NDTV Khabar

ईडी


'ईडी' - 590 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दाऊद इब्राहिम के गुर्गे इक़बाल मिर्ची के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल ED ऑफिस पहुंचे

    दाऊद इब्राहिम के गुर्गे इक़बाल मिर्ची के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल ED ऑफिस पहुंचे

    कुख्यात तस्कर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इक़बाल मिर्ची को मनी लॉन्ड्रिंग में मदद करने के शक में पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल से आज ईडी पूछताछ करेगी. पटेल आज सुबह साढ़े 10 बजे के करीब ईडी दफ़्तर पहुंच गये हैं. यह मामला वर्ली की जमीन के सौदे से जुड़ा है.

  • NEWS FLASH: PMC बैंक घोटाले के 2 आरोपियों राकेश वाधवा और सारंग वाधवा को ईडी ने अपनी हिरासत में लिया

    NEWS FLASH: PMC बैंक घोटाले के 2 आरोपियों राकेश वाधवा और सारंग वाधवा को ईडी ने अपनी हिरासत में लिया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पी चिदंबरम को गुरुवार को फिर से झटका लगा. कोर्ट ने चिदंबरम को ईडी की कस्टडी में भेज दिया. चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की सात दिन की हिरासत में 24 अक्टूबर तक के लिए भेज दिया गया. कोर्ट ने उनको घर का खाना उपलब्ध कराने, वेस्टर्न टॉयलेट और दवाइयों के इस्तेमाल की इजाजत दे दी. इससे पहले अदालत ने सीबीआई (CBI ) द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की न्यायिक हिरासत अवधि गुरुवार को बढ़ा दी.

  • तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को ED ने किया गिरफ्तार

    तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को ED ने किया गिरफ्तार

    कोर्ट ने मंगलवार को ईडी को आवश्यकता पड़ने पर चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति भी दे दी थी. बुधवार सुबह चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर पहुंचते देखे गए. कांग्रेस नेता करीब 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बिता चुके हैं. 21 अगस्त को उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है. चिदंबरम 2004 से 2014 तक संप्रग-1 और संप्रग-2 सरकारों के दौरान केंद्रीय वित्त और गृह मंत्री थे.

  • NCP नेता प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, दाऊद इब्राहिम के सहयोगी से संपत्ति के सौदे का है मामला

    NCP नेता प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, दाऊद इब्राहिम के सहयोगी से संपत्ति के सौदे का है मामला

    एनसीपी (NCP) नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है. ED की टीम 18 अक्टूबर को NCP नेता प्रफुल्ल पटेल से मुबंई ऑफिस में पूछताछ करेगी.

  • INX Media Case: पी चिदंबरम पर और कसा शिकंजा, CBI ने ED को दी पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की इजाजत

    INX Media Case: पी चिदंबरम पर और कसा शिकंजा, CBI ने ED को दी पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की इजाजत

    आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग (INX Media case) मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को एक और झटका लगा है. सीबीआई कोर्ट ने ईडी (ED) को पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की इजाजत दे दी है.

  • तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम बोले- पूर्व आर्थिक सलाहकार ने माना कि गलत तरीके से लागू किया गया GST, तभी आई मंदी

    तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम बोले- पूर्व आर्थिक सलाहकार ने माना कि गलत तरीके से लागू किया गया GST, तभी आई मंदी

    INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की ईडी की कस्टडी के मामले में सोमवार को दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई थी. कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि हमें मनी लॉन्ड्रिंग केस में कस्टोडियल इंटेरोगेशन की जरूरत है. इस पर पी चिदंबरम (P Chidambaram) के वकील कपिल सिब्बल ने विरोध किया था.  उन्होंने कहा था कि INX मीडिया केस में ईडी को चिदंबरम को कस्टडी में लेने की जरूरत ही नहीं है.

