NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में अपराध


'उत्तर प्रदेश में अपराध' - 195 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सात वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ पड़ोस के युवक ने किया दुष्कर्म, अमेठी कोतवाली में मुकदमा हुआ दर्ज

    सात वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ पड़ोस के युवक ने किया दुष्कर्म, अमेठी कोतवाली में  मुकदमा हुआ दर्ज

    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भले ही बेटियों की सुरक्षा के लिए तमाम उपाय आजमा लें लेकिन बेटियों के खिलाफ अपराध है कि कम होने का नाम नहीं ले रहा. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक 7 साल की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है.

  • यूपी में थम नहीं रहे हैं महिलाओं के खिलाफ अपराध, बाराबंकी में 15 साल की लड़की की लाश खेत में मिली

    यूपी में थम नहीं रहे हैं महिलाओं के खिलाफ अपराध, बाराबंकी में 15 साल की लड़की की लाश खेत में मिली

    सहारनपुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह खेत में अपने बेटों को खाना लेकर जा रही थी, तभी गांव के कुछ दबंगों ने उसके साथ रेप किया और मारा-पीटा.पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है और केस दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी के साथ महिला का जमीनी झगड़ा भी है. 

  • हापुड़ में ऑटो चालक ने फोन पर बात कर रही परिचित महिला को मार डाला

    हापुड़ में ऑटो चालक ने फोन पर बात कर रही परिचित महिला को मार डाला

    Uttar Pradesh Crime : उत्तर प्रदेश में एक और चौंका देने वाली आपराधिक वारदात सामने आई है. हापुड़ जिले की इस घटना में ऑटो रिक्शाचालक ने फोन पर बात करने पर महिला को जान से मार डाला. आरोपी ने अपराध को छिपाने के लिए इसे दुर्घटना का रूप देने की भी कोशिश की, लेकिन कड़ी पूछताछ में सच सामने आ गया.

  • तेलंगाना : इस टेक्नोलॉजी की मदद से माता-पिता को मिला 5 साल पहले लापता हुआ बच्चा

    तेलंगाना : इस टेक्नोलॉजी की मदद से माता-पिता को मिला 5 साल पहले लापता हुआ बच्चा

    आज के समय में हर किसी का टेक्नोलॉजी की जानकारी रखना लगभग जरूरी हो गया है. तकनीक के नफे-नुकसान की बात भी आए दिन सामने आती रहती है. इसका सही इस्तेमाल करें तो यह हमारी जीवनशैली को सुधारने से लेकर, अपराध को रोकने और हर कदम पर हमारी मदद ही करती है. टेक्नोलॉजी के बेहतरीन इस्तेमाल का एक मामला तेलंगाना (Telangana) में सामने आया है, जहां पांच साल पहले लापता हुआ एक मासूम अपने माता-पिता से दोबारा मिल सका. अपने कलेजे के टुकड़े को अपनी आंखों के सामने देख एक बार के लिए मां-बाप को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ.

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिनकी सरकार हाथरस मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही है, ने दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उनकी सरकार की  "जीरो टोलरेंस " की नीति है. बता दें कि हाथरस में कथित तौर पर एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पीड़िता के शव को आनन-फानन में देर रात जलाए जाने के बाद पुलिस महकमे पर और भी सवाल उठ रहे हैं.

  • पूर्वांचल के दो 'बाहुबलियों' के खिलाफ यूपी सरकार ने की कार्रवाई, अवैध संपत्ति ध्‍वस्‍त की..

    पूर्वांचल के दो 'बाहुबलियों' के खिलाफ यूपी सरकार ने की कार्रवाई, अवैध संपत्ति ध्‍वस्‍त की..

    इसी तरह अब तक मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े आधा दर्जन लोगों की अपराध से अर्जित 21.04 करोड़ संपत्तियों को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया तो नगर के पठानटोला में स्थित उसके गुर्गे का लगभग 40 लाख रुपये कीमत का अवैध स्लाटर हाउस बुलडोजर लगाकर ध्वस्त कर दिया और उसकी लाखों की जमीन जब्त कर ली.

  • NSA के अंतर्गत 2017 और 2018 में 1200 लोग हुए अरेस्‍ट, 563 अभी भी हिरासत में : सरकार

    NSA के अंतर्गत 2017 और 2018 में 1200 लोग हुए अरेस्‍ट, 563 अभी भी हिरासत में : सरकार

    राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की वर्ष 2018 की नवीनतम प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सभी राज्यों में से मध्य प्रदेश ने वर्ष 2017 और वर्ष 2018 में रासुका के तहत सबसे अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया और उसके बाद उत्तर प्रदेश का स्थान आता है.

  • यूपी में अपराध चरम पर, एसपी और थाना इंचार्ज पर दर्ज हुआ हत्या की साजिश का केस

    यूपी में अपराध चरम पर, एसपी और थाना इंचार्ज पर दर्ज हुआ हत्या की साजिश का केस

    उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िले से ससपेंड किये गए एस पी मणिलाल पाटीदार और एक थाना इंचार्ज देवेंद्र शुक्ल पर एक व्यापरी की हत्या की कोशिश और उसकी हत्या की साज़िश करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. महोबा के एक व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी ने 5 सितंबर को अपना एक वीडियो वायरल कर महोबा के एस पी मणिलाल पाटीदार पर आरोप लगाया था कि उनके दबाव में वो उन्हें 6 लाख रुपये महीना घूस दे रहे थे, लेकिन काम मंदा होने की वजह से उन्होंने एसपी से हर महीने 6 लाख रुपये देने में मजबूरी जताई तो उन्होंने उन्हें जान से मरवा देने की धमकी दी है. 

