NDTV Khabar

ईरान


'ईरान' - 711 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ‘समुद्र सेतु' मिशन के तहत ईरान से 600 से अधिक भारतीयों को वापस लाई भारतीय नौसेना

    ‘समुद्र सेतु' मिशन के तहत ईरान से 600 से अधिक भारतीयों को वापस लाई भारतीय नौसेना

    यात्रियों से स्व-घोषणा पत्र लिए गए और आव्रजन तथा सीमा शुल्क से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद, उन्हें बसों द्वारा उनके संबंधित जिलों में ले जाया गया. भारतीय नौसेना ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों से फंसे भारतीयों को लाने के लिए अपने जहाजों ''जलाश्व'' और ''ऐरावत'' को तैनात किया है.

  • ईरान में फंसे 233 भारतीयों को लेकर गुजरात पहुंचा नौसेना का युद्धपोत INS शार्दुल

    ईरान में फंसे 233 भारतीयों को लेकर गुजरात पहुंचा नौसेना का युद्धपोत INS शार्दुल

    इससे पहले विदेश में फंसे भारतीयों को निकालने के लिये नौसेना ने ऑपरेशन समुद्र सेतू के तहत 3107 भारतीयों को स्वदेश ला चुकी है . नौसेना का युद्धपोत आईएनएस जलाश्व और मगर मालदीव से 2188, श्रीलंका से 686 और ईरान से 233 भारतीयों को लेकर कोच्ची, तूतीकोरन और पोरबंदर आ चुका है.

  • इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने परमाणु 'उल्लंघनों' को लेकर ईरान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

    इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने परमाणु 'उल्लंघनों' को लेकर ईरान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को वैश्विक शक्तियों से ईरान के खिलाफ फिर से सख्त प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया. यह प्रतिक्रिया सीरिया में ईरान समर्थक लड़ाकों के घातक हमले के चंद घंटों बाद आई है जो कि तेहरान की क्षेत्रीय "आक्रामकता" पर अंकुश लगाने की कवायद है. नेतन्याहू ने अपनी कैबिनेट को बताया कि "इंटरनेशनल एटॉमिक इनर्जी एजेंसी ने पाया है कि ईरान ने गुप्त जगहों पर एजेंसी के इंस्पेक्टरों को गुप्त परमाणु सैन्य गतिविधियों तक पहुंच देने से इनकार कर दिया."

  • ईरान में कोरोना वायरस के कारण बंद रहे प्रमुख धार्मिक स्‍थलों को दो माह बाद फिर खोला गया..

    ईरान में कोरोना वायरस के कारण बंद रहे प्रमुख धार्मिक स्‍थलों को दो माह बाद फिर खोला गया..

    सोमवार सुबह तेहरान के शाह अब्दोल-अजीम दरगाह में जाने वालों को ऐहतियात के तौर पर मॉस्‍क पहनना पड़ा, उन्‍हें डिसइनफेक्‍ट करने वाले गलियारे से गुजरना पड़ा और उनके शरीर के तापमान (Body Temperature) की जांच भी की गई. श्रद्धालुओं ने दरगाह के प्रांगण में इबादत की और इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन भी किया गया.

  • ईरान में लड़का-लड़की ने छत के कोने में बैठकर किया Kiss, वायरल फोटो देख पुलिस ने किया कुछ ऐसा...

    ईरान में लड़का-लड़की ने छत के कोने में बैठकर किया Kiss, वायरल फोटो देख पुलिस ने किया कुछ ऐसा...

    ईरान (Iran) के दो पार्कर एथलीट्स (Parkour Athletes) ने छत पर बैठकर कुछ ऐसा किया, जिससे बवाल खड़ा हो गया. दोनों की किस करते हुए एक फोटो वायरल (Viral Photo) हुई, जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • कोरोना वायरस : भारतीयों ने दिखाया लड़ने का जज्बा, 10 सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की तुलना में मौतों की दर सबसे कम

    कोरोना वायरस : भारतीयों ने दिखाया लड़ने का जज्बा, 10 सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की तुलना में मौतों की दर सबसे कम

    एक ओर जहां अमेरिका सहित पूरी दुनिया के बड़े देश कोरोना वायरस के खिलाफ घुटने टेकते नजर आ रहे हैं. वहीं  भारत ने कम संसाधनों के बावजूद एकजुटता दिखाते हुए कोरोना के खिलाफ अब तक शानदार लड़ाई लड़ी है. इस बीमारी से होने वाली मौतों की दर भी बाकी देशों की तुलना में काफी कम है. केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों की मानें इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 देशों की तुलना मे भारत में मृत्यु दर सबसे कम है. यूके में 15.7,  बेल्जियम में 15.7,  फ्रांस में 14.5,  इटली में 13.6, नीदरलैंड में 12.1, स्वीडन में 12.1, स्पेन में 10.2, मैक्सिको में 9.7,ब्राजील में 6.9, ईरान में 6.4 और भारत में यह दर 3.2 है. 

