NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश


'उत्तर प्रदेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से 24 और मरीजों की मौत, 2036 नए मामले

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से 24 और मरीजों की मौत, 2036 नए मामले

    UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण से 24 और मरीजों की मौत हो गई जबकि इस महामारी के 2,036 नए मामले सामने आए हैं. अब तक प्रदेश में 5,41,873 मामले सामने आ चुके हैं. अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में 2,036 नए संक्रमित पाए गए जबकि इसी अवधि में 2,618 लोगों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा गया है.

  • इस बार ज्यादा सताएगी ठंड, शीत लहर का प्रकोप भी रह सकता है ज्यादा...

    इस बार ज्यादा सताएगी ठंड, शीत लहर का प्रकोप भी रह सकता है ज्यादा...

    मध्य भारत में गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा जैसे राज्यों का बड़ा हिस्सा आता है, वहीं दक्षिण प्रायद्वीपीय संभाग में समस्त दक्षिणी राज्य और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी आते हैं. पूर्व और उत्तर पूर्व भारत संभाग में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के सारे राज्य आते हैं.

  • अब इस बात पर उलझे पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री... 

    अब इस बात पर उलझे पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री... 

    उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और पंजाब समेत कई राज्यों से किसानों ने केंद्र के नए कृष‍ि कानूनों के ख‍िलाफ इस हफ्ते दिल्ली के लिए मार्च करना शुरू किया था. किसानों को डर है कि नए कृष‍ि कानून उन्हें कॉर्पोरेट्स की दया पर छोड़ देंगे.

  • उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ में 200 रु. के लिए शख्स के सिर में मारी गोली, आरोपी फरार

    उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ में 200 रु. के लिए शख्स के सिर में मारी गोली, आरोपी फरार

    पुलिस ने बताया कि इसके बाद आसिफ दोबारा अहमद की दुकान पर आया, 200 रुपये मांगे, जिसे पीड़ित ने देने से मना कर दिया, इसके बाद आसिफ ने जेब से तमंचा निकाला और अहमद के सिर में गोली मार दी. उन्होंने बताया कि गोली मारने के बाद आसिफ वहां खड़ी मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गया.

  • उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद’ का कानून लागू, राज्यपाल ने अध्यादेश को मंजूरी दी

    उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद’ का कानून लागू, राज्यपाल ने अध्यादेश को मंजूरी दी

    UP Love Jihad Law :इसके तहत, धर्म छिपाकर किसी को धोखा देकर शादी करने पर 10 साल की सज़ा होगी.मध्य प्रदेश हरियाणा, कर्नाटक औऱ कई अन्य भाजपाशासित राज्यों में ऐसे कानून की कवायद चल रही है.

  • Dev Deepawali 2020: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाते हैं देवों की दीवाली, जानें, देव दीपावली की पूजा विधि, महत्व और कथा

    Dev Deepawali 2020: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मनाते हैं देवों की दीवाली, जानें, देव दीपावली की पूजा विधि, महत्व और कथा

    Dev deepawali 2020: कार्तिक पूर्णिमा के दिन गुरु पर्व के साथ-साथ देव दीपावली भी मनाई जाती है. इस दिन मंदिरों में भगवानों की प्रतिमा के आगे दीपक जलाए जाते हैं. खासकर, उत्तर प्रदेश के शहर वाराणसी के दिन देव दिवाली के लिए भव्य आयोजन किया जाता है. लोग वाराणसी जाकर गंगा में डुबकी लगाते हैं और दीपदान करते हैं.

  • JEECUP Counselling 2020: एडिशनल राउंड के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

    JEECUP Counselling 2020: एडिशनल राउंड के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन, जानिए डिटेल

    UP JEECUP Counselling 2020 Date: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश JEECUP 2020 काउंसलिंग का एक अतिरिक्त (10वां) राउंड आयोजित करेगा और इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर शुरू कर दी है. इस राउंड में उन उम्मीदवारों को सीधे प्रवेश दिया जाएगा, जिन्हें राउंड 9 तक अलॉट नहीं किया गया था और उन उम्मीदवारों को भी दिया जाएगा, जो JEECUP 2020 में उपस्थित नहीं हुए थे.

  • उत्तर प्रदेश में अब शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य नहीं

    उत्तर प्रदेश में अब  शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य नहीं

    उत्तर  प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और नागरिकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रदेश सरकार ने कन्टेनमेन्ट जोन की नई परिधि तय कर दी है. नई व्यवस्था के अनुसार कोरोना पॉजिटिव का सिंगल केस पाए जाने पर 50 मीटर की परिधि में कन्टेन्मेन्ट जोन होगा.

  • CM योगी बोले - COVID-19 प्रोटोकॉल के नाम पर पुलिस प्रशासन द्वारा उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं

    CM योगी बोले - COVID-19 प्रोटोकॉल के नाम पर पुलिस प्रशासन द्वारा उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के नाम पर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा किसी भी तरह का उत्पीड़न किए जाने के खिलाफ कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा होने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी.

