NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश


'उत्तर प्रदेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी : हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, चार दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने जारी किए स्केच

    यूपी : हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, चार दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने जारी किए स्केच

    उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में पिछले गुरुवार को एक छह साल की बच्ची का अपहरण करके उसके साथ बर्बरता से रेप किया गया. चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी मामले में एक भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है. पुलिस ने बच्ची के परिवार और पड़ोसियों के साथ बातचीत के बाद तीन स्केच जारी किए हैं, जो एक ही व्यक्ति के हो सकते हैं.

  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया '2022 में साइकिल' का संदेश

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया '2022 में साइकिल' का संदेश

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'अगस्त क्रांति' की भावना को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के लक्ष्यों से जोड़ते हुए रविवार को अपने सभी कार्यकर्ताओं के लिए 'बाइस में बाइसिकल' (वर्ष 2022 में साइकिल) का संदेश जारी किया. अखिलेश ने 12 पन्ने के इस संदेश में कहा है कि 1942 की अगस्त क्रांति की अवधारणा के आधार पर वर्ष 2022 में सपा की सरकार बनने पर वैचारिक आंदोलन के जरिए स्वतंत्रता संग्राम के सपनों को साकार करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि अगर मानवता को पूंजी और सत्ता की हिंसा से मुक्ति दिलानी है, तो समाजवाद का सपना देखना होगा. वर्ष 2022 में हमें अपनी तैयारियों को लेकर कोई कसर बाकी नहीं रखनी है. 2022 में 'समाजवादी सरकार का काम जनता के नाम' का उद्घोष रहेगा.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और 45 की मौत, 4687 नए मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और 45 की मौत, 4687 नए मामले सामने आए

    Uttar Pradesh Coronavirus Updates: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 45 और कोविड-19 (COVID-19) मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 4,687 नए मामले सामने आए.

  • आगरा : बेटे को सरेआम उल्टा लटका कर रस्सी से बेरहमी से पीटा, पिता गिरफ्तार 

    आगरा : बेटे को सरेआम उल्टा लटका कर रस्सी से बेरहमी से पीटा, पिता गिरफ्तार 

    वीडियो में कई लोग आसपास खड़े हुए नजर आ रहे हैं. उनमें से एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि "वो बच्चा है, छोड़ दो उसे." घटना को देख रहे लोगों में एक बच्चा भी है, शायद वह पीड़ित का भाई है. बेरहमी से पिटाई की इस घटना को देखकर वह चौंक जाता है. 

  • यूपी के हिंदू, मुस्लिम कारीगरों ने राम मंदिर के लिए 2.1 टन का घंटा तैयार किया

    यूपी के हिंदू, मुस्लिम कारीगरों ने राम मंदिर के लिए 2.1 टन का घंटा तैयार किया

    दाउ दयाल 30 वर्ष से अधिक वक्त से विभिन्न आकार-प्रकार की घंटियां बना रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने और उनकी टीम ने अयोध्या के राम मंदिर के लिए 2,100 किलोग्राम वजग का घंटा बनाकर उत्तर प्रदेश के जलेसर नगर में हर किसी को चौंका दिया है.

  • उत्तर प्रदेश: युवती की आत्महत्या पर परिजनों ने किया हंगामा, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

    उत्तर प्रदेश: युवती की आत्महत्या पर परिजनों ने किया हंगामा, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

    परिजनों ने दरोगा पर पिटाई करने आरोप लगाया है तथा पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है. परिजनों के हंगामे को देखते हुए सीओ मौके पर पहुंचे और शिकायत पर दरोगा के खिलाफ जांच का आश्वासन भी दिया.न मामला जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र के नया रामनगर इलाके का है. यहां शुक्रवार की रात एक 22 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. शनिवार सुबह जब परिजनों ने फंदे पर झूलता देखा तो तत्कालस उसे नीचे उतारकर अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

  • Coronavirus: महाराष्ट्र और यूपी समेत बीते 24 घंटों में इन 5 राज्यों में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले आए सामने

    Coronavirus: महाराष्ट्र और यूपी समेत बीते 24 घंटों में इन 5 राज्यों में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले आए सामने

    "COVID-19 India Cases: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कुल 12,822 नए मामले, आंध्र प्रदेश में 10,080 नए मामले, कर्नाटक में 7,178 नए मामले, तमिलाडु में 5,883 नए मामले और उत्तर प्रदेश में 4,660 नए मामले सामने आए हैं.

  • अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    UP Coronavirus: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कोविड—19 (Covid-19) से निपटने में अक्षम साबित हो रही है. मरीजों को ना तो समय से इलाज मिल रहा है, ना ही दवाइयां. अखिलेश ने एक बयान में कहा, ''उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के हालात बेकाबू होने से ‘नो टेस्ट नो केस‘ का रास्ता अख्तियार कर लिया गया है. राज्य सरकार बीमारी से निपटने में असहाय और अक्षम साबित हो रही है.'' उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का निष्फल कार्यकाल इसी बात में बीत रहा है कि वह समाजवादी सरकार के कार्यकाल में हुए कामों का फीता काटते रहें. भाजपा सरकारें केन्द्र की हों या राज्य की, दावों के सहारे ही अपने दिन काट रही हैं.

  • बूढ़ी महिला को पीटते हुए कैमरे में कैद हुआ यूपी के अस्पताल का गार्ड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बूढ़ी महिला को पीटते हुए कैमरे में कैद हुआ यूपी के अस्पताल का गार्ड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक सरकारी अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड द्वारा एक बेघर बूढ़ी महिला को बेरहमी से पीटने की वारदात कैमरे में कैद हो गई. आरोपी गार्ड को बीती रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद लोगों में बेहद रोष था.

  • उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

    उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

    UP Coronavirus Cases: यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख से ऊपर चले गए हैं. यूपी में आज रिकार्ड 63 लोगों की मौत हो गई. इसी के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर का दौरा करके कोरोना संक्रमित मरीजों के अच्छे इलाज की व्यवस्था करने को कहा है. लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है.

  • उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मियों को स्वादिष्ट भोजन देने के लिए तैयार हुआ देश का पहला पुलिस कैफे

    उत्तर प्रदेश: पुलिसकर्मियों को स्वादिष्ट भोजन देने के लिए तैयार हुआ देश का पहला पुलिस कैफे

    ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों की सेहत का ध्यान रखते हुए कैफे में पौष्टिक खाना खिलाया जाएगा. यह देश का पहला कैफे है जहां ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए खाने की डिलीवरी की व्यवस्था की गई है. किसी फाइव स्टार होटल की तरह बने इस कैफे की सुंदरता देखते ही मन मोह लेने वाली है. यहां एक सुंदर डायनिंग हॉल भी बनाया गया है, जहां पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ स्वादिष्ट और पौष्टिक खाने का आनंद ले सकेंगे. साथ ही आधुनिक उपकरणों के साथ एक फिटनेस सेंटर भी बनाया गया है. 

  • Coronavirus: इन 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    Coronavirus: इन 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

    संक्रमितों की कुल संख्या 21 लाख के चिंताजनक आंकड़ें पर पहुंच चुकी है. राज्यों के अनुसार आंकड़े देखने पर महाराष्ट्र की स्थिति सबसे ज्यादा गंभीर नजर आ रही है. महाराष्ट्र में शुरुआत से लेकर अब तक मामलों में गिरावट देखने को नहीं मिली है. शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 10,483 नए मामले सामने आए हैं, ऐसा ही कुछ आंध्र प्रदेश का भी है जहां 10,171 नए मामले देखने को मिले हैं. इसके अलावा कर्नाटक में 6670, तमिलनाडु में 5880 और उत्तर प्रदेश में 5880 नए मामले पिछले 24 घंटों में सामने आए हैं. 

  • कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    Air India Express Crash: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने विमान हादसे को लेकर दुख प्रकट किया है.

  • यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की कोविड-19 से मौत, दो बार निगेटिव आने के बाद पॉजिटिव आई जांच र‍िपोर्ट

    यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर की कोविड-19 से मौत, दो बार निगेटिव आने के बाद पॉजिटिव आई जांच र‍िपोर्ट

    उत्तर प्रदेश पुलिस के एक इंस्पेक्टर की लखनऊ के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से बुधवार को मौत हो गई. पिछले 8 दिनों में उनका दो बार टेस्ट किया गया था, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई थी. हालांकि, हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. उनकी तीसरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

  • Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते 9 अगस्त के बाद पूर्वी और मध्य भारत में बारिश की घटनाओं में तेजी आ सकती है. 9 से 12 अगस्त के बीच में ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ में तेज से भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

  • अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिये गठित ट्रस्ट का कार्यालय जल्द ही लखनऊ में होगा तैयार

    अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिये गठित ट्रस्ट का कार्यालय जल्द ही लखनऊ में होगा तैयार

    उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अयोध्या में पांच एकड़ में मस्जिद निर्माण के संबंध में गठित ट्रस्ट के कामकाज के लिये राजधानी में एक कार्यालय बनाने की प्रक्रिया में जुटा है. ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (आईआईसीएफ) ट्रस्ट का कार्यालय 10 से 12 दिन में काम करने लगेगा. आईआईसीएफ के सचिव अतहर हुसैन ने बताया, ‘‘ट्रस्ट का गठन हो गया है, नियमों के अनुसार हमने पैन कार्ड के लिये आवेदन कर दिया है और उसके आने का इंतजार कर रहे है. इसके बाद हम ऑनलाइन बैठक कर बैंक खाता खोलने के लिये प्रस्ताव पास करेंगे.’’

  • PM मोदी के नाम बदलने से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे "आदित्य योगीनाथ" 

    PM मोदी के नाम बदलने से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन किया गया है. भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान  पीएम मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान, यशस्वी और लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ जी."

  • जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के साथ ही इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि देश में अब कुछ राजनीतिक पार्टियों को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस सहित, सपा, बीएसपी राम नाम का जप जपने में पीछे नहीं दिखना चाहती हैं. सबसे बड़ी बात कांग्रेस भी इस अब राम के नाम पर चूकना नहीं चाहती है. राम मंदिर आंदोलन ने जहां बीजेपी को सबसे बड़ा दल बनाया तो कांग्रेस दूसरी ओर रसातल में जाती दिखाई दी. दरअसल इसके पीछे कांग्रेस का कन्फ्यूजन भी बड़ी वजह थी. लेकिन यहां एक बार और ध्यान देने की है कि जब अयोध्या में साल 1986 में उस समय मंदिर का ताला खोला गया तो केंद्र में राजीव गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ही सरकार थी. इसके बाद 6 दिसंबर 1992 की घटना के समय भी केंद्र में पीवी नरसिम्हाराव की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन इन दो घटनाओं के बीच कांग्रेस हमेशा दोराहे पर खड़ी नजर आई. इसका नतीजा ये हुआ है कि बीजेपी के अलावा उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी जैसी पार्टियों का उभार हुआ और कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com