  • ईरान में कोरोनावायरस से 111 लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 4,585 हुई

    ईरान में कोरोनावायरस से 111 लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 4,585 हुई

    दुनिया के 180 देशों में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है. दुनिया में एक लाख 15 हजार लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. इस बीच ईरान में सोमवार को कोरोनावायरस से 111 लोगों की मौत हो गई, वहीं यहां मौत का कुल आंकड़ा 4500 के पार पहुंच गया है.

  • Coronavirus: ईरान में मौतों का आंकड़ा 4000 से अधिक हुआ, सरकार ने कहा केस घट रहे

    Coronavirus: ईरान में मौतों का आंकड़ा 4000 से अधिक हुआ, सरकार ने कहा केस घट रहे

    ईरान में नोवेल कोरोनो वायरस (Coronavirus) से 117 नई मौतों के बाद इस महामारी से यहां मरने वालों का आकड़ा 4110 हो गया है. ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी. हालांकि मंत्रालय के प्रवक्ता कियानौस जहानपौर ने कहा है कि नए आंकड़ों से पता चला है कि कोरोनो वायरस के संक्रमण में गिरावट आई है.

  • Corona Lockdown: कोरोनावायरस के चलते घर से ही TOEFL, GRI की परीक्षा देंगे स्‍टूडेंट

    Corona Lockdown: कोरोनावायरस के चलते घर से ही TOEFL, GRI की परीक्षा देंगे स्‍टूडेंट

    Coronavirus: कोरोनावायरस से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए चीन और ईरान को छोड़कर अन्य देशों के छात्र घर बैठे ही परीक्षा दे सकेंगे. शैक्षणिक जांच सेवा (ईटीएस) से यह जानकारी मिली है. कोरोनावायरस के प्रकोप को देखेत हुए पूरी दुनिया में यह परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी.

  • डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिकी सैनिकों पर हमले की तैयारी कर रहा ईरान, बोले- ऐसा हुआ तो चुकानी होगी बहुत भारी कीमत

    डोनाल्ड ट्रंप का दावा- अमेरिकी सैनिकों पर हमले की तैयारी कर रहा ईरान, बोले- ऐसा हुआ तो चुकानी होगी बहुत भारी कीमत

    अमेरिका को खुफिया जानकारी मिली है कि ईरान या उसके समर्थक इराक स्थित अमेरिकी सैनिकों या ठिकानों पर हमले की योजना बना रहे हैं. जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर ईरान को चेतावनी देते हुए लिखा, 'जानकारी और विश्वास के आधार पर, ईरान या उसके समर्थक इराक में अमेरिकी सैनिकों और / या संपत्ति पर हमले की योजना बना रहे हैं. अगर ऐसा होता है, तो ईरान को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.'

  • Coronavirus: ईरान में फंसे 250 भारतीय, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- उनके सर्वोत्तम हित में फैसला देंगे

    Coronavirus: ईरान में फंसे 250 भारतीय, सुप्रीम कोर्ट ने  कहा- उनके सर्वोत्तम हित में फैसला देंगे

    Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट ने ईरान में लगभग 850 भारतीय शिया तीर्थयात्रियों की तत्काल निकासी के लिए याचिका पर बुधवार को सुनवाई की. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि तीर्थयात्रियों को वापस ले आया गया है. याचिकाकर्ता की ओर से संजय हेगडे ने कहा कि उनके मुव्वकिल तो आ गए हैं लेकिन सभी वापस नहीं आए हैं. करीब 250 लोग जिनका कोरोना पॉजेटिव आया है, वे वहीं ईरान की रहम पर हैं. सुप्रीम कोर्ट ने तुषार मेहता से पूछा कि क्या कदम उठाए गए. मेहता ने कहा कि सभी को वहां पर बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है.

