NDTV Khabar

उत्तराखंड


'उत्तराखंड' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तराखंड में 6 और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 16

    उत्तराखंड में 6 और जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या पहुंची 16

    उत्तराखंड में शुक्रवार को छह और जमातियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने से प्रदेश में इस घातक विषाणु से पीडितों का आंकड़ा 16 तक पहुंच गया जबकि चोरी छिपे प्रदेश में आ रहे जमातियों पर पुलिस की सतर्क निगाह के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज चेतावनी दी कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए की जा रही प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा. स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण के छह नये मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से पांच देहरादून और एक उधमसिंह नगर का है.

  • पश्चिम बंगाल : परिवार के 5 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में 9 माह का मासूम भी शामिल

    पश्चिम बंगाल : परिवार के 5 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में 9 माह का मासूम भी शामिल

    कोलकाता के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि संक्रमित परिवार में 27 और 45 साल की दो महिलाएं, एक 9 माह का बच्चा, 6 साल की लड़की और 11 साल का लड़का है. 27 वर्षीय महिला हाल ही में एक छात्र के संपर्क में आई थी जो ब्रिटेन से लौटा था. उस शख्स की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. अधिकारी ने बताया कि वह महिला मूल रूप से पश्चिम बंगाल के नाडिया की रहने वाली है लेकिन वर्तमान में वह उत्तराखंड में रहती है.

  • लॉकडाउन में धूमधाम से हो रहा था निकाह, काजी और दूल्हे को थाने उठा लाई पुलिस और फिर...

    लॉकडाउन में धूमधाम से हो रहा था निकाह, काजी और दूल्हे को थाने उठा लाई पुलिस और फिर...

    उत्तराखंड (Uttarakhand) में लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के दौरान बिना परमीशन के शादी के लिए बारात निकाली तो पुलिस ने काजी और दूल्हा सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

  • उत्तराखंड में जरूरी सामान की दुकानें आज से छह घंटे खुली रहेंगी

    उत्तराखंड में जरूरी सामान की दुकानें आज से छह घंटे खुली रहेंगी

    अभी तक लॉकडाउन के दौरान सुबह सात बजे से 10 बजे तक दुकानें खुल रही थीं जिससे दुकानों पर खरीदारों की भारी भीड़ जमा हो रही थी. अधिकारियों ने बताया कि सब्जियां, फल और दूध पूरे दिन उपलब्ध रहेंगे और सब्जी विक्रेता घर-घर जाकर सब्जी बेच सकेंगे.

  • कोरोनावायरस के चलते नवरात्रि में पहली बार बंद हुए हिमाचल प्रदेश के सभी मंदिर

    कोरोनावायरस के चलते नवरात्रि में पहली बार बंद हुए हिमाचल प्रदेश के सभी मंदिर

    उत्तर भारत के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में से एक कांगड़ा शहर में ब्रजेश्वरी देवी मंदिर, जो 52 शक्ति पीठों में से एक है, यहां आमतौर पर चैत्र नवरात्रि उत्सव के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हजारों तीर्थयात्री दर्शन के लिए आते हैं.

  • कोरोना वायरस का कहर : पंजाब, उत्तराखंड ने किया 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

    कोरोना वायरस का कहर : पंजाब, उत्तराखंड ने किया 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

    पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर रविवार को पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन (बंदी) लागू करने का फैसला किया.  पंजाब में अब तक कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने आए हैं.  एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पंजाब सरकार पूरे राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू करेगी.” पंजाब में शनिवार को 11 और व्यक्ति कोरोनो वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिससे राज्य में संक्रमण के पुष्ट मामलों की कुल संख्या 14 हो गई.

  • कोरोना वायरस: भारत में मरीजों की संख्या 200 पार, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आए मामले, दूसरे नंबर पर केरल, 10 बातें

    कोरोना वायरस: भारत में मरीजों की संख्या 200 पार, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में सामने आए मामले, दूसरे नंबर पर केरल, 10 बातें

    देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 200 से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है. तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 16 मामले सामने आए हैं. राजस्थान में दो विदेशियों समेत सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं. ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है. हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं.

  • Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं तथा तीन वो लोग है जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के पुष्ट मामलों के राज्यवार आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक विदेशी समेत 10 मामले सामने आए हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 संक्रमित मामले हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं. लद्दाख में मामले बढ़कर आठ हो गए हैं जबकि जम्मू कश्मीर में तीन मामले हैं. तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं. राजस्थान में भी दो विदेशी नागरिकों समेत चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, और पंजाब में संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए हैं. हरियाणा की बात करें तो यहां 14 विदेशी नागरिकों समेत 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

  • Coronavirus: उत्तराखंड के सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी

    Coronavirus: उत्तराखंड के सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी

    उत्तराखंड सरकार ने राज्य के सरकारी विभागों के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी कर दिया है. अब राज्य के कर्मचारी घर से काम करेंगे.

  • मध्य प्रदेश : क्या कमलनाथ सरकार को बचा सकता है हरीश रावत का दांव...?

