NDTV Khabar

उप्र


'उप्र' - 208 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विकास दुबे के सहयोगी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ लगाया गया गैंगस्टर एक्ट

    विकास दुबे के सहयोगी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ लगाया गया गैंगस्टर एक्ट

    कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के साथी जयकांत बाजपेयी के खिलाफ गुरुवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने गुरुवार  देर रात एक बयान में बताया कि जयकांत बाजपेयी के विरूद्ध गिरोह बनाकर अपराध करने व अवैध संपत्ति अर्जित करने के संबंध में थाना नजीराबाद कानपुर में उप्र गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • यूपी में छोटे कारोबारियों और कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत : प्रियंका गांधी

    यूपी में छोटे कारोबारियों और कारीगरों की हालत खराब, ठोस पैकेज की जरूरत : प्रियंका गांधी

    ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘उप्र के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं,लेकिन हकीकत देखिए. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं.’

  • इन राज्यों से अगले 4 दिनों तक चलने वाली हैं यात्रियों से 100% भरी ट्रेनें

    इन राज्यों से अगले 4 दिनों तक चलने वाली हैं यात्रियों से 100% भरी ट्रेनें

    अब तक परिचालित की गई 37 प्रतशित श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का गंतव्य बिहार रहा है, दूसरे स्थान पर उप्र है जहां 38 प्रतिशत ये ट्रेनें गई. गोरखपुर से बांद्र टर्मिनल जाने वाली अवध स्पेशल ट्रेन में 121 प्रतिशित सीटें आरक्षित हुई हैं. गोरखपुर-अहमदाबाद स्पेशल में 121 प्रतिशत सीटें आरक्षित कराई गई हैं.

  • भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की तर्ज पर कांवड़ यात्रा निकालने जाने की मांग

    भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की तर्ज पर कांवड़ यात्रा निकालने जाने की मांग

    बीस जून को उप्र सरकार ने जानकारी दी थी कि कोराना वायरस संक्रमण के कारण पवित्र श्रावण माह में होने वाली कांवड़ यात्रा स्थगित रहेगी.

  • उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत पर हाईकोर्ट में 12 जून को होगी सुनवाई

    उप्र कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत पर हाईकोर्ट में 12 जून को होगी सुनवाई

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को 20 मई को आगरा में अवैध रूप से धरना प्रदर्शन करने के आरेाप में गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें उसी दिन जमानत मिल गई. उसके तुरंत बाद हांलाकि लखनऊ पुलिस ने उन्हें दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया. 

  • यूपी के डिप्टी CM ने कांग्रेस नेता पर चुटकी लेते हुए कहा, हमने नाम रखा है ‘प्रियंका ट्विटर वाड्रा’

    यूपी के डिप्टी CM ने कांग्रेस नेता पर चुटकी लेते हुए कहा, हमने नाम रखा है ‘प्रियंका ट्विटर वाड्रा’

    मौर्य ने कहा,‘‘कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपना आधार खो चुकी है. कांग्रेस महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ को नहीं देखना चाहती है. वह दृष्टि दोष का शिकार है कांग्रेस के नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य को अपनी आंखों की जांच करवानी चाहिए. जब उनकी आंख की जांच हो जायेगी तब वह उप्र के साथ-साथ राजस्थान, महाराष्ट्र और पंजाब की असलियत देख पायेंगी.''

  • अध्यापिका के 25 स्कूलों में काम करने, एक करोड़ रूपये वेतन लेने के आरोप की पुष्टि नहीं: उप्र सरकार

    अध्यापिका के 25 स्कूलों में काम करने, एक करोड़ रूपये वेतन लेने के आरोप की पुष्टि नहीं: उप्र सरकार

    एक महिला अध्यापक के 25 स्कूलों में काम करने और 13 महीने में एक करोड़ रूपये से अधिक वेतन लेने की खबरों के बाद उप्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अभी इस बारे में कुछ स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है. स्कूली शिक्षा के महानिदेशक विजय किरण आनंद ने पीटीआई-भाषा से कहा, "इस तरह की खबरें मीडिया में आने के बाद बेसिक शिक्षा के अपर निदेशक को मामले की जांच के आदेश दिये गये है.