  • INX Media Case : पी चिदंबरम अब ED की हिरासत में जाएंगे? कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

    INX Media Case : पी चिदंबरम अब ED की हिरासत में जाएंगे? कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

    आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में पी चिदंबरम की ईडी की कस्टडी के मामले में सोमवार को दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि हमें मनी लॉन्ड्रिंग केस में कस्टोडियल इंटेरोगेशन की जरूरत है. इस पर पी चिदंबरम (P Chidambaram) के वकील कपिल सिब्बल ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में ईडी को चिदंबरम को कस्टडी में लेने की जरूरत ही नहीं है. सुनवाई पूरी होने के बाद रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी और कस्टडी के लिए कल तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया. कोर्ट मंगलवार को शाम चार बजे फैसला सुनाएगा.

  • PMC बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मुंबई में छापेमारी तेज की, पता चली करोड़ों की संपत्ति

    PMC बैंक घोटाला मामले में ईडी ने मुंबई में छापेमारी तेज की, पता चली करोड़ों की संपत्ति

    एजेंसी ने हालांकि इन राजनेताओं के नामों के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया है. एजेंसी ने शनिवार को HDIL के चेयरमैन राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन के 60 करोड़ रुपये के निजी जेट और ज्वैलरी को संलग्न किया था. एजेंसी ने कहा कि वह मालदीव में अधिकारियों के साथ संपर्क में है, ताकि वधावन की नौका को वहां अटैच किया जा सके.

  • PMC Bank Scam: ED के छापे में मिले 6 करोड़ की कीमत वाली दो रॉल्स रॉयस समेत 12 मंहगी कारें

    PMC Bank Scam: ED के छापे में मिले 6 करोड़ की कीमत वाली दो रॉल्स रॉयस समेत 12 मंहगी कारें

    बताते चले कि रॉल्स रॉयस की एक कार की कीमत करीब 6 करोड़ है, जबकि बेंटली कार की कीमत करीब 2 करोड़ होगी. मुंबई के छह स्थानों पर छापे के बाद एचडीआईएल के चेयरमैन राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग वाधवान की ये कारें जब्त की गईं. इस बीच ईडी ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के लापता प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार किया है.

  • PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक के निलंबित पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस गिरफ्तार, ईडी ने की छापेमारी

    PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक के निलंबित पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस गिरफ्तार, ईडी ने की छापेमारी

    पंजाब एंड महाराष्ट्र कोपरेटिव बैंक के प्रंबंध निदेशक जॉय थॉमस को पुलिस ने खोज निकाला है. थॉमस की तलाशी कई दिनों से चल रही थी. इसके अलावा मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की एफआईआर के अधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को छह अलग-अलग जगहों पर छापे मारे हैं.

  • TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

    TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

    एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) को शुक्रवार की दोपहर 2 बजे पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दफ़्तर बुलाया था, लेकिन समय से कुछ ही देर पहले ईडी ने दफ्तर आने से मना कर दिया. अयोध्या केस में शुक्रवार को 33वें दिन भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्षकारों की ओर से मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि रिपोर्ट के मुख्य भाग और निष्कर्ष के बीच कोई समानता नहीं है. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निलंबित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफ़ील ख़ान विभागीय जांच में निर्दोष पाए गए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 अगस्त 2017 को ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हुई थी.

  • ED ने दफ्तर आने से किया था मना, फिर भी घर से निकले Sharad Pawar, बाद में कहा- नहीं चाहता कानून व्यवस्था खराब हो

    ED ने दफ्तर आने से किया था मना, फिर भी घर से निकले Sharad Pawar, बाद में कहा- नहीं चाहता कानून व्यवस्था खराब हो

    शुक्रवार को मुंबई में हाईप्रोफाइल राजनीतिक ड्रामा देखने को मिला. एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) पहले तो ईडी दफ्तर जाने को लेकर अड़े रहे. लेकिन पुलिस की मान-मनव्‍वल के बाद अपना इरादा बदल दिया. महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक में घोटाले के मामले में शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार को आरोपी बनाया गया है.

