NDTV Khabar

उधमपुर


'उधमपुर' - 84 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में सेना के एक जवान ने खुद को गोली मारकर कर ली आत्महत्या

    जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में सेना के एक जवान ने खुद को गोली मारकर कर ली आत्महत्या

    जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के एक शिविर में सेना के एक जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले सिपाही प्रिंस कुमार (25) 112 टेरिटोरियल आर्मी में तैनात थे. शुक्रवार को जब वह रेहंबल इलाके में चिनार शिविर में गार्ड ड्यूटी पर थे, तब उन्होंने खुद को गोली मार ली.

  • सरकारी आदेश के बावजूद जम्मू क्षेत्र में बहाल नहीं हुई इंटरनेट सेवाएं

    सरकारी आदेश के बावजूद जम्मू क्षेत्र में बहाल नहीं हुई इंटरनेट सेवाएं

    मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को बहाल करने के प्रशासन के आदेश के बावजूद बुधवार को जम्मू क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सुबह यह सेवाएं शुरू नहीं हुईं. एक दिन पहले प्रशासन ने जम्मू क्षेत्र के कुछ हिस्सों विशेषकर अस्पताल और बैंक जैसी अत्यावश्यक सेवाएं देने वाले संस्थानों में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का आदेश दिया था. बहरहाल जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अभी शुरू नहीं हुई है क्योंकि लोगों के मोबाइल फोनों पर इंटरनेट डेटा के संकेत नहीं मिल रहे हैं.

  • आत्महत्या करने से पहले CISF कांस्टेबल ने अपने दो सहकर्मियों को मारी गोली

    आत्महत्या करने से पहले CISF कांस्टेबल ने अपने दो सहकर्मियों को मारी गोली

    इसके बाद मूर्ति ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को भी गोली मार ली. तीन घायल जवानों को उधमपुर के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो कांस्टेबलों- वी एन मूर्ति और मोहम्मद तस्लीम को मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल संजय ठाकरे को प्राथमिक उपचार के बाद जम्मू के सेना अस्पताल में विशेष चिकित्सा के लिए भर्ती कराया गया है. वरिष्ठ पुलिस और सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं.

  • सैन्य संस्थान से हथियार चुराने का आरोपी शख्स पुलिस को चकमा देकर अस्पताल से हुआ फरार

    सैन्य संस्थान से हथियार चुराने का आरोपी शख्स पुलिस को चकमा देकर अस्पताल से हुआ फरार

    अधिकारियों ने बताया कि दो पुलिस उप-निरीक्षकों (ASI) सहित पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि हाथ की चोट के लिए ‘सेना के भगोड़े’ हरप्रीत सिंह (25) का 31 दिसंबर से होशियारपुर सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था.

  • घाटी में 50 हजार लैंडलाइन सेवाएं बहाल, 2जी मोबाइल नेटवर्क भी शुरू, पढ़ें 10 बड़ी बातें...

    घाटी में 50 हजार लैंडलाइन सेवाएं बहाल, 2जी मोबाइल नेटवर्क भी शुरू, पढ़ें 10 बड़ी बातें...

    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार कुछ इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई है. केंद्र सरकार ने जिन इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई है उनमें जम्मू, रियासी, सांबा, कठुआ और उधमपुर जैसे इलाके शामिल हैं. साथ ही कश्मीर घाटी के 50 हजार लैंडलाइन कनेक्शन भी शुरू किया गया है.अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में हिंसा की आशंकाओं के बीच केंद्र सरकार ने मोबाइल इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद करने का फैसला किया था.जिन 17 इलाकों एक्सचेंज में लैंडलाइन सेवाएं शुरू की गई हैं उनमें सिविल लाइन्स क्षेत्र, छावनी क्षेत्र, श्रीनगर जिले के हवाई अड्डे के पास के हैं. मध्य कश्मीर में बडगाम, सोनमर्ग और मनिगम में लैंडलाइन सेवाएं बहाल की गई हैं. वहीं, उत्तर कश्मीर में गुरेज, तंगमार्ग, उरी केरन करनाह और तंगधार इलाकों में सेवाएं बहाल हुई हैं.

