NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में बारिश


'उत्तर प्रदेश में बारिश' - 130 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    NEWS FLASH: संवाददाता सम्मेलन में सवाल का जवाब नहीं देने के मामले में मोदी के साथ है शिवसेना

    लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम की घोषणा होने से कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने इसे 'शिष्टाचार भेंट' बताया. इसके बाद चंद्रबाबू नायडू आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं दूसरी तरफ  लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया. मतदान 19 मई को होगा और नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा.  पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है. सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा. अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा तेलंगाना में 74 वर्षीय मशहूर तेलुगू अभिमेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का निधन हो गया. वह लंबे वक्त से बीमार थे और अंतिम सास हैदराबाद में ली. बात करें मौसम की. तो शुक्रवार रात हुई बारिश की वजह से राजधानी समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी से राहत मिली. खराब मौसम की वजह से दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट से 32 उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    NEWS FLASH: फरीदाबाद : एक मतदान केंद्र पर‍ दोबारा होगी वोटिंग, 19 मई को डाले जाएंगे वोट, बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत पर कार्रवाई

    सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. मौसम विभाग के अनुसार इलाके में धूल भरी आंधी के साथ-साथ कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान को लेकर भी चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. इनमें मध्य प्रदेश के रतलाम, हिमाचल प्रदेश के सोलन और पंजाब के बठिंडा शामिल हैं. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंजाब के फतेहगढ़ और होशियारपुर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

    Cyclone Fani: मौसम विभाग के मुताबिक फानी चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इस आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

  • Cyclone Fani : तूफान से घबराएं नहीं इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

    Cyclone Fani : तूफान से घबराएं नहीं इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

    चक्रवाती तूफ़ान फानी धीरे-धीरे ओडिशा की ओर बढ़ रहा है. अगले कुछ घंटों में यह ओडिशा के पुरी तट से टकराएगा. इस वक्त ये तूफ़ान पुरी से 80 किमी और गोपालपुर से 65 किमी दूर है, जब ये तट से टकरायाएगा तब इसकी रफ़्तार 170 से 200 किलोमीटर/घंटा हो सकती है. तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश हो रही है. गंभीर नुक़सान की आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन की टीमें हाई अलर्ट पर हैं. नेवी की टीम भी ओडिशा पहुंच गई है. क़रीब 10 लाख लोगों को तटीय इलाक़ों से हटाकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. हालात को देखते हुए रात 1 बजे से भुवनेश्वर एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है. 100 से ज़्यादा ट्रेनें रद्द हैं. राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज और दफ़्तरों को बंद रखा गया है, लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. ओडिशा के अलावा आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में भी फ़ोनी तूफ़ान की वजह से अलर्ट है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में भी इसका पड़ने की आशंका है. किसानों की सलाह दी गई है कि वह अपनी फसल को सुरक्षित स्थान पर रखें 3 मई को 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार से हवा और बारिश हो सकती है.

  • Cyclone Fani : जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, उत्तर प्रदेश और बिहार पर भी होगा असर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani : जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, उत्तर प्रदेश और बिहार पर भी होगा असर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani In UP and Bihar: भीषण चक्रवाती तूफान फोनी के शुक्रवार को ओडिशा के पुरी से टकरा गया है. किसी भी आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिये गए हैं और तटीय जिलों में रह रहे हजारों लोगों को सुरक्षित इलाके में पहुंचाया गया है. वहीं इसका असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इसको लेकर मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि प्रदेश में 2 और 3 मई को तेज हवा और बारिश की संभावना जताई गई है.

  • Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी

    Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी

    मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दो मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. वहीं बिहार में 40 से 50 और उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. इसके साथ ही इन राज्यों में आंधी और बिजली के साथ बारिश की भी संभावना जताई गई है. तीन मई के लिए भी उत्तर प्रदेश और बिहार में ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है.

  • मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

    मौसमः दिल्ली में शाम को बारिश के आसार, यूपी और उत्तराखंड का जानिए हाल

    दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान...

  • दिल्ली, यूपी और हरियाणा में अगले 36 घंटों में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    दिल्ली, यूपी और हरियाणा में अगले 36 घंटों में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ के मौजूदा असर को देखते हुये उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले सप्ताह भी कोहरा, बारिश और शीत लहर के कारण मौसम का उतार चढ़ाव जारी रहेगा. मौसम विभाग द्वारा शनिवार को जारी साप्ताहिक पूर्वानुमान के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित उत्तर पश्चिमी इलाकों में अगले 36 घंटों तक हल्की से मध्यम बारिश, कोहरा और शीत लहर की स्थिति रहेगी. 