  • प्रवासी मजदूरों की बसों पर गहराया विवाद, प्रियंका गांधी के सचिव और यूपी कांग्रेस चीफ के खिलाफ FIR: जानें 10 अहम बातें

    प्रवासी मजदूरों की बसों पर गहराया विवाद, प्रियंका गांधी के सचिव और यूपी कांग्रेस चीफ के खिलाफ FIR: जानें 10 अहम बातें

    कोरोनावायरस (Coronavirus) खतरे की वजह से बने हालात के चलते लगातार पलायन कर रहे मजदूरों के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर "सारी हदें पार करने" का आरोप लगाया. गांधी ने ट्वीट में लिखा, "उप्र सरकार ने हद कर दी है. जब राजनीतिक परहेजों को परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई बहनों को मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाएं सामने रख दिए." वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेताओं पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की ओर से बसों की जो लिस्ट भेजी गई है, उनमें कई सारे वाहन दोपहिया, ऑटो और मालवाहक वाहन हैं. सरकार ने कहा कि बसों की सूची में गलत जानकारी देने के लिए वाड्रा के सचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

  • ऐसा लगता है कि व्यवस्था ने श्रमिकों को त्याग दिया है : प्रियंका गांधी

    ऐसा लगता है कि व्यवस्था ने श्रमिकों को त्याग दिया है : प्रियंका गांधी

    उन्होंने कहा, ‘उप्र की सभी जिला शहर इकाईयों से मेरा आग्रह है कि इन जरूरतमंद लोगों की मदद का कार्य और तेज कर दीजिए. पूरी ताकत लगा दीजिए. यह सेवा का वक्त है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता इन हिंदुस्तानी भाइयों के साथ खड़ा है.’ प्रियंका ने कहा, ‘पुलिस के भाइयों से एक विनती- मैं समझ सकती हूं कि आप पर काम का दबाव है. आप भी परेशान हैं. मगर आपसे मेरी एक विनती है कि इन बेसहारा लोगों पर बल प्रयोग मत करिए. इन पर वैसे ही, विपत्ति टूटी हुई है. इनकी गरिमा की रक्षा कीजिए.’

  • मुजफ्फरनगर में मजदूरों की मौत पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, पूछा- मजदूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों?

    मुजफ्फरनगर में मजदूरों की मौत पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, पूछा- मजदूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों?

    अखिलेश यादव ने इस घटना के बाद अपने ट्वीट में कहा, "उप्र के मुजफ्फरनगर बस हादसे में प्रवासी मज़दूरों की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख. श्रद्धांजलि! पहले ट्रेन और अब बस हादसा, मज़दूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों. ‘वंदे भारत मिशन’ में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती

  • COVID-19: कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए अध्यादेश लाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

    COVID-19: कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा के लिए अध्यादेश लाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

    इस अध्यादेश के लागू होने से कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ अब प्रभावी कार्रवाई की जा सकेगी. नए कानून से स्वास्थ्य कर्मियों के मनोबल में वृद्धि होगी. अवस्थी ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ अन्य कोरोना योद्धाओं, जैसे कि स्वच्छता कर्मी, पुलिसकर्मी एवं राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 से लड़ने के लिए नामित अन्य कार्मिकों को हर हाल में सुरक्षा प्रदान करने के लिए उप्र सरकार द्वारा अध्यादेश लाया जा रहा है.

  • PPE किट को लेकर प्रियंका गांधी ने CM योगी पर किया तीखा प्रहार, कहा- घोटाला परेशान नहीं कर रहा बल्कि...

    PPE किट को लेकर प्रियंका गांधी ने CM योगी पर किया तीखा प्रहार, कहा- घोटाला परेशान नहीं कर रहा बल्कि...

    कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने शिकायती पत्र के लीक होने की एसटीएफ जांच के आदेश संबंधी सरकारी बयान का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘ उप्र के कई सारे मेडिकल कालेजों में खराब पीपीई किट दी गई थीं. ये तो अच्छा हुआ सही समय पर वो पकड़ में आ गईं तो वापस हो गईं और हमारे योद्धा चिकित्सकों की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं हुआ.’’

  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ के कदम का किया स्वागत, कहा- सरकार को साधुवाद...

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ के कदम का किया स्वागत, कहा- सरकार को साधुवाद...