  • CRPF के खोजी कुत्ते ने ऐसे ढूंढ निकाला जमीन के नीचे दबे शख़्स को, देखें- VIDEO 

    CRPF के खोजी कुत्ते ने ऐसे ढूंढ निकाला जमीन के नीचे दबे शख़्स को, देखें- VIDEO 

    कहावत है कि 'जाको राखे सांइयां, मार सके न कोई'. जम्मू-कश्मीर के रामबन में यह कहावत सही साबित होती नजर आई. दरअसल, जम्मू-कश्मीर के रामबन में भूस्खलन के बाद मंगलवार रात एक शख्स भूस्खलन में दब गया. इसके बाद सीआरपीएफ ने खोजी कुत्तों की मदद से शख़्स को ढूंढना शुरू किया.

  • JK Election Results 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर की 3 सीटों पर बीजेपी आगे, 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस की ने दर्ज की बढ़त

    JK Election Results 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर की 3 सीटों पर बीजेपी आगे, 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस की ने दर्ज की बढ़त

    Jammu and Kashmir Election Results 2019 Updates, News: इस बार दक्षिणी कश्‍मीर के अनंतनाग से जहां प्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती मैदान में हैं, वहीं श्रीनगर से प्रदेश के नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला चुनाव लड़े हैं. उधमपुर सीट भी चर्चा में है, यहां से प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍य मंत्री जितेंद्र सिंह उम्‍मीदवार हैं.

  • राम माधव का विपक्ष पर हमला, कहा- हमारे पास तो मोदी है....

    राम माधव का विपक्ष पर हमला, कहा- हमारे पास तो मोदी है....

    महागठबंधन बनाने की उनकी कोशिश विफल रही क्योंकि विपक्ष के कई लोग प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नजर गड़ाए हुए हैं. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को उधमपुर लोकसभा सीट से फिर से चुनाव जिताने की अपील करते हुए माधव ने कहा कि वह (विपक्ष) मोदी को सत्ता से क्यों हटाना चाहता है? क्योंकि मोदी ने देश को भ्रष्टाचार और आतंकवाद मुक्त बनाया और वह चाहते हैं कि हर नागरिक अपने पैरों पर खड़ा हो और प्रगतिशील देश का हिस्सा बने.

  • दोस्ती को सलाम: मुस्लिम सहेली की जाने बचाने के लिए किडनी देने पर अड़ी सिख लड़की

    दोस्ती को सलाम: मुस्लिम सहेली की जाने बचाने के लिए किडनी देने पर अड़ी सिख लड़की

    जम्मू-कश्मीर में एक सिख लड़की अपनी एक मुस्लिम सहेली की जान बचाने के लिए उसे अपनी किडनी दान करना चाहती है. लेकिन उस लड़की के परिजन उसका विरोध कर रहे हैं, जिससे प्रक्रिया में देरी हो रही है. इसलिए, अब उन्हें अदालत का रुख करना पड़ा है.    जम्मू के उधमपुर इलाके की एक सिख सामाजिक कार्यकर्ता मंजोत सिंह कोहली (23) ने अपनी एक किडनी 22 वर्षीय मुस्लिम सहेली समरीन अख्तर को दान करने का फैसला किया है, जो राजौरी जिला निवासी है.

  • एक नवंबर से बदलने जा रहा है इन ट्रेनों का टाइम और नंबर, जानिए क्या होगा अब

    एक नवंबर से बदलने जा रहा है इन ट्रेनों का टाइम और नंबर, जानिए क्या होगा अब

    नवंबर में रेलवे कई ट्रेनों का टाइम और नंबर बदलने जा रहा है. जो यात्रियों को ये जानना बहुत जरूरी है.

  • जल्दी ही देश के सभी जिलों में होंगे पासपोर्ट सेवा केंद्र : जीतेंद्र सिंह

    जल्दी ही देश के सभी जिलों में होंगे पासपोर्ट सेवा केंद्र : जीतेंद्र सिंह

    केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार जल्दी ही देश भर के सभी जिलों में पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलेगी. सिंह ने कहा कि दो ऐसे केंद्र करगिल और उधमपुर में खोले गए हैं और जल्दी ही कठुआ और बारामूला में दो और केंद्र खोले जाएंगे.

