NDTV Khabar

उज्बेकिस्तान


'उज्बेकिस्तान' - 35 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोर्ट में पेशी के लिए आए 13 तोते तो देखने वालों के उड़ गए होश, फैसले के बाद...

    कोर्ट में पेशी के लिए आए 13 तोते तो देखने वालों के उड़ गए होश, फैसले के बाद...

    दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को 13 तोतों की पेशी हुई. सुनकर जरूर अजीब लगेगा लेकिन कानून के तहत किसी भी केस में केस प्रॉपर्टी सीज़ कर कोर्ट में पेश करना होता है. लेकिन तोतों को सीज़ नहीं कर सकते इसलिए उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उन्हें ओखला बर्ड सेंचुरी भेज दिया गया. पटियाला हाउस कोर्ट में जब 13 तोतों को पेशी के लिए लाया गया तो हर कोई उन्हें देखने लगा. दरअसल ये तोते केस प्रॉपर्टी हैं और कानून के तहत उन्हें कोर्ट में पेश करना था.

  • एससीओ सैन्य अभ्यास के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम में पाक ने भारत को आमंत्रित नहीं किया

    एससीओ सैन्य अभ्यास के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम में पाक ने भारत को आमंत्रित नहीं किया

    रूस में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के ढांचे के तहत सैन्य अभ्यास के दौरान पाकिस्तान द्वारा आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए भारत को आमंत्रित नहीं किया गया. सेना सूत्रों ने इस बारे में बताया. इस साल का अभ्यास ‘टीएसईएनटीआर 2019’ नौ से 23 सितंबर तक रूस के केंद्रीय सैन्य आयोग द्वारा आयोजित किया जा रहा है. मेजबान रूस के अलावा चीन, भारत, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, पाकिस्तान और उज्बेकिस्तान की सैन्य टुकड़ियां अभ्यास में हिस्सा ले रही हैं.

  • कश्मीर को लेकर तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान मिलकर करेंगे सैन्य अभ्यास

    कश्मीर को लेकर तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान मिलकर करेंगे सैन्य अभ्यास

    खास बात ये है कि इस बहु राष्ट्रीय सैन्य अभ्यास में पाकिस्तान की सेना भी हिस्सा ले रही है. इस मल्टी नेशन मिलिट्री अभ्यास में मेजबान रुस के अलावा भारत, चीन, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान और पाकिस्तान हिस्सा ले रहा है.

  • Delhi Gang Rape: उज्बेकिस्तान की रहने वाली महिला के साथ एक शख्स ने अपने दो दोस्तों के संग किया गैंगरेप

    Delhi Gang Rape: उज्बेकिस्तान की रहने वाली महिला के साथ एक शख्स ने अपने दो दोस्तों के संग किया गैंगरेप

    Gang rape in Delhi: हालांकि विदेशी महिला से शख्स दिल्ली में मिला और फिर गुरुग्राम के एक फ्लैट में पहुंचे. जहां पर आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया. मालूम हो कि यह वारदात 10 अगस्त की रात की है. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके एक दोस्त ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया.

  • NDTV युवा : अमित फंगल ने बताया, यह रणनीति अपनाकर रियो ओलिंपिक चैंपियन दस्तमातोव से जीता मुकाबला..

    NDTV युवा : अमित फंगल ने बताया, यह रणनीति अपनाकर रियो ओलिंपिक चैंपियन दस्तमातोव से जीता मुकाबला..

    अमित ने उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दस्तमातोव को हराकर खिताब जीता, दस्तामोव ने 2016 के रियो ओलिंपिक के चैंपियन रह चुके हैं. फाइनल में अमित की जीत की संभावनाएं लगभग नहीं के बराबर मानी जा रही थीं लेकिन 22 साल के इस बॉक्‍सर ने हर किसी को हैरान करते हुए न केवल शानदार प्रदर्शन किया बल्कि स्‍वर्ण पर कब्‍जा जमा लिया.

  • 6 हफ्ते में PM मोदी का दूसरा चीन दौरा, SCO सम्मेलन में लेंगे हिस्सा, 10 बड़ी बातें 

    6 हफ्ते में PM मोदी का दूसरा चीन दौरा, SCO सम्मेलन में लेंगे हिस्सा, 10 बड़ी बातें 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए चीन के किंगदाओ पहुंच गये. वह सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे. एससीओ का पूर्ण सदस्य बनने के बाद भारत पहली बार एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग ले रहा है. भारत जून 2017 में पाकिस्तान के साथ इस संगठन का पूर्ण सदस्य बना था . एससीओ एक यूरेशियाई अंतर सरकारी संगठन है, जिसके गठन का ऐलान 2001 में शंघाई में कजाकिस्तान, चीन, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान ने किया था. मोदी के रवाना होने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, 'एससीओ राजनीतिक, आर्थिक, सुरक्षा और सांस्कृतिक सहयोग पर केंद्रित है और भारत को मध्य एशियाई देशों के साथ जुड़ने में सक्षम बनाता है'.

  • Davis Cup: लिएंडर पेस की भारतीय टीम में वापसी, चीन के खिलाफ इस खास रिकॉर्ड पर है नजर

    Davis Cup: लिएंडर पेस की भारतीय टीम में वापसी, चीन के खिलाफ इस खास रिकॉर्ड पर है नजर

    दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने डेविस कप के लिए भारतीय टीम में वापसी की है. डेविस कप में भारतीय टीम का सामना अगले माह चीन से होगा. पिछले साल अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के लिए पेस राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं थे. इसके साथ ही वह कनाडा के खिलाफ वर्ल्ड ग्रुप प्ले-ऑफ का मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे

  • IIMC के एलुम्नाई मीट में मीडिया दिग्गजों का जमावड़ा, 23 पूर्व छात्र ईमका अवार्ड 2018 से सम्मानित

    IIMC के एलुम्नाई मीट में मीडिया दिग्गजों का जमावड़ा, 23 पूर्व छात्र ईमका अवार्ड 2018 से सम्मानित

    दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में आईआईएमसी के महानिदेशक केजी सुरेश और उज्बेकिस्तान के राजदूत फरहोद अर्जिएव भी मौजूद थे.

  • उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री कमीलोव आज से दो दिवसीय भारत दौरे पर

    उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री कमीलोव आज से दो दिवसीय भारत दौरे पर

    उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री अब्दुल अजीज कमीलोव रविवार को दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे. यहां वे अपनी समकक्ष भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे.

  • बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

    बॉक्सिंग: एमसी मैरीकॉम को स्वर्ण पदक, पुरुष वर्ग में संजीत और मनीष कौशिक ने भी जीता 'सोना'

    प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग के ज्यादातर मुकाबलों में क्यूबा और उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज भारतीय खिलाड़ियों पर भारी पड़े. मैरीकॉम ने 48 किलो भार वर्ग के फाइनल में फिलीपीन की जोसी गाबुको को 4-1 से मात देकर स्वर्ण अपने नाम किया. इससे पहले पिलाओ बसुमतारी (64 किलोग्राम) ने स्वर्ण पदक जीता.

  • कजाखस्तान : यात्री बस में लगी भीषण आग, 52 लोगों की मौत

    कजाखस्तान : यात्री बस में लगी भीषण आग, 52 लोगों की मौत

    कजाखस्तान में एक यात्री बस में बुधवार को आग लग जाने से उसमें सवार 52 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी मध्य एशियाई देश के आपात सेवा मंत्रालय ने दी. हालांकि, मंत्रालय ने आग लगने के कारणों के बारे में नहीं बताया है. बयान में मंत्रालय ने कहा, ‘18 जनवरी को सुबह करीब साढ़े दस बजे (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 0430 बजे) एक बस में आग लग गई. बस में 55 यात्री और दो चालक थे.’ 

  • ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी जितेंद्र मान की गोली मारकर हत्या

    ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी जितेंद्र मान की गोली मारकर हत्या

    ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र की एक सोसायटी में रह रहे इंटरनेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी जितेंद्र मान का शव मिलने से हड़कंप मच गया. उनके शरीर पर गोलियों के निशान मिलने से हत्या की आशंका जताई जा रही है. वह बॉक्सिंग के नेशनल चैंपियन भी रहे हैं.

  • हैदराबाद में ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार 

    हैदराबाद में ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार 

    राचाकोंडा पुलिस ने एक ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर मानव तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उज्बेकिस्तान की एक महिला को भी इस अभियान के दौरान बचाया गया.

  • भारत के एथलीट गोपी थोनाकाल की बड़ी उपलब्धि, एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता

    भारत के एथलीट गोपी थोनाकाल की बड़ी उपलब्धि, एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता

    गोपी थोनाकल एशियाई मैराथन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष एथलीट बने हैं, उन्होंने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में विजेता बनने की अहम उपलब्धि हासिल की है. गोपी ने दो घंटे 15 मिनट और 48 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

  • अमेरिका आने वालों की कड़ी जांच होगी : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका आने वालों की कड़ी जांच होगी : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क हमले में शामिल हमलावर की पहचान उजागर होने के बाद यहां आने वाले विदेशी नागरिकों की जांच और कड़ी करने के आदेश दिए हैं. हमलावर उज्बेकिस्तान का नागरिक है और यहां प्रवासी के तौर पर रह रहा था. इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई है. ट्रंप ने मंगलवार रात ट्विटर पर लिखा, "मैंने घरेलू सुरक्षा विभाग को देश में सुरक्षा जांच कार्यक्रम को और कड़ा करने का निर्देश दिया है. राजनीतिक रूप से सही होना अच्छा है, लेकिन इसके लिए नहीं."

  • डेविस कप टीम में लिएंडर पेस के नाम पर नहीं होगा विचार, युकी भांबरी और साकेत करेंगे वापसी

    डेविस कप टीम में लिएंडर पेस के नाम पर नहीं होगा विचार, युकी भांबरी और साकेत करेंगे वापसी

    इस साल अप्रैल में उज्बेकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 44-वर्षीय पेस को छह-सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन नए कप्तान महेश भूपति ने उन्हें अंतिम चार खिलाड़ियों में नहीं रखा था.

  • वर्ल्ड जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप: रेपेचेज राउंड में देव गुलिया ने कांस्य पदक जीता

    वर्ल्ड जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप: रेपेचेज राउंड में देव गुलिया ने कांस्य पदक जीता

    भारत फिनलैंड के टैम्पेरे में चल रही वर्ल्ड जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है. पहले ही दिन भारत के वीर देव गुलिया ने कांस्य पदक अपने नाम किया. World Junior Wrestling Championship,Dev Gulia,ujbekistan,india,ravindra,वर्ल्ड जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप,देव गुलिया,उज्बेकिस्तान,इंडिया, रविंदर

  • फुटबॉल : ईरान ने वर्ल्‍डकप-2018 के लिए क्‍वालिफाई किया...

    फुटबॉल : ईरान ने वर्ल्‍डकप-2018 के लिए क्‍वालिफाई किया...

    ईरान ने उज्बेकिस्तान को विश्‍वकप क्वालीफायर में खेले गए मैच में 2-0 से हराकर यह उपलब्धि हासिल की. ईरान की टीम ने पांचवीं बार फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है.