NDTV Khabar

उत्तराखंड में बारिश


'उत्तराखंड में बारिश' - 182 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: मौसम विभाग के मुताबिक फानी चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इस आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

  • Cyclone Fani : जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, उत्तर प्रदेश और बिहार पर भी होगा असर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani : जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, उत्तर प्रदेश और बिहार पर भी होगा असर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani In UP and Bihar: भीषण चक्रवाती तूफान फोनी के शुक्रवार को ओडिशा के पुरी से टकरा गया है. किसी भी आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिये गए हैं और तटीय जिलों में रह रहे हजारों लोगों को सुरक्षित इलाके में पहुंचाया गया है. वहीं इसका असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इसको लेकर मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि प्रदेश में 2 और 3 मई को तेज हवा और बारिश की संभावना जताई गई है.

  • Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी

    Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी

    मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दो मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. वहीं बिहार में 40 से 50 और उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. इसके साथ ही इन राज्यों में आंधी और बिजली के साथ बारिश की भी संभावना जताई गई है. तीन मई के लिए भी उत्तर प्रदेश और बिहार में ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है.

  • मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

    मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

    दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान...

  • पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

    पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

    गुरुवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम यूपी में तेज बारिश हो सकती है. जबकि दिल्ली, बिहार, यूपी, राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है.

  • उत्तरी मैदानी इलाकों में बारिश से बढेगी ठंड, दिल्ली में घना कोहरा बढ़ायेगा पॉल्यूशन

    उत्तरी मैदानी इलाकों में बारिश से बढेगी ठंड, दिल्ली में घना कोहरा बढ़ायेगा पॉल्यूशन

    बोर्ड ने रविवार को दोपहर बाद हवा की गति में इजाफे की संभावना को देखते हुये हवा की गुणवत्ता में सुधार होने का भरोसा जताया है. दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार को उत्तरी हवाओं की गति पांच किमी प्रति घंटा के मौजूदा स्तर से रविवार को बढ़कर 10 किमी प्रतिघंटा तक होने का अनुमान है. 

  • उत्तराखंड, हिमाचल में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली एनसीआर में भी सर्दी ने धीमी की रफ्तार

    उत्तराखंड, हिमाचल में जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली एनसीआर में भी सर्दी ने धीमी की रफ्तार

    विवार दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश और उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश में जारी जबरदस्त बर्फबारी ने आम जिंदगी को अस्त व्यस्त करके रख दिया है. बारिश के बाद मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि कोहरा बढ़ जाएगा. जिसका असर आज देखने को मिला. दिल्ली रूट पर चलने वाली 13 ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों में देरी देखने को मिल रही है

  • कोहरे के चपेट में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

    कोहरे के चपेट में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

    उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी कोहरे का कहर जारी है. क्षेत्रीय मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी, पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्से कोहरे की चादर में लिपटे हैं, जिसके चलते रेल, सड़क और हवाई यातायात बाधित हुआ है. पूर्वा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और फरक्का एक्सप्रेस सहित एक दर्जन से अधिक ट्रेनें कोहरे और कड़ाके की शीतलहर के कारण देरी से चल रही हैं.

  • दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर

    दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर

    हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़ना पड़ा. इन राज्यों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है, जिसकी वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. यमुना में चेतावनी का स्तर 204 मीटर है और खतरे के निशान का स्तर 204.83 मीटर है.

  • Rain Alert : पंजाब से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड तक भारी बारिश और बाढ़ का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद और सेना अलर्ट पर

    Rain Alert :  पंजाब से लेकर हिमाचल और उत्तराखंड तक भारी बारिश और बाढ़ का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद और सेना अलर्ट पर

    हिमाचल और जम्मू कश्मीर में बारिश-बाढ़ ने बड़ी तबाही मचाई है. अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. हिमाचल के कई इलाक़ों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं. चांबा में स्थित चमेरा डैम के गेट खोलने पड़े हैं.

  • NEWS FLASH : उत्तराखंड : मौसम विभाग ने राज्‍य के पौड़ी, नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार में भारी बारिश का अंदेशा जताया

    NEWS FLASH : उत्तराखंड : मौसम विभाग ने राज्‍य के पौड़ी, नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार में भारी बारिश का अंदेशा जताया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Weather Report: जानिये अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: जानिये अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहा. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस सप्ताह हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की ओर से सोमवार को जारी साप्ताहिक अनुमान के अनुसार, इस सप्ताह देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से के अधिकांश राज्यों में मानसून सक्रिय रहेगा. स्काइमेट के अनुसार, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में पांच सितंबर तक कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. कुछ जगहों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. पांच सितंबर के बाद दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में बारिश कम हो जाएगी, लेकिन 7 सितंबर तक हल्की बारिश की गतिविधियां बनी रहेंगी.

  • VIDEO: जब मसूरी के कैम्पटी फॉल में अचानक आया बाढ़ का पानी तो दिखी भयानक तस्वीर, फंसे 150 पर्यटक

    VIDEO: जब मसूरी के कैम्पटी फॉल में अचानक आया बाढ़ का पानी तो  दिखी भयानक तस्वीर, फंसे 150 पर्यटक

    पर्यटकों के बीच  टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर लोकप्रिय मसूरी के कैम्पटी फॉल की रविवार को भयानक तस्वीर दिखी.  यहां पानी इतनी तेज़ी से आया कि वहां मौजूद लोगों और पर्यटकों की जान बड़ी मुश्किल से बची.

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ के लिए कई राज्यों भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज भी तेज बारिश हो सकती है.  हालांकि, दिल्ली एनसीआर में आज मौसम साफ है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा, राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने के बीच मौसम विभाग ने आज के लिए भी प्रदेश के आठ जिलों, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, कोटा, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि, दिल्ली एनसीआरक में आज धूप है और आसमान भी साफ नजर आ रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • उफनते नाले में स्टंटबाजी पड़ी महंगी, शख्स की जान जाते-जाते बची, देखें- VIDEO

    उफनते नाले में स्टंटबाजी पड़ी महंगी, शख्स की जान जाते-जाते बची, देखें- VIDEO

    रामनगर से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है. यहां तेज बारिश के बाद उफनते नाले को पार करने की ज़िद एक बाइक सवार को महंगी पड़ गई. कहा जा रहा है कि बाइक सवार शख्स स्टंटबाजी के चक्कर में जबरदस्ती नाले को पार करने लगा. इस दौरान वह बहाव की चपेट में आ गया.

  • Weather Report : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया है.

  • उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, कोटद्वार में ताश के पत्ते की तरह ढहा घर

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, कोटद्वार में ताश के पत्ते की तरह ढहा घर

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त है. उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश से चारों ओर पानी ही पानी दिख रहा है. वहीं यूपी में कल शाम तक 24 घंटे के दौरान 10 लोगों की मौत हो चुकी है.