NDTV Khabar

उत्तराखंड कांग्रेस


'उत्तराखंड कांग्रेस' - 215 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश : क्या कमलनाथ सरकार को बचा सकता है हरीश रावत का दांव...?

    मध्य प्रदेश : क्या कमलनाथ सरकार को बचा सकता है हरीश रावत का दांव...?

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस के नेता हर संभव कोशिश कर रहे हैं. राज्यपाल लालजी टंडन के दो बार कहने के बावजूद भी फ्लोर टेस्ट नहीं किया गया है. विधानसभा स्पीकर ने कोरोना वायरस के चलते इस कार्यवाही को 26 मार्च तक स्थगित कर दिया है. बीजेपी इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. मंगलवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीएम कमलनाथ और विधानसभा सचिव को नोटिस जारी किया है और साथ ही कहा है कि नोटिस की कॉपी बागी विधायकों तक भी पहुंचा दिया जाए.

  • नौकरी में आरक्षण का मामला: सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से LJP और कांग्रेस असहमत

    नौकरी में आरक्षण का मामला: सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से LJP और कांग्रेस असहमत

    शीर्ष अदालत ने कहा कि राज्यों को कोटा प्रदान करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है और राज्यों को सार्वजनिक सेवा में कुछ समुदायों के प्रतिनिधित्व में असंतुलन दिखाए बिना ऐसे प्रावधान करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी पर राजनीतिक दलों ने असहमति जताई है.

  • उत्तराखंड में कांग्रेस के विधायक को पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश, दो गिरफ्तार

    उत्तराखंड में कांग्रेस के विधायक को पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश, दो गिरफ्तार

    उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग से कांग्रेस के विधायक मनोज रावत को शुक्रवार को कथित असामाजिक तत्वों ने उनके विधानसभा क्षेत्र में पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया. पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, अशेाक कुमार ने बताया कि रुद्रप्रयाग के पास अगस्त मुनि क्षेत्र में हुई इस घटना में रावत बाल—बाल बच गए. उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा. उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. एक व्यक्ति को विधायक रावत के गनर ने उन पर पेट्रोल डालने के दौरान ही पकड़ लिया था. दूसरे को बाद में गिरफ्तार किया गया.

  • उत्तराखंड जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी का डंका,12 में से नौ सीटों पर दर्ज की जीत

    उत्तराखंड जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी का डंका,12 में से नौ सीटों पर दर्ज की जीत

    बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है, कांग्रेस ने अल्मोडा, उत्तरकाशी और चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है.

  • उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत के खिलाफ कथित MLA खरीद फरोख्त का मामला दर्ज 

    उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत के खिलाफ कथित MLA खरीद फरोख्त का मामला दर्ज 

    CBI ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ विधायकों की खरीद-फरोख्त की कथित कोशिश में शामिल होने के लिये मामला दर्ज किया है.

  • सुप्रीम कोर्ट के SC/ST Act पर फैसला वापस लेने के बाद मायावती ने BJP-कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बात

    सुप्रीम कोर्ट के SC/ST Act पर फैसला वापस लेने के बाद मायावती ने BJP-कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बात

    सुप्रीम कोर्ट ने अपने पूर्व आदेश को पलटते हुए दलित एवं जनजाति समुदायों के उत्पीड़न को रोकने के लिए SC/ST Act के सख़्त प्रावधानों को यथावत बरकरार रखने को कहा है. इसके साथ ही मायावती ने स्कूली शिक्षा के मामले मे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की निम्न रैंकिंग के लिए भी भाजपा और कांग्रेस की ग़लत नीतियों को ज़िम्मेदार ठहराया.

  • उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के खिलाफ CBI दर्ज करेगी केस

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के खिलाफ CBI दर्ज करेगी केस

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ 2016 में सामने आये स्टिंग वीडियो मामले में प्राथमिकी दर्ज करेगा. इस वीडियो में रावत सत्ता में बने रहने हेतु अपने खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिये कथित रूप से सौदेबाजी करते दिखायी दे रहे हैं. जांच एजेंसी ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की अदालत को मंगलवार को सूचित किया कि वह पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ स्टिंग वीडियो मामले में प्राथमिकी दर्ज करेगी. 

  • उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी

    उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी

    गुरुवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, 'रावत ने महासचिव और असम में पार्टी प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया है.'

  • NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक भाजपा को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा.

  • Election Results 2019: 18 राज्य, जिनमें खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस, हुआ सूपड़ा साफ

    Election Results 2019: 18 राज्य, जिनमें खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस, हुआ सूपड़ा साफ

    चुनाव में मोदी लहर का बड़ा असर देखना पड़ा, जहां कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई. इतना ही नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी से को नहीं बचा पाए, वहीं भाजपा के स्टार प्रवक्ता संबित पात्रा ले अपनी सीट गंवा दी है. 542 सीटों में से कांग्रेस केवल 52 सीट पर सिमटती दिखाई दे रही है. जिन राज्यों में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी है, उनमें दिल्ली, गुजरात, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर, ओडिशा, त्रिपुरा, मणिपुर, मिज़ोरम, नागालैंड, सिक्किम, दमन दीव, दादर नगर हवेली, लक्षद्वीप, और चंडीगढ़ शामिल हैं.

