NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री


'उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM योगी ने नई फिल्म सिटी को दी हरी झंडी, फिल्म निर्माता बोले- कॉल सेंटर के बाहर काम नहीं करते, जो...

    CM योगी ने नई फिल्म सिटी को दी हरी झंडी, फिल्म निर्माता बोले- कॉल सेंटर के बाहर काम नहीं करते, जो...

    उत्तर प्रदेश (UP Film City) में फिल्म सिटी को लेकर घोषणा के कुछ दिन के भीतर ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने फिल्म सिटी स्थापित करने की एक महत्वाकांक्षी योजना मंगलवार को सामने रखी और फिल्म बिरादरी को राज्य में आने के लिए एक खुली पेशकश की.

  • CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घोषणा की थी कि गौतम बुद्ध नगर में देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री बनाई जाएगी. इससे राज्य में बड़ी फिल्में और वेबसीरीज का निर्माण हो सकेगा.

  • UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    UP में 54 हजार बेसिक शिक्षकों के तबादले को मिली अनुमति

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य के 54,120 बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की अनुमति दे दी गयी है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग में 54,120 शिक्षक/शिक्षिकाओं के अन्तर्जनपदीय स्थानान्तण की अनुमति प्रदान की गई है. इसमें शिक्षकों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है. उन्होंने बताया कि स्थानान्तण की यह प्रक्रिया पारदर्शी ढंग से संचालित की गई.

  • UP: योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनाई नई स्पेशल फोर्स, बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

    UP: योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनाई नई स्पेशल फोर्स, बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

    अवस्थी ने कहा, "महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा हेतु वर्तमान में 9,919 कर्मी कार्यरत रहेंगे. विशेष सुरक्षा बल के रूप में प्रथम चरण में 5 बटालियन का गठन किया जाना प्रस्तावित है. इन बटालियनों के गठन हेतु कुल 1,913 नये पदों का सृजन किया जाएगा." उन्होंने बताया कि यह बल (UPSSF) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का ड्रीम प्रोजेक्ट होगा.

  • महामारी के बीच UP में कोरोना किट घोटाला, तय कीमत से पांच गुना ज्यादा दामों पर खरीदने के आरोप

    महामारी के बीच UP में कोरोना किट घोटाला, तय कीमत से पांच गुना ज्यादा दामों पर खरीदने के आरोप

    इस बीमारी के घर-घर सर्वे के लिए सरकार ने कोरोना के सर्वे के लिए दो पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर खरीदने के आदेश दिए, उसे ज़िलों में तय कीमत से पांच-पांच गुना ज्यादा दाम पर खरीद लिया गया. ये आरोप खुद बीजेपी के विधायक और पदाधिकारी लगा रहे हैं.

  • कथित घोटालों को लेकर योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- अजीब दास्तां है ये, कहां शुरू कहां खत्म....

    कथित घोटालों को लेकर योगी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- अजीब दास्तां है ये, कहां शुरू कहां खत्म....

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कथित घोटालों को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एक ट्वीट कर आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पहले घोटाले किए जा रहे हैं, फिर सख्ती का नाटक करके उन्हें दबा दिया जा रहा है.

  • PM मोदी ने दी 'सिंघम' की तरह दिखावा नहीं करने की सलाह, औवेसी ने CM योगी का जिक्र करके किया वार

    PM मोदी ने दी 'सिंघम' की तरह दिखावा नहीं करने की सलाह, औवेसी ने CM योगी का जिक्र करके किया वार

    ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा- "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जो आपकी पार्टी से हैं, कहते हैं कि 'ठोक देंगे' और 'बोली नहीं तो गोली'. आपकी सांसद गोडसे को देशभक्त बताती हैं और शहीद हेमंत करकरे की मौत का जश्न मनाती हैं. ऐसे में ये युवा अधिकारी कैसे आपकी बात को गंभीरता से लेंगे?"

  • यूपी में साप्ताहिक बंदी में मिली रियायत, अब‍ केवल रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी

    यूपी में साप्ताहिक बंदी में मिली रियायत, अब‍ केवल रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी

    उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने अब शनिवार को होने वाली पूर्णबंदी (Shutdown) को समाप्त कर दिया है. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी में मंगलवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आदेश दिया है कि अब शनिवार को बंदी नहीं रहेगी और इस दिन भी सुबह नौ से रात नौ बजे तक बाजार खुलेंगे.