  • उत्तराखंड में पहले टोल प्लाजा की शुरुआत, उधमपुर में लगा टोल

    उत्तराखंड में पहले टोल प्लाजा की शुरुआत, उधमपुर में लगा टोल

    राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-74 के काशीपुर से सितारगंज के 90 किलोमीटर का अधिकांश मार्ग पूरा कर सभी औपचारिकताओं के बाद सरकार से अनुमति मिलने के बाद सोमवार से टोल प्लाजा पर टैक्स वसूली प्रारंभ कर दी गई है.

  • इलाहाबाद से उधमपुर के बीच नई ट्रेन शुरू, संगम नगरी को रेलवे दे सकता है कुछ और सौगात...

    इलाहाबाद से उधमपुर के बीच नई ट्रेन शुरू, संगम नगरी को रेलवे दे सकता है कुछ और सौगात...

    मौर्य ने कहा, 'प्रयाग में रेल परियोजनाओं के लिए जितना पैसा पिछले तीन साल में मिला है, उतना इससे पहले कभी नहीं मिला. मैंने रेल राज्यमंत्री से लखनऊ और इलाहाबाद के बीच शताब्दी या तेजस जैसी ट्रेन शुरू करने के लिए बात की है और उन्होंने इस दिशा में आगे बढ़ने का आश्वसन दिया है'.

  • जब राजनाथ ने प्रोटोकॉल तोड़ बहादुर BSF जवान को गले लगाया, तालियों से गूंज उठा सभागार

    जब राजनाथ ने प्रोटोकॉल तोड़ बहादुर BSF जवान को गले लगाया, तालियों से गूंज उठा सभागार

    राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में साल 2014 में आतंकवादी हमले के दौरान कई गोलियां लगने से घायल हुए बीएसएफ के जवान गोधराज मीणा को वीरता मेडल से सम्मानित करने के बाद गले से लगा लिया.

  • पीएम नरेंद्र मोदी के 5 बड़े बयान, 'मैं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को दिखाना चाहता हूं कि...'

    पीएम नरेंद्र मोदी के 5 बड़े बयान, 'मैं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को दिखाना चाहता हूं कि...'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन किया जो हर मौसम में कश्मीर घाटी को जम्मू से जोड़े रखेगी और 31 किलोमीटर की दूरी कम करेगी. इस सबसे लंबी सुरंग में 124 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं इस टनल की लंबाई 9.2 किलोमीटर है. इसके बाद पीएम मोदी ने उधमपुर में एक रैली को संबोधित किया.पीएम मोदी ने कहा कि चेनानी नाशरी सुरंग विश्व के मानक के हिसाब से बनी है और इसके निर्माण में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया. यह सुरंग जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए छलांग है.

  • कश्‍मीर के नौजवानों के सामने दो रास्‍ते हैं, एक है टूरिज्‍म और दूसरा टेररिज्‍म : उधमपुर में पीएम नरेंद्र मोदी

    कश्‍मीर के नौजवानों के सामने दो रास्‍ते हैं, एक है टूरिज्‍म और दूसरा टेररिज्‍म : उधमपुर में पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन किया जो हर मौसम में कश्मीर घाटी को जम्मू से जोड़े रखेगी और 31 किलोमीटर की दूरी कम करेगी. उधमपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'चेनानी नाशरी सुरंग विश्व के मानक के हिसाब से बनी है और इसके निर्माण में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया.

  • देश की इस सबसे लंबी सड़क सुरंग से रोजाना 27 लाख रुपये के ईंधन की बचत होगी, जानिए खास बातें

    देश की इस सबसे लंबी सड़क सुरंग से रोजाना 27 लाख रुपये के ईंधन की बचत होगी, जानिए खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार को) जम्मू एवं कश्मीर में उधमपुर और रामबन के बीच राजमार्ग पर बनी 10.98 किलोमीटर लंबी सुरंग का उद्घाटन करेंगे. यह एशिया की पहली सबसे लंबी दो तरफा सुरंग होगी. इसमें पूरी से तरह से ट्रांसवर्स वायु संचार प्रणाली होगी.

  • जम्मू-कश्मीर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करेंगे

    जम्मू-कश्मीर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही इस पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com