Budget
Hindi news home page

उपाध्यक्ष


'उपाध्यक्ष' - 775 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण रविवार को मतदान हुआ तो चौथे चरण के लिए कई पार्टियों के दिग्गजों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां आज फतेहपुर में रैली को तो अखिलेश यादव और कांगेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झांसी में एक साथ जनसभा को संबोधित किया. यह भी दिलचस्प है पीएम मोदी के निशाने पर जहां अखिलेश-राहुल गांधी रहे तो झांसी में दोनों युवा नेताओं ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यूपी चुनाव के बाद प्रधानमंत्री 2019 तक उत्तर प्रदेश का नाम लेंगे.

  • खाट टूट गई तो साइकिल पर सवार हो गए राहुल : राजनाथ सिंह

    खाट टूट गई तो साइकिल पर सवार हो गए राहुल : राजनाथ सिंह

    केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस को पता चला कि ‘खाट’ से चुनावी नैया नहीं पार होगी तो ‘साइकिल’ पर चढ़ गई. जालौन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बता कही.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : बुंदेलखंड में आज मायावती और अखिलेश यादव लगाएंगे जोर

    यूपी विधानसभा चुनाव : बुंदेलखंड में आज मायावती और अखिलेश यादव लगाएंगे जोर

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की सिलसिला जारी है. शनिवार को बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अनेक रैलियों को संबोधित करेंगे. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रचार को गति देंगे. शनिवार को बुंदेलखंड के कई क्षेत्रों में उनकी चुनावी सभाएं होंगी. बसपा सुप्रीमो मायावती बुंदेलखंड के झांसी और बांदा जिले में पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में जनमत तैयार करने के लिए जोर लगाएंगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की शनिवार को कोई चुनावी रैली नहीं होगी.

  • पीएम मोदी को भाषण देने में मजा आता है, काम नहीं करते : राहुल गांधी

    पीएम मोदी को भाषण देने में मजा आता है, काम नहीं करते : राहुल गांधी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बाराबंकी जिले के सैदपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल के निशाने पर हमेशा की तरह प्रधानमंत्री मोदी ही रहे. राहुल ने कहा कि मोदी को भाषण देने में बडा मजा आता है, काम नहीं करते काम केवल सपा व कांग्रेस की ही सरकारें करती है. उन्होंने भाजपा पर नफरत फैलाकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह दल लोगों को आपस में लड़ाकर अपनी सियासी रोटियां सेंकती है.

  • जितिन प्रसाद: यूपी चुनाव के वीआईपी उम्मीदवारों में से एक

    जितिन प्रसाद: यूपी चुनाव के वीआईपी उम्मीदवारों में से एक

    जितिन प्रसाद के पिता जितेन्द्र प्रसाद भारत के प्रधानमंत्री राजीव गांधी (1991)  और पी.वी.नरसिम्हा राव (1994) के राजनितिक सलाहकार रह चुके हैं. इतना ही नहीं वह उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं, ऐसे में जितिन प्रसाद का राजनीति में आना लाजमी था. जितिन को कांग्रेस ने शाहजहांपुर की तिलहर सीट से टिकट दिया है.

  • यूपी का दंगल : कन्नौज में आज पीएम मोदी और बाराबंकी में राहुल गांधी की रैली, शाह बुंदेलखंड में

    यूपी का दंगल : कन्नौज में आज पीएम मोदी और बाराबंकी में राहुल गांधी की रैली, शाह बुंदेलखंड में

    तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार में पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है. बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कन्नौज के गुरुसहायगंज में मिलिट्री मैदान में 12 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाराबंकी जिले के जैदपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी की ओर से अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी वोटरों को रिझाएंगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुंदेलखंड में गरजेंगे.

  • मोदी सरकार ने किसी उद्योगपति का एक रुपया भी नहीं माफ किया : अरुण जेटली

    मोदी सरकार ने किसी उद्योगपति का एक रुपया भी नहीं माफ किया : अरुण जेटली

    केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को सरासर गलत करार देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने किसी भी उद्योगपति का एक भी रुपया कर्ज माफ नहीं किया है.

  • कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका वाड्रा गांधी नहीं पहुंची यूपी में प्रचार करने, आखिर क्यों?

    कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका वाड्रा गांधी नहीं पहुंची यूपी में प्रचार करने, आखिर क्यों?

    देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में पिछले दो दशक से पिछड़ चुकी कांग्रेस अपने उत्थान की हर कोशिश कर रही है. ऐसे में जरूरत पर पहली बार राज्य में कांग्रेस पार्टी ने सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी से गठबंधन भी किया है. माना जा रहा था कि इस गठबंधन ने समाजवादी पार्टी को भले ही ज्यादा फायदा न मिले लेकिन कांग्रेस की यह रणनीति उसे दोबारा राज्य में एक अहम स्थान दिलाने में मददगार साबित होगी. इसी रणनीति के तहत कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ कुछ रोड शो भी किए और संयुक्त प्रेसवार्ता भी की. कहा जाता है कि कांग्रेस-समाजवादी पार्टी गठबंधन में प्रियंका गांधी की अहम भूमिका रही है.

  • पीएम मोदी के चेहरे पर बीजेपी की हार दिखाई दे रही है : लखीमपुर खीरी में राहुल गांधी

    पीएम मोदी के चेहरे पर बीजेपी की हार दिखाई दे रही है : लखीमपुर खीरी में राहुल गांधी

    यूपी के लखीमपुर खीरी में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटंबदी के मुद्दे पर एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला किया. उन्होंने कहा कि कालेधन वालों की लिस्ट स्विटजरलैंड ने भारत सरकार को दे दी है.

  • उत्तराखंड चुनाव : BJP ने भ्रष्टाचार के आरोप वाले नेताओं को टिकट क्यों दिए : हरिद्वार से राहुल गांधी

    उत्तराखंड चुनाव : BJP ने भ्रष्टाचार के आरोप वाले नेताओं को टिकट क्यों दिए : हरिद्वार से राहुल गांधी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हरिद्वार में रोड शो करते हुए पीएम मोदी से सवाल किया कि आखिर जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं उन नेताओं को बीजेपी में क्यों लिया गया.

  • अखिलेश यादव-राहुल गांधी ने जारी किया न्यूनतम साझा कार्यक्रम, गिनाए 10 फैसले जहां प्राथमिकता से होगा काम

    अखिलेश यादव-राहुल गांधी ने जारी किया न्यूनतम साझा कार्यक्रम, गिनाए 10 फैसले जहां प्राथमिकता से होगा काम

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी किया. अपने गठबंधन के 'प्रगति के 10 कदम, प्रतिबद्ध हैं हम’ संकल्प पत्र का विमोचन करते हुए अखिलेश और राहुल ने बीजेपी और बसपा पर जमकर हमला बोला. संवाददाताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा बसपा मुखिया मायावती द्वारा उन पर व्यक्तिगत छींटाकशी किये जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है इसमें ज्यादा भावनात्मक या गुस्सा होने की जरूरत नहीं है यह कहीं ना कहीं बता रहा है कि उनकी जमीन खिसक गयी है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी को सिर्फ गूगल पर सर्च करना और दूसरों के बाथरूम में झांकना पसंद है : राहुल गांधी

    पीएम नरेंद्र मोदी को सिर्फ गूगल पर सर्च करना और दूसरों के बाथरूम में झांकना पसंद है : राहुल गांधी

    पीएम मोदी के 'रेनकोट', 'जन्मपत्री' और 'गूगल' वाले बयानों को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है. दरअसल, राहुल और अखिलेश यादव आज लखनऊ में साझा प्रेस वार्ता कर रहे थे. इसमें न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी किया.

  • अनुपम खेर ने राहुल गांधी से कहा, 'आपसे ज्यादा किसी ने भी मनमोहन सिंह की बेइज्जती नहीं की'

    अनुपम खेर ने राहुल गांधी से कहा, 'आपसे ज्यादा किसी ने भी मनमोहन सिंह की बेइज्जती नहीं की'

    मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सबसे ज्यादा बेइज्जत किया है.

