NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश 2019


'उत्तर प्रदेश 2019' - 624 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Police Result 2013: यूपी पुलिस में 3,295 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    UP Police Result 2013: यूपी पुलिस में 3,295 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    यूपी पुलिस ने कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (UP Police Constable Result) जारी कर दिया है. सिपाही एवं समक्षक पदों पर सीधी भर्ती 2013 के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए रिक्त 3295 पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (Upprpb Up Police Result) जारी किया गया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Upprpb) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया गया है.

  • ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

    ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

    मिलाद-उन-नबी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है. आपको बता दें कि इस्लामिक कैलेंडर का तीसरा महीना रबी-अल-अव्वल चल रहा है और इसकी 12वीं तारीख को सन् 571 ई. में मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था. पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शुभकामनाएं दीं.

  • अयोध्या: पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर मुस्लिम नेताओं और संगठनों की अलग-अलग राय

    अयोध्या: पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर मुस्लिम नेताओं और संगठनों की अलग-अलग राय

    पर्सनल लॉ बोर्ड के इस रुख को AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पर्सनल लॉ बोर्ड के रुख का समर्थन करते हुए कहा कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायलय के फैसले को 'तथ्यों पर विश्वास की जीत' करार दिया है. हैदराबाद के सांसद ने शीर्ष अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं. दूसरी तरफ, रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश ने इस मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए शनिवार को कहा कि वह इस फैसले को चुनौती नहीं देगा.

  • Chhath Puja 2019: छठ पूजा की सामग्री, प्रसाद, पूजा-विधि, व्रत नियम, मंत्र, गीत और कथा, जानिए यहां

    Chhath Puja 2019: छठ पूजा की सामग्री, प्रसाद, पूजा-विधि, व्रत नियम, मंत्र, गीत और कथा, जानिए यहां

    Chhath Puja 2019: छठ पर्व शुरू हो चुका है. 31 अक्टूबर को नहाय-खाए से उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और नेपाल में छठ पूजा की शुरुआत हुई. खासकर, बिहार में यह महापर्व बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. छठी मइया (Chhathi Maiya) को पूरे विधि-विधान से पूजा जाता है.

  • Chhath Parv 2019: छठी मइया के पर्व पर इन मैसेजेस से दें सभी को छठ पूजा की शुभकामनाएं

    Chhath Parv 2019: छठी मइया के पर्व पर इन मैसेजेस से दें सभी को छठ पूजा की शुभकामनाएं

    Chhath Puja 2019: छठ पूजा उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ और झारखंड में मनाया जाने वाला प्रमुख त्योहार है. इस दिन छठ मैया (Chhathi Maiya) की खास पूजा की जाती है.

  • दीपावली पर गोरखपुर में बोले सीएम योगी, कहा- सरकार बिना भेदभाव के सभी के विकास के लिए....

    दीपावली पर गोरखपुर में बोले सीएम योगी, कहा- सरकार बिना भेदभाव के सभी के विकास के लिए....

    मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत इन सभी गांवों में कुल 791 आवास निर्माण कराने का लक्ष्य निर्धारित है, जिसके तहत 694 आवास का निर्माण पूर्ण हो चुका है तथा 97 निर्माणाधीन है. उन्होंने बताया कि दो वर्ष पूर्व इन गांवों में पक्का मकान, शौचालय, पेंशन, मालिकाना हक, हैण्डपम्प, सड़क, बिजली आदि की सुविधा नहीं थी. प्रदेश सरकार ने इन गावों में विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध करा दी हैं.

  • 5 लाख 51 हजार दीयों से जगमग हुआ अयोध्या, गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज 

    5 लाख 51 हजार दीयों से जगमग हुआ अयोध्या, गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज 

    राम की नगरी अयोध्या में शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित दीपोत्सव गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो गया. दीपोत्सव में इस बार 5 लाख 51 हजार दीप जलाकर विश्व रिकार्ड बनाया गया.

  • UP By Election Results 2019: सपा को हुआ सबसे ज्यादा फायदा, देखें- सभी 11 सीटों के नतीजे

    UP By Election Results 2019: सपा को हुआ सबसे ज्यादा फायदा, देखें- सभी 11 सीटों के नतीजे

    उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Uttar Pradesh By Election Results 2019) में सबसे बड़ा लाभ सपा को हुआ, जिसने एक एक सीट भाजपा और बसपा से छीनी जबकि रामपुर सीट पर कब्जा बरकरार रखा. कुल 11 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे गुरूवार शाम को आ गये.

  • प्रियंका गांधी ने यूपी उपचुनाव में बीजेपी पर लगाया धांधली की कोशिश का आरोप, कहा...

    प्रियंका गांधी ने यूपी उपचुनाव में बीजेपी पर लगाया धांधली की कोशिश का आरोप, कहा...

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश की गंगोह विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार नोमान मसूद के पक्ष में जा रहे निर्णय को बदलवाने के प्रयास का आरोप लगाया है. प्रियंका ने ट्वीट कर दावा किया, ‘‘भाजपा इतने अहंकार में है कि गंगोह में हमारे जीतते हुए प्रत्याशी को काउंटिंग सेंटर से निकालकर उनका मंत्री जनता का निर्णय बदलने के प्रयास में है. जिला अधिकारी को पांच-पांच बार फोन पर लीड कम करवाने के आदेश आ रहे थे. यह लोकतंत्र का सरासर अपमान है.’’

