NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश


'उत्तर प्रदेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश में एक कलयुगी पिता ने बच्चियों का हथौड़े से फोड़ा सिर फिर जिंदा जलाया, मौत

    उत्तर प्रदेश में एक कलयुगी पिता ने बच्चियों का हथौड़े से फोड़ा सिर फिर जिंदा जलाया, मौत

    पुलिस अधिकारी ने बताया है कि बच्चियों का पिता शराबी है. पुलिस अधीक्षक (SP) ओपी सिंह ने जानकारी दी है कि शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है. पुलिस का मानना है कि उसने दीवाली के मौके पर अपनी पत्नी के उनकी दो अन्य बेटियों के साथ मायके चले जाने से नाराज़ होकर यह हौलनाक वारदात कर डाली.

  • तो क्या आप देश का भी नाम बदलेंगे...?

    तो क्या आप देश का भी नाम बदलेंगे...?

    विचारधाराएं अपनी आस्था के अनुसार जगहों के नाम बदलती रही हैं. कुछ व्यावहारिक और कुछ बड़ी मुश्किलों के अलावा इसमें ख़तरा बस इतना है कि सत्ता बदलने के साथ ये नाम नए सिरे से बदल दिए जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश में यह तमाशा हमने बार-बार देखा और अब ठीक से याद भी नहीं रहता कि किस पुराने शहर को किस नए नाम से पुकारा जाए.

  • उत्तर प्रदेश : अफसरशाही मस्ती में, बांदा में किसान 24 घंटे से धरने पर

    उत्तर प्रदेश : अफसरशाही मस्ती में, बांदा में किसान 24 घंटे से धरने पर

    बांदा जिले के पैलानी तहसील क्षेत्र के करीब 500 किसान बिजली की समस्या के निस्तारण की मांग को लेकर जसपुरा के बिजली उपकेंद्र में पिछले 24 घंटे से बेमियादी धरने पर बैठे हैं.

  • UPTET 2018: यूपीटीईटी के उम्मीदवारों को भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां, ऐसे बरतें सावधानी

    UPTET 2018: यूपीटीईटी के उम्मीदवारों को भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां, ऐसे बरतें सावधानी

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की तारीख नजदीक है. UPTET 2018 परीक्षा 18 नवंबर को होगी. यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड बोर्ड पहले ही जारी कर चुका है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे अपना एडमिट कार्ड यूपीटेट की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बयान- जब श्री राम जी चाहेंगे, तब अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो जाएगा

    यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बयान- जब श्री राम जी चाहेंगे, तब अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो जाएगा

    उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा है कि जब श्री राम जी चाहेंगे, तब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा. रविवार की शाम को सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के यहां मांगलिक कार्यक्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और उप्र सरकार के करीब एक दर्जन मंत्री शामिल हुए.

  • योगी सरकार के मंत्री बोले, शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

    योगी सरकार के मंत्री बोले, शहरों का नाम बदलने से पहले बीजेपी अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने योगी सरकार के मुगलसराय स्टेशन, इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदले जाने के फैसले का विरोध करते हुए इसे मुद्दों से भटकाने के लिए किया गया 'नाटक' करार दिया. साथ ही नसीहत भी दी कि भाजपा सरकार शहरों का नाम बदलने से पहले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदलें.

  • उत्तर प्रदेश : ट्रेन में युवक पी रहा था सिगरेट, महिला ने किया मना, तो गला दबाकर कर दी हत्या

    उत्तर प्रदेश : ट्रेन में युवक पी रहा था सिगरेट, महिला ने किया मना, तो गला दबाकर कर दी हत्या

    बताया जा रहा है कि यह घटना तब हुई, जब एक महिला ने युवक को ट्रेन में सिगरेट पीने से मना कर दिया. सिगरेट पीने से मना करने पर युवक बेहद नाराज हो गया और उसने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार, यह घटना जलियांवाला बाग एक्सप्रेस में हुई. 

