NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश 2019 News in Hindi


'उत्तर प्रदेश 2019' - 606 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र में राहुल गांधी की रैली को लेकर कसा तंज, कही ये बात...

    योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र में राहुल गांधी की रैली को लेकर कसा तंज, कही ये बात...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को तंज कसते हुए कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार अभियान के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है कि भाजपा 100 प्रतिशत जीतने जा रही है.

  • Sarkari Naukri: यूपीपीसीएल में 296 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: यूपीपीसीएल में 296 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में निकले पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के पदों पर इच्छुक लोग 16 अक्टूबर 2019 तक आवेदन कर सकेंगे. UPPCL असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 296 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा.

  • NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी घोषित, OBC वैश्य समाज के अजय कुमार लल्लू होंगे अध्यक्ष

    NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी घोषित, OBC वैश्य समाज के अजय कुमार लल्लू होंगे अध्यक्ष

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • UPTET 2019: यूपीटीईटी परीक्षा का नोटिफिकेशन 8 तारीख के बाद होगा जारी, इस महीने होगी परीक्षा

    UPTET 2019: यूपीटीईटी परीक्षा का नोटिफिकेशन 8 तारीख के बाद होगा जारी, इस महीने होगी परीक्षा

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी कर दिया जाएगा. सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने NDTV को बताया, ''हम सरकार को प्रपोजल भेज जुके हैं और इस पर बैठक भी हो चुकी है. ऐसे में दशहरे के बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. यूपीटीईटी परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी.''

  • LIC Assistant Recruitment: एलआईसी में 8 हजार पदों पर आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Recruitment: एलआईसी में 8 हजार पदों पर आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    LIC Assistant Recruitment: LIC में निकले पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. भारतीय जीवन बीमा निगम असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करने वाला है.  ये भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी

  • उत्तर प्रदेश सहित 17 राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

    उत्तर प्रदेश सहित 17 राज्यों में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

    बीजेपी ने  17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कुल 32 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की गई है.

  • By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था.  अभी तक मिले नतीजों के मुताबिक केरल की पाला विधानसभा सीट लेफ्ट गठबंधन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी ने जीत लिया है. 

  • करनाल विधानसभा सीट : क्या खट्टर के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे विरोधी...?

    करनाल विधानसभा सीट : क्या खट्टर के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे विरोधी...?

    हरियाणा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विधानसभा क्षेत्र होने के नाते करनाल विधानसभा सीट और भी महत्वपूर्ण हो जाती है. मौजूदा वक्त में इसे मनोहर लाल खट्टर का गढ़ कहा जाता है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगे हुए क्षेत्र का नाम का महाभारत के पात्र दानवीर कर्ण के नाम पर पड़ा है. इस सीट को सिख, ब्राह्मण, राजपूत और महाजन वोटों से प्रभावित क्षेत्र माना जाता है.

  • Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll Election Results 2019: चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

  • UPPCL Recruitment 2019: यूपीपीसीएल में 296 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    UPPCL Recruitment 2019: यूपीपीसीएल में 296 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में बंपर वैकेंसी निकली हैं. यूपीपीसीएल ने असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 296 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर 2019 है.  ऑनलाइन आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख भी 16 अक्टूबर 2019 है.

  • Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    Bypoll election results 2019: चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की मतगणना आज

    चुनाव आयोग द्वारा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर, केरल के पाला और त्रिपुरा के बधरघाट में उपचुनाव कराए गए. बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 60.1 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. वहीं, हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में 51 प्रतिशत मतदान हुआ था.

  • UPSSSC Pre Exam Admit Card: 672 पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    UPSSSC Pre Exam Admit Card: 672 पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा के 672 पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड upsssc.gov.in पर जारी किए गए हैं.  उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. प्रीलिम्स परीक्षा 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.

  • UP Police Constable Result: कब आएगा कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट? जानिए अधिकारी ने क्या कहा..

    UP Police Constable Result: कब आएगा कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट? जानिए अधिकारी ने क्या कहा..

    यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (UP Police Bharti Result) अक्टूबर में जारी कर दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के अधिकारी संजय कुमार ने NDTV को बताया, ''कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई लिखित परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर में जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट किस दिन आएगा ये अभी तय नहीं हुई है.'' यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 27 और 28 जनवरी को आयोजित की गई थी. यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर भर्तियां होनी हैं, इनमें सिपाही के 31,360 पद और पीएसी में सिपाही के 18,208 पद शामिल हैं.