  • यूपी चुनाव 2017: हाथरस में राहुल गांधी, पीएम मोदी से मिलकर किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की थी

    यूपी चुनाव 2017: हाथरस में राहुल गांधी, पीएम मोदी से मिलकर किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की थी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के हाथरस में एक जनसभा में कहा कि हिंदुस्तान का 60 फीसदी धन सिर्फ 50 परिवारों के पास है. राहुल गांधी ने कहा कि मुंबई में बड़े-बड़े घरों में रहते हैं. बड़ी गाड़ियों पर चलते हैं. उन्होंने एनडीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अमीर लोगों का 1 लाख 10 हजार करोड़ का लोन माफ कर दिया है. इन लोगों का छह लाख करोड़ रुपया लोन है. ये लोग चाहते हैं कि यह माफ हो जाए.

  • लोकसभा चुनाव में भी कायम रहेगा सपा-कांग्रेस का गठबंधन : गुलाम नबी आजाद

    लोकसभा चुनाव में भी कायम रहेगा सपा-कांग्रेस का गठबंधन : गुलाम नबी आजाद

    कांग्रेस महासचिव एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद ने दावा किया कि कांग्रेस सपा का गठबंधन दो साल बाद आने वाले लोकसभा चुनावों में भी न केवल कायम रहेगा, बल्कि दोनों पार्टिंयां मिलकर सरकार भी बनाएंगी. आजाद ने चुनावी सभा में कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मिलकर उत्तर प्रदेश के किसानों, मजदूरों, नौजवानों और अकलियत के लिए जो सपने देखे हैं, हम उन्हें केवल सपना नहीं रहने देंगे. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर उन ख्वाबों को पूरा करेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि मिली-जुली सरकार भी बनाएंगे, जिसके मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे.’’

  • पीएम नरेंद्र मोदी के 'भूकंप' वाले कटाक्ष पर राहुल गांधी ने ऐसे किया पलटवार

    पीएम नरेंद्र मोदी के 'भूकंप' वाले कटाक्ष पर राहुल गांधी ने ऐसे किया पलटवार

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए उन पर उत्तराखंड भूकंप त्रासदी का मजाक बनाने और स्वतंत्रता संघर्ष का अपमान करने का आरोप लगाया.

  • 'मोदी मुर्दाबाद' के नारे लगाने पर राहुल गांधी ने टोका, कहा - अगर गुस्सा हैं तो हमें वोट दें

    'मोदी मुर्दाबाद' के नारे लगाने पर राहुल गांधी ने टोका, कहा - अगर गुस्सा हैं तो हमें वोट दें

    समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की रविवार की कानपुर के गर्वनमेंट इंटर कालेज मैदान में संयुक्त रैली हुई. सभा को पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संबोधित किया और उनकी सरकार द्वारा कानपुर तथा उत्तर प्रदेश में किए गए विकास कार्यों के बारे में विस्तार से बताया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन को 'स्कैम' बताए जाने पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने उन्हें अपने-अपने तरीके से जवाब दिया. दोनों युवा नेताओं ने भाजपा तथा प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा.

  • पूर्व कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने लिखा खत, कहा - गृहमंत्री जी, कृपया पंजाब को नशे से बचाएं

    पूर्व कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने लिखा खत, कहा - गृहमंत्री जी, कृपया पंजाब को नशे से बचाएं

    पंजाब में नशे की समस्या पर चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न नेताओं के बयान का जिक्र करते हुए भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ महिला नेता नेता राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर गुहार लगाई है. पत्र में लिखा,"गृहमंत्रीजी, कृपया पंजाब को बचाइए, चाहे सरकार किसी की बने पर पंजाब तो हमारा है." भारतीय जनता पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांता चावला ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर कहा है, "पंजाब में चुनावी रणनीति के तहत विभिन्न दलों के लोगों ने चाहे जो भी बयान दिए हों पर सचाई यह है कि राज्य की जवानी पूरी तरह नशे की गिरफ्त में है और इससे प्रदेश को बचाने की आवश्यकता है."