NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में बीजेपी


'उत्तर प्रदेश में बीजेपी' - 870 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीरज शेखर अब बीजेपी से राज्यसभा में पहुंचे, निर्विरोध निर्वाचित

    नीरज शेखर अब बीजेपी से राज्यसभा में पहुंचे, निर्विरोध निर्वाचित

    भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीरज शेखर सोमवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए. चुनाव अधिकारी एवं विशेष सचिव बृजभूषण दुबे ने 'भाषा' से कहा, ''आज सोमवार नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद नीरज शेखर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया.'' उल्लेखनीय है कि राज्य में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन पहले ही तय हो गया था क्योंकि उनके अलावा किसी और ने नामांकन नहीं किया था.

  • बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ मुजफ्फरनगर दंगे समेत 7 मुकदमे वापस लेने की तैयारी में योगी सरकार

    बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ मुजफ्फरनगर दंगे समेत 7 मुकदमे वापस लेने की तैयारी में योगी सरकार

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने बीजेपी विधायक संगीत सोम के खिलाफ 7 मुकदमे वापस लेने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चार जिलों के जिलाधिकारियों को खत लिखकर उनके मुकदमों पर स्‍टेटस रिपोर्ट मांगी है.

  • यूपी और राजस्थान की राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव 26 अगस्त को

    यूपी और राजस्थान की राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव 26 अगस्त को

    राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव 26 अगस्त को होंगे. राजस्थान में मदनलाल सैनी की मृत्यु के कारण और उत्तर प्रदेश में नीरज शेखर के इस्तीफे के कारण राज्यसभा की दो सीटें रिक्त हो गई हैं जिन पर उपचुनाव होगा. राजस्थान से राज्यसभा सांसद और बीजेपी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल सैनी का गत 24 जून को निधन हो गया था. उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने 15 जुलाई को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया जिससे उनकी सीट रिक्त हो गई. इन दोनों सीटों के लिए उपचुनाव कराए जाएंगे.

  • उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी, यूपी की हर लड़की के मन में यही सवाल है कि उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं

    उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी, यूपी की हर लड़की के मन में यही सवाल है कि उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं

    उन्होंने उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क हादसे में गम्भीर रूप से घायल होने की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में राज्य की हर लड़की के मन में यही सवाल है कि अपराधियों के खिलाफ बोलने पर उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं.

  • उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर के बाद BJP के एक और नेता का नाम आया सामने, FIR में 'आरोपी नंबर-7' है ये शख्स

    उन्नाव केस में कुलदीप सेंगर के बाद BJP के एक और नेता का नाम आया सामने, FIR में 'आरोपी नंबर-7' है ये शख्स

    उत्तर प्रदेश के उन्नाव की रेप पीड़िता (Unnao Rape Survivor) तीन दिन पहले हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से ज़ख्मी होने के बाद से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. बीते रविवार को हुए सड़क हादसे में पीड़िता के परिवार के दो लोगों की मौत हो गई. उधर मामले में अब एक नया मोड़ सामने आया है. पुलिस शिकायत में अब मामले में बीजेपी के एक और नेता के शामिल होने की बात सामने आई है.

  • उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर लोकसभा में हंगामा : कांग्रेस ने मांगा गृहमंत्री से जवाब, बीजेपी सांसद बोले- ट्रक तो सपा कार्यकर्ता का है

    उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर लोकसभा में हंगामा : कांग्रेस ने मांगा गृहमंत्री से जवाब, बीजेपी सांसद बोले- ट्रक तो सपा कार्यकर्ता का है

    उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट मामले पर विपक्ष ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया है. विपक्षी सांसदों ने 'प्रधानमंत्री जवाब दो'... 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का क्या हुआ', 'उन्नाव की बेटी को बचाओ' जैसे नारे लगाए हैं. बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल ने पलटवार करते हुए कहा कि जिस ट्रक ने रेप पीड़िता की कार में टक्कर मारी है वह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता का है. लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार को बदनाम करने का काम किया जा रहा है.

