NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश News in Hindi


'उत्तर प्रदेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या गन्ने का जूस बेचेंगे उत्तर प्रदेश के युवा?

    क्या गन्ने का जूस बेचेंगे उत्तर प्रदेश के युवा?

    पकौड़ा तलना भी रोज़गार है. प्रधानमंत्री के इस कथन को राजनीतिक और सामाजिक तौर से बहुतों ने मज़ाक उड़ाया था. मगर 2019 के रिजल्ट ने मज़ाक उड़ाने वालों को नकार दिया. जो लोग अब भी इसका राजनीतिक और सामाजिक मज़ाक उड़ाते हैं उन्हें अपनी राय में संशोधन कर लेना चाहिए. शायद इसी जनसमर्थन से उत्साहित होकर उत्तर प्रदेश सरकार ने 23 जून को एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में कहा गया है कि युवाओं को बड़ी संख्या में रोज़गार उपलब्ध कराने की दिशा में अग्रसर यूपी सरकार ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के ज़रिए ऋण मुहैया करवाकर नौजवानों को गन्ने के जूस के कारोबार से जोड़ने का फैसला लिया है.

  • टैक्स अधिकारी ने बगल की दुकान में बैठकर रखी नजर तो पता चली अलीगढ़ में कचौरी वाले की कमाई

    टैक्स अधिकारी ने बगल की दुकान में बैठकर रखी नजर तो पता चली अलीगढ़ में कचौरी वाले की कमाई

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली खबर मिली है. यहां पर एक कचौड़ी वाला करोड़पति है और उसका सालाना टर्नओवर 60 लाख रुपये का है. वाणिज्य कर विभाग ने मुकेश कचौड़ी वाले को नोटिस जारी किया है. मुकेश नाम का ये व्यापारी पिछले 10-12 साल से कचौड़ी और समोसे बेचता है. उसे लेकर बीते दिनों स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो को शिकायत मिली थी, इसी के बाद अधिकारी जांच में जुट गए. वाणिज्य कर अधिकारियों ने दो दिन तक आस-पास बैठकर होने वाली बिक्री का जायजा लिया. इसके बाद विभाग की टीम 21 जून को सर्वे करने पहुंची.

  • 60 लाख से ज्यादा कमाता है यह कचौडी वाला, नहीं खत्म होती ग्राहकों की लाइन!

    60 लाख से ज्यादा कमाता है यह कचौडी वाला, नहीं खत्म होती ग्राहकों की लाइन!

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की है. यहां 'कचौड़ी' बेचने वाली एक साधारण सी दुकान ने सुर्खियां बंटोर ली हैं. 'मुकेश कचौरी' के नाम से मशहूर यह दुकान सीमा सिनेमा हॉल के पास है और स्थानीय लोगों के बीच पसंदीदा है.

  • उत्तर प्रदेश में सभी जिला कांग्रेस कमेटियां भंग, अनुशासनहीनता की जांच करेगी समिति

    उत्तर प्रदेश में सभी जिला कांग्रेस कमेटियां भंग, अनुशासनहीनता की जांच करेगी समिति

    उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों और चुनावी प्रबंधन के लिए दो सदस्यीय समिति गठित की जाएगी. पार्टी तीन सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति गठित करेगी जो लोकसभा चुनाव के दौरान घोर अनुशासनहीनता की जांच करेगी. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू को पूर्वी उत्तर प्रदेश में संगठन में बदलाव करने के लिए प्रभारी बनाया गया है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संगठन में बदलाव के लिए प्रभारी की नियुक्ति सिंधिया द्वारा की जाएगी.

  • 'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं', मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    'मिश्रा से मुझे मैसेज भिजवाया कि मैं मुसलमानों को टिकट न दूं',  मायावती की ऐसी 6 बातें सुनकर अखिलेश यादव क्या सोच रहे होंगे

