Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

ईडी


'ईडी' - 630 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शाहरुख खान और गौरी खान पड़ सकते हैं मुसीबत में, ED ने जब्त की करोड़ों की संपत्ति

    शाहरुख खान और गौरी खान पड़ सकते हैं मुसीबत में, ED ने जब्त की करोड़ों की संपत्ति

    बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) और एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) के पति जय मेहता (Jay Mehta) मुसीबत में पड़ गए हैं.

  • पी चिदंबरम और कार्ति के खिलाफ दिल्ली की अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस केस फिर खोला

    पी चिदंबरम और कार्ति के खिलाफ दिल्ली की अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस केस फिर खोला

    दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल-मैक्सिस मामले को फिर से खोला जिसमें सीबीआई और ईडी ने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपू को कोर्ट ने फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेजा

    रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपू को कोर्ट ने फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेजा

    सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी दुबई बेस्ड एनआरआई कारोबारी सीसी थंपू को 3 दिन की रिमांड के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें कोर्ट में पेश किया. जांच और पूछताछ के लिए कोर्ट ने थंपू को फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

  • प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है. ईडी ने मंगलवार को बताया कि यह कुर्की मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत की गयी है.

  • ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीसी थंपी को किया गिरफ्तार

    ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीसी थंपी को किया गिरफ्तार

    बताया जाता है कि थम्पी कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सहयोगी. थम्पी पर आरोप है कि उसने 288 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति दिल्ली एनसीआर में खरीदी,और मनी लांड्रिंग की,उसके वाड्रा से कनेक्शन की भी जांच चल रही है. उसे तीन दिन पहले गिरफ्तार किया गया था और अभी वो ईडी की रिमांड पर है.

  • मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रंगनाथ मिश्रा की पांच करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क की है.

  • ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया

    ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एयर एशिया पर घोटाले को लेकर नकेल कसना शुरू कर दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने एयर एशिया के पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया है.एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीस को 20 जनवरी को ईडी के सामने पेश होना है. एयर एशिया एयरलाइंस के ग्रुप प्रेसिडेंट थारुमलिंगम कनागलिंगम को भी ईडी ने समन जारी किया है. बिजनेसमैन अरुण भाटिया ने इससे पहले एयर एशिया में पर्याप्त इक्विटी कैसे ली थी? इसे लेकर सीनियर ग्रुप एक्जीक्यूटिव एस रामादोराई को भी ईडी की पूछताछ का सामना करना पड़ा. ईडी द्वारा अन्य लोगों नरेश अलगन और मित्तु चंदिलिया (एयर एशिया के पूर्व सीईओ) को भी समन जारी किया है.

  • PMC Bank Case: सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, जारी रहेगी संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया

    PMC Bank Case: सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, जारी रहेगी संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया

    पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. ED के वकील सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने कहा कि ये बहुत बड़ा घोटाला है, इस मामले की सुनवाई आज ही होनी चाहिए.

  • 700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़े में ईडी ने हैदराबाद के दो लोगों को किया गिरफ्तार

    700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़े में ईडी ने हैदराबाद के दो लोगों को किया गिरफ्तार

    केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद के रहने वाले जीएस राजू और एवी प्रसाद को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों को ईडी ने बैंक फ्रॉड केस में गिरफ्तार किया. इन दोनों आरोपियों और उसकी कंपनी मेसर्स LMIPHL द्वारा हैदराबाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक के साथ करीब 700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़ा का आरोप है. हालांकि वो 700 करोड़ का लोन आज ब्याज सहित करीब 1,768 करोड़ रुपया हो चुका है. जीएस राजू मेसर्स LMIPHL कंपनी में प्रमोटर पद पर कार्यरत हैं.

  • आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों की बढ़ी मुश्किलें, SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED को दी कस्टडी में लेने की इजाजत

    आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों की बढ़ी मुश्किलें, SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED को दी कस्टडी में लेने की इजाजत

    सुप्रीम कोर्ट ने भुवनेश्वर ऑथरिटी, रायपुर ऑथरिटी, रॉयल गोल्फ, कॉरपोरेशन बैंक को 3 से 6 हफ्ते में बकाया राशि जमा करने को कहा है. कोर्ट ने NBCC को भी कंस्ट्रक्शन काम में तेजी लाने को कहा है. NBCC को 61 करोड़ के अलावा 40 करोड़ और देने को कहा गया है. साथ ही सभी 7 प्रोजेक्ट के टेंडर जारी करने के साथ इनपर काम भी शुरू करने को कहा गया है. बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 17 फरवरी को होगी. 

