NDTV Khabar

उत्तराखंड


'उत्तराखंड' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी नेत्री उमा भारती कोरोना पॉजिटिव हुईं, उत्तराखंड में खुद को क्वारंटाइन किया

    बीजेपी नेत्री उमा भारती कोरोना पॉजिटिव हुईं, उत्तराखंड में खुद को क्वारंटाइन किया

    बीजेपी (BJP) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच एक स्थान पर खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. उमा भारती ने ट्वीट करके यह सूचना दी है. उन्होंने उनके संपर्क में आए सभी लोगों से कहा है कि वे अपना-अपना कोरोना टेस्ट करा लें और सावधानी बरतें. हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वे कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव हैं. उमा भारती उत्तराखंड में हैं. वे पहाड़ों की यात्रा से लौट रही थीं, इसी दौरान अस्वस्थ होने पर उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है.

  • दिल्ली में पानी के मुद्दे पर बोले अरविंद केजरीवाल- आधुनिक देश की तरह होगी सप्लाई

    दिल्ली में पानी के मुद्दे पर बोले अरविंद केजरीवाल- आधुनिक देश की तरह होगी सप्लाई

    दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज (शनिवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में पानी की सप्लाई आधुनिक देश की तरह होगी. 930 मिलियन गेलन पानी का उत्पादन होता है. दिल्ली में हर व्यक्ति के लिए 176 लीटर (प्रतिदिन) पानी उपलब्ध है. दिल्ली में पानी की उपलब्धता भी बढ़ानी है, इसलिए हम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सरकार से बात कर रहे हैं. 930 मिलियन गेलन में से काफी पानी चोरी हो जाता है. हम कंसल्टेंट हायर कर रहे हैं, जो हमें बताएगा कि पानी की एक-एक बूंद का कैसे इस्तेमाल हो और पानी बर्बाद न हो.'

  • उत्तराखंड में अब साहसिक पर्यटन गतिविधियां भी शुरू

    उत्तराखंड में अब साहसिक पर्यटन गतिविधियां भी शुरू

    उत्तराखंड राज्य पर्यटन विभाग ने जलक्रीडा, ट्रेकिंग और पर्वतारोहण, एयरोस्पोर्ट्स और कैम्पिंग गतिविधियों जैसी साहसिक गतिविधियों को खोलने की अनुमति के साथ ही पर्यटकों और इन गतिविधियों से जुडी एजेंसियों के लिए कोविड-19 से सुरक्षा से संबंधित दिशानिर्देश भी जारी किए हैं.

  • 'ई-संजीवनी' ओपीडी के माध्यम से 6 महीने में 3 लाख लोगों ने फोन पर लिया परामर्श

    'ई-संजीवनी' ओपीडी के माध्यम से 6 महीने में 3 लाख लोगों ने फोन पर लिया परामर्श

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुरू की गई 'ई-संजीवनी' ओपीडी (E-Sanjeevani OPD) ने अपने शुरुआत के छह महीने के भीतर ही तीन लाख से अधिक लोगों को फोन के जरिए परामर्श प्रदान किया है.  इसका लाभ उठाने वालों में से 90 फीसदी तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, केरल और उत्तराखंड राज्य से हैं.

  • सीमा की प्रहरी आईटीबीपी अब साहसिक खेलों की अकादमी भी संचालित करेगी

    सीमा की प्रहरी आईटीबीपी अब साहसिक खेलों की अकादमी भी संचालित करेगी

    सीमा पर मुस्तैद रहने वाली भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) आपदा के हालात में बचाव और लोगों की सेवा में भी जुटी रहती है. देश की सीमाओं की रक्षा और सेवा करने वाला यह बल अब साहसिक खेलों की अकादमी (Adventure Sports Academy) का संचालन भी करेगा. देश में साहसिक खेलों के इतिहास में एक अध्याय आज तब जुड़ गया जब भारत तिब्बत सीमा पुलिस और उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड (UTDB) ने टिहरी झील में स्थापित साहसिक खेल अकादमी के संचालन के लिए 20 साल का एमओयू साइन किया. 