  • अमित शाह ने बताया, आखिर क्यों बनाया गया है योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

    अमित शाह ने बताया, आखिर क्यों बनाया गया है योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

    बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने आज एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया है कि पीएम मोदी  और उन्होंने योगी आदित्यनाथ को देश के सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री क्यों बनाया है. गौरतलब है कि गोरखधाम मंदिर के मुख्य पुजारी रहे योगी का इस पद के लिए चुना जाना कई लोगों के लिए हैरान करने वाला था. हालांकि योगी की छवि राज्य में हिंदुत्व के पोस्टर ब्वाय के रूप में बन चुकी थी. वहीं सीएम पद के लिए उनके नाम की घोषणा इसलिए भी हैरान करने वाला था क्योंकि उनको प्रशासन का कोई भी अनुभव नहीं था. लेकिन उनके नाम की घोषणा इस पद पर किए जाने की वजह का खुलासा करते हुए अमित शाह ने कहा, 'किसी ने सोचा भी नहीं था कि योगी मुख्यमंत्री बनेंगे. कई लोगों ने मुझसे कहा कि योगी को तो नगर निगम चलाने का भी अनुभव नहीं है, आप उन्हें सीएम क्यों बना रहे हैं. हां यह सही है कि उनको नगर निगम चलाने  का भी अनुभव नहीं था. वह एक मंदिर के प्रमुख थे.'

  • उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, सदस्यता अभियान पर भी जोर

    उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, सदस्यता अभियान पर भी जोर

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों में जुटी बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के उत्तर प्रदेश से लोकसभा और राज्य सभा के सांसदों से की मुलाकात की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महासचिव सुनील बंसल भी मौजूद थे. केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, महेंद्रनाथ पांडेय, संजीव बलियान, संतोष गंगवार ने भी हिस्सा लिया. बैठक में हिस्सा लिया. इस मुलाकात में  12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई.  यह उपचुनाव उन सीटों पर होने जा रहे हैं जहां विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़ा है और अब वह सांसद हैं.  सपा और बसपा उपचुनाव  अलग-अलग लड़ने का ऐलान किया है. इसके अलावा राज्य में चलाए जा रहे सदस्यता अभियान पर भी बैठक में चर्चा हुई. साथ ही केंद्र में मोदी और राज्य में योगी सरकार की ग़रीब कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर आम आदमी तक पहुंचाने में तेज़ी लाने के लिए सांसदों को एक प्रेज़ेंटेशन दिया गया. स्वतंत्र देव सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों की यह पहली बैठक थी.

  • सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार, पीड़ितों का दावा- उसने भी चलाईं थी गोलियां

    सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार, पीड़ितों का दावा- उसने भी चलाईं थी गोलियां

    उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में भूमि विवाद को लेकर 17 जुलाई को हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी यज्ञदत्त के रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने शनिवार को बताया, 'यज्ञदत्त के निकट के रिश्तेदार कोमल को गिरफ्तार किया गया है.' पाटिल ने बताया कि कोमल को वाराणसी में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. वह भदोही रेलवे स्टेशन का अधीक्षक है.

  • क्यों भीड़ के आगे बेबस है प्रशासन?

    क्यों भीड़ के आगे बेबस है प्रशासन?

    उत्तर प्रदेश में 28 साल के सुजीत कुमार को लोगों ने चोर समझ कर मारा पीटा और जला दिया. सुजीत कुमार अपने ससुराल जा रहे थे. कुत्तों ने उनका पीछा किया तो वे एक घर में छिप गए. लोगों ने उन्हें चोर समझ लिया और पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश की.

