NDTV Khabar

उत्तरप्रदेश


'उत्तरप्रदेश' - 285 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस महामारी को चुनौती मानते हुए इससे निपटने के प्रयासों में तेजी लायी जाए : आदित्यनाथ

    कोरोना वायरस महामारी को चुनौती मानते हुए इससे निपटने के प्रयासों में तेजी लायी जाए : आदित्यनाथ

    उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को और तेज करने के निर्देश देते हुये कहा कि महामारी को एक चुनौती मानते हुए इससे निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों में तेजी लायी जाए.

  • पीपीई किट वाले दुकानदार की समझदारी पर आप बोल ही पड़ेंगे, खाइके पान बनारस वाला...

    पीपीई किट वाले दुकानदार की समझदारी पर आप बोल ही पड़ेंगे, खाइके पान बनारस वाला...

    UP Coronavirus: देश में कोरोना के मरीज़ रोज ही बढ़ते जा रहे हैं. अनलॉक में दुकानें तो खुल गई हैं पर लोगों को अब पहले से भी ज्यादा सावधानी बरतनी होगी. इसकी मिसाल पेश कर रहे हैं उत्तरप्रदेश (UP) के वाराणसी (Varanasi) के एक पान विक्रेता. यह ऐसे पान दुकानदार हैं जो कोरोना वायरस महामारी को लेकर बरती जा रही लापरवाही को लेकर अपने ग्राहकों का ही नहीं सामने से आने-जाने वालों का भी 'बंद अकल का ताला' खोल देते हैं. पान बेचने वाले ये दुकानदार कोरोना को मात देने के लिए पीपीई किट (PPE Kit) पहनकर पान बेच रहे हैं. इनके इस एहतियात को लोग पसंद भी कर रहे हैं और इनकी दुकान पर आ भी रहे हैं.

  • कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    मध्यप्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी के दो नेताओं की जुबान फिसल गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट विकास दुबे की जगह गलती से प्रधानमंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को समाज के लिए कलंक कहते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि मंत्री ने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है, और वो ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. वहीं इंदौर के सांसद शंकर ललवानी ने आठ पुलिस वालों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को दुबे जी कहकर संबोधित किया.

  • यूपी, एमपी और राजस्थान को जोड़ने वाली चंबल एक्सप्रेस-वे परियोजना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक

    यूपी, एमपी और राजस्थान को जोड़ने वाली चंबल एक्सप्रेस-वे परियोजना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक

    मध्यप्रदेश, राजस्थान व उत्तरप्रदेश को जोड़ने वाले महत्वाकांक्षी चंबल एक्सप्रेस-वे की बहुप्रतीक्षित परियोजना के संबंध में शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक हुई. इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास तथा पंचायती राज मंत्री व क्षेत्रीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रमुख रूप से शामिल हुए. 

  • उत्तरप्रदेश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 809 मामले, अब तक 507 की मौत

    उत्तरप्रदेश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 809 मामले, अब तक 507 की मौत

    उत्तर प्रदेश में 19 और मौतों के साथ शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण से मरने वालों की संख्या 500 से अधिक हो गई है. प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान किसी एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक 809 मामले सामने आने के साथ ही कुल मामले बढ़कर 16, 594 हो गये. अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण का इलाज कराने वाले लोगों की संख्या 6092 है जबकि 9995 लोगों को पूर्णतया स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

  • COVID-19 : सीएम योगी ने 11 जिलों में परामर्श के लिए वरिष्ठ चिकित्सकों को भेजने का दिया निर्देश

    COVID-19 : सीएम योगी ने 11 जिलों में परामर्श के लिए वरिष्ठ चिकित्सकों को भेजने का दिया निर्देश

    उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्य के 11 जिलों में प्रोफेसर स्तर के वरिष्ठ एवं अनुभवी विशेषज्ञ को भेजने का निर्देश दिया. ये अधिकारी स्थानीय मेडिकल टीम को उपचार संबंधी उचित परामर्श तथा सहयोग प्रदान करेंगे.

  • यूपी के बहुचर्चित अनामिका शुक्ला मामले में मास्टरमाइंड तक पहुंची कासगंज पुलिस

    यूपी के बहुचर्चित अनामिका शुक्ला मामले में मास्टरमाइंड तक पहुंची कासगंज पुलिस

    उत्तरप्रदेश में फर्जी शिक्षकों की फर्जी दस्तावेज के आधार पर नियुक्ति कराने वाले मास्टरमाइंड जसवंत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्त में आया मास्टरमाइंड जसवंतसिंह अपने भाई पुष्पेंद्र के साथ UP के कई जनपदों में लोगो की फर्जी शिक्षकों के पद पर भर्ती कराने का काम किया करता था.

  • सुपरहिट सॉन्ग 'रिंकिया के पापा' के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन

    सुपरहिट सॉन्ग 'रिंकिया के पापा' के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन

    काशी हिन्दूविश्वविद्यालय से पढ़ाई करने वाले धनंजय मिश्रा (Dhananjay Mishra) मूलतः उत्तरप्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे. धनंजय मिश्रा कई रियल्टी शो में जज भी थे.

  • Weather Update: दिल्ली समेत हरियाणा और उत्तरप्रदेश के इन जिलों में आज आंधी के साथ हो सकती है तेज बारिश

    Weather Update: दिल्ली समेत हरियाणा और उत्तरप्रदेश के इन जिलों में आज आंधी के साथ हो सकती है तेज बारिश

    उत्तर प्रदेश में सुबह-सुबह आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. तूफान के दौरान हवा की रफ्तार 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है.