  • Uttarakhand Results 2019: उत्तराखंड में एक बार फिर खिला कमल, नहीं खुला कांग्रेस का खाता

    Uttarakhand Results 2019: उत्तराखंड में एक बार फिर खिला कमल, नहीं खुला कांग्रेस का खाता

    Uttarakhand Election Results 2019: उत्तराखंड में एक बार फिर जबर्दस्त मोदी लहर देखने को मिला. यहां एक बार फिर बीजेपी (BJP) ने पांचों सीटों पर कब्जा जमा लिया और कांग्रेस का खाता फिर नहीं खुला.

  • Elections 2019: राहुल गांधी का चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप, बोले- नमो टीवी से केदारनाथ के नाटक तक मिस्टर मोदी...

    Elections 2019: राहुल गांधी का चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप, बोले- नमो टीवी से केदारनाथ के नाटक तक मिस्टर मोदी...

    लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान वाले दिन गांधी ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी की उत्तराखंड के केदारनाथ की यात्रा समेत अन्य उदाहरण गिनाए और चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया.

  • उत्तराखंड: भाजपा सरकार से नाराज 800 से अधिक मतदाताओं ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

    उत्तराखंड: भाजपा सरकार से नाराज 800 से अधिक मतदाताओं ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

    राज्यसभा सांसद और अलमोड़ा संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा द्वारा गोद लिये गये बचम गांव के 828 से अधिक मतदाताओं ने गुरुवार को राज्य की भाजपा सरकार के प्रति नाराजगी प्रकट करते हुए मतदान का बहिष्कार किया.

  • Live Updates: कांग्रेस में शामिल होने के बाद बोले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, 'मैंने बीजेपी छोड़ने का निर्णय रातोंरात नहीं लिया'

    Live Updates: कांग्रेस में शामिल होने के बाद बोले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, 'मैंने बीजेपी छोड़ने का निर्णय रातोंरात नहीं लिया'

    पीएम मोदी आज ओडिशा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में रैलियां करेंगे. सुबह 11 बजे ओडिशा के सुंदरगढ़ में 1 बजे सोनेपुर में रैली करेंगे. 3 बजकर 45 मिनट पर छत्तीसगढ़ के बालोद में और शाम को 7 बजे महाराष्ट्र के नांदेड़ में रैली करेंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष आज उत्तराखंड में तीन रैलियां करेंगे. राहुल की पहली रैली सुबह 11 बजे पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर में, दूसरी रैली डेढ़ बजे अल्मोड़ा में और तीसरी रैली साढ़े 3 बजे हरिद्वार में होगी. इससे पहले शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उत्तराखंड के देहरादून में रैली की थी जिसमें उन्होंने गांधी परिवार पर निशाना साधा था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी आज यूपी के फतेहपुर सीकरी में होंगी। इस दौरान वो कई नुक्कड़ सभाएं भी करेंगी. 

  • मोदी को भारत बताकर बीजेपी वाले कांग्रेस जैसी गलती कर रहे हैं : मायावती

    मोदी को भारत बताकर बीजेपी वाले कांग्रेस जैसी गलती कर रहे हैं : मायावती

    बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भले ही समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है, लेकिन उनका फोकस दक्षिण के राज्यों पर भी है. 4 अप्रैल को इसी क्रम में वह आंध्र प्रदेश के तिरुपति में एसवीयू स्टेडियम में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करेंगी. वहीं, उनकी दूसरी जनसभा हैदराबाद के तेलंगाना में एलवी स्टेडियम में होगी. आंध्र प्रदेश में लोकसभा के साथ ही विधान सभा चुनाव भी हो रहे रहे हैं. बसपा वहां पर अभिनेता पवन कल्याण की जन सेवा पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है.

  • Lok Sabha Election Updates: राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जोधपुर से होंगे कांग्रेस उम्‍मीदवार

    Lok Sabha Election Updates: राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत जोधपुर से होंगे कांग्रेस उम्‍मीदवार

    पहले चरण में मेरठ समेत उत्तर प्रदेश की 8 सीट पर मतदान होगा, 2014 में भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनाव प्रचार का आगाज मेरठ से ही किया था. इसके बाद दोपहर में उत्तराखंड के रुद्रपुर में रैली को संबोधित करेंगे, वहीं शाम पांच बजे जम्मू जाएंगे, जहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) गुरुवार को अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगी, जहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी. इसके बाद 29 मार्च को प्रियंका गांधी अयोध्या जाएंगी.

  • उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल सीट पर क्या बीजेपी लगा पाएगी जीत की 'हैट्रिक', माला राज्य लक्ष्मी शाह फिर हैं प्रत्याशी

    उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल सीट पर क्या बीजेपी लगा पाएगी जीत की 'हैट्रिक', माला राज्य लक्ष्मी शाह फिर हैं  प्रत्याशी

    उत्तराखंड में लोकसभा की 5 सीटें हैं. साल  2014 के चुनाव में बीजेपी ने सभी सीटें जीती थीं और विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को हराकर राज्य पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया था. टिहरी गढ़वाल लोकसभा सीट पर बीजेपी सांसद मालाराज्य लक्ष्मीशाह ने 446733 (57%) वोट पाकर जीत दर्ज की थी.

  • Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की आठवीं सूची, दिग्विजय सिंह और खड़गे समेत दिग्गज नेताओं के नाम, देखें- पूरी लिस्ट

    Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की आठवीं सूची, दिग्विजय सिंह और खड़गे समेत दिग्गज नेताओं के नाम, देखें- पूरी लिस्ट

    शनिवार रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है. इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com