती आबादी पर भी फिक्र जाहिर की. भारत दुनिया में चीन के बाद दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला मुल्क है और अंदेशा है कि 2025 तक इसकी आबादी चीन से ज़्यादा हो जाएगी.

  • तस्लीमा नसरीन ने किया खुलासा, क्यों भारत में ही बिताना चाहती हैं बाकी जिंदगी

    तस्लीमा नसरीन ने किया खुलासा, क्यों भारत में ही बिताना चाहती हैं बाकी जिंदगी

    पिछले 25 साल से बांग्लादेश से निर्वासित प्रख्यात लेखिका तस्लीमा नसरीन अपनी बाकी सारा जीवन भारत में बिताना चाहती हैं. तस्लीमा स्वीडन की नागरिक हैं और अस्थायी परमिट पर भारत में रह रही हैं. वे भारतीय उपमहाद्वीप में दिल्ली को सबसे बेहतर शहर मानती हैं और यहीं बसना चाहती हैं. भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर उनका मानना है कि यहां दूसरे देशों की तुलना में काफी आजादी है. सरकार ने तस्लीमा नसरीन का परमिट एक साल के लिए बढ़ा दिया है.

  • भारत में आतंकी संगठन ISIS का सेटअप जमाने के लिए तमिलनाडु के 14 लोगों ने की फंडिंग: NIA सूत्र

    भारत में आतंकी संगठन ISIS का सेटअप जमाने के लिए तमिलनाडु के 14 लोगों ने की फंडिंग: NIA सूत्र

    कथित तौर पर ये लोग आतंकी संगठन अलकायदा का समर्थन करते हैं और इनके अनसराउल्लाह के साथ लिंक हैं जोकि यमन का आतंकी संगठन है. वे कई नामों से आतंकी संगठनों को ऑपरेट करते हैं. इनका नाम वहादत ए इस्लाम, जमाथ वहादत ए इस्लाम अल जिहादिया और जिहादिस्ट इस्लामिक यूनिट है.

  • सलमान खुर्शीद ने बताया, जब गिरी थी बाबरी मस्जिद उस दिन क्या हुआ दिल्ली में, राजेश पायलट को क्या मिला था जवाब

    सलमान खुर्शीद ने बताया, जब गिरी थी बाबरी मस्जिद उस दिन क्या हुआ दिल्ली में, राजेश पायलट को क्या मिला था जवाब

    एक नई पुस्तक में कहा गया है कि छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के समय आंतरिक सुरक्षा के प्रभारी रहे राजेश पायलट उस दिन अयोध्या में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव से मिलने गये थे लेकिन उनके 'विचार पर अमल नहीं हो पाया' क्योंकि राव सो रहे थे. उस समय राव कैबिनेट में राज्यमंत्री रहे सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक ‘‘विजिबिल मुस्लिम, इनविंसीबल सिटिजन: अंडरस्टैंडिंग इस्लाम इन इंडियन डेमोक्रेसी’’ में इस बात का जिक्र किया है.

  • नुसरत जहां के खिलाफ जारी हुआ फतवा तो मिला दोस्त मिमी चक्रवर्ती का साथ, ट्वीट कह कही ये बात

    नुसरत जहां के खिलाफ जारी हुआ फतवा तो मिला दोस्त मिमी चक्रवर्ती का साथ, ट्वीट कह कही ये बात

    मौलवियों ने दावा किया कि जहां ने जैन धर्म में शादी कर इस्लाम का अपमान किया और उनके वस्त्र को ‘गैर इस्लामिक’ बताया. जामिया शेख उल हिंद के मुफ्ती असद कासमी ने दावा किया, ‘मुस्लिमों की शादी मुस्लिमों में ही हो सकती है और वे केवल अल्लाह के सामने झुक सकते हैं। इस्लाम में वंदे मातरम, मंगलसूत्र और सिंदूर के लिए कोई जगह नहीं है और ये चीजें धर्म के खिलाफ हैं.’

  • देवबंदी उलमा ने नुसरत जहां के सिंदूर लगाने पर आपत्ति जताई

    देवबंदी उलमा ने नुसरत जहां के सिंदूर लगाने पर आपत्ति जताई

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां के सिंदूर लगाने, जैन धर्म के व्यक्ति से शादी करने और शपथ ग्रहण के दौरान वंदे मातरम बोलने पर देवबंदी उलमा ने आपत्ति जताते हुए दावा किया है कि इस्लाम में इनकी कतई गुंजाइश नहीं है. देवबंदी उलमा और जामिया शेखुल हिन्द के मोहतमिम मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि सोशल मीडिया से इस बात की जानकारी मिली थी कि लोकसभा पहुंची नुसरत जहां ने शपथ ग्रहण के दौरान सिंदूर लगाया हुआ था और मंगलसूत्र पहना हुआ था.

