NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश पुलिस


'उत्तर प्रदेश पुलिस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शादी के अगले दिन दुल्हन को अगवा कर किया गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    शादी के अगले दिन दुल्हन को अगवा कर किया गैंगरेप, पुलिस ने शुरू की जांच

    हापुड़ के डीएसपी राजेश यादव ने बताया कि पीड़िता की 17 जनवरी को शादी हुई थी और 18 जनवरी को वह लापता हो गई. परिजनों ने महिला को ढूंढने की काफी कोशिशें कीं लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद पुलिस की कई टीम महिला को खोजने में जुट गईं.

  • प्रयागराज हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन

    प्रयागराज हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन

    पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा, 'मेरे फ्लाइट से निकलकर निकास की ओर जाते ही, दस पुलिसकर्मी मेरे पास आए और मुझसे मेरी पहचान पूछी. जब मैंने उन्हें अपना नाम बताया तो वे मुझे वीआईपी लाउंज में लेकर गए और इसके बाद वहां से मुझे किसी सिक्योरिटी कमरे में ले जाया गया.'

  • उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव के पास चारपाई से बंधा महिला का जला हुआ शव मिला, पास से ही खाली कारतूस भी मिले

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक गांव के पास चारपाई से बंधा महिला का जला हुआ शव मिला, पास से ही खाली कारतूस भी मिले

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर के एक गांव के पास एक महिला का जला हुआ शव एक चारपाई से बंधा मिला है. वहीं पास से 3 खाली कारतूस भी मिली है जिससे लग रहा है कि महिला को जलाने से पहले गोली मारी गई होगी. महिला के शव के ग्रामीणों ने बरामद किया है जो कि गांव से थोड़ी ही दूर पर पड़ा हुआ था. मौके पर पहुंची पुलिस महिला की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

  • कानपुर में खौफनाक वारदात, जमानत पर छूटे छेड़छाड़ के आरोपियों ने पीड़िता की मां को मार डाला

    कानपुर में खौफनाक वारदात, जमानत पर छूटे छेड़छाड़ के आरोपियों ने पीड़िता की मां को मार डाला

    उत्तर प्रदेश के कानपुर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां छेड़छाड़ के मामले में जमानत पर छूटे आरोपियों ने पीड़िता की मां पर हमला कर दिया है. अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही पीड़िता की मां ने आज दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक पीड़िता की मां इस केस में गवाह थी.

  • आजादी के पहले से है यूपी पुलिस के पास ये खास राइफल, 26 जनवरी को देने जा रही है 'आखिरी-सलामी'

    आजादी के पहले से है यूपी पुलिस के पास ये खास राइफल, 26 जनवरी को देने जा रही है 'आखिरी-सलामी'

    इस गणतंत्र दिवस पर जब हर हिंदुस्तानी 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा' गा रहा होगा. ठीक उसी वक्त एक वह बेरहम घड़ी भी आने वाली है, जब उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही से लेकर पुलिस महानिदेशक तक की आंख नम हो आई होगी.

  • उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

    उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

    बरेली के नकटिया में उत्तर प्रदेश की सशस्त्र पुलिस की पीएसी की प्रवेश परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण के दौरान बुधवार को एक 20 वर्षीय लड़की बेहोश हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई.

  • प्रेमी के परिजनों ने शादी कराने से किया मना, मना किया तो नाबालिग ने खुद को लगाई आग

    प्रेमी के परिजनों ने शादी कराने से किया मना, मना किया तो नाबालिग ने खुद को लगाई आग

    पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने बताया कि औंग थाना क्षेत्र के एक गांव में निषाद बिरादरी की एक दसवीं कक्षा पास 16 साल की लड़की ने अपने घर में आग लगा ली. उसे गंभीर हालत में कानपुर की हैलट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है

  • दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर CJI को लिखी चिट्ठी, कहा - पुलिस तो सिर्फ...

    दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर CJI को लिखी चिट्ठी, कहा - पुलिस तो सिर्फ...

    आयोग ने अपने पत्र में कहा कि किसी भी कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन लोगों का अधिकार है. आयोग ने CJI को 10 जनवरी को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में पुलिस बर्बरता के 87 मामलों की जानकारी दी गई है. इन मामलों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और असम समेत कई राज्यों के मामले शामिल हैं.

  • लखनऊ और नोएडा 'पुलिस कमिश्नर' सिस्टम से कम हो जाएगी DM की पावर, जानिए और क्या होगा असर

    लखनऊ और नोएडा 'पुलिस कमिश्नर' सिस्टम से कम हो जाएगी DM की पावर, जानिए और क्या होगा असर

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर दिया है. अब इन दोनों ही शहरों के पुलिस प्रशासन की कमान एसएसपी के बजाए कमिश्नर के हाथ में होगी. यह यूपी पुलिस में बड़ा बदलाव माना जा रहा है. अगर इस सिस्टम की तह में जाएं तो अब कानून और व्यवस्था के सिलसिले में अब तक तक जो पावर एडीएम और एसीएम के पास होती थी अब वह पुलिस के पास चली गई है.

  • उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा बदलाव, लखनऊ और नोएडा में लागू होगा कमिश्नर सिस्टम

    उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा बदलाव, लखनऊ और नोएडा में लागू होगा कमिश्नर सिस्टम

    उत्तर प्रदेश में सरकार ने पुलिस व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है.योगी कैबिनेट ने नोएडा और लखनऊ में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने की मंजूरी दी है. पुलिस के पास अब मजिस्ट्रेट वाले अधिकार होंगे.   इसके साथ ही महिलाओं के साथ होने वाले अपराध पर लगाम लगाने के लिए एसपी रैंक की दो महिला अफसरों को भी तैनात किया जाएगा.

  • अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति की गोपनीय चिट्ठी लीक हुई, खतरे की आशंका

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति की गोपनीय चिट्ठी लीक हुई, खतरे की आशंका

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. एएमयू के सूत्रों ने रविवार को बताया कि 15 दिसम्बर को परिसर में हुए हंगामे के बाद घोषित छुट्टियों के बाद सोमवार को विश्वविद्यालय के दोबारा खुलने से पहले कुलपति ने गृह विभाग और पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि उन्हें तथा उनके परिवार को कुछ निष्कासित छात्रों समेत बाहरी तत्वों से खतरा है, लिहाजा उन्हें सुरक्षा दी जाए.

  • उत्तर प्रदेश में बढ़ा क्राइम रेट, पुलिस ने कहा- ''अधिक जनसंख्या के कारण...''

    उत्तर प्रदेश में बढ़ा क्राइम रेट, पुलिस ने कहा- ''अधिक जनसंख्या के कारण...''

    उत्तर प्रदेश के एडीजी असीम अरुण ने कहा कि हाल ही में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की गई है, जिसका नाम 'सवेरा' है. उन्होंने कहा, ''किसी भी प्रकार के उत्पीड़न का सामना करने वाला कोई भी वरिष्ठ नागरिक 112 नंबर पर कॉल करके यूपी पुलिस से मदद ले सकता है''.

  • अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या

    अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या

    उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के तालगांव थानाक्षेत्र के अकबरपुर गांव में गुरुवार की दोपहर अवैध संबंध के संदेह में पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. क्षेत्राधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने शनिवार को बताया कि आरोपी बैदनाथ ने पत्नी संगीता की गला रेतकर हत्या कर दी.उन्होंने बताया कि उसने पत्नी को कथित रूप से किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था.  उन्होंने बताया कि गांव के लोगों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने बताया कि पत्नी का शव खेतों से बरामद किया गया है और आरोपी पति गिरफ्तार हो चुका है. मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

  • शख़्स ने खुद को यूपी का मंत्री बताकर गोवा में की ऐश, गेस्ट हाउस, गाड़ी और पुलिस सुरक्षा भी ली, बाद में...

    शख़्स ने खुद को यूपी का मंत्री बताकर गोवा में की ऐश, गेस्ट हाउस, गाड़ी और पुलिस सुरक्षा भी ली, बाद में...

    गोवा में कांग्रेस ने शनिवार को मांग की कि उत्तर प्रदेश के फर्जी मंत्री के तौर पर राज्य के सरकारी खजाने से विभिन्न सुविधाएं उठाने वाले संजय सिंह से सभी रुपयों की वसूली की जाए.

  • दलित किशोरी के साथ ननिहाल के ही तीन युवकों ने किया सामूहिक बलात्कार

    दलित किशोरी के साथ ननिहाल के ही तीन युवकों ने किया सामूहिक बलात्कार

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के गड़वार थाना क्षेत्र में ननिहाल गई 15 वर्षीय दलित किशोरी के साथ उसके ननिहाल के ग्राम के ही तीन युवकों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने तीनों आरोपी युवकों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि गड़वार थानाक्षेत्र के एक गांव में नौ जनवरी को तड़के चार बजे किशोरी शौच के लिए गयी थी और उसी वक्त गांव के ही तीन युवकों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. 

  • कन्नौज में बस और ट्रक की टक्कर के बाद लगी आग, 20 यात्रियों के मारे जाने की आशंका

    कन्नौज में बस और ट्रक की टक्कर के बाद लगी आग, 20 यात्रियों के मारे जाने की आशंका

    उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj Accident) जिले में शुक्रवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसे में 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है. यहां एक डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर होने के बाद दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई. यह दुर्घटना सिरोही गांव के निकट हुई. चश्मदीदों के अनुसार, टक्कर बेहद जबरदस्त थी. वाहनों के टकराते ही इनमें आग लग गई. हादसे के बाद कई मुसाफिर बस के शीशे तोड़कर बाहर निकले. कुछ ऐसे भी थे कि जो बस में ही फंसे रह गए.  यूपी पुलिस मामले की जांच कर रही है. शवों की शिनाख्त के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा.

  • उत्तर प्रदेश : मोबाइल चोरी के एक आरोपी के मुंह पर पैर रखकर उसे बेरहमी से पीटने वाले तीनों पुलिसकर्मी निलंबित

    उत्तर प्रदेश : मोबाइल चोरी के एक आरोपी के मुंह पर पैर रखकर उसे बेरहमी से पीटने वाले तीनों पुलिसकर्मी निलंबित

    उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के मदनपुर थाने का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. वीडियो में थाने के तीन सिपाही मोबाइल चोरी के एक आरोपी के मुंह पर पैर रखकर उसे बेरहमी से पीट रहे हैं और आरोपी दर्द से चिल्ला रहा है. इस मामले में पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने तीनों सिपाहियों को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुधवार को दोपहर 12 बजे मदनपुर थाना क्षेत्र के महेन गांव निवासी विश्वेश्वर तिवारी ने डायल 112 पर सूचना दी कि उनका मोबाइल गांव के ही सुमित गोस्वामी ने चोरी कर लिया है. 

  • समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के घर कुर्की का नोटिस चस्पा

    समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के घर कुर्की का नोटिस चस्पा

    समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां के रामपुर स्थित आवास के बाहर गुरुवार को पुलिस ने धारा 82 के तहत कुर्की के नोटिस चस्पा कर दिए गए. इस बार तीन नोटिस लगाए गए हैं. 

Advertisement