NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार


'उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार' - 269 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    Punjab Farmers Protest: कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली मार्च करने की तैयारी में हैं और बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केरल के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • बीजेपी नकवी, शाहनवाज हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करे : एआईएमआईएम सांसद

    बीजेपी नकवी, शाहनवाज हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करे : एआईएमआईएम सांसद

    अंतर-धार्मिक विवाहों को लेकर हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पारित अध्यादेश को लेकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए, एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने बुधवार को भाजपा को अपने नेताओं मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज़ हुसैन के खिलाफ कार्रवाई कर एक उदाहरण पेश करने की चुनौती दी.

  • सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का आरोप, 'लोकतंत्र को ‘रौंदने’ में लगी है डबल इंजन की बीजेपी सरकार'

    सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का आरोप, 'लोकतंत्र को ‘रौंदने’ में लगी है डबल इंजन की बीजेपी सरकार'

    अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में समर्थन देने वाले मतदाताओं के प्रति आभार जताया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से संयम और निष्ठा से काम करने, समाजवादी सरकार के कामों एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों को घर-घर पहुंचाने के लिए सक्रिय होने का आहवान किया.

  • अर्णब गोस्‍वामी अरेस्‍ट: बीजेपी की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस का पलटवार, कहा-भगवा पार्टी का 'सिलेक्‍टिव आक्रोश' शर्मनाक

    अर्णब गोस्‍वामी अरेस्‍ट: बीजेपी की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस का पलटवार, कहा-भगवा पार्टी का 'सिलेक्‍टिव आक्रोश' शर्मनाक

    Arnab Goswami Arrest: कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने कहा, ‘‘मैं हैरान हूं कि सरकार में बैठे लोगों का आक्रोश बहुत चयनात्मक है. जब उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बच्चों के नमक-रोटी खाने की खबर प्रकाशित करने पर एक पत्रकार को महीनों जेल में डाल दिया जाता है, जब पत्रकारों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया जाता है तो यह आक्रोश क्यों नहीं दिखता’’

  • 'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

    'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

    UP Bypolls 2020: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' (Love Jihad) को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोग छद्म वेश में बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, अगर वे सुधरे नहीं तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा अब निकलने वाली है.  योगी आदित्यनाथ ने पूर्वी यूपी (East UP) के जौनपुर (Jaunpur) में उप चुनाव को लेकर आयोजित रैली में यह बात कही.

  • राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

    राहुल गांधी ने BJP के तंज ''गांधी परिवार को परवाह नहीं'' का दिया जवाब - 'यूपी की तरह...'

    इससे पहले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के नेता जो कुछ दावा कर रहे हैं, उसके उलट होशियारपुर घटना और हाथरस मामले के बीच कोई तुलना नहीं है. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि हाथरस मामले में, उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस न सिर्फ सख्त कार्रवाई करने में नाकाम रही, बल्कि अगड़ी जाति के आरोपियों को बचाने की कोशिश करते हुए भी नजर आई.

  • हंसराज हंस ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार करने वालों पर कार्रवाई की मांग की

    हंसराज हंस ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार करने वालों पर कार्रवाई की मांग की

    दिल्ली से बीजेपी सांसद हंसराज हंस (Hansraj Hans) ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश (UP) सरकार को उन अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जिन्होंने हाथरस (Hathras) की दुष्कर्म पीड़िता के शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार कर दिया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को लिखे पत्र में हंस ने यह भी अनुरोध किया कि मृतका को न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि भविष्य में दोबारा कोई ऐसा कृत्य करने की हिम्मत न कर सके.

  • महामारी के बीच UP में कोरोना किट घोटाला, तय कीमत से पांच गुना ज्यादा दामों पर खरीदने के आरोप

    महामारी के बीच UP में कोरोना किट घोटाला, तय कीमत से पांच गुना ज्यादा दामों पर खरीदने के आरोप

    इस बीमारी के घर-घर सर्वे के लिए सरकार ने कोरोना के सर्वे के लिए दो पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर खरीदने के आदेश दिए, उसे ज़िलों में तय कीमत से पांच-पांच गुना ज्यादा दाम पर खरीद लिया गया. ये आरोप खुद बीजेपी के विधायक और पदाधिकारी लगा रहे हैं.

  • UP: बीजेपी MLA की कथित पिटाई का जिक्र कर मायावती ने साधा योगी सरकार पर निशाना

    UP: बीजेपी MLA की कथित पिटाई का जिक्र कर मायावती ने साधा योगी सरकार पर निशाना

    बसपा प्रमुख ने गुरुवार को ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश में अब कानून-व्यवस्था दम तोड़ रही है. अलीगढ़ में कल स्थानीय भाजपा विधायक एवं पुलिस द्वारा एक-दूसरे पर लगाए गए आरोप और मारपीट की घटना अति-गंभीर एवं चिंताजनक है. बसपा की मांग है कि इस मामले की न्यायोचित जांच होनी चाहिए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

  • जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के साथ ही इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि देश में अब कुछ राजनीतिक पार्टियों को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस सहित, सपा, बीएसपी राम नाम का जप जपने में पीछे नहीं दिखना चाहती हैं. सबसे बड़ी बात कांग्रेस भी इस अब राम के नाम पर चूकना नहीं चाहती है. राम मंदिर आंदोलन ने जहां बीजेपी को सबसे बड़ा दल बनाया तो कांग्रेस दूसरी ओर रसातल में जाती दिखाई दी. दरअसल इसके पीछे कांग्रेस का कन्फ्यूजन भी बड़ी वजह थी. लेकिन यहां एक बार और ध्यान देने की है कि जब अयोध्या में साल 1986 में उस समय मंदिर का ताला खोला गया तो केंद्र में राजीव गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ही सरकार थी. इसके बाद 6 दिसंबर 1992 की घटना के समय भी केंद्र में पीवी नरसिम्हाराव की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन इन दो घटनाओं के बीच कांग्रेस हमेशा दोराहे पर खड़ी नजर आई. इसका नतीजा ये हुआ है कि बीजेपी के अलावा उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी जैसी पार्टियों का उभार हुआ और कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई.

