NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश


'उत्तर प्रदेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकारी कर्मचारियों के मकान किराया और नगर प्रतिकर भत्ते दो गुने करने का निर्णय

    सरकारी कर्मचारियों के मकान किराया और नगर प्रतिकर भत्ते दो गुने करने का निर्णय

    उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के मकान किराये भत्ते और नगर प्रतिकर भत्ते की दरों और को दोगुना करने के प्रस्ताव पर मंगलवार को मुहर लगा दी. इस बढ़ोत्तरी से राजकोष पर 2398 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यहां सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक में मकान किराए भत्ते की एक दिसम्बर 2008 से लागू दरों को पिछली एक जुलाई से दोगुना करने का निर्णय लिया गया है. 

  • मुजफ्फरनगर: प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी पर पति की हत्या करने का आरोप, मामला दर्ज

    मुजफ्फरनगर: प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी पर पति की हत्या करने का आरोप, मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में अपने पति को कथित तौर पर जहर देकर मारने के आरोप में उसकी पत्नी और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

  • LIVE: ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 3 की मौत, बचाव कार्य जारी, बिल्डर कासिम गिरफ्तार

    LIVE: ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 3 की मौत, बचाव कार्य जारी, बिल्डर कासिम गिरफ्तार

    दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, दूसरी 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इस घटना में अभी तक 3 लोगों की मौत की खबरें हैं. बताया जा रहा है कि अभी इस मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य काफी तेजी से हो रहा है. बचाव कार्य में जेसीबी मिशीनों की भी मदद ली जा रही है. बताया जा रहा है कि यह घटना रात साढ़े आठ बजे हुई. इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने का काम प्रशासन कर रहा है. बताया जा रहा है 4 मंजिला इमारत में कुल 18 परिवार रह रहे थे, जिनमें 30 से 32 लोगों के होने की बात कही जा रही है. NDRF की दो टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है.

  • महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव ने दिया यह जवाब

    महागठबंधन में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त रहने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के आज के बयान से मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर आगरा पहुंचे अखिलेश यादव ने महागठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले या इसके बाद इस मामले में फैसला कर लिया जाएगा. अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

  • सिर्फ संख्या से नहीं बन जाती है जनता - लेखपालों, शिक्षामित्रों समझ लीजिए...

    सिर्फ संख्या से नहीं बन जाती है जनता - लेखपालों, शिक्षामित्रों समझ लीजिए...

    हर दिन मेरे व्हॉट्सऐप के इनबॉक्स में त्रिभुवन का मैसेज आ जाता है. एक लाश और उसके आस-पास रोती-बिलखती औरतों की तस्वीर होती है. उत्तर प्रदेश में ऐसी लाश को शिक्षामित्र कहते हैं, जिनके बीच ज़िन्दा लोगों की संख्या अब भी पौने दो लाख है. मरने वालों के कारण अलग-अलग हैं, मगर सदमा, दिल का दौरा और अवसाद के अलावा आत्महत्या भी बड़ा कारण है.

  • Weather Report: आज राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हो सकती है बारिश, अन्य राज्यों में रहेगी ये स्थिति

    Weather Report: आज राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हो सकती है बारिश, अन्य राज्यों में रहेगी ये स्थिति

    मौसम विभाग ने आज यानी 17 जुलाई को गुजरात, कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. इसी तरह आज पूर्वी राजस्थान, कर्नाटक के तटीय इलाकों, केरल, सौराष्ट्र, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिमी राजस्थान और मराठवाड़ा में भी बारिश का अनुमान है.

  • उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम महिला को लड़की पैदा हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम महिला को लड़की पैदा हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

    शामली में एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे बेटी पैदा हुई थी, जबकि पति को बेटे की चाह थी. महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे गालियां दी और अपने घर से पैसा और बाइक लाने को कहा.

  • एंटी रोमियो स्क्वायड पर बनी फिल्म 'होटल मिलन' का पोस्टर रिलीज

    एंटी रोमियो स्क्वायड पर बनी फिल्म 'होटल मिलन' का पोस्टर रिलीज

    उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा बनाए गए एंटी रोमियो स्क्वाड पर फ़िल्म बन चुकी है. इस फ़िल्म का नाम है होटल मिलन. इस फ़िल्म में कुणाल रॉय कपूर, जयदीप अहलावत, ज़ीशान क़ादरी और करिश्मा शर्मा जैसे कलाकार अहम भूमिका निभा रहे हैं. फ़िल्म में एंटी रोमियो स्क्वायड की दादागिरी पर्दे पर दिखाई देगी, जिसका निर्देशन विशाल मिश्र ने किया है.

  • यूपी के इस कॉलेज में मुंह पर दुपट्टा बांधे छात्राओं के प्रवेश पर रोक...

    यूपी के इस कॉलेज में मुंह पर दुपट्टा बांधे छात्राओं के प्रवेश पर रोक...

    उत्तर प्रदेश के मेरठ कॉलेज में अब लड़कियों के मुंह पर कपड़ा बांधकर प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. प्रोक्टोरियल बोर्ड की प्राचार्या डॉ. आभा चन्द्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है. मुख्य प्रॉक्टर अलका चौधरी के अनुसार प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम ने शनिवार को कॉलेज में जांच के दौरान बाहरी युवक और युवतियों को पकड़ा था. इसके बाद यह कदम उठाया गया है.