    प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट मे लिखा है,"अन्य राज्यों में फंसे यूपी के कुछ मजदूरों को वापस लाने की पहल पर उप्र सरकार को साधुवाद. हम लगातार इस मुद्दे पर ज़ोर दे रहे हैं और यह उस दिशा में एक सार्थक कदम है.इसे पूरी तरह से सफल होने के लिए बाकी मजदूरों के लौटने के लिए भी योजना बनानी जरूरी है."

  • तेजस्वी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी- अगर गुजरात और यूपी अपने राज्यवासियों को निकाल सकते हैं, बिहार क्यों नहीं?

    तेजस्वी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी-  अगर गुजरात और यूपी अपने राज्यवासियों को निकाल सकते हैं, बिहार क्यों नहीं?

    बिहार में अप्रवासी मजदूरों का मुद्दा अब धीरे-धीरे बड़ी राजनीतिक बहस की ओर मुड़ता दिखाई दे रहा है. दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने विशेष बसों की व्यवस्था कर राजस्थान के कोटा में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे राज्य के छात्रों को लाने की प्रबंध किया है. इस पर राज्य में विपक्ष की नेता तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीटर पर कहा, 'उप्र के मुख्यमंत्री का यह कदम सराहनीय है लेकिन बिहार का क्या करे जहां हज़ारों छात्र कोटा के ज़िलाधिकारी से विशेष अनुमति लेकर आए लेकिन बिहार सरकार ने उन्हें बिहार सीमा पर रोक प्रदेश में नहीं घुसने दिया?विद्यार्थी हो या अप्रवासी मज़दूर बिहार सरकार ने संकट में सभी को त्याग दिया है.' तेजस्वी यादव सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित नहीं रहे उन्होंने अब सीएम नीतीश को चिट्ठी भी लिखी है.

  • उप्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 41 नये मामले, कुल संख्या बढ़ कर 846 हुई

    उप्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 41 नये मामले, कुल संख्या बढ़ कर 846 हुई

    स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 13 लोगों की मौत हुई है -- इनमें आगरा मं पांच, मुरादाबाद में दो और लखनऊ, कानपुर, बस्ती, मेरठ, बुलंदशहर और वाराणसी से एक-एक मामले शामिल हैं. प्रधान सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने लखनऊ में संवाददाताओं को बताया, ‘‘राज्य में संक्रमण के मामलों की संख्या 846 हो गई है, ये 48 जिलों में हैं. कुल मामलों में 74 मरीजों का उपचार किया गया और अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गई.’’

  • उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का तेजस्वी यादव ने किया स्वागत, नीतीश कुमार पर साधा निशाना

    उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का तेजस्वी यादव ने किया स्वागत, नीतीश कुमार पर साधा निशाना

    तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है "उप्र के मुख्यमंत्री का यह कदम सराहनीय है लेकिन बिहार का क्या करे जहाँ हज़ारों छात्र कोटा के ज़िलाधिकारी से विशेष अनुमति लेकर आएँ लेकिन बिहार सरकार ने उन्हें बिहार सीमा पर रोक प्रदेश में नहीं घुसने दिया?विद्यार्थी हो या अप्रवासी मज़दूर बिहार सरकार ने संकट में सभी को त्याग दिया है."

  • उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाए जाने की योजना पर अखिलेश यादव ने कही ये बात...

    उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाए जाने की योजना पर अखिलेश यादव ने कही ये बात...

    अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है," राजस्थान के कोटा में फंसे उप्र के विद्यार्थियों को वापस लाने की योजना का स्वागत है लेकिन ये सवाल भी है कि अन्य राज्यों में भुखमरी के शिकार हो रहे अति निम्न आय वर्ग के गरीबों को वापस लाने की क्या योजना है और ये भी कि प्रदेश के तथाकथित नोडल अधिकारियों के मोबाइल मूक-मौन क्यों हैं ?"

  • डॉ कफील की मुश्किलें बरकरार, ज़मानत मिलने के बावजूद रिहाई के बजाय लगा NSA

    डॉ कफील की मुश्किलें बरकरार, ज़मानत मिलने के बावजूद रिहाई के बजाय लगा NSA

    29 जनवरी की रात को उप्र की स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा मुम्बई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर कफील को अलीगढ़ में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com