  • 3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' फोड़ने वाला अब भी फरार, हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

    3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' फोड़ने वाला अब भी फरार, हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

    दिवाली से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ में जिस बच्ची की मुंह में 'सुतली बम' यानी पटाखा फोड़ा गया था, उसही हालत अब पहले से थोड़ी बेहतर है. हलांकि, मेरठ जिले के सरधना थाना क्षेत्र के गांव मिलक में तीन साल की मासूम बच्ची के मुंह में कथित रूप से पटाखा रखकर फोड़ने की घटना को पुलिस ने संदिग्ध बताया है. लेकिन हैरानी की बात है कि इस हृदयविदारक घटना के चार दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है. बता दें कि बच्ची के पिता शशिपाल का आरोप है कि आरोपी हरपाल ने चॅकलेट के बहाने उनकी बेटी आयुषी के मुंह में पटाखा रखकर जला दिया था, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई. 

  • क्या अब 'आगरा' भी हो जाएगा 'अग्रवाल'? मुजफ्फरनगर के बाद अब ताजनगरी के नाम बदलने की भी मांग

    क्या अब 'आगरा' भी हो जाएगा 'अग्रवाल'? मुजफ्फरनगर के बाद अब ताजनगरी के नाम बदलने की भी मांग

    मुगलसराय, इलाहाबादा, फैजाबादा आदि के नाम बदलने के बाद भी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चुप बैठने वाली नहीं दिख रही है. ऐसे संकेत हैं कि अभी यूपी के ऐसे तमाम शहर हैं, जिनके नाम बदले जाएंगे और जिन नामों को बदलने के कायास लगाए जा रहे हैं, उनमें मुजफ्फरनगर और आगरा शहर का नाम टॉप में है. दरअसल, इलाहाबाद का प्रयागराज और फैजबादा का नाम अयोध्या रखने के बाद योगी आदित्यनाथ की अगुआई वाली सरकार की ओर से कई शहरों के नाम बदलने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. ताजा मामले में बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने आगरा शहर को लेकर मांग की है कि आगरा को 'आगरावन' या 'अग्रवाल' नाम किया जाए. 

  • 3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' रख कर फोड़ा, लगे 50 टांके और हालत नाजुक

    3 साल की बच्ची के मुंह में 'सुतली बम' रख कर फोड़ा, लगे 50 टांके और हालत नाजुक

    दिवाली से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुई एक घटना ने सबको हैरान कर दिया है. मेरठ में 3 साल की बच्ची की उस वक्त बुरी तरह से घायल हो गई, जब एक लड़के ने उसके मुंह में पटाखा रख दिया और वह विस्फोट हुआ. यह जानकारी पुलिस ने दी. मुंह में पटाखों के जलने से बुरी तरह घायल बच्ची को तुरंत पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. 

  • दिवाली के दिन पटाखों की दुकान में भीषण आग, 5 दुकानें और 3 गाडि़यां जल कर खाक

    दिवाली के दिन पटाखों की दुकान में भीषण आग, 5 दुकानें और 3 गाडि़यां जल कर खाक

    उत्तर प्रदेश के जालौन में दिवाली की शाम पटाखों की एक दुकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते एक-एक कर 5 दुकानें आग की चपेट में आ गई. इसके साथ ही वहां रखी 3 गाड़ियां भी खाक हो गईं. जिसे दुकानदारों के साथ ग्राहकों में हड़कंप मच गया. सभी लोग दुकान छोडकर भाग गये. इस आग को देख वहां पर मौजूद दुकानदारों ने वहां खड़ी फायर बिग्रेड कर्मियों से आग बुझाने के लिये कहा लेकिन गाड़ी में पानी न होने से आग को नहीं बुझाया जा सका. जिससे दुकानदारों में गुस्सा देखने को मिला साथ ही प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये. आग की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और उस स्थान को खाली कराया साथ ही जालौन उरई से दमकल की 2 गाड़ियों को बुलाया तब कहीं जाकर आग को बुझाया जा सका.