  • चालान कटने से नाराज JE ने कटवा दी पुलिस चौकी और थाने की बिजली, जानें- पूरा मामला

    चालान कटने से नाराज JE ने कटवा दी पुलिस चौकी और थाने की बिजली, जानें- पूरा मामला

    नए मोटर व्हीकल अधिनियम (Motor Vehicle Act) लागू होने के बाद रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. एक नया मामला मेरठ (Meerut) में देखने को मिला है. तेजगढ़ी चौराहे पर बिजली विभाग के जेई सोम प्रकाश गर्ग बिना हेलमेट लगाए स्कूटी से जा रहे थे. रास्ते में चौराहे पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल ने उन्हें रोका और गाड़ी के कागज दिखाने को कहा. उस समय जेई के पास पूरे कागज नहीं थे.

  • यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना घटाने पर सड़क परिवहन मंत्रालय ने पूछा- क्या तय जुर्माने को कम कर सकते हैं राज्य

    यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना घटाने पर सड़क परिवहन मंत्रालय ने पूछा- क्या तय जुर्माने को कम कर सकते हैं राज्य

    यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना घटाने पर और अधिक राज्यों के विचार करने के बीच सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस बारे में कानूनी राय मांगी है कि क्या संशोधित कानून में तय न्यूनतम जुर्माने को राज्य घटा सकते हैं. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. गुजरात और उत्तराखंड की भाजपा सरकारों ने जुर्माने की राशि घटाने की पहले ही घोषणा कर दी है, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार जुर्माना घटाने पर विचार कर रही है. मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे विपक्षी दल शासित राज्यों ने भी नया कानून लागू करने से इनकार किया है. दरअसल, एक सितंबर से मोटर यान (संशोधन) अधिनियम, 2019 के लागू होने के बाद से यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा वाहन चालकों से भारी जुर्माना वसूलने की खबरें सुर्खियों में रही हैं.

  • अपनी ही पार्टी के फैसले को यूपी-उत्तराखंड की BJP सरकार ने किया 'दरकिनार', नए ट्रैफिक जुर्माने में ढील की तैयारी

    अपनी ही पार्टी के फैसले को यूपी-उत्तराखंड की BJP सरकार ने किया 'दरकिनार', नए ट्रैफिक जुर्माने में ढील की तैयारी

    कई ऐसे राज्यों ने इस नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने से इनकार कर दिया है तो वहीं कुछ राज्य ऐसे भी है, जिन्होंने सिर्फ कुछ प्रावधानों को लागू किया है. खास बात ये है कि इन राज्यों में बीजेपी शासित प्रदेश भी शामिल हैं. सबसे पहले गुजरात ने नए ट्रैफिक नियमों को लेकर अपने यहां जुर्माने की राशि को लगभग आधा कर दिया. इसके बाद अब अब बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड भी नए नियम को वास्तविक रूप में लागू करने से पीछे हटते दिख रहे हैं.

  • गुजरात सरकार ने बदला केंद्र का तय ट्रैफिक जुर्माना, अब बिना हेलमेट पकड़े जाने पर 1000 की जगह देने होंगे सिर्फ इतने रुपये

    गुजरात सरकार ने बदला केंद्र का तय ट्रैफिक जुर्माना, अब बिना हेलमेट पकड़े जाने पर 1000 की जगह देने होंगे सिर्फ इतने रुपये

    Motor Vehicle Act: गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने राज्य में चालन की रकम को कई मामलों में आधा कर दिया है.

  • ट्रैफिक चालान से बचने के लिए गुजरात के इस शख्स ने ढूंढा ऐसा तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप...

    ट्रैफिक चालान से बचने के लिए गुजरात के इस शख्स ने ढूंढा ऐसा तरीका, जानकर दंग रह जाएंगे आप...

    ट्रैफिक नियम (Traffic Rule) तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है. जितना बड़ा अपराध जुर्माना भी उतना ही तगड़ा. गुजरात के बडोदरा के एक शख्स ने ट्रैफिक चालान (Traffic challan) से बचने का अनोखा तरीका निकाला.

12345»

Advertisement

 

उत्तर प्रदेश 2019 फोटो

उत्तर प्रदेश 2019 से जुड़े अन्य फोटो »

उत्तर प्रदेश 2019 वीडियो

उत्तर प्रदेश 2019 से जुड़े अन्य वीडियो »