  • ईडी ऑफिस में आज पेश होंगे शरद पवार, साउथ मुंबई में निषेधाज्ञा लागू, जगह-जगह रोके जा रहे NCP कार्यकर्ता

    ईडी ऑफिस में आज पेश होंगे शरद पवार, साउथ मुंबई में निषेधाज्ञा लागू, जगह-जगह रोके जा रहे NCP कार्यकर्ता

    एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, ''पुलिस मुंबई और कई जगहों पर एनसीपी कार्यकर्ताओं को पकड़ रही है, यह सही नहीं है, शरद पवार आज ईडी ऑफिस जरूर जाएंगे. जबकि राकांपा (NCP) प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि बैंक घोटाला मामले में वह शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय के पास एकत्र न हों और सुनिश्चित करें कि लोगों को कोई असुविधा न हो.

  • रॉबर्ट वाड्रा ने अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका का विरोध किया

    रॉबर्ट वाड्रा ने अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका का विरोध किया

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली उच्च न्यायालय से बृहस्पतिवार को कहा कि रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ किए जाने की आवश्यकता है क्योंकि ‘‘धन के लेन-देन की कड़ियों’’ से कथित रूप से उनका सीधा संबंध है.

  • शरद पवार पर ED की ओर से मामला दर्ज होने पर बोले CM फडणवीस- सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं

    शरद पवार पर ED की ओर से मामला दर्ज होने पर बोले CM फडणवीस- सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं

    महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला मामले के संबंध में ईडी ने पवार, उनके भतीजे अजीत पवार और अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम कानून के तहत धनशोधन का मामला दर्ज किया है. ईडी का मामला मुंबई पुलिस की एक प्राथमिकी पर आधारित है जिसमें बैंक के पूर्व अध्यक्ष, महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार तथा सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों के नाम थे.मामले से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है. विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि उनके नेताओं के खिलाफ सरकार राजनीतिक विद्वेष से काम कर रही है. अपनी पहली प्रतिक्रिया में, पवार ने मंगलवार की रात कहा कि उनकी चुनाव रैलियों को मिल रहे विशाल जन-समर्थन की वजह से उनके खिलाफ राजनीति से प्रेरित मामला बनाया गया है.

  • बैंक घोटाले में मामला दर्ज होने के बाद शरद पवार ने कहा, 27 सितंबर को खुद ईडी दफ्तर जाएंगे

    बैंक घोटाले में मामला दर्ज होने के बाद शरद पवार ने कहा, 27 सितंबर को खुद ईडी दफ्तर जाएंगे

    महाराष्ट्र सहकारी बैंक के कथित 25 हजार करोड़ रुपये के घोटाले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार का नाम सामने आने के बाद अब शरद पवार ने ऐलान किया है कि वे 27 सितंबर को बिना किसी बुलावे के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर जाकर जांच एजेंसी का सहयोग करेंगे. मंगलवार की शाम को ईडी की ओर से महाराष्ट्र सहकारी बैंक के कथित घोटाले के मामले में बैंक से जुड़े 70 सदस्यों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया. आरोपियों में एनसीपी प्रमुख शरद पवार का नाम भी शामिल है. एनसीपी ने इसका विरोध किया. बुधवार को शरद पवार के गढ़ बारामती में बंद रखा गया. युवा एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर हंगामा किया.

  • एनसीपी प्रमुख शरद पवार और अजीत पवार सहित 70 पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार और अजीत पवार सहित 70 पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र कार्पोरेशन बैंक से जुड़े घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. ईडी ने एफआईआर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार, उनके भतीजे पूर्व मुख्यमंत्री अजीत पवार और महाराष्ट्र स्टेट कार्पोरेशन बैंक से जुड़े 70 लोगों को आरोपी बनाया है. यह 25 हजार करोड़ रुपये का घोटाला है. शुरुआत में मुंबई पुलिस ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज की थी.