    लोकसभा चुनाव से पहले जब सपा और बीएसपी के गठबंधन का ऐलान हो रहा था तो उस दिन मायावती और अखिलेश यादव के हावभाव को देखकर ऐसा लग रहा था कि अब यह दोनों पार्टियां मिलकर लंबे समय तक राजनीति करेंगी. अंकगणित भी उनके पक्ष में था और गोरखपुर-फूलपुर-कैराना के उपचुनाव में मिली जीत से उत्साह चरम पर था. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों ही नेता जमीनी हकीकत को भांप नहीं पाए और करारी हार का सामना करना पड़ गया. इस हार के साथ ही गठबंधन भी बिखर गया है. सपा को जहां 5 सीटें मिली हैं वहीं बीएसपी को 10 सीटें. एक तरह से देखा जाए तो बीएसपी को ज्यादा फायदा हुआ है क्योंकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. दूसरी ओर सारे समीकरणों को ध्वस्त करते हुए बीजेपी 62 सीटें कामयाब हो गई. इस हार के साथ ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर ले लिया और कहा कि सपा अपने कोर वोट यादवों का भी समर्थन नहीं पा सकी और यही वजह है कि उनकी पत्नी चुनाव हार गईं. इतना ही नहीं मायावती ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव में भी अकेले लड़ने का ऐलान कर डाला. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अखिलेश यादव से उनके रिश्ते पर व्यक्तिगत तौर पर अच्छे हैं. वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव अभी तक पूरी तरह से सधे और रक्षात्मक बयान दे रहे हैं. लेकिन रविवार को हुई बीएसपी की एक अहम बैठक में मायावती ने रही-सही कसर भी पूरी कर डाली और उन्होंने अपने बयान से जाहिर कर दिया कि उनकी नजर में अब अखिलेश यादव की कोई अहमियत नहीं है.

  • प्रियंका गांधी ने बीमार बच्ची के इलाज के लिए योगी आदित्यनाथ से की अपील, कही यह बात...

    प्रियंका गांधी ने बीमार बच्ची के इलाज के लिए योगी आदित्यनाथ से की अपील, कही यह बात...

    प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि ललिता के परिवार को इलाज के लिये हरसंभव मदद मिलनी चाहिये.यह बेहद शर्मनाक है कि किसी को इस कारण इच्छामृत्यु की मांग करने की जरूरत पड़ रही है कि वह पैसे की कमी के कारण इलाज नहीं करा सकता. उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश सरकार से परिवार की तत्काल मदद करने की अपील करती हूं.

  • यूपी के शामली में एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार पत्नी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचा पति

    यूपी के शामली में एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार पत्नी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचा पति

    उत्तर प्रदेश के मेरठ मंडल से सटे शामली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला को उपचार तो मिल गया, लेकिन घर से अस्पताल जाने और आने के लिए उन्हें एंबुलेंस की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई. इसके चलते परिजन मरीज को ठेले से लेकर अस्पताल पहुंचे. शामली के मोहल्ला पंसारियां निवासी बॉबी की पत्नी अंजू (36) को पिछले कुछ समय पहले पैरालाइसिस हो गया था.

  • Exclusive: गठबंधन से अलग होने के बाद मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, चुनाव में मिली हार के कई कारण भी गिनाए

    Exclusive: गठबंधन से अलग होने के बाद मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, चुनाव में मिली हार के कई कारण भी गिनाए

    लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) के लिए उत्तर प्रदेश में किया गया सपा-बसपा का गठबंधन (SP-BSP Alliance) सफल नहीं होने के बाद मायावती (Mayawati) ने हाल ही में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) से दूरी बना ली थी. इसके बाद उन्होंने गठबंधन भी तोड़ने का ऐलान कर दिया था. अब मायावती (Mayawati) ने एक बार फिर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला है.

  • यूपी के मुजफ्फरनगर में थाने के मालखाने से गायब हो गई सर्विस रिवॉल्वर, मचा हड़कंप

    यूपी के मुजफ्फरनगर में थाने के मालखाने से गायब हो गई सर्विस रिवॉल्वर, मचा हड़कंप

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. अमूमन पुलिस थाने को सबसे सुरक्षित जगह माना जाता है, लेकिन यहां थाने के मालखाने से ही सर्विस रिवॉल्वर और कारतूस गायब गायब हो गई. इसके बाद हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक जिले तितावी पुलिस थाने के मालखाने से एक सर्विस रिवाल्वर और पांच कारतूस गायब मिले.

  • लोकसभा चुनाव के बीच रेप का आरोप लगने के बाद फरार चल रहे BSP सांसद ने किया सरेंडर

    लोकसभा चुनाव के बीच रेप का आरोप लगने के बाद फरार चल रहे BSP सांसद ने किया सरेंडर

    उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट से बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के सांसद और दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी अतुल राय (Atul Rai) ने शनिवार को वाराणसी की एक अदालत में समर्पण कर दिया. उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. इस दौरान राय के साथ उनके सैकड़ों समर्थक मौजूद रहे और नारे लगाते रहे. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बीच में ही एक छात्रा ने अतुल राय (Atul Rai) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई थी.

  • ड्यूटी खत्म हुई तो बेहोश महिला को छोड़ ताला लगाकर चलता बना स्वास्थ्य केंद्र का कर्मचारी, होश आया तो...