  • कोरोनावायरास: सेना संचालित क्वारंटाइन सेंटर में 9 लोग पाए गए पॉजिटिव, ईरान से लाकर जैसलमेर में रखा गया था

    कोरोनावायरास: सेना संचालित क्वारंटाइन सेंटर में 9 लोग पाए गए पॉजिटिव, ईरान से लाकर जैसलमेर में रखा गया था

    ईरान से 482 लोगों को लाकर जैसलमेर के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. पूरे देश में सुरक्षाबल बल छह क्वारंटाइन सेंटर चला रहे हैं.

  • Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या हुई 79

    Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या हुई 79

    अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सोमवार को 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से दो जत्थों में जोधपुर आए सात लोग शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जयपुर में पाये गये 10 कोविड—19 संक्रमित लोग रामगंज बाजार के हैं। सभी उस परिवार के सदस्य हैं जिसमें ओमान से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया था. 

  • कोरोना की त्रासदी में फंसा आम आदमी

    कोरोना की त्रासदी में फंसा आम आदमी

    कोरोना के कहर से बचने के लिये हम सबकी जिंदगी घर की चारदीवारियों में कैद हो गई है. लेकिन नींद कोसों दूर है. अलग तरह की बेचैनी और छटपटाहट है. दिल्ली से भागलपुर तक जिस किसी से बात हो रही है वो यही कह रहा है कि ऐसा नहीं होना चाहिए. सबको अंदर से झकझोर दिया है. मुद्दे की बात करूं तो सबसे पहले तीन तस्वीरें आपके सामने रखना चाहूंगा. मुंबईवासी के जिगर के टुकड़े  ब्रिटेन में कोरोना की वजह से फंस गये तो उसे लाने के लिये उसके परिवार ने विशेष विमान भेज दिया. खर्च आया मात्र 90 लाख. ऐसे ही जब वुहान, इटली, ईरान और मलेशिया जैसे देशों में सैकड़ों लोग कोरोना की वजह से फंस गये तो सरकार विशेष यात्री विमान भेजकर उनको सुरक्षित वापस ले आई.

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कोरोनावायरस को लेकर कहा, भारत पर पूरी दुनिया की नजर, क्या हम इतने सक्षम हैं कि...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कोरोनावायरस को लेकर कहा, भारत पर पूरी दुनिया की नजर, क्या हम इतने सक्षम हैं कि...

    पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) ने कहा, "फिलहाल भारत पर पूरी दुनिया की नजर है. इनमें इटली और अमेरिका जैसे विश्व के प्रभावशाली देश शामिल हैं. इनमें चीन और ईरान भी हैं. वे सभी देख रहे हैं कि क्या भारत इतना सक्षम है कि वो अपने नागरिकों के जीवन, स्वास्थ्य को बचाने के साथ ही अर्थव्यवस्था को संभाल पाता है या नहीं."

  • Corona Virus को मात देकर घर लौटीं 103 साल की दादी, 3 दिन में मिली छुट्टी

    Corona Virus को मात देकर घर लौटीं 103 साल की दादी, 3 दिन में मिली छुट्टी

    ईरान (Iran) की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) को मात दे दी है. ईरान की राजधानी तहरान से 180 किलोमीटर दूर सेमनान के अस्पताल में उनको भर्ती कराया गया था. महिला का नाम जाहिर नहीं किया गया है.

  • ईरान में 255 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित: सरकार

    ईरान में 255 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित: सरकार

    इस समय कम से कम 276 ऐसे भारतीय हैं जो इस वक्त विदेश में है और कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जिसमें से 255 लोग सिर्फ ईरान में ही हैं. 12 लोग यूएई में और 5 लोग इटली में हैं. यह जानकारी सरकार ने बुधवार को लोकसभा में दी. लोकसभा में दिए गए एक लिखित जवाब में विदेश मंत्रालय ने बताया कि विदेश में रह रहे भारतीय जो कि इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, की संख्या 276 है. जिसमें से 255 इस समय ईरान में हैं, 12 लोग यूएई में, 5 लोग इटली में है और एक-एग व्यक्ति हांगकांग, कुवैत, रवांडा और श्रीलंका में है.  

  • Coronavirus: ईरान से जैसलमेर लाए गए 195 भारतीय, सैन्य स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया

    Coronavirus: ईरान से जैसलमेर लाए गए 195 भारतीय, सैन्य स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया

    Coronavirus : विदेश से लाए गए भारतीयों का तीसरा दल आज जैसलमेर पहुंचा. यह 195 भारतीयों का एक दल है जो कि ईरान में फंसा हुआ था. इन्हें एक विशेष विमान से आज शाम को जैसलमेर लाया गया. इन यात्रियों को एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के बाद जैसलमेर स्थित सैन्य स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com