  • कृषि कानून: यूपी में कल से राष्‍ट्रीय राजमार्गों पर बेमुद्दत चक्‍काजाम करेगी भारतीय किसान यूनियन

    कृषि कानून: यूपी में कल से राष्‍ट्रीय राजमार्गों पर बेमुद्दत चक्‍काजाम करेगी भारतीय किसान यूनियन

    राकेश टिकैत ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री कहते है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य रहेगा तो कानून क्‍यों नही बनाते? देश का किसान को अगर यह कानून मंजूर नही तो सरकार क्‍यों अड़ी है. कानून को तुरंत वापस लेकर किसान हित में समर्थन मूल्य का कानून बनाए. भारतीय किसान यूनियन शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश मे राष्‍ट्रीय राजमार्गों पर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू करेगी.

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    Punjab Farmers Protest: कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली मार्च करने की तैयारी में हैं और बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केरल के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • बीजेपी नकवी, शाहनवाज हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करे : एआईएमआईएम सांसद

    बीजेपी नकवी, शाहनवाज हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करे : एआईएमआईएम सांसद

    अंतर-धार्मिक विवाहों को लेकर हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पारित अध्यादेश को लेकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए, एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने बुधवार को भाजपा को अपने नेताओं मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज़ हुसैन के खिलाफ कार्रवाई कर एक उदाहरण पेश करने की चुनौती दी.

  • अयोध्या हवाई अड्डे का नाम हो सकता है 'मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, UP कैबिनेट से प्रस्ताव पास

    अयोध्या हवाई अड्डे का नाम हो सकता है 'मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, UP कैबिनेट से प्रस्ताव पास

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवंबर 2018 में दीपावली की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव के अवसर पर घोषणा की थी कि अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू दोनों टर्मिनल होंगे और संभवतः यह यूपी के सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक हो सकता है.

  • 'लव जिहाद' मामले के बीच जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए अध्‍यादेश को यूपी सरकार की मंजूरी

    'लव जिहाद' मामले के बीच जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए अध्‍यादेश को यूपी सरकार की मंजूरी

    मुख्यमंत्री ने लव जिहाद (Love Jihad) पर कठोर कानून लाने का ऐलान किया था. यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कुछ दिन पहले कहा था कि राज्य में ऐसे मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है, इससे सामाजिक विद्वेष और वैमनस्यता बढ़ी है. ऐसी घटनाएं राज्य की छवि को भी धूमिल करती हैं, लिहाजा कठोर कानून समय की जरूरत है. पाठक ने कहा कि जैसे ही हमें गृह विभाग से इस बाबत प्रस्ताव मिलेगा, हम सभी आवश्यक कदम उठाएंगे. इसके लिए आवश्यक तैयारियां पहले ही कर ली गई हैं.

  • "हम प्रियंका, सलामत को हिंदू-मुस्लिम की तरह नहीं देखते" : लव जिहाद पर बहस के बीच इलाहाबाद HC का फैसला

    कोर्ट ने कहा, "हम प्रियंका खरवार और सलामत अंसारी को हिंदू और मुस्लिम के रूप में नहीं देखते हैं, बल्कि वे दोनों अपनी मर्जी और पसंद से एक साल से ज्यादा समय से खुशी और शांति से रह रहे हैं.

  • कश्मीर में बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में तापमान लुड़का, दक्षिण में चक्रवात की आशंका

    कश्मीर में बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में तापमान लुड़का, दक्षिण में चक्रवात की आशंका

    Weather: कश्मीर के बड़े हिस्से में सोमवार को इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई, जिसके कारण उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में तापमान में गिरावट आई. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को सर्द हवाओं (Cold wave) के बीच न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले 17 साल में नवंबर के महीने में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान है. आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मंगलवार और बृहस्पतिवार के बीच चक्रवात ‘निवार’ के आने की आशंका के मद्देनजर अधिकारी इससे निपटने की तैयारियों में जुट गए हैं.

  • नवजात बच्ची को बैग में भरकर मरने के लिए छोड़ा, राहगीरों ने देखा तो जान बची

    नवजात बच्ची को बैग में भरकर मरने के लिए छोड़ा, राहगीरों ने देखा तो जान बची

    उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के परतापुर थाना क्षेत्र में सड़क किनारे एक बैग में सोमवार को एक नवजात बच्ची मिली. उस मासूम बच्ची को तेज ठंड के मौसम में मरने के लिए छोड़ दिया गया था.  उस बच्ची को तीन बैगों के अंदर बंद करके रखा गया था.इस घटना के वीडियो सामने आए हैं जिसमें राहगीर क्रमश: बैगों को खोलते हैं और उसमें नवजात बच्ची रोती हुई मिलती है. लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी जिसके बाद बच्ची को अस्पताल ले जाया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com