    ड्यूटी खत्म हुई तो बेहोश महिला को छोड़ ताला लगाकर चलता बना स्वास्थ्य केंद्र का कर्मचारी, होश आया तो...

    मामला सामने आने पर चतुर्थ श्रेणी के एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और चिकित्सा अधिकारी और मुख्य फार्मासिस्ट समेत चार अन्य अधिकारियों को बदल दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के फलावदा गांव स्थित स्वास्थ्य केंद्र में सोनिया नाम की 30 वर्षीय महिला बेहोशी की हालत में भर्ती थी.

  • सरकारी कर्मचारी से जूते पहनते कैमरे में कैद हुए योगी के मंत्री, फिर सुनाई 'भगवान राम और भरत' की कहानी

    सरकारी कर्मचारी से जूते पहनते कैमरे में कैद हुए योगी के मंत्री, फिर सुनाई 'भगवान राम और भरत' की कहानी

    उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. मुख्य कार्यक्रम राजधानी स्थित राजभवन में हुआ, जिसमें राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए. पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजभवन प्रांगण में उत्तर प्रदेश के आयुष विभाग द्वारा आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में राज्यपाल नाईक, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी, मंत्रिमण्डल के सदस्यगण, महापौर संयुक्ता भाटिया, मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह सहित बड़ी संख्या में योग साधकों ने योगाभ्यास किया.

  • बाइक बोट ने दूसरी कंपनियों को डायवर्ट किए 650 करोड़, दो दर्जन बैंक खाते फ्रीज

    बाइक बोट ने दूसरी कंपनियों को डायवर्ट किए 650 करोड़, दो दर्जन बैंक खाते फ्रीज

    बाइक बोट ने अब तक करीब 650 करोड़ रुपये दूसरी कंपनी को डायवर्ट किया है. एसआईटी ने कंपनी के उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में खोले गए लगभग दो दर्जन बैंक खातों को फ्रीज किया है.

  • उत्तर प्रदेश: यूपी के स्कूलों में होगी खादी ड्रेस, पहले 4 जिलों से होगी शुरुआत

    उत्तर प्रदेश: यूपी के स्कूलों में होगी खादी ड्रेस, पहले 4 जिलों से होगी शुरुआत

    स्कूली बच्चों के बीच खादी को प्रोत्साहित करने के प्रयास में उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के कुछ जिलों में खादी की स्कूल वर्दी शुरू करने पर विचार कर रही है. बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि खादी को प्रोत्साहित करने और बच्चों को इसके महत्व के बारे में समझाने के लिए राज्य सरकार ने प्राइमरी स्कूलों यानी पहली से पांचवी कक्षा तक के बच्चों के लिए खादी की वर्दी शुरू करने का फैसला किया है. इसे पायलट आधार पर शुरू किया जाएगा.

  • मोदी सरकार की भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के बाद योगी सरकार का बड़ा फैसला- किया यह ऐलान

    मोदी सरकार की भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के बाद योगी सरकार का बड़ा फैसला- किया यह ऐलान

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi Adityanath) ने भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कड़ा संदेश देते हुए कहा कि ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की सरकार में कोई जगह नहीं है.

  • यूपी पुलिस का नया कारनामा, थाने से पिस्तौल के बाद गायब हो गईं शराब की 486 पेटियां

    यूपी पुलिस का नया कारनामा, थाने से पिस्तौल के बाद गायब हो गईं शराब की 486 पेटियां

    एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. थाना प्रभारी (एचएचओ) एस कुमार ने बताया कि बुधवार को तितावी पुलिस थाने के मालखाने से शराब की जब्त पेटियां गायब होने का मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि मालखाने के प्रभारी जगबीर सिंह के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच जारी है.

  • निजी विश्वविद्यालयों के लिए लाए गए कानून को लेकर मायावती का योगी सरकार पर हमला, Tweet कर कही यह बात...

    निजी विश्वविद्यालयों के लिए लाए गए कानून को लेकर मायावती का योगी सरकार पर हमला, Tweet कर कही यह बात...

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने गुरुवार को यूपी की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पर 'निजी विश्वविद्यालयों पर शिकंजा कसने वाले कानून' को लेकर निशाना साधा.

  • योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत पर टिप्पणी करना हार्ड कौर को पड़ा भारी, FIR दर्ज

    योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत पर टिप्पणी करना हार्ड कौर को पड़ा भारी, FIR दर्ज

    रैपर और सिंगर हार्ड कौर (Hard Kaur) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के ऊपर टिप्पणी को लेकर मुश्किल में फंस गई हैं.

12345»

Advertisement

 

उत्तर प्रदेश वीडियो

उत्तर प्रदेश से जुड़े अन्य वीडियो »