  • बीजेपी के उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मुंबई के अध्यक्ष बदले; इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

    बीजेपी के उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मुंबई के अध्यक्ष बदले; इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को पार्टी के दो राज्यों के नए प्रदेश अध्यक्ष और मुंबई के नए पार्टी अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी. उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) को बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. महाराष्ट्र में चंद्रकांत दादा पाटिल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं. मुंबई में मंगल प्रभात लोढ़ा को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • विधायक की बेटी की शादी का मामला : मीडिया कवरेज से भड़के मध्‍यप्रदेश के बीजेपी नेता, ट्वीट कर उठाए सवाल

    विधायक की बेटी की शादी का मामला : मीडिया कवरेज से भड़के मध्‍यप्रदेश के बीजेपी नेता, ट्वीट कर उठाए सवाल

    उत्तर प्रदेश के बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा की शादी पर मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ट्वीट के जरिये सवाल उठाए हैं. टीवी चैनलों की इस मुद्दे पर कवरेज से भड़के भार्गव ने यहां तक लिख दिया कि ऐसी खबरों से कन्या भ्रूण हत्या की घटनाएं देश में अप्रत्याशित रूप से बढ़ेंगी.

  • BJP विधायक की बेटी की शादी का मामला, SC-ST आयोग ने लिया संज्ञान, एसएसपी से रिपोर्ट मांगी

    BJP विधायक की बेटी की शादी का मामला, SC-ST आयोग ने लिया संज्ञान, एसएसपी से रिपोर्ट मांगी

    उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने शनिवार को कहा कि बरेली से भाजपा विधायक पप्पू भरतौल की पुत्री द्वारा दलित युवक से विवाह को लेकर चल रहे प्रकरण में आयोग ने स्वत: संज्ञान लेकर जनपद के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की है.

  • विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी की शादी में आया नया मोड़, अब पुजारी ने कहा...

    विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी की शादी में आया नया मोड़, अब पुजारी ने कहा...

    उत्तर प्रदेश के बरेली बिथरी चौनपुर से भाजपा विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी के प्रेम विवाह मामले में नया मोड़ आ गया है. जिस मंदिर में दोनों की शादी हुई है, वहां के महंत परशुराम सिंह ने प्रमाण-पत्र को फर्जी बताया है. 

  • प्रियंका ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- बीजेपी के झूठे दावों का मीटर चालू, अस्पतालों की बत्ती गुल

    प्रियंका ने साधा योगी सरकार पर निशाना, कहा- बीजेपी के झूठे दावों का मीटर चालू, अस्पतालों की बत्ती गुल

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में बिजली न रहने की समस्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ राज्य की बीजेपी सरकार के झूठे दावों का मीटर चालू है, जबकि दूसरी तरफ अस्पतालों में बत्ती गुल है.

  • मुस्लिम महिला का दावा: BJP ज्वाइन करने पर मकान मालिक ने तुरंत घर खाली करने को कहा

    मुस्लिम महिला का दावा: BJP ज्वाइन करने पर मकान मालिक ने तुरंत घर खाली करने को कहा

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कथित तौर पर एक मुस्लिम महिला को बीजेपी की सदस्यता लेने के चलते उसके मकान मालिक ने घर से निकल जाने के लिए कह दिया है.

  • यूपी के इन चुनावों में भी उम्मीदवार उतारेगी आम आदमी पार्टी

    यूपी के इन चुनावों में भी उम्मीदवार उतारेगी आम आदमी पार्टी

    यूपी में पैठ मजबूत करने के लिए आप ने अगले साल सितंबर में होने जा रहे जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में अपने उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय किया है.राज्यसभा सदस्य एवं आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि पार्टी जल्द ही एक राज्यस्तरीय राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) का गठन करेगी जो संगठन की गतिविधियों पर नजर रखेगी.

  • बीजेपी सांसद के सामने ही गार्ड ने कर दी टोलकर्मी की पिटाई, काफिले की बस को VIP लेन से ले जाने के लिए किया था मना

    बीजेपी सांसद के सामने ही गार्ड ने कर दी टोलकर्मी की पिटाई, काफिले की बस को VIP लेन से ले जाने के लिए किया था मना

    उत्तर प्रदेश के आगरा में बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया के गार्ड और समर्थकों पर उनके सामने ही टोल कर्मचारियों की पिटाई का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक कठेरिया आगरा इनर रिंग रोड रहन कला टोल प्लाज़ा से अपने काफ़िले के साथ गुजर रहे थे.