NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश नतीजे 2017


'उत्तर प्रदेश नतीजे 2017' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के ये हैं पूरे नतीजे, दिग्गजों को उनके ही गढ़ में जनता ने दी पटखनी

    उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के ये हैं पूरे नतीजे, दिग्गजों को उनके ही गढ़ में जनता ने दी पटखनी

    उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजों की चर्चा पूरे देश में हो रही है. बीजेपी इनको गुजरात के विधानसभा चुनाव में भी भुनाने कोशिश करेगी.

  • यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर बोले पीएम मोदी, 'ये जीत जीएसटी-नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब'

    उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जबर्दस्त जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओँ में ही नहीं, बल्कि छोटे स्तर के नेता से बड़े स्तर के नेता तक में जश्न का माहौल है. बीजेपी की इस ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक कोई भी कांग्रेस पर हमला बोलने से नहीं चूक रहे हैं. जीत की बधाई के साथ-साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर कहा कि ये जीत जीएसटी और नोटबंदी के दुष्प्रचार का जवाब है. 

  • UP 10th and 12th Board Result 2017: 10वीं में 81.6 और 12वीं में 82.5 प्रतिशत स्‍टूडेंट पास

    UP 10th and 12th Board Result 2017: 10वीं में 81.6 और 12वीं में 82.5 प्रतिशत स्‍टूडेंट पास

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् अपनी हाई स्‍कूल यानि 10वीं और इंटरमीडिएड यानि 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • UP Board 10th-12th Result 2017: यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट जारी, परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए यहां करें क्‍लिक

    UP Board 10th-12th Result 2017: यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट जारी, परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए यहां करें क्‍लिक

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् अपनी हाई स्‍कूल यानि 10वीं और इंटरमीडिएड यानि 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • UP Board 10th-12th Result 2017: थोड़ी देर में जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट, ऐसे चेक करें परिणाम

    UP Board 10th-12th Result 2017: थोड़ी देर में जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट, ऐसे चेक करें परिणाम

    उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् अपनी हाई स्‍कूल यानि 10वीं और इंटरमीडिएड यानि 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे एक साथ जारी करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि बोर्ड द्वारा रिजल्‍ट दोपर 12 बजे तक घोषित किया जाएगा, जिसे स्‍टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • UP Board Class 10, 12 Results 2017: जून के पहले हफ्ते में आ सकते हैं नतीजे

    UP Board Class 10, 12 Results 2017: जून के पहले हफ्ते में आ सकते हैं नतीजे

    उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं (हाई स्कूल और इंटरमीडिएट) 2017 का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में घोषित कर सकता है.

  • UP Board class 10, 12 Result 2017: 1 जून को खत्‍म हो सकता है इंतजार, आ सकते हैं नतीजे

    UP Board class 10, 12 Result 2017: 1 जून को खत्‍म हो सकता है इंतजार, आ सकते हैं नतीजे

    उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के परिणामों को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की है. ऐसे में छात्रों और उनके माता-पिता की बैचेनी बढ़ती जा रही है. अभी तक परिणाम की कोई सही डेट घोषित नहीं की गई है,  ऐसे में अलग- अलग पोर्टल्स पर जाकर नतीजे से संबंधित अपडेट देखने के लिए छात्र समय बर्बाद न करें.

  • ईवीएम (EVM) से छेड़छाड़ को लेकर अदालत जाएंगे : बीएसपी प्रमुख मायावती

    ईवीएम (EVM) से छेड़छाड़ को लेकर अदालत जाएंगे : बीएसपी प्रमुख मायावती

    बहुजन समाज पार्टी ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से कथित छेड़छाड़ के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है. बसपा ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है और इसलिए हर महीने वह ‘काला दिवस’ मनाएगी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग ने 11 मार्च को नतीजे घोषित होने के बाद हमारी शिकायत पर उचित जवाब नहीं दिया है. पार्टी ने इस मामले में अब अदालत जाने का फैसला किया है ताकि देश को भविष्य में इस तरह की धोखाधड़ी से बचाया जा सके और लोकतंत्र की रक्षा की जा सके.

  • हर पार्टी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, उत्तर प्रदेश में हम कुछ कमजोर रहे : राहुल गांधी

    हर पार्टी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, उत्तर प्रदेश में हम कुछ कमजोर रहे : राहुल गांधी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि पार्टी में ढांचागत और सांगठनिक बदलाव की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया कि विधानसभा चुनाव के नतीजे 'बुरे नहीं' हैं हालांकि उत्तर प्रदेश में पार्टी 'कुछ नीचे' रही. उत्तर प्रदेश में अब तक के सबसे खराब प्रदर्शन पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा मुख्य रूप से ध्रुवीकरण के कारण विजयी हुई.

  • अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

    अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

    मौजूदा विधानसभा चुनाव के समाचार शुरू से ही मीडिया में सुर्खियों में बने रहे. खास तौर पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की खबरें मीडिया में लगातार बनी रहीं. देश की राजनीति को प्रभावित करने वाले और साथ ही देश की राजनीति के भविष्य की दिशा तय करने वाले इस चुनाव के शनिवार को जब काफी हद तक चौंकाने वाले नतीजे आए तो मीडिया में खबरें भी उसी के मुताबिक आईं. प्रमुख दैनिक अखबारों के रविवार के अंक में प्रथम पृष्ठ पर पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों की खबरें हैं. इन खबरों में खास आकर्षण है इनके शीर्षक, जिनमें अलग-अलग प्रयोग किए गए हैं. होली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को लेकर ग्राफिक्स, कैरीकेचर, कार्टून आदि के युक्तिपूर्ण उपयोग किए गए हैं. इसके अलावा इन नेताओं को उपमाएं भी दी गई हैं.

