NDTV Khabar

उबर


'उबर' - 300 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में ऑड-ईवन को लेकर ओला-उबर का बड़ा ऐलान, कहा - इस दौरान हम नहीं बढ़ाएंगे किराया

    दिल्ली में ऑड-ईवन को लेकर ओला-उबर का बड़ा ऐलान, कहा - इस दौरान हम नहीं बढ़ाएंगे किराया

    ओला के मुख्य बिक्री एवं विपणन अधिकारी अरुण श्रीनिवास ने कहा कि यात्रियों को अधिकतम और निर्बाध सुविधा उपलब्ध कराने के अपने सतत प्रयास के तहत हमने तय किया है कि सम-विषम योजना के दौरान ओला पर बुक की गई कैब के लिये सर्ज प्राइसिंग नहीं होगी. हम सभी चालकों-साझेदारों, यात्रियों और नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वह इस योजना के तीसरे संस्करण को सफल बनाने के लिये इसमें भागीदारी करें.

  • केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले, ओला-उबर के उपयोग की वजह से कारों की बिक्री में नरमी 

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले, ओला-उबर के उपयोग की वजह से कारों की बिक्री में नरमी 

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कारों की बिक्री में कमी का कारण अधिक संख्या में लोगों का मेट्रो तथा एप के जरिये टैक्सी सेवा देने वाली ओला और उबर का उपयोग करना है.

  • यात्रियों को दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराएगी कैब कंपनी उबर

    यात्रियों को दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराएगी कैब कंपनी उबर

    अमेरिका की टैक्सी आधारित कैब सेवा देने वाली कंपनी उबर ने यात्रा के दौरान अपने यात्रियों को दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराने की घोषणा की है.

  • क्या सोनिया गांधी कांग्रेस को पुनर्जीवित कर पाएंगी?

    क्या सोनिया गांधी कांग्रेस को पुनर्जीवित कर पाएंगी?

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को कांग्रेस की कमान दोबारा संभाले लगभग एक महीना हो चुका है, लेकिन पार्टी लोकसभा चुनाव के झटकों से अभी तक उबर नहीं पाई है और पार्टी के पुनर्जीवित होने की कोई स्पष्ट योजना दिख भी नहीं रही है.

  • भारतीय शख्स Uber में ढूंढ निकाला बग, कैब कंपनी ने इनाम में दिए 4.6 लाख रुपये

    भारतीय शख्स Uber में ढूंढ निकाला बग, कैब कंपनी ने इनाम में दिए 4.6 लाख रुपये

    राइड मुहैया कराने वाली वैश्विक दिग्गज उबर (UBER) ने हाल ही में एक बग को ठीक किया है, जिसकी खोज भारतीय साइबर सुरक्षा शोधकर्ता आनंद प्रकाश (Anand Prakash) ने की थी. इस बग से हैकर्स किसी के भी उबर खाते में लॉग इन कर सकते थे. इस बग के बारे में सूचना देने के लिए कंपनी ने आनंद को 6,500 डॉलर (करीब 4.6 लाख रुपये) का भुगतान किया.

  • सामूहिक दुष्कर्म मामला: एनएचआरसी का बिहार सरकार को नोटिस,एनसीडब्ल्यू ने जांच के लिए समित गठित की

    सामूहिक दुष्कर्म मामला: एनएचआरसी का बिहार सरकार को नोटिस,एनसीडब्ल्यू ने जांच के लिए समित गठित की

    एनएचआरसी के एक बयान के मुताबिक आयोग ने राज्य प्रशासन को पीड़िता को उपयुक्त काउंसलिंग एवं मेडिकल सहायता देने का भी निर्देश दिया, ताकि वह इस सदमे से उबर सके. इसने कहा कि बलात्कार पीड़िता राज्य सरकार की बेपरवाही की पीड़ित बन गई है. आयोग ने कहा कि लड़की को दो बार (रेप का) शिकार बनाया जाना बिहार में अराजकता का संकेत देता है. अपराधी कानून से बेखौफ खुल कर अपनी इच्छानुसार जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे हैं.

  • रानू मंडल के बाद छाया उबर ड्राइवर, कार के अंदर गाया कुमार सानू का गाना, वायरल हुआ VIDEO

    रानू मंडल के बाद छाया उबर ड्राइवर, कार के अंदर गाया कुमार सानू का गाना, वायरल हुआ VIDEO

    लखनऊ (Lucknow) के एक उबर ड्राइवर (Uber Driver) का वीडियो वायरल हो रहा है. वो आशिकी (Aashiqui) फिल्म पॉपुलर सॉन्ग 'नजर के सामने' (Nazar ke Saamne) गाता नजर आ रहा है. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

  • ओला, उबर टैक्सी सेवाओं की मौजूदा आर्थिक मंदी में बड़ी भूमिका नहीं: मारुति सुजुकी

    ओला, उबर टैक्सी सेवाओं की मौजूदा आर्थिक मंदी में बड़ी भूमिका नहीं: मारुति सुजुकी

    युवा आबादी में ओला, उबर सेवाओं का इस्तेमाल बढ़ना आर्थिक मंदी का कोई ठोस कारण नहीं है बल्कि इसके विपरीत इस संबंध में किसी निष्कर्ष पर पहुंवने के लिए एक विस्तृत अध्ययन किये जाने की आवश्यकता है. देश के सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह कहा है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के विपणन और बिक्री विभाग के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने यहां एक साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा को बताया कि भारत में कार खरीदने को लेकर धारणा में अभी भी कोई बदलाव नहीं आया है और लोग अपनी आकांक्षा के तहत कार की खरीदते हैं.