  • Eid 2019: आज के दिन इन डिलीशियस मटन रेसिपीज को बनाना न भूलें

    Eid 2019: आज के दिन इन डिलीशियस मटन रेसिपीज को बनाना न भूलें

    इस्लाम धर्म में उपवास का पवित्र महीना रमज़ान समाप्त हो गया है और इसका समापन ईद-उल-फितर के साथ हो रहा है, जिसे महत्वपूर्ण इस्लामी त्योहार माना जाता है.

  • रमजान का आखिरी जुम्मा, जानिए ईद से पहले कैसे मनाई जाती है Jamat Ul-Vida

    रमजान का आखिरी जुम्मा, जानिए ईद से पहले कैसे मनाई जाती है Jamat Ul-Vida

    रमजान (Ramadan) महीने की आखिरी जुम्मे की नमाज 31 तारीफ को पढ़ी जाएगी. इसे जमात उल विदा (Jumu'atul-Wida या Jamat-ul-Wida) कहते हैं. इस्लाम में जुम्मे की नमाज़ को बहुत खास माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन अल्लाह को याद करने से वो सारे गुनाहों को माफ कर देते हैं. 

  • TMC का एक और MLA हुआ बीजेपी में शामिल, कई और के शामिल होने की अटकलें तेज 

    TMC का एक और MLA हुआ बीजेपी में शामिल, कई और के शामिल होने की अटकलें तेज 

    बुधवार को टीएमसी के एक और विधायक मोनिरुल इस्लाम ने बीजेपी का दामन थामा है. इससे पहले मंगलवार को टीएमसी के दो विधायकों और 29 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए थे. 

  • दक्षिण कश्मीर में मारा गया हिजबुल का पूर्व कमांडर और अलकायदा समूह का मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा

    दक्षिण कश्मीर में मारा गया हिजबुल का पूर्व कमांडर और अलकायदा समूह का मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा

    वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व कमांडर था और अब अलकायदा से जुड़ा समूह चलाता था जिसका नाम अंसार गजावत उल हिंद है. वह इस्लाम से जुड़े प्रोपेगेंडा चलाने के लिए भी जाना जाता था.

  • फराह खान का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला, बोलीं- राम का नाम बदनाम न करे...

    फराह खान का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला, बोलीं- राम का नाम बदनाम न करे...

    फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने लिखा: "तुम्हारी गंदी सोच को लेकर राम का नाम बदनाम ना करे. तुम जैसी ने हिन्दु धर्म का नाम बर्बाद किया हैं जैसे ओसामा बिन लादिन्न और हाफिज सईद ने इस्लाम का नाम बर्बाद किया. धर्म भेद भाव रखना नहीं सिखाता हैं. तुम जैसे लोग नफरत फैलाते हैं. हमारे देश को तुम जैसे तोड़ना चाहते हो."

  • पाकिस्तान धर्म परिवर्तन मामला : लड़कियों ने शादी करने के लिए खुद से कबूला इस्लाम, अब रहेंगी पतियों के साथ

    पाकिस्तान धर्म परिवर्तन मामला : लड़कियों ने शादी करने के लिए खुद से कबूला इस्लाम, अब रहेंगी पतियों के साथ

    इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (Islamabad High Court) ने दो हिंदू बहनों के कथित अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन और विवाह के मामले में एक पांच सदस्यीय आयोग की रिपोर्ट के आधार पर दोनों लड़कियों को उनके पतियों के साथ रहने की इजाजत दे दी.

  • पाकिस्तान में जबरन धर्मपरिवर्तन की शिकार दो नाबालिग हिंदू लड़कियों ने अदालत से मांगा संरक्षण

    पाकिस्तान में जबरन धर्मपरिवर्तन की शिकार दो नाबालिग हिंदू लड़कियों ने अदालत से मांगा संरक्षण

    पाकिस्तान में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों की शादी कराने में कथित मदद करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. इन किशोरियों ने पंजाब प्रांत की अदालत का रूखकर संरक्षण देने का अनुरोध किया.  खबरों के अनुसार, इन लड़कियों को अगवा करके जबरन इस्लाम में कबूल करवाया गया. होली के मौके पर सिंध प्रांत के घोटकी जिले से रवीना (13) और रीना (15) को ‘रसूखदार’ लोगों ने कथित रूप से अगवा कर लिया था.

Advertisement