  • विकास दुबे का उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा : प्रियंका गांधी

    विकास दुबे का उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा : प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि इस प्रकरण की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर दावा किया कि उसका उज्जैन तक पहुंचना मिलीभगत की ओर इशारा करता है.

  • संकट के समय भी जनता की जेब काटने में लगी है बीजेपी सरकार : प्रियंका गांधी

    संकट के समय भी जनता की जेब काटने में लगी है बीजेपी सरकार : प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि संकट के समय भी भाजपा सरकार जनता की जेब काटने में लगी है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन किया. जनता इस लूट को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है.’’ कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने आरोप लगाया, ‘‘आज 19वें दिन लगातार भाजपा सरकार ने डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ाकर ये बात साफ कर दी है कि भाजपा को इस संकट के समय भी पब्लिक की जेब काटने में ज्यादा रुचि है.’’

  • प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर योगी सरकार Vs प्रियंका गांधी, 5 चिट्ठियां और 'धोखा', 10 अहम बातें

    प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर योगी सरकार Vs प्रियंका गांधी, 5 चिट्ठियां और 'धोखा', 10 अहम बातें

    कोरोना संकट की वजह से बने हालात के चलते लगातार पलायन कर रहे मजदूरों के मुद्दे पर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार और कांग्रेस पार्टी आमने सामने आ गई हैं. मजदूरों के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार के सामने 1,000 बसों के जरिए प्रवासी मजदूरों को लाने का प्रस्ताव रखा था. जिस पर राज्य सरकारा द्वारा इन बसों और ड्राइवरों की लिस्ट मांगी गई थी. अब योगी सरकार का कहना है कि कांग्रेस का यह प्रस्ताव एक धोखा है. योगी सरकार ने दावा किया है कि जो लिस्ट कांग्रेस पार्टी ने सौंपी है उसमें ऑटो रिक्शा, टू व्हीलर और माल ले जाने वाले अन्य वाहनों के नंबर हैं. 

  • उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश में श्रम कानून में बदलाव पर RSS परिवार में मतभेद, विरोध में उतरी BMS

    उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश में श्रम कानून में बदलाव पर RSS परिवार में मतभेद, विरोध में उतरी BMS

    भारतीय मजदूर संघ के महासचिव विरजेश उपाध्याय ने NDTV से कहा, "हम राज्य सरकारों की इस पहल के सख्त खिलाफ हैं. बीएमएस नेताओं ने श्रम कानून में बदलाव करने के राज्य सरकारों के फैसले की समीक्षा की है. हम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत हर राज्य सरकार से ये पूछना चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने में मौजूदा श्रम कानून कैसे रोड़ा बन रहे हैं? हम किसी भी हालत में श्रमिकों के अधिकारों को स्थगित करने के फैसले के सख्त खिलाफ हैं."

  • कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    कोटा से छात्रों को न लाने का फैसला : क्या है नीतीश सरकार की मजबूरी, क्यों हो रही है छीछालेदर?

    उत्तर प्रदेश के बाद कई और राज्यों ने राजस्थान के कोटा से अपने राज्य के बच्चों को वापस लाने के लिए बसें भेजी हैं. जिस पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन कर कहा कि ऐसे कदम से उनके जैसे लोगों पर दबाव बढ़ता है कि आख़िर वो अपने राज्य के लोगों को कब लाएंगे और सबसे अहम बात इस वार्तालाप की ये रही कि हेमंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये पूछ डाला कि एक देश में दो क़ानून कैसे? निश्चित रूप से हेमंत के इस बयान से सबसे ज़्यादा ख़ुश और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे जिन्होंने सबसे पहले इस मुद्दे पर अपना विरोध जताया था. नीतीश कुमार ने पहले दिल्ली से प्रवासी मज़दूरों और फिर बाद में कोटा से छात्रों को लाने के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फ़ैसले का भी विरोध कर चुके हैं. उन्होंने इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी वो विरोध कर चुके हैं.

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी के बिगड़े बोल, बीजेपी को बताया कोरोना वायरस से भी अधिक खतरनाक

    उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी के बिगड़े बोल, बीजेपी को बताया कोरोना वायरस से भी अधिक खतरनाक

    सपा के वरिष्ठ नेता चौधरी ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा पर तीखे हमले किये. उन्होंने कहा कि देश के लिए भाजपा की सरकार कोरोना वायरस से भी अधिक खतरनाक है. पूर्व मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से देश में अभी तक कोई जन हानि नहीं हुई है, लेकिन भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में बड़ी संख्या में किसान और आम लोगों की मौत हो चुकी है.

  • ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक के दौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) में जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने उन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सिंधिया इतनी जल्दी क्यों उतावले हुए जा रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने उनको संसद और ऊंचे ओहदों तक पहुंचाया है. उनको उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वर्करों की तरफ देखना चाहिए जहां उनकी लंबे समय से सत्ता से दूरी बनी हुई है. सलमान खुर्शीद ने यह बात NDTV से खास बातचीत में कही.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com