NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार


'उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार' - 245 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ शिकायत, सांप्रदायिक माहौल खराब करने का लगा आरोप

    पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ शिकायत, सांप्रदायिक माहौल खराब करने का लगा आरोप

    उन्होंने पिछले महीने सीएए के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान 500-600 करोड़ रुपये की सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट होने का आरोप भी लगाया. घोष ने कहा था कि क्या यह उनके पिताजी की संपत्ति है? वे कैसे सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जो करदाताओं के पैसों से बनी है? उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक की सरकारों ने ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों पर गोली चलाकर बिलकुल ठीक काम किया."

  • प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला- 'देश में हिंसा और बदले की कार्रवाई के लिए कोई जगह नहीं'

    प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला- 'देश में हिंसा और बदले की कार्रवाई के लिए कोई जगह नहीं'

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला.

  • अखिलेश यादव ने पूछा- पश्चिम बंगाल के लोगों ने दंगा किया, तो क्या कर रही थी यूपी पुलिस?

    अखिलेश यादव ने पूछा- पश्चिम बंगाल के लोगों ने दंगा किया, तो क्या कर रही थी यूपी पुलिस?

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हाल में हुई हिंसा में पश्चिम बंगाल के लोगों का हाथ होने के उत्तर प्रदेश सरकार के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा कि उस वक्त सरकार क्या कर रही थी? कथित तौर पर बलात्कार की शिकार और फिर इलाज के दौरान जान गंवाने वाली लड़की के परिजनों से मिलने अखिलेश मंगलवार को यहां आए थे. परिजनों से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा ''सरकार कह रही है कि (सीएए के खिलाफ हिंसा करने के लिए) पश्चिम बंगाल के लोग आए थे.... तो आप क्या कर रहे थे. बंगाल से सूचना आ रही है कि कुछ लोगों ने कपड़े बदलकर आग लगाई थी.''

  • उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस पार्टी पर साधान निशाना, कहा- नकली गांधी एंड कंपनी, खाकी की लिंचिंग पर चुप क्यों हैं?

    उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस पार्टी पर साधान निशाना, कहा- नकली गांधी एंड कंपनी, खाकी की लिंचिंग पर चुप क्यों हैं?

    उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने देश भर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर बुद्धिजीवियों और गांधी नेहरू परिवार पर हमला बोला है

  • यूपी: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP के विधायक, विपक्ष का मिला साथ

    यूपी: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP के विधायक, विपक्ष का मिला साथ

    इस दौरान उन्हें सपा और कांग्रेस के सदस्यों ने समर्थन दिया. हंगामा करने के कारण सत्र के पहले दिन की कार्यवाही स्थगित हो गई. गुर्जर ने प्रदेश सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर विधानसभा सदन में धरना दिया. उनके धरने को भाजपा और सपा के तमाम विधायकों ने समर्थन दिया. विधायक नंद किशोर के समर्थन में विधायकों के बीच हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपा जाएगा.

  • योगी आदित्‍यनाथ के मंत्री बोले- हिंदू 'हम दो-हमारे दो' को छोड़कर 'हम दो, हमारे पांच' की नीति में पर चलें

    योगी आदित्‍यनाथ के मंत्री बोले- हिंदू 'हम दो-हमारे दो' को छोड़कर 'हम दो, हमारे पांच' की नीति में पर चलें

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के श्रम कल्याण मंत्री सुनील भराला ने यहां सोमवार को कहा कि "हिंदू कम से कम तीन बच्चा पैदा करे" उन्होंने 'हम पांच' का भी नारा दिया. मंत्री ने पत्रकारों से कहा, "व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हम पांच का विचार अपनाना चाहिए हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो, वरना दादी-चाची जैसे रिश्तों का क्या होगा."

  • Jharkhand Polls: झारखंड में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- 'बेटी बचाओ'...लेकिन भाजपा के विधायक से...

    Jharkhand Polls: झारखंड में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- 'बेटी बचाओ'...लेकिन भाजपा के विधायक से...

    Jharkhand Assembly Polls 2019: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक विधायक ने बलात्कार किया. उस बेटी का एक्सीडेंट तक करवा दिया, लेकिन मोदी ने एक शब्द तक नहीं बोला.

  • कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने उन्नाव की रेप पीड़िता की मौत के बाद शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है तथा राज्य 'दुनिया का 'रेप कैपिटल'' बन रहा है. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ''उन्नाव की बेटी के साथ जो हुआ वह साफ दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.

  • उन्नाव रेप मामले में बीजेपी का बयान, कहा- योगी सरकार पीड़िता के हत्यारों को कड़ी सजा‌ दिलाकर ही दम लेगी

    उन्नाव रेप मामले में बीजेपी का बयान, कहा- योगी सरकार पीड़िता के हत्यारों को कड़ी सजा‌ दिलाकर ही दम लेगी

    बीजेपी (BJP) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)की योगी ‌आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt.) उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Victim) के हत्यारों को जल्द से जल्द कड़ी सजा‌ दिलाकर ही दम लेगी.

  • उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने पर अखिलेश यादव ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- BJP सरकार सामूहिक इस्तीफा दे

    उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने पर अखिलेश यादव ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- BJP सरकार सामूहिक इस्तीफा दे

    घटना पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा , "कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी है. हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है. भाजपा नेताओं को भी अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए."

  • उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव रेप केस पीड़िता ने वर्ष 2017 में BJP के तत्कालीन विधायक कुलदीप सेंगर पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके बाद सेंगर के साथियों द्वारा गैंगरेप किए जाने का आरोप लगाया था. वारदात के वक्त पीड़िता नाबालिग थी. इसके बाद काफी हंगामे के बाद ही केस दर्ज किया गया था, और फिर पीड़िता 28 जुलाई, 2019 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई थी, और इसी हादसे में उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि वकील ज़ख्मी हो गया था.

  • यूपी की मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो वायरल, CO से बोलीं- 'अंसल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होगा क्योंकि...'

    यूपी की मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो वायरल, CO से बोलीं- 'अंसल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होगा क्योंकि...'

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh) द्वारा अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एक मामले को लेकर लखनऊ कैंट के क्षेत्राधिकारी (सीओ) को धमकी देने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उन्हें (स्वाती सिंह को) तलब किया है

  • BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश से BJP के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को लेकर विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह ने कहा, अब मायावती को 'मुख्यमंत्री बनने के लिए अगला जन्म लेना होगा.'

  • यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    यूपी सरकार ने हटाए 25 हजार होमगार्ड तो मायावती बोलीं- सरकार बेरोजगारी क्यों बढ़ा रही है

    चौहान ने कहा, 'पुलिस विभाग अगर 25 हजार होमगार्डों को हटा रहे हैं तो होमगार्ड विभाग उन्हें कहीं न कहीं लगा देगा. हो सकता है कि उनके काम के दिन कम हो जाएं. हमने पुलिस विभाग से भी कहा है कि भले ही इनके काम के दिन कम कर दिए जाएं, लेकिन इन्हें रखा जाए. निकाला नहीं जाए. मैने पुलिस विभाग के साथ-साथ अपने विभाग से भी कह दिया है कि किसी को भी हटाया न जाए.'

  • यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    रत्ना सिंह का परिवार शुरू से ही कांग्रेसी रहा है. इनके परिवार में रामपाल सिंह कांग्रेस के संस्थापक सदस्य थे. वहीं पिता राजा दिनेश सिंह कांग्रेस की सरकार में विदेश मंत्री रहे. वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बहुत करीबी थे. इसके चलते नेहरू-गांधी परिवार उनको बहुत महत्व देता था. बिना सांसद रहे भी उन्हें मंत्री बनाया गया था.

  • उत्तर प्रदेश : संगठन में जान फूंकने के लिए अब स्थानीय चुनाव भी लड़ेगी कांग्रेस

    उत्तर प्रदेश : संगठन में जान फूंकने के लिए अब स्थानीय चुनाव भी लड़ेगी कांग्रेस

    नये नेतृत्‍व के साथ उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस बुनियादी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिये स्‍थानीय स्‍तर के तमाम चुनावों में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेगी. पार्टी का मानना है कि जनता की आकांक्षाओं और उम्‍मीदों पर खरी उतरकर वह न सिर्फ बीजेपी की 'एकमात्र विकल्‍प' बनने बल्कि सरकार बनाने में भी कामयाब होगी.

  • चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का आरोप : प्रियंका गांधी ने पूछा, क्या पुलिस इसलिए चुप है क्योंकि आरोपी बीजेपी से है

    चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का आरोप : प्रियंका गांधी ने पूछा, क्या पुलिस इसलिए चुप है क्योंकि आरोपी बीजेपी से है

    बीजेपी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार के आरोप को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या आरोपी का संबंध भाजपा से होने के कारण राज्य की पुलिस सुस्त है? प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, " उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने अपनी हरकतों से साफ कर दिया है कि उसका महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं.'' उन्होंने सवाल किया, "आखिर क्यों शिकायतकर्ता लड़की को दोबारा प्रेस के सामने सुरक्षा की गुहार लगानी पड़ रही है? आखिर उत्तर प्रदेश की पुलिस सुस्त क्यों है? क्योंकि आरोपी का संबंध भाजपा से है? " गौरतलब है कि एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया है. पीड़िता का दावा है कि इसके कई बार गुहार लगाने के बावजूद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की और आरोपी से पूछताछ भी नहीं की. 

  • यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना घटाने पर सड़क परिवहन मंत्रालय ने पूछा- क्या तय जुर्माने को कम कर सकते हैं राज्य

    यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना घटाने पर सड़क परिवहन मंत्रालय ने पूछा- क्या तय जुर्माने को कम कर सकते हैं राज्य

    यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना घटाने पर और अधिक राज्यों के विचार करने के बीच सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस बारे में कानूनी राय मांगी है कि क्या संशोधित कानून में तय न्यूनतम जुर्माने को राज्य घटा सकते हैं. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. गुजरात और उत्तराखंड की भाजपा सरकारों ने जुर्माने की राशि घटाने की पहले ही घोषणा कर दी है, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार जुर्माना घटाने पर विचार कर रही है. मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे विपक्षी दल शासित राज्यों ने भी नया कानून लागू करने से इनकार किया है. दरअसल, एक सितंबर से मोटर यान (संशोधन) अधिनियम, 2019 के लागू होने के बाद से यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा वाहन चालकों से भारी जुर्माना वसूलने की खबरें सुर्खियों में रही हैं.

Advertisement