  • वित्त मंत्री ने मंदी के लिए 'उबर-ओला को बताया जिम्मेदार' तो अभिषेक मनु सिंघवी ने ऐसे ली चुटकी

    वित्त मंत्री ने मंदी के लिए 'उबर-ओला को बताया जिम्मेदार' तो अभिषेक मनु सिंघवी ने ऐसे ली चुटकी

    सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, 'मोदीजी के ट्विटर फॉलोअर्स 50 मिलियन को पार कर गए हैं. अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन (डॉलर) को पार कर जाएगी, लेकिन कैसे? युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, क्या आप इसके लिए भी विपक्ष को जिम्मेदार ठहराएंगे. उबर, ओला ने सब कुछ बर्बाद कर दिया है बंटधार.'

  • ऑटो सेक्टर में मंदी की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई वजह, कहा- ओला और उबर पसंद करने की युवाओं की मानसिकता से भी...

    ऑटो सेक्टर में मंदी की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई वजह, कहा- ओला और उबर पसंद करने की युवाओं की मानसिकता से भी...

    उन्होंने कहा कि कुछ अध्ययन बताते हैं कि गाड़ियों को लेकर युवाओं की सोच बदली है. वे स्वयं का वाहन खरीदकर मासिक किस्त देने के बजाए ओला, उबर या मेट्रो (ट्रेन) सेवाओं को पसंद कर रहे हैं. सीतारमण ने कहा, ‘‘अत: कोई एक कारण नहीं है जो वाहन क्षेत्र को प्रभावित कर रहे हैं. हमारी उस पर नजर है. हम उसके समाधान का प्रयास करेंगे.’’ भारत चरण-6 उत्सर्जन मानक एक अप्रैल 2020 से प्रभाव में आएगा. फिलहाल वाहन कंपनियां भारत चरण-4 मानकों का पालन कर रही हैं.

  • डॉलर के मुकाबले रुपया 27 पैसे मजबूत होकर 72.12 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा

    डॉलर के मुकाबले रुपया 27 पैसे मजबूत होकर 72.12 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा

    घरेलू शेयर बाजार में सुधार के बाद रुपया भी बुधवार को अपनी शुरुआती हानि से उबर गया. कारोबार की समाप्ति पर रुपया बुधवार को 27 पैसे मजबूत होकर 72.12 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ.

  • देश आर्थिक मंदी की ओर, सरकार राजनीतिक बदले का एजेंडा छोड़े और अर्थव्यवस्था संभाले : मनमोहन सिंह

    देश आर्थिक मंदी की ओर, सरकार राजनीतिक बदले का एजेंडा छोड़े और अर्थव्यवस्था संभाले : मनमोहन सिंह

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन  सिंह ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि पिछली तिमाही में जीडीपी का 5 फीसदी पर आना दिखाता है कि अर्थव्यवस्था एक गहरी मंदी की ओर जा रही है. उन्होंने कहा कि भारत के पास तेजी से विकास दर की संभावना है लेकिन मोदी सरकार के कुप्रंधन की वजह से मंदी आई है. उन्होंने कहा कि यह परेशान करने वाला है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में ग्रोथ रेट 0.6 फीसदी पर लड़खड़ा रही है. इससे साफ जाहिर होता है कि हमारी अर्थव्यवस्था अभी तक नोटबंदी और हड़बड़ी में लागू किए गए जीएसटी से उबर नहीं पाई है. 

  • 18 दिन में बीजेपी ने खो दिए दो बड़े नेता : विपक्ष हमेशा याद करेगा सुषमा स्वराज और अरुण जेटली को

    18 दिन में बीजेपी ने खो दिए दो बड़े नेता : विपक्ष हमेशा याद करेगा सुषमा स्वराज और अरुण जेटली को

    एक ही महीने के अंदर बीजेपी ने दो बड़े नेताओं को खो दिया है.  6 अगस्त की शाम पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से बीजेपी अभी उबर भी नहीं आई थी कि 24 अगस्त को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन हो गया है. बीजेपी आज भले ही सत्ता के शिखर पहुंच गई हो लेकिन बीजेपी के इन दो नेताओं ने पार्टी को उस समय संभाला था जब 2009 में लोकसभा चुनाव में हार के बाद कार्यकर्ताओं में निराशा थी.

  • आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    जब चीन ने टैक्सटाइल सेक्टर को छोड़ अधिक मूल्य वाले उत्पादों के सेगमेंट में जगह बनाने की नीति अपनाई तब इस ख़ाली जगह को भरने के लिए बांग्लादेश और वियतनाम तेज़ी से आए. अगर आप बिजनेस की ख़बरें पढ़ते होंगे तब ध्यान होगा कि कई साल पहले मोदी सरकार ने टेक्सटाइल सेक्टर के लिए 6000 करोड़ के पैकेज का एलान किया था. आज तक भारत का टेक्सटाइल सेक्टर उबर नहीं सका है. टेक्सटाइल रोज़गार देने वाले सेक्टरों में से एक रहा है. जून 2016 में मोदी कैबिनेट ने पैकेज की घोषणा करते वक्त कहा था कि अगले तीन साल में यानी 2019 तक टेक्सटाइल सेक्टर में 1 करोड़ रोज़गार पैदा किए जाएंगे और 75,000 करोड़ का निवेश होगा. तथ्य आप पता कर लें, आपको निराशा हाथ लगेगी.

  • अमिताभ बच्चन की फोटो शेयर कर अभिषेक बच्चन ने बताई दास्तान, कहा - आज ही डॉक्टर