    मध्य प्रदेश : क्या कमलनाथ सरकार को बचा सकता है हरीश रावत का दांव...?

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस के नेता हर संभव कोशिश कर रहे हैं. राज्यपाल लालजी टंडन के दो बार कहने के बावजूद भी फ्लोर टेस्ट नहीं किया गया है. विधानसभा स्पीकर ने कोरोना वायरस के चलते इस कार्यवाही को 26 मार्च तक स्थगित कर दिया है. बीजेपी इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. मंगलवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीएम कमलनाथ और विधानसभा सचिव को नोटिस जारी किया है और साथ ही कहा है कि नोटिस की कॉपी बागी विधायकों तक भी पहुंचा दिया जाए.

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 110, अब तक 2 लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किये जाने और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई. कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई. उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं. मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं. इनमें 16 इतालवी हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल के तीन मरीजों सहित इलाज के बाद अब तक 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.

  • Coronavirus: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला, स्पेन से लौटे ट्रेनी अफसर की रिपोर्ट पॉजिटिव

    Coronavirus: उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला, स्पेन से लौटे ट्रेनी अफसर की रिपोर्ट पॉजिटिव

    अधिकारी ने बताया कि उसे दून मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि वह मूल रूप से पड़ोसी उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है. उसके और एक अन्य व्यक्ति के नमूने जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए थे क्योंकि दोनों हाल में स्पेन से लौटे थे. उन्होंने रविवार को हल्द्वानी से आयी रिपोर्ट के हवाले से कहा कि दूसरे व्यक्ति की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है.

  • आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

    आम आदमी पार्टी ने विधायक दिनेश मोहनिया को बनाया उत्तराखंड का प्रभारी

    आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में अपने संगठन का विस्तार करने पर काम तेज कर दिया है. आम आदमी पार्टी आलाकमान ने संगम विहार विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिनेश मोहनिया को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है. विधायक श्री दिनेश मोहनिया ने पार्टी आलाकमान से मिली नई जिम्मेदारी के लिए आभार जताया है और वह कल उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे, जहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और उत्तराखंड में भी ‘आप’ के दिल्ली माॅडल को घर-घर तक पहुंचाने की रणनीति तैयार पर काम करेंगे.

  • दिल्ली हिंसा : दोनों हाथ काटकर जला दिया था जिंदा, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी

    दिल्ली हिंसा : दोनों हाथ काटकर जला दिया था जिंदा, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तरी पूर्वी दिल्ली में दंगों के दौरान उत्तराखंड के रहने वाले दिलबर सिंह नेगी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया है. दिलबर शिव विहार इलाके में स्थित अनिल स्वीट हाउस में काम करते थे और उनका शव बुरी तरह जली हुई हालत में दुकान के अंदर ही बरामद हुआ था.

  • उत्तराखंड में 35 सालों से हर शनिवार को हड़ताल कर रहे वकील, सुप्रीम कोर्ट ने ठहराया अवैध

    उत्तराखंड में 35 सालों से हर शनिवार को हड़ताल कर रहे वकील, सुप्रीम कोर्ट ने ठहराया अवैध

    शीर्ष न्यायालय ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया और राज्य बार काउंसिल ऑफ इंडिया को इस तरह की वकीलों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है. 

  • दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस चलाने पर सहमति

    दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस चलाने पर सहमति

    रेल मंत्रालय हरिद्वार के रास्ते दिल्ली और देहरादून के बीच आधुनिक सुविधाओं से युक्त तेजस एक्सप्रेस रेलगाड़ी चलाने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल के हवाले से शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर दिल्ली-हरिद्वार- देहरादून मार्ग पर तेजस एक्सप्रेस रेलगाड़ी चलाने पर सैद्धांतिक रूप से सहमति दे दी गई है.

  • नौकरी में आरक्षण मामले पर SC के फैसले के खिलाफ दर्ज हुई पुनर्विचार याचिका

    नौकरी में आरक्षण मामले पर SC के फैसले के खिलाफ दर्ज हुई पुनर्विचार याचिका

    कोर्ट ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकारें जब आरक्षण देना चाहती हैं तो सरकारी सेवाओं में अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) के पर्याप्त प्रतिनिधित्व के लिए डेटा जुटाने को बाध्य हैं.

  • एग्जिट पोल से नहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले से परेशान हैं बिहार NDA के नेता, 2015 में लालू प्रसाद ने बदल दी थी हवा

    एग्जिट पोल से नहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले से परेशान हैं बिहार NDA के नेता, 2015 में लालू प्रसाद ने बदल दी थी हवा

    बिहार में एनडीए के नेता परेशान हैं. लेकिन उनकी परेशानी का कारण दिल्ली चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे नही हैं बल्कि उनकी परेशानी का कारण सुप्रीम कोर्ट का एक उत्तराखंड सरकार की ओर से दायर एक याचिका में वो फ़ैसला हैं जिसमें आरक्षण को मौलिक अधिकार नहीं मानते हुए राज्य सरकारों को अपने विवेक से काम करने का आदेश दिया है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com