  • कई राज्यों में हजारों लोगों से 42,000 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार 

    कई राज्यों में हजारों लोगों से 42,000 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार 

    कई राज्यों में पोंजी घोटाले के जरिये अच्छा रिटर्न देने का वादा कर हजारों लोगों से करीब 42,000 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली

    उत्तर प्रदेश (UP) में अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं. रविवार को बुलंदशहर से सवारी छोड़कर आते वक्त दिल्ली के एक कैब ड्राइवर की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर में हत्या (Murder) कर दी गई. उसके परिवार के मुताबिक़ कैब ड्राइवर आफ़ताब को जय श्रीराम बुलवाकर मारा गया. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी सांप्रदायिक बात से इनकार कर रही है. दिल्ली के रहने वाले 45 साल के कैब ड्राइवर आफ़ताब आलम को रविवार को रात में ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में अज्ञात लोगों ने जान से मार दिया. आफताब बुलंदशहर से एक सवारी छोड़कर लौट रहे थे. रास्ते में तीन लोगों को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाया था.

  • ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसायटी में दो प्रॉपर्टी डीलरों की गोली मारकर हत्या

    ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसायटी में दो प्रॉपर्टी डीलरों की गोली मारकर हत्या

    उत्तर प्रदेश में अपराध बेलगाम है. ग्रेटर नोएडा की एक पॉश सोसायटी के अंदर कार में बैठे दो प्रॉपर्टी डीलरों को गोली मार दी गई. दोनों की मौत हो गई. इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी बड़े आराम से फरार हो गए. अब पुलिस कातिलों को खोज रही है. ग्रेटर नोएडा की अजनारा ली गार्डन सोसायटी के अंदर खड़ी कार में सोमवार को रात में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. बाइक पर सवार दो लोग आए और कार की अगली सीट पर बैठे डालचंद शर्मा और अरुण त्यागी को कई गोलियां मारीं. गोलियों के निशान कार में साफ दिख रहे हैं. यह वारदात रात 9 से 10 बजे के बीच हुई.

  • Unlock4: BJP पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- आंख पर पट्टी और कान में रूई लगाकर...

    Unlock4: BJP पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- आंख पर पट्टी और कान में रूई लगाकर...

    उत्तर प्रदेश की राजधानी में शनिवार को हुये दोहरे हत्याकांड (Lucknow) पर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर उप्र सरकार (Yogi Government) को कठघरे में खड़ा किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को किये एक ट्वीट में कहा, ''''अब अपराध प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तथाकथित सर्वाधिक सुरक्षित व महत्वपूर्ण इलाके गौतमपल्ली में ‘डबल मर्डर’ की दोहरी धमक के साथ प्रवेश कर गया है. अब तो प्रदेश की जनता बच्चों को कहानी सुना रही है: ‘कुछ समय पहले की बात है कि अपने प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था हुआ करती थी.’

  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.

  • उत्तर प्रदेश में TV चैनल के पत्रकार की गोली मारकर हत्या,तीन गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश में TV चैनल के पत्रकार की गोली मारकर हत्या,तीन गिरफ्तार

    परिजनों का आरोप है की गांव के प्रधान और कुछ लोगों से उनकी पुरानी रंजिश चली आ रही थी बीच मे सुलह समझौता भी हुआ था जिसके बाद आज प्रधान प्रतिनिधि का भाई सोनू उसको बुलाकर अपने साथ ले गया था और अपने घर मे ही गोली मारकर हत्या कर दी .

  • लखीमपुर खीरी कांड को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव और मायावती

    लखीमपुर खीरी कांड को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव और मायावती

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में दिल दहला देने वाली वारदात से हर कोई सन्न है. जिले के एक गांव में 13 साल की एक लड़की की बलात्कार के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई. रेप व कत्ल की इस वारदात से लोगों में आक्रोश है. विपक्षी दलों के नेता अपराध की घटनाओं के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं. समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने आज (शनिवार) ट्वीट कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

  • UP में 13 वर्षीय लड़की के साथ हैवानियत, पुलिस ने आंखें बाहर निकलने और जीभ काटने की बात को किया खारिज

    UP में 13 वर्षीय लड़की के साथ हैवानियत, पुलिस ने आंखें बाहर निकलने और जीभ काटने की बात को किया खारिज

    उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने बताया कि दो आरोपियों को इस जघन्य अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है. उत्तर प्रदेश में एक तरफ सरकार क्राइम फ्री स्टेट होने का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी एक के बाद एक करते हुए नई घटनाएं सामने आ रही हैं. पीड़िता के पिता ने बताया उसकी बेटी शुक्रवार दोपहर से लापता थी, हम उसको हर जगह तलाश कर रहे थे. एक गन्ने के खेत में हमें उसकी लाश मिली. पिता ने बताया जब हमने बेटी को देखा तो उसकी आंखें बाहर निकली हुई थीं और जीभ काट दी गई थी. पिता के मुताबिक बेटी का गला दुपट्टे से घोंटा गया था. 

  • प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका ने  उत्तर प्रदेश में अपराध की कुछ हालिया घटनाओं के मद्देनजर मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा कि वह कानून-व्यवस्था ठीक करें क्योंकि जनता परेशान है. इसके साथ ही उन्होंने ग़ाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का भी मुद्दा उठाया है. 

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा - उत्तर प्रदेश में बढ़ता जा रहा है ‘जंगलराज’

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा - उत्तर प्रदेश में बढ़ता जा रहा है ‘जंगलराज’

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में अपराध की कुछ हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य में ‘जंगलराज’ बढ़ता जा रहा है, लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार दिखावे के लिए तबादले के अलावा कुछ नहीं कर रही है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com