  • UP के संभल में 5 लोगों ने महिला को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, डायल 100 पर मांगी मदद रही बेकार

    UP के संभल में 5 लोगों ने महिला को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, डायल 100 पर मांगी मदद रही बेकार

    उत्तर प्रदेश के संभल जिले में पांच लोगों द्वारा एक महिला को कथित रूप से गैंगरेप के बाद जिंदा जला देने का मामला सामने आया है. गुन्नौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अकील अहमद ने बताया कि रजपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने तहरीर देकर आरोप लगाया है कि शनिवार की सुबह आराम सिंह नामक व्यक्ति समेत पांच लोग उसके घर में घुसे और तमंचा दिखाकर उसकी पत्नी से बलात्कार किया.

  • CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- अब यूपी में किसी भी भर्ती में नहीं होगी कोई धांधली, 10 बातें

    CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- अब यूपी में किसी भी भर्ती में नहीं होगी कोई धांधली, 10 बातें

    पीएम मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दौरान दूसरे मिर्जापुर पहुंच चुके हैं. मिर्जापुर में पीएम मोदी ने बाणसागर नहर परियोजना को देश के नाम समर्पित किया. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. मिर्जापुर में जनसभा के दौरान कहा कि आदिशक्ति मां भगवती विंध्यवासिनी के इस पावन धाम पर मैं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं. उन्‍होंने इस मौके पर विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आज हम पूर्ण विश्वास से कह सकते हैं कि उत्तर प्रदेश में किसी भी भर्ती में कोई धांधली नहीं होगी.

  • मिर्जापुर में बोले पीएम मोदी: पिछली सरकारों की वजह से 300 करोड़ की योजना में लगे साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये

    मिर्जापुर में बोले पीएम मोदी: पिछली सरकारों की वजह से 300 करोड़ की योजना में लगे साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये

    पीएम मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दौरान दूसरे मिर्जापुर पहुंच चुके हैं. मिर्जापुर में पीएम मोदी ने बाणसागर नहर परियोजना को देश के नाम समर्पित किया. साथ ही वह आज कई और विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी ने आज जनपद मिर्जापुर के विकास के लिए 4008 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया. जिनमें बाणसागर नहर परिजना और मेडिकल कॉलेज है. आज पीएम मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखा. साथ ही प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन भी कियाय. पीएम मोदी ने कहा कि देश को भी आर्थिक रूप से नुकसान सहना पड़ा. लगभग 300 करोड़ के बजट से शुरू हुई ये परियोजना लगभग 3,500 हज़ार करोड़ रुपये लगाने के बाद पूरी हुई है.​

  • भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे? श्रेय लेने की मची होड़

    भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे?  श्रेय लेने की मची होड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शनिवार को शिलान्यास किया था अब उसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है. एक तरफ जहां बीजेपी जोरशोर से इस प्रोजेक्ट को अपनी योजना बता रही है. तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे समाजवादियों का प्रोजेक्ट बताया है. अब श्रेय लेने की इस होड़ में बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी कूद गई हैं.

  • पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर सियासी पारा गर्म, अखिलेश बोले- बीजेपी जनता को कितना धोखा देगी

    पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर ​उत्तर प्रदेश में सियासी पारा गर्म है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ने शनिवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया, मगर इसका श्रेय लेने की होड़ काफी तेज हो गई है. एक ओर बीजेपी इसे अपनी योजना बता रही है, वहीं सपा के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उन्होंने पहले ही शिलान्यास कर दिया था और यह समाजवादियों का प्रोजेक्ट है. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादियों के काम को अपना बताकर भाजपा सरकार जनता के साथ धोखाधडी कर रही है.

  • कांग्रेस का PM पर बड़ा हमला, कहा- मोदी जी एक हारे हुए सेनापति, अंधकारमय है भविष्य

    कांग्रेस का PM पर बड़ा हमला, कहा- मोदी जी एक हारे हुए सेनापति, अंधकारमय है भविष्य

    पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे परियोजना के शिलान्यास के मौके पर एक उर्दू दैनिक की खबर का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया कि कांग्रेस क्या मुस्लिम पुरूषों की पार्टी है या मुस्लिम महिलाओं की भी है?

  • उत्तर प्रदेश : होंडा सिटी कार से एक-एक कर उतरे 4 चोर, अमीरुद्दीन की फैक्ट्री से चुरा ले गए 15 बकरे

    उत्तर प्रदेश : होंडा सिटी कार से एक-एक कर उतरे 4 चोर, अमीरुद्दीन की फैक्ट्री से चुरा ले गए 15 बकरे

    कार सवार चोरों ने सबसे पहले हिंडन विहार में रहने वाले अमीरुद्दीन की फैक्ट्री से साढ़े तीन लाख रुपये नकद और ईद की कुर्बानी के लिए पाले गए 15 बकरे चुरा कर फरार हो गए. 

  • ग्रेटर नोएडा : स्विमिंग सिखाते समय 4 साल की छात्रा से रेप, आरोपी कोच गिरफ्तार

    ग्रेटर नोएडा : स्विमिंग सिखाते समय 4 साल की छात्रा से रेप, आरोपी कोच गिरफ्तार

    पुलिस के अनुसार, आरोपी ने बच्ची को स्विमिंग सिखाते समय उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया था.

  • उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के भोखारी गांव में एक व्यक्ति पर पत्नी को भगाने के आरोप लगा कर एक अन्य व्यक्ति ने कथित तौर पर पत्थर मार - मारकर उसकी हत्या कर दी है. आरोपी का कहना है कि मृत व्यक्ति तीन साल पहले उसकी पत्नी को लेकर भाग गया था.

Advertisement