  • बिहार के औरंगाबाद में कार अनियंत्रित होकर ट्रक से भिड़ी, तीन की मौत

    बिहार के औरंगाबाद में कार अनियंत्रित होकर ट्रक से भिड़ी, तीन की मौत

    बिहार में औरंगाबाद जिले के कामा बिगहा गांव के पास बुधवार को तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से भिड़ गई. इस घटना में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए. पुलिस उपाधीक्षक अनूप कुमार ने बताया कि मृतकों में जय सिंह, उनकी एक पुत्री और एक अन्य व्यक्ति शामिल है, जिसकी अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है. उन्होंने बताया कि झारखंड के धनबाद से जय सिंह अपने परिवार के साथ कार में सवार होकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे.

  • तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    जहां एक ओर उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों और थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों के साथ बुरे बर्ताव से वर्दी को दागदार कर रही है, वहीं पुलिस में कई ऐसे भी लोग हैं, जो मानवता की मिसाल कायम कर पुलिस की छवि जनता में अच्छी बनाने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही लोगों में लखनऊ जनपद में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) राकेश चंद्र मिश्र का नाम शुमार होता है. जब सब इंस्पेक्टर राकेश चंद्र को 'एक कोशिश ऐसी भी' सामाजिक संस्था की वर्षा वर्मा और दिव्य सेवा फाउंडेशन के दीपक महाजन से पता चला कि बारह साल के कक्षा आठ में पढ़ने वाले आयुष सिन्हा बेहद गरीबी के चलते स्कूल आने जाने में असमर्थ है और उसे पढ़ाई पूरी करने के लिए एक साइकिल की जरूरत है तो एसआई मिश्रा ने उन्हें आज एक नई साइकिल दिलाकर सराहनीय कार्य किया.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति

    सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति

    अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति बनेगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का निर्माण होगा. यह मूर्ति खूले में नहीं, बल्कि इनसाइड होगी. 

  • 24 साल बाद लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच, जानिए 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' से जुड़ी 10 बातें

    24 साल बाद लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच, जानिए 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' से जुड़ी 10 बातें

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' (Bharat Ratna Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) का उद्घाटन कर दिया है. सोमवार को इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) का नाम बदलकर 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' कर दिया गया था. 24 साल के बाद अब लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा.

  • उत्तर प्रदेश: हरदोई जिले में पटरी पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

    उत्तर प्रदेश: हरदोई जिले में पटरी पर काम कर रहे चार गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

    उत्तर रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, चार गैंगमैन संडीला और उमरतली स्टेशनों के बीच रेल पटरी पर ड्रिलिंग का काम कर रहे थे, तभी वे वहां से गुजर रही कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस की चपेट में आ गये.

  • इंटरनेशनल मैच से पहले योगी सरकार ने बदला लखनऊ के स्टेडियम का नाम, अब 'इकाना' नहीं इस नाम से जाना जाएगा...

    इंटरनेशनल मैच से पहले योगी सरकार ने बदला लखनऊ के स्टेडियम का नाम, अब 'इकाना' नहीं इस नाम से जाना जाएगा...

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में मंगलवार (06 नवंबर) को 24 साल के इंतजार के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. इससे पहले ही इस स्टेडियम का नाम बदल गया है. अब यह 'इकाना' नहीं बल्कि, अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee International Stadium) के नाम से जाना जाएगा. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने राम नाईक ने स्टेडियम के नाम बदले जाने की स्वीकृति दे दी है. बता दें कि अभी हाल ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया है.  

  • गर्भपात के दौरान हुई गर्लफ्रेंड की मौत, लाश को उठाकर जंगल में फेंक आया बॉयफ्रेंड

    गर्भपात के दौरान हुई गर्लफ्रेंड की मौत, लाश को उठाकर जंगल में फेंक आया बॉयफ्रेंड

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में प्रेम प्रसंग का एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर दिल दहल उठेगा. दरअसल, बॉयफ्रेंड ने अपनी प्रेमिका का गर्भपात कराया और उसी वक्त उसकी मौत हो गई, जिसके बाद प्रेमी ने उसके शव को जंगल में फेंक दिया. दरअसल, मुजफ्फरनगर के कुतुबपुर गांव में प्रेमिका की मौत के संबंध में बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया गया है. 

Advertisement