  • ED ने ICICI बैंक की पूर्व अध्यक्ष चंदा कोचर के अपार्टमेंट समेत 78 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

    ED ने ICICI बैंक की पूर्व अध्यक्ष चंदा कोचर के अपार्टमेंट समेत 78 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

    ईडी ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व अध्यक्ष चंदा कोचर और अन्य की करीब 78 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. जो संपत्तियां जब्त की गई हैं, उनमें मुंबई स्थित उनका अपार्टमेंट और पति दीपक कोचर के स्वामित्व वाली कंपनी की संपत्तियां शामिल हैं.

  • नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

    नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

    नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में विभिन्न पहलुओं की जांच कर रहीं एजेंसियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि ईडी ने सीबीआई से यह जानकारी भी साझा करने का अनुरोध किया कि क्या मामले में कोई आरोपपत्र दाखिल किया गया या क्या एजेंसी ने घोटाले में किसी आरोपी पर अभियोजन के लिए अनुमति मांगी है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पहले ईडी ने सीबीआई के साथ जांच के सबूत साझा किये थे और अब सीबीआई से ऐसा ही करने का अनुरोध कर रही है.’’

  • झारखंड में हेमंत सोरेन की ताजपोशी आज, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे दिग्गज कारोबारी

    झारखंड में हेमंत सोरेन की ताजपोशी आज, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे दिग्गज कारोबारी

    हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, जेएसपीएल के सीएमडी नवीन जिंदल, डालमिया ग्रुप के एमडी पुनीत डालमिया, डालमिया ग्रुप के ईडी हरमीत सेठी, रूंगटा माइंस के एमडी सिद्धार्थ रूंगटा, इलेक्ट्रोस्टील के एमडी पंकज मलिहान और राहुल शर्मा शामिल होंगे.

  • जेल से रिहा होने के बाद पी चिदंबरम पहली बार सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, अपने ही वकीलों से बहस की!

    जेल से रिहा होने के बाद पी चिदंबरम पहली बार सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, अपने ही वकीलों से बहस की!

    तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद पी चिदंबरम ने बुधवार को पहली बार सुप्रीम कोर्ट में बहस की. पूर्व केंद्रीय मंत्री व सीबीआई ईडी के मुकदमे में आरोपी और उनके वकील आज सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने दिखे. घरेलू हिंसा और तलाक के एक हाईप्रोफाइल मामले में ये तीनों एक-दूसरे के खिलाफ बहस करते नजर आए. खास बात यही थी कि दो दिग्गज वकील जो कि पी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई के केस और प्रवर्तन निदेशालय के केस में उनकी पैरवी कर रहे हैं, आज वे उन्हींं के सामने इस केस में जिरह कर रहे थे.

  • दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    उन्होंने कहा, ‘अखबारों को नहीं लिखना चाहिए, टीवी चैनलों को चर्चा नहीं करनी चाहिए.’ उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का यह भी मकसद है कि ‘राजनीतिक नेताओं (विरोधियों) को उसकी (सरकार की) आलोचना नहीं करने दो. उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी अपना एजेंडा लागू करने के लिए उनकी आवाजों का ‘गला घोंटने’ पर उतारू है.

  • रॉबर्ट वाड्रा ने विदेश जाने के लिए दिल्ली की एक अदालत से मंजूरी मांगी

    रॉबर्ट वाड्रा ने विदेश जाने के लिए दिल्ली की एक अदालत से मंजूरी मांगी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत का रुख करते हुए इलाज कराने और कारोबार के उद्देश्य से विदेश जाने की अनुमति मांगी. वाड्रा लंदन में 12, ब्रायनस्टोन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदने से संबंधित धन शोधन के आरोपों का सामना कर रहे हैं. वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के टी एस तुलसी ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार को बताया कि उनका मुवक्किल नौ दिसंबर से दो हफ्तों के लिए स्पेन जाना चाहता है. विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने ईडी को नौ दिसंबर तक जवाब देने का निर्देश दिया.

  • INX मीडिया केस : क्या सलाखों से निकलेंगे पी चिदंबरम? सुप्रीम कोर्ट जमानत पर आज सुनाएगा फैसला

    INX मीडिया केस : क्या सलाखों से निकलेंगे पी चिदंबरम? सुप्रीम कोर्ट जमानत पर आज सुनाएगा फैसला

    उनके खिलाफ सीबीआई ने भी केस दर्ज किया था जिसमें उन्हें जमानत मिल चुकी है. अगर उन्हें ईडी के केस में जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर आ जाएंगे.

  • दिल्ली की 'आप' सरकार के मंत्री के भाई के खिलाफ ईडी ने की कार्रवाई

    दिल्ली की 'आप' सरकार के मंत्री के भाई के खिलाफ ईडी ने की कार्रवाई

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्रवाई की है. ई़डी ने करीब एक करोड़ 46 लाख की प्रॉपर्टी को सीज किया था. अब जप्ती को फेमा अथॉरिटी ने कन्फर्म कर दिया है. यानी उस प्रॉपर्टी को पूर्ण तौर पर जप्त कर लिया गया है.

Advertisement