NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश 2019


'उत्तर प्रदेश 2019' - 667 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC Civil Services Exam Result: तीसरी रैंक हासिल करने वालीं प्रतिभा वर्मा ने कहा, पुराने क्वेश्चन पेपर मददगार

    UPSC Civil Services Exam Result: तीसरी रैंक हासिल करने वालीं प्रतिभा वर्मा ने कहा, पुराने क्वेश्चन पेपर मददगार

    UPSC Civil Services Result 2019: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर की प्रतिभा वर्मा (Pratibha Verma) ने यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा (UPSC CSE 2019) में तीसरा स्थान हासिल किया है. इस परीक्षा में सफल महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में वे पहले स्थान पर हैं. प्रतिभा को यह सफलता तीसरे प्रयास में हासिल हुई है. प्रतिभा का कहना है कि परीक्षार्थियों को ऑप्शनल सब्जेक्ट चुनते समय अपने ग्रेजुएशन के विषयों का ध्यान रखना चाहिए और पिछले सालों के प्रश्न पत्रों को हल करना चाहिए.

  • प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका ने  उत्तर प्रदेश में अपराध की कुछ हालिया घटनाओं के मद्देनजर मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा कि वह कानून-व्यवस्था ठीक करें क्योंकि जनता परेशान है. इसके साथ ही उन्होंने ग़ाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का भी मुद्दा उठाया है. 

  • यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती Result: 3 सवालों के नंबरों का फाइनल मेरिट पर भी पड़ सकता है असर

    यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती Result: 3 सवालों के नंबरों का फाइनल मेरिट पर भी पड़ सकता है असर

    69000 Shikshak Bharti Result Updates: 69000 शिक्षक भर्ती (Shikshak Bharti) Result : उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती (Shikshak Bharti) की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. इस परीक्षा में 146069 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. रिजल्ट को आज से अभ्यर्थी  atrexam.upsdc.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है. जिसे अभ्यर्थी देख सकते हैं. 

  • उत्तर प्रदेश 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा : उत्तर कुंजी (ANSWER KEY)जारी, ऐसे करें चेक

    उत्तर प्रदेश 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा : उत्तर कुंजी (ANSWER KEY)जारी, ऐसे करें चेक

    उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की फाइनल उत्तर कुंजी वेबसाइट पर जारी हो गई है. बताया जा रहा है जिन तीन प्रश्नों को गलत बताया गया था उनके नंबर सभी अभ्यर्थियों को मिल सकते हैं. कुल आपत्तियां 142 प्रश्नों पर थी, जबकि परीक्षा में 150 सवाल पूछे गए थे. फिलहाल इलाहाबाद हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस भर्ती को तीन महीने के अंदर पूरी कर रिपोर्ट देने को कहा है. इसके बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पूरी भर्ती प्रक्रिया को 1 महीने के भीतर निपटाने के आदेश दे दिए हैं.

  • यूपी: आगरा की सेंट्रल जेल में एक कैदी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए 14 कैदियों को किया गया क्वारंटाइन

    यूपी: आगरा की सेंट्रल जेल में एक कैदी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए 14 कैदियों को किया गया क्वारंटाइन

    आगरा के सेंट्रल जेल में हत्या की सजा काट रहे एक कैदी कोविड-19 (COVID-19) पॉजिटिव पाया गया है. उत्तर प्रदेश में यह पहला मामला है, जब जेल के भीतर किसी कैदी को कोरोनावायरस के संक्रमित पाया गया. कैदी को दिसंबर 2019 में यूपी के झांसी की जेल से आगरा स्थानांतरित कर दिया गया था.

  • Delhi Violence: उत्तर प्रदेश की तर्ज पर दिल्ली हाईकोर्ट ने नियुक्त किया क्लेम कमिश्नर

    Delhi Violence: उत्तर प्रदेश की तर्ज पर दिल्ली हाईकोर्ट ने नियुक्त किया क्लेम कमिश्नर

    दिल्ली हिंसा में जिन-जिन आरोपियों ने इन सम्पत्तियों को नुकसान पहुचाया है उन्ही लोगों से क्लेम कमिश्नर के जरिए हर्जाना वसूला जाएगा. हर्जाना न देने की स्थित में कड़ी कार्यवाही की जाएगी. क्लेम कमिश्नर को दिल्ली सरकार के गृह विभाग की मदद से नियुक्त किया गया है. दिल्ली पुलिस काफी पहले  ही दिल्ली हाईकोर्ट में क्लेम कमिश्नर नियुक्ति करने की अपील कर चुकी थी.  जिसके बाद दिल्ली सरकार के ग्रह विभाग की मदद से क्लेम कमीश्नर नियुक्त किया गया है.

  • सीवर की सफाई के दौरान तीन वर्षों में हुई 271 सफाईकर्मियों की मौत: आयोग

    सीवर की सफाई के दौरान तीन वर्षों में हुई 271 सफाईकर्मियों की मौत: आयोग

    प्रदेश स्तर पर सफाईकर्मियों की काम के दौरान हुई मौत के आंकड़े की बात करें तो गत तीन वर्षों में सबसे ज्यादा 50 मौतें उत्तर प्रदेश में हुई हैं. आयोग के आंकड़े के अनुसार तमिलनाडु, हरियाणा और दिल्ली में 31-31 सफाईकर्मियों और महाराष्ट्र में 28 सफाईकर्मियों की मौत हुई.