  • 'दीपोत्सव' पर 1.33 करोड़ रुपये खर्च करेगी उप्र सरकार

    'दीपोत्सव' पर 1.33 करोड़ रुपये खर्च करेगी उप्र सरकार

    अयोध्या में इस सप्ताह के अंत में होने वाला बहुप्रचारित 'दीपोत्सव' (Deepotsav) अब एक आधिकारिक समारोह होगा और आयोजन का पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार वहन करेगी.

  • Uttar Pradesh By Election 2019: राज्य की 11 विधानसभा सीटों के लिए जारी है मतदान

    Uttar Pradesh By Election 2019: राज्य की 11 विधानसभा सीटों के लिए जारी है मतदान

    उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 11 सीटों में से आठ पर भाजपा तथा एक-एक पर सपा, बसपा और भाजपा के सहयोगी अपना दल के विधायक जीते थे. घोसी को छोड़कर जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, वे उन पर चुने गए विधायकों के पिछले लोकसभा चुनाव में विजय हासिल करने के बाद विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने की वजह से रिक्त हुई हैं.

  • विधानसभा उपचुनाव के नतीजे उत्तर प्रदेश और बिहार में बदल सकते हैं सियासी हवा

    विधानसभा उपचुनाव के नतीजे उत्तर प्रदेश और बिहार में बदल सकते हैं सियासी हवा

    उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के तहत सोमवार सुबह सात बजे मतदान जारी है. वोट शाम छह बजे तक पड़ेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश की गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ (कैंट), गोविंद नगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा तथा घोसी विधानसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है. इस उपचुनाव में कुल 41,08,328 मतदाता 2,307 मतदान केंद्रों के 4,529 मतदेय स्थलों पर वोट डाल रहे हैं. उपचुनाव में कुल 109 प्रत्याशियों के भाग्‍य का फैसला होगा. मतदान के लिए 5435 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें, इतनी ही बैलेट यूनिट तथा 5,888 वीवीपैट तैयार की गई हैं. 

  • By Election 2019: उत्तर प्रदेश, बिहार समेत 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर करीब 57% मतदान

    By Election 2019:  उत्तर प्रदेश, बिहार समेत 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर करीब 57% मतदान

    उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देश के 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर सोमवार को हुए उपचुनाव में करीब 57 फीसदी मतदान हुआ.

  • उपचुनाव: यूपी और बिहार समेत 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीट पर मतदान आज

    उपचुनाव: यूपी और बिहार समेत 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीट पर मतदान आज

    बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के पास इनमें से करीब 30 सीटें हैं जबकि कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं और बाकी क्षेत्रीय दलों के पास गई थीं. बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश की 11 सीटों, गुजरात की 6 सीटों, बिहार की 5, असम की 4 और हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु की 2-2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा.

  • पोस्‍ट करो करवा चौथ की सेल्‍फी, सरकार बनवाएगी फ्री में टॉयलेट

    पोस्‍ट करो करवा चौथ की सेल्‍फी, सरकार बनवाएगी फ्री में टॉयलेट

    करवा चौथ (Karva Chauth) सेल्‍फी संभल जिले के पंचायत ऑफिसर, एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर, म्‍यूनिसिपल कॉपोरेशन और ब्‍लॉक डेवल्‍पमेंट ऑफिसर यानी बीडीओ के पास भेजनी होंगी.

  • UPPSC PCS 2019: यूपी पीसीएस 2019 नोटिफिकेशन जारी, पैटर्न में हुआ बदलाव, आवेदन शुरू

    UPPSC PCS 2019: यूपी पीसीएस 2019 नोटिफिकेशन जारी, पैटर्न में हुआ बदलाव, आवेदन शुरू

     उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज परीक्षा 2019 के लिए नोटिफिकेशन (UPPSC PCS 2019 Notification) जारी कर दिया है. सिविल सर्विसेज की परीक्षा का नोटिफिकेशन (UPPSC Notification 2019) ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.

  • यूपी होमगार्ड एसोसिएशन का आरोप, योगी आदित्यनाथ सरकार दे रही है धोखा

    यूपी होमगार्ड एसोसिएशन का आरोप, योगी आदित्यनाथ सरकार दे रही है धोखा

    उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय की तरफ से 11 अक्टूबर 2019 को एक नोटिफिकेशन निकाला गया जिसमें लिखा था कि मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश लखनऊ की अध्यक्षता में 28 अगस्त 2019 को हुई मीटिंग में यह निर्णय किया गया है कि उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में तैनात 25000 होम गार्डों (UP Home Guards) की तैनाती खत्म कर दी जाती है. इसमें कहीं यह नहीं लिखा था कि होम गार्डों की ड्यूटी ही कम की गई है. इस नोटिफिकेशन के कुछ घंटों के बाद उत्तर प्रदेश के मंत्री चेतन चौहान का एक बयान आया जिसमें उन्होंने कहा कि किसी को निकाला नहीं जाएगा, बजट की कमी को देखते हुए ड्यूटी कम हो सकती हैं.

  • ...जब बीवी के लिए प्रचार करते हुए रो पड़े SP नेता आजम खान, कहा- मुझे बकरी और मुर्गी चोर बताया जा रहा है

    ...जब बीवी के लिए प्रचार करते हुए रो पड़े SP नेता आजम खान, कहा- मुझे बकरी और मुर्गी चोर बताया जा रहा है

    लोकसभा सांसद और पूर्व मंत्री आजम मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय द्वारा भूमि अतिक्रमण के आरोपों का सामना कर रहे हैं. इस मामले को लेकर आजम खान 5 अक्टूबर को विशेष जांच दल (SIT) के समक्ष पेश हुए थे. तब SIT ने उनसे ढाई घंटे तक पूछताछ की थी.