  • मौसम : हिमाचल और कश्मीर में बर्फ की चादर, बारिश से तरबतर दिल्ली में लगा जाम

    मौसम : हिमाचल और कश्मीर में बर्फ की चादर, बारिश से तरबतर दिल्ली में लगा जाम

    उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी ने बीतते हुए सर्दी के मौसम को रोक लिया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जहां जोरदार बारिश हुई है वहीं हिमाचल प्रदेश और कश्मीर में जोरदार बर्फबारी का सिलसिला जारी है. मौसम के इस मिजाज से समूचे उत्तर भारत में तापमान नीचे आ गया है.

  • कोहरे के चपेट में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

    कोहरे के चपेट में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

    उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी कोहरे का कहर जारी है. क्षेत्रीय मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी, पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्से कोहरे की चादर में लिपटे हैं, जिसके चलते रेल, सड़क और हवाई यातायात बाधित हुआ है. पूर्वा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और फरक्का एक्सप्रेस सहित एक दर्जन से अधिक ट्रेनें कोहरे और कड़ाके की शीतलहर के कारण देरी से चल रही हैं.

  • ...और देखते ही देखते बाढ़ के पानी में बह गई बुलेरो, देखें- Video

    ...और देखते ही देखते बाढ़ के पानी में बह गई बुलेरो, देखें- Video

    उत्तर भारत के कई राज्य इस समय बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं. राजस्थान से लेकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के जिलों में नदियां उफान पर हैं. काफी संपत्ति का नुकसान हो चुका है.

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 

  • मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में बरसात के साथ गरज रहे हैं बादल, पढ़ें- आज आपके राज्य का कैसा रहेगा मौसम

    मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में बरसात के साथ गरज रहे हैं बादल, पढ़ें- आज आपके राज्य का कैसा रहेगा मौसम

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार सुबह बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मध्य भाग और उससे लगे उत्तरी मध्य प्रदेश में ऊपरी चक्रवाती हवाओं का घेरा बनने के कारण राज्य में बारिश का दौर जारी है.

  • Weather Report: जानिये अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Report: जानिये अगले एक हफ्ते तक दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहा. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस सप्ताह हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की ओर से सोमवार को जारी साप्ताहिक अनुमान के अनुसार, इस सप्ताह देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से के अधिकांश राज्यों में मानसून सक्रिय रहेगा. स्काइमेट के अनुसार, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में पांच सितंबर तक कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी. कुछ जगहों पर भारी वर्षा भी हो सकती है. पांच सितंबर के बाद दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में बारिश कम हो जाएगी, लेकिन 7 सितंबर तक हल्की बारिश की गतिविधियां बनी रहेंगी.

  • केरल के बाद अब उत्तर प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 254 की मौत, 10 बड़ी बातें

    केरल के बाद अब उत्तर प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 254 की मौत, 10 बड़ी बातें

    उत्तर प्रदेश में जानलेवा बनी बारिश की वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान 16 की मौत हो गयी है और 12 जख्मी हो गये हैं. ये जानकारी राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त रिपोर्ट से मिली है. इनमें शाहजहांपुर में सबसे ज्यादा छह लोगों की मौत हो गयी. इसके अलावा सीतापुर में तीन, अमेठी तथा औरैया में दो-दो और लखीमपुर खीरी, रायबरेली एवं उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की वर्षाजनित दुर्घटनाओं में मौत हुई है. पूरे प्रदेश में ऐसे हादसों में 12 लोग जख्मी भी हुए हैं. इसके अलावा कुल 461 मकान अथवा झोपड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं.  उत्तर प्रदेश में इस साल मानसून की बारिश में 254 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरे देश में मानसून के दौरान 1400 से ज्यादा लोगों की गई जान गई है जिसमें सबसे ज्यादा केरल (488) में लोगों की मौत हुई है.

  • Weather Report : उत्तर प्रदेश में बीते 48 घंटों में 16 की मौत, पढ़ें- इस हफ्ते कब होगी आपके राज्य में बारिश

    Weather Report : उत्तर प्रदेश में बीते 48 घंटों में 16 की मौत, पढ़ें- इस हफ्ते कब होगी आपके राज्य में बारिश

    उत्तर प्रदेश में पिछले 48 घंटों की बारिश ने ज़बरदस्त तबाही मचाई है. बिजली गिरने और मकान ढहने के अलग-अलग हादसों में 16 लोगों की जान चली गई. सबसे ज़्यादा छह मौतें शाहजहांपुर में बिजली गिरने से हुई हैं.