  • UP Police Constable Result 2019: कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    UP Police Constable Result 2019: कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    UP Police Final Result 2020: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019-20 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल रिक्रूटमेंट का एग्जाम दिया है, वो ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in. पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • UPPSC PCS Result: पीसीएस प्री रिजल्ट जारी, 6,320 उम्मीदवार हुए पास, ऐसे देखें रिजल्ट

    UPPSC PCS Result: पीसीएस प्री रिजल्ट जारी, 6,320 उम्मीदवार हुए पास, ऐसे देखें रिजल्ट

    UPPSC PCS Prelims Result 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस प्री परीक्षा का रिजल्ट (UPPSC Result 2019) जारी कर दिया है. सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन/विशेष चयन) और सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी सेवा के लिए हुई प्री परीक्षा का रिजल्ट (UPPSC Pre Result 2019) आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी किया गया है.

  • UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए आज है एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख

    UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम के लिए आज है एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख

    यूपीपीएससी कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2019 (UPPSC Engineering Services Exam 2019) के लिए आज एप्लीकेशन फॉर्म (UPPSC Engineering Services Application Form) सबमिट करने की आखिरी तारीख है. परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी थी. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट नहीं किया है वे जल्द से जल्द इसे सबमिट कर दें. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) अलग-अलग विभागों में कुल 692 इंजीनियर पदों पर भर्ती करेगा. इसके अलावा 20 पदों पर  स्पेशल भर्ती भी की जाएगी. यूपीपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 (UPPSC Engineering Services Exam 2019) परीक्षा 7 जून को आयोजित की जाएगी. 

  • UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    UPPSC इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 के लिए कल है आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख

    Combined State Engineering Services Exam 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की कंबाइन्ड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा 2019 (Combined State Engineering Services Exam 2019) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की कल आखिरी तारीख है. इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 30 दिसंबर से हुई थी. परीक्षा के लिए फीस जमा करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी थी.

  • उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

    उत्तर प्रदेश: पीएसी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान युवती की मौत

    बरेली के नकटिया में उत्तर प्रदेश की सशस्त्र पुलिस की पीएसी की प्रवेश परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण के दौरान बुधवार को एक 20 वर्षीय लड़की बेहोश हो गई और बाद में उसकी मौत हो गई.

  • UP PCS Exam: UPPSC ने प्रीलिम्स एग्जाम की तारीख का किया ऐलान, इस तारीख को होगी परीक्षा

    UP PCS Exam: UPPSC ने प्रीलिम्स एग्जाम की तारीख का किया ऐलान, इस तारीख को होगी परीक्षा

    उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा (UP PCS Prelim Exam) 21 जून को आयोजित की जाएगी. परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) करेगा. पिछले साल यूपी पीसीएस 2019 प्रीलिम्स परीक्षा 15 दिसंबर को आयोजित की गई थी.

  • BSP ने मांगा CM अशोक गहलोत का इस्तीफा, आखिर कांग्रेस पर क्यों इतना भन्नाई हैं 'बहनजी'

    BSP ने मांगा CM अशोक गहलोत का इस्तीफा, आखिर कांग्रेस पर क्यों इतना भन्नाई हैं 'बहनजी'

    ऐसा लग रहा है बीएसपी सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की अति सक्रियता अच्छी नहीं लग रही है दूसरी ओर आज राजस्थान में बीएसपी के 6 विधायक जो सितंबर 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे वे आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलकर पार्टी की औपचारिक सदस्यता ले ली है.

  • पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    Weather Report Today: दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार के उत्तर प्रदेश के कानपुर में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया और राजस्थान के सीकर में तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली में दिसंबर का सबसे ठंडा दिन दर्ज होने के एक दिन बाद सूरज निकला जिससे शहर के निवासियों को थोड़ी राहत मिली.

  • UPPSC Recruitment 2019: इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के तहत 712 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू

    UPPSC Recruitment 2019: इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के तहत 712 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू

     उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. वहीं, एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख 27 जनवरी है. भर्ती कुल 712 पदों पर होगी, इनमें 692 पदों के अलावा विशेष चयन के जरिए 20 पदों पर भर्ती की जाएगी.

  • UPTET 2019: अब इस तारीख को होगी यूपीटीईटी परीक्षा, यहां करें चेक

    UPTET 2019: अब इस तारीख को होगी यूपीटीईटी परीक्षा, यहां करें चेक

    UPTET 2019 Exam: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 (UPTET Exam)  परीक्षा 8 जनवरी 2020 (UPTET 2019 Exam Date) को आयोजित की जाएगी. इससे पहले यह परीक्षा 22 दिसंबर को होनी थी लेकिन राज्य में नागरिकता कानून संशोधन और उसके बाद इंटरनेट सेवा बंद किए जाने के चलते यह परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. इस बाबत उच्च शिक्षा विभाग ने सभी डिग्री कॉलेजों को आदेश दिया है कि वे 8 जनवरी को सभी कॉलेजों की छुट्टी घोषित करें जिससे कि परीक्षा केंद्रों की कमी को पूरा किया जा सके. 

  • पुलवामा, ऑपरेशन बालाकोट, राष्ट्रवाद और लोकसभा चुनाव : अलविदा 2019

    पुलवामा, ऑपरेशन बालाकोट, राष्ट्रवाद और लोकसभा चुनाव : अलविदा 2019

    साल 2018 में बीजेपी लगातार कई उपचुनाव हार गई चुकी थी. राजस्थान की दो और उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर जैसी सीटों के चुनाव परिणाम अगले साल यानी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए खतरे के संकेत दे रहे थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com