  • यूपी चुनाव नतीजे : गैर भाजपा दलों के लिए यह आत्‍ममंथन का समय

    यूपी चुनाव नतीजे : गैर भाजपा दलों के लिए यह आत्‍ममंथन का समय

    बीजेपी के घोर समर्थक भी पार्टी के 200 के करीब का आंकड़ा पाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन जिस तरह से संप्रदाय, जाति या क्षेत्र के सीमाएं तोड़ते हुए कुल वोट का 40 प्रतिशत से भी ज्यादा पाकर बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की सत्ता हासिल की है, उससे प्रदेश के लोगों और राजनीतिक माहौल के बारे में नई परिभाषाएं गढ़ने के जरूरत महसूस हो रही है.

  • पंजाब को छोड़कर चारों राज्यों में हमारी ही सरकार बनेगी : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

    पंजाब को छोड़कर चारों राज्यों में हमारी ही सरकार बनेगी : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होते-होते भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पांचों राज्यों के नतीजे लगभग घोषित हो ही गए हैं, और भारतीय जनता पार्टी के लिए उत्साहित और आनंदित करने वाले हैं... उन्होंने दावा किया कि पंजाब को छोड़कर शेष चारों राज्यों - उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा तथा मणिपुर - में बीजेपी ही सरकार बनाएगी.

  • UP Chunav: भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया

    UP Chunav: भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जीत का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है. यूपी में 300 से ज्यादा सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही भाजपा ने इस जीत का पूरा श्रेय प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है.

  • उत्तर प्रदेश में जीत के करीब पहुंची भाजपा, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल, केसरिया होली की तैयारी

    उत्तर प्रदेश में जीत के करीब पहुंची भाजपा, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल, केसरिया होली की तैयारी

    उत्तर प्रदेश सहित देश के पांच राज्यों में मतगणना जारी है, ज्यादातर सीटों के रुझान आ चुके हैं और तस्वीर लगभग साफ नजर आ रही है. इन रुझानों के अनुसार उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी यानी भाजपा आगे चल रही है. उत्तर प्रदेश के 398 सीटों के रुझान अब तक सामने आए हैं जिनमें से 304 सीटों पर बीजेपी बढ़त लिए हुए है.

  • एग्ज़िट पोल : क्या वाकई किसी की हवा नहीं बन पाई उत्तर प्रदेश में...

    एग्ज़िट पोल : क्या वाकई किसी की हवा नहीं बन पाई उत्तर प्रदेश में...

    एग्ज़िट पोल वालों ने शतरंज की बाजी बिछा दी है. आश्चर्य नहीं होना चाहिए, अगर 11 मार्च को नतीजे आने से पहले ही सभी दल जोड़-तोड़ करने या जोड़-तोड़ न हो सके, इसकी सुरक्षा में लगे नजर आएं. अगर वाकई ऐसा होता दिखता है तो यह एग्ज़िट पोल वालों का ही कमाल होगा.

  • झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण रविवार को मतदान हुआ तो चौथे चरण के लिए कई पार्टियों के दिग्गजों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां आज फतेहपुर में रैली को तो अखिलेश यादव और कांगेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झांसी में एक साथ जनसभा को संबोधित किया. यह भी दिलचस्प है पीएम मोदी के निशाने पर जहां अखिलेश-राहुल गांधी रहे तो झांसी में दोनों युवा नेताओं ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यूपी चुनाव के बाद प्रधानमंत्री 2019 तक उत्तर प्रदेश का नाम लेंगे.

  • उत्तर प्रदेश में गठबंधन की खिचड़ी हमेशा कड़वी साबित हुई...

    उत्तर प्रदेश में गठबंधन की खिचड़ी हमेशा कड़वी साबित हुई...

    उत्तर प्रदेश में एक बार फिर चुनावी गठबंधन की खिचड़ी पकाने की तैयारी चल रही है. हालांकि इस प्रदेश के पिछले 25 सालों के इतिहास पर नजर डालें तो यह साफ हो जाता है कि यहां गठबंधन की खिचड़ी हमेशा कड़वी ही साबित हुई है. गठबंधन चुनाव पूर्व किया गया हो या फिर बाद में, अल्प समय बाद ही नतीजे दरार के रूप में ही सामने आए हैं.

  • सत्ता की सियासत वाया ब्रांड मुलायम बनाम ब्रांड अखिलेश

    सत्ता की सियासत वाया ब्रांड मुलायम बनाम ब्रांड अखिलेश

    कोई निरा मूर्ख या धूर्त ही इस नतीजे पर पहुंचेगा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी में कब्जे की खानदानी जंग में समाजवाद या सामाजिक न्याय की राजनीति का कोई लेनादेना है. इसका दावा तो झगड़ने वाले दोनों खेमों में से कोई कर भी नहीं रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com