  • असम : CM के फर्जी साइन करके मुख्यमंत्री राहत कोष से निकाले पैसे, UP से 5 आरोपी गिरफ्तार

    असम : CM के फर्जी साइन करके मुख्यमंत्री राहत कोष से निकाले पैसे, UP से 5 आरोपी गिरफ्तार

    असम के मुख्यमंत्री की स्पेशल विजिलेंस सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से पांच आरोपियों मोहम्मद आरिफ, मोहम्मदा आसिफ, श्री लालजी, सर्वेश राव और रविंद्र कमार को गिरफ्तार किया है. जिन्होंने धोखाधड़ी करके मुख्यमंत्री राहत कोष से पैसे निकाले थे. आरोप है कि इन लोगों ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के फर्जी हस्ताक्षर किए और राहत कोष से पैसे निकाले. 

  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.

  • यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने कहा - कानून व्यवस्था के लिए विपक्ष कहीं ज्यादा खतरनाक

    यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने कहा - कानून व्यवस्था के लिए विपक्ष कहीं ज्यादा खतरनाक

    उत्तर प्रदेश में अपराधों को लेकर विपक्ष के निशाने पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि कानून व्यवस्था के लिए विपक्ष कहीं ज्यादा खतरनाक है.

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा ने मॉनसून सत्र के पहले दिन दी दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि

    उत्तर प्रदेश विधानसभा ने मॉनसून सत्र के पहले दिन दी दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि

    उत्तर प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन बृहस्पतिवार को दिवंगत मंत्रियों, विधायकों, पूर्व विधायकों, शहीद जवानों और कोविड-19 महामारी से निपटते हुए जीवन बलिदान करने वाले कोरोना योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन की बैठक शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी. कोविड-19 के प्रोटोकॉल के कड़ाई से पालन के साथ सदन की बैठक सुबह 11 बजे शुरू होने पर विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम पुकारा. योगी ने मंत्री रहीं कमल रानी वरूण एवं चेतन चौहान के निधन पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये और दु:खी परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की.

  • CM योगी ने किया अस्पताल का दौरा, बोले- यूपी में COVID-19 मरीजों के लिए 1.51 लाख से ज्यादा बेड उपलब्ध

    CM योगी ने किया अस्पताल का दौरा, बोले- यूपी में COVID-19 मरीजों के लिए 1.51 लाख से ज्यादा बेड उपलब्ध

    मुख्यमंत्री ने बताया कि इस समय राज्य में कोविड-19 मरीजों के लिए 1.51 लाख से अधिक बिस्तर उपलब्ध हैं. जिन मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं, उन्हें घर पर पृथकवास में भेजा जा सकता है, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि अगर घर पर शौचालय सहित पृथक कमरा नहीं है तो मरीज को कोविड-19 अस्पताल जाना चाहिए.

  • अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    UP Coronavirus: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कोविड—19 (Covid-19) से निपटने में अक्षम साबित हो रही है. मरीजों को ना तो समय से इलाज मिल रहा है, ना ही दवाइयां. अखिलेश ने एक बयान में कहा, ''उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के हालात बेकाबू होने से ‘नो टेस्ट नो केस‘ का रास्ता अख्तियार कर लिया गया है. राज्य सरकार बीमारी से निपटने में असहाय और अक्षम साबित हो रही है.'' उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का निष्फल कार्यकाल इसी बात में बीत रहा है कि वह समाजवादी सरकार के कार्यकाल में हुए कामों का फीता काटते रहें. भाजपा सरकारें केन्द्र की हों या राज्य की, दावों के सहारे ही अपने दिन काट रही हैं.

  • उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

    उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित, एक दिन में 63 मौतें

    UP Coronavirus Cases: यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख से ऊपर चले गए हैं. यूपी में आज रिकार्ड 63 लोगों की मौत हो गई. इसी के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गौतमबुद्ध नगर और सहारनपुर का दौरा करके कोरोना संक्रमित मरीजों के अच्छे इलाज की व्यवस्था करने को कहा है. लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है.

  • कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    Air India Express Crash: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने विमान हादसे को लेकर दुख प्रकट किया है.

  • PM मोदी के नाम बदलने से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे "आदित्य योगीनाथ" 

    PM मोदी के नाम बदलने से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन किया गया है. भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान  पीएम मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान, यशस्वी और लोकप्रिय मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ जी."

  • PM नरेंद्र मोदी ने किया भव्य राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास - पढ़ें 10 बड़ी बातें

    PM नरेंद्र मोदी ने किया भव्य राम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास - पढ़ें 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) में आज राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) किया और मंदिर की आधारशिला रखी. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पिछले साल दशकों पुराने मुद्दे का समाधान करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग रास्ता साफ किया था. आज मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने के साथ ही राम मंदिर के लिए चलाया गया भाजपा का आंदोलन फलीभूत हो गया, जिसने भगवा दल को सत्ता के शिखर तक पहुंचा दिया. भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) भी मौजूद थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com