  • हरिद्वार कुम्भ में श्रद्धालुओं को पास के जरिए मिलेगा प्रवेश : रावत

    हरिद्वार कुम्भ में श्रद्धालुओं को पास के जरिए मिलेगा प्रवेश : रावत

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने शुक्रवार को कहा कि अगले साल हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुम्भ मेले में आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित किया जायेगा और पास के माध्यम से श्रद्धालुओं को इसमें प्रवेश दिया जायेगा.

  • मास्टर प्लान में बद्रीनाथ का पौराणिक, आध्यात्मिक महत्व बना रहे : PM मोदी

    मास्टर प्लान में बद्रीनाथ का पौराणिक, आध्यात्मिक महत्व बना रहे : PM मोदी

    वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उत्तराखंड सरकार द्वारा बद्रीनाथ के सौंदर्यीकरण एवं श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं में विस्तार हेतु बनाए गए 424 करोड़ रुपये के मास्टर प्लान के प्रस्तुतिकरण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कि बद्रीनाथ को लघु, स्मार्ट और आध्यात्मिक शहर के रूप में विकसित किया जाए.

  • ITBP जवानों ने पेश की मानवता की मिसाल, शव को 25km तक कंधे पर उठाकर परिजनों तक पहुंचाया

    ITBP जवानों ने पेश की मानवता की मिसाल, शव को 25km तक कंधे पर उठाकर परिजनों तक पहुंचाया

    कुल 8 जवानों ने बारी-बारी से शव को कांधा देकर इसे पहले वाहन चलने योग्य सड़क और फिर मृतक के परिजनों तक पहुंचाया. इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार मृतक के गांव बंगापनी में किया गया.

  • चीन के साथ तनाव के बीच, केंद्र सरकार ने अन्य सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाने का दिया आदेश

    चीन के साथ तनाव के बीच, केंद्र सरकार ने अन्य सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाने का दिया आदेश

    सिक्किम त्रि-जंक्शन क्षेत्र, जहां भारत, चीन और तिब्बत के क्षेत्र मिलते हैं, एक महत्वपूर्ण क्षेत्र माना जाता है. यह त्रिकोणीय जंक्शन डोकलाम के दक्षिणी किनारे पर स्थित है, जहां भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के बीच 2017 में काफी लंबे समय तक तनाव रहा था.

  • दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    दिल्ली में गिरफ्तार ISIS के संदिग्ध आतंकी ने पूछताछ में किया खुलासा, करोलबाग में करने वाला था धमाका

    आतंकी ने स्पेशल सेल को अपनी पूछताछ में बताया कि वो उस दिन करोलबाग के भीड़भाड़ वाले इलाके में बम धमाके करने जा रहा था. धमाके से पहले इलाके की रेकी वह पहले कर चुका था. उसने बताया कि धमाके के लिए 2 कुकर में 15 किलो विस्फोटक के साथ IED लगाकर उसने बम को तैयार कर लिया था.उसने बताया कि करोलबाग में कुकर रखकर सिर्फ टाइमर ऑन करना बाकि था. उसके बाद उसका अगला टारगेट फिदायीन हमले का था. 

  • शख्स ने पकड़ा King Cobra का मुंह और दूसरा डालने लगा बोरे में, तभी हुआ कुछ ऐसा... देखें Video

    शख्स ने पकड़ा King Cobra का मुंह और दूसरा डालने लगा बोरे में, तभी हुआ कुछ ऐसा... देखें Video

    उत्तराखंड (Uttarakhand) में अलग-अलग घटनाओं में दो किंग कोबरा को रेस्क्यू (King Cobra Rescued) किया गया. दोनों बचाव राज्य की राजधानी देहरादून (Dehradun) के पास हुए. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

  • किसान ने खेत में देखे दो बड़े अजगर, वन विभाग ने पकड़ा मुंह तो किया कुछ ऐसा... देखें Video

    किसान ने खेत में देखे दो बड़े अजगर, वन विभाग ने पकड़ा मुंह तो किया कुछ ऐसा... देखें Video

    उत्तराखंड (Uttarakhand) में वन विभाग (Forest Department) द्वारा दो अजगर (Two pythons) - जिनकी लंबाई लगभग 10 फीट है. उनको रेस्क्यू किया गया. हल्द्वानी (Haldwani) के गौलापार इलाके (Gaulapar Area) में खेत में काम करने के दौरान दोनों अजगर को देखा.