  • CM योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुंबई में गिरफ्तार

    CM योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुंबई में गिरफ्तार

    एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यहां बताया कि चूनाभट्टी इलाके के निवासी कामरान खान को एटीएस की कालाचौकी इकाई ने गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क को शुक्रवार की सुबह एक फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने बम विस्फोट में आदित्यनाथ की हत्या करने की धमकी दी. 

  • गैंगरेप के आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति ने कोविड-19 का हवाला देकर मांगी जमानत

    गैंगरेप के आरोपी यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति ने कोविड-19 का हवाला देकर मांगी जमानत

    गैंगरेप के आरोपी उत्तरप्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने कोरोनावायरस के संक्रमण का खतरा बताकर इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत देने की मांग की है. फिलहाल गायत्री प्रजापति कानपुर के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में अपना इलाज करा रहा है.

  • मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    मध्य प्रदेश: बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की सुविधा, CM शिवराज ने की अपील

    इन श्रमिकों को भोजन, चिकित्सा परीक्षण के बाद निशुल्क बसों के ज़रिये देवास ट्रांजिट पर पहुंचाया जा रहा है. वहां से सागर, छतरपुर, गुना और शिवपुरी बसों से पहुंचाया जाता है. ट्रांजिट से श्रमिकों को उनके जिले में और उत्तरप्रदेश, झारखण्ड, बिहार जैसे राज्यों की सीमा तक पहुंचाया जा रहा है. सरकार का दावा है कि सेंधवा सीमा पर पिछले तीन दिनों में लगभग 15 हजार श्रमिकों को भोजन करवा कर उन्हें बसों के जरिये देवास होते हुए उनके गंतव्य की ओर भेजा गया है. 

  • Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

    Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

    Coronavirus Lockdown: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को सरकार मध्यप्रदेश वापस लाएगी. इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. अन्य राज्यों से मजदूर प्रदेश वापस लाने के लिए चौहान ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है. उन्होंने अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. 

  • Lockdown: कैन्टर में लुधियाना से बिहार ले जाए जा रहे थे 76 लोग, गुरुग्राम पुलिस ने धरदबोचा

    Lockdown: कैन्टर में लुधियाना से बिहार ले जाए जा रहे थे 76 लोग, गुरुग्राम पुलिस ने धरदबोचा

    Lockdown: एक कैन्टर में 76 लोगों को भरकर लुधियाना से उत्तर-प्रदेश और बिहार ले जाया जा रहा था. इस मामले में तीन आरोपियों को गुरुग्राम के थाना फरुखनगर की पुलिस टीम ने पकड़ लिया. आरोपियों ने लुधियाना से उत्तरप्रदेश ले जाने के लिए प्रत्येक सवारी से 2 हजार रुपए लिए थे. रास्ते में सवारियों पर दबाव बनाकर उन्होंने प्रति सवारी एक-एक हजार रुपये और लिए थे.

  • उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड के बाद मध्यप्रदेश और गुजरात के 3200 छात्र कोटा से अपने घरों के लिए रवाना

    उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड के बाद मध्यप्रदेश और गुजरात के 3200 छात्र कोटा से अपने घरों के लिए रवाना

    एमपी सरकार की ओर से 104 व गुजरात सरकार की ओर से 15 बसें कोटा भेजी गई थी. जिनमें करीब 3200 से ज्यादा स्टूडेंट्स व पेरेंट्स अपने घर पहुंचे. इनमें एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 2500 से ज्यादा एवं अन्य कोचिंग संस्थानों के करीब 700 स्टूडेंट्स शामिल थे.

  • Coronavirus: इंदौर से क्वारंटाइन से भागे यूपी के चार कोरोना पॉजिटिव जमाती मुरैना में पकड़े गए

    Coronavirus: इंदौर से क्वारंटाइन से भागे यूपी के चार कोरोना पॉजिटिव जमाती मुरैना में पकड़े गए

    Coronavirus: मुरैना पुलिस को गुरुवार की रात में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने केलों से भरे ट्रक से चार कोरोना पॉजिटिव को पकड़ लिया है. वे महाराष्ट्र से केला भरकर उत्तरप्रदेश जा रहे ट्रक में मिले हैं. यह चारों जमाती बताए जा रहे हैं. यह चारों इंदौर के क्वारंटाइन अस्पताल से बुधवार को भाग गए थे. यह सभी उत्तरप्रदेश के रामपुर के रहने वाले हैं.

  • Coronavirus: अब यूपी में बिना फेसकवर के सड़क पर कोई दिखा तो होगी कार्रवाई

    Coronavirus: अब यूपी में बिना फेसकवर के सड़क पर कोई दिखा तो होगी कार्रवाई

    Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यूपी सरकार अब सख्त कदम उठा रही है. सरकार ने अब प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर बिना फेसकवर या मास्क पहने हुए जाने पर रोक लगा दी है. यानी कि राज्य के सभी व्यक्तियों को घर से बाहर निकलने पर अब फेसकवर का उपयोग करना होगा. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

  • ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक के दौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) में जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने उन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सिंधिया इतनी जल्दी क्यों उतावले हुए जा रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने उनको संसद और ऊंचे ओहदों तक पहुंचाया है. उनको उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वर्करों की तरफ देखना चाहिए जहां उनकी लंबे समय से सत्ता से दूरी बनी हुई है. सलमान खुर्शीद ने यह बात NDTV से खास बातचीत में कही.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com