  • पहाड़ी रास्ते पर 15 घंटे तक स्ट्रेचर पर घायल महिला को लेकर पैदल चले ITBP के जवान, अस्पताल पहुंचाया

    पहाड़ी रास्ते पर 15 घंटे तक स्ट्रेचर पर घायल महिला को लेकर पैदल चले ITBP के जवान, अस्पताल पहुंचाया

    भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) के जवानों ने उत्तराखंड में एक घायल महिला को 40 किलोमीटर कंधों पर उठाकर रेस्क्यू किया. जवानों ने 15 घंटे तक चलकर उसे सड़क मार्ग तक पहुंचाया. यह रास्ता भी आसान नहीं था. पहाड़ों का उबड़-खाबड़ रास्तों वाला सफर, ऊपर से कंधों पर वजन... लेकिन जवानों में देश सेवा के साथ समाज सेवा की भावना के आगे सारी मुश्किलें आसान हो गईं. पिथौरागढ़ जिले की अग्रिम चौकी के नजदीक सीमांत गांव लास्पा में एक स्थानीय महिला के पहाड़ से गिरकर घायल हो जाने के बाद आईटीबीपी के जवानों ने उसे फिसलन, उफनते नालों, भूस्खलन और खतरों से भरे मार्ग पर पैदल चलकर मोटर मार्ग तक पहुंचाया. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

  • 30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    30 किलो विस्फोटक और जैकेट, तबाही का जखीरा मिला अब्दुल यूसुफ के घर से

    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ (Abu Yusuf) की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) स्थित उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. स्पेशल टीम ने मुस्तकीम के घर से दो सुसाइड जैकेट, एक सुसाइड बेल्ट, विस्फोटक समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया है.

  • दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

    दिल्ली (Delhi Police) से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद की गई है, जिसे पहनकर वह फियादीन हमला करने की फिराक में था.

  • BJP विधायक पर रेप का आरोप, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- DNA टेस्ट को तैयार महेश नेगी

    BJP विधायक पर रेप का आरोप, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- DNA टेस्ट को तैयार महेश नेगी

    CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, 'DNA टेस्ट कराना सरकार के हाथ में नहीं होता क्योंकि ये एक कानूनी प्रक्रिया है. महेश नेगी ने कहा है कि वो इसके लिए तैयार हैं. अब इस मामले में अदालत तय करेगी कि आगे क्या करना है.' शनिवार को पुलिस ने एक बार फिर बीजेपी विधायक से पूछताछ की. पुलिस ने पीड़िता के पति को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. पुलिस इससे पहले बीते बुधवार महेश नेगी से पूछताछ कर चुकी है.

  • बलरामपुर : ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, भारी संख्या में फोर्स तैनात

    बलरामपुर : ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, भारी संख्या में फोर्स तैनात

    कुछ देर पहले दिल्ली पुलिस की एक टीम बलरामपुर पहुंची. कोतवाली उतरौला के बढ़िया भैसाही गांव में टीम जांच के लिए पहुंची है. गांव के बाहर लोगों को रोका गया. गांव के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है. यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा जा रहा है. स्पेशल सेल उसे यूपी लेकर जाएगी.

  • मेरठ: STF की रेड में NCERT की 35 करोड़ रुपये की किताबें बरामद, डाउनलोड करके करते थे छपाई

    मेरठ: STF की रेड में NCERT की 35 करोड़ रुपये की किताबें बरामद, डाउनलोड करके करते थे छपाई

    पुलिस ने मौके से 10 लाख किताबें बरामद की हैं. जिनकी कीमत करीब 35 करोड़ आंकी जा रही है. पुलिस और एसटीएफ की साझा कार्रवाई में पुलिस ने 6 प्रिंटिंग प्रेस भी बरामद की हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि मेरठ से इन किताबों की सप्लाई कई दूसरे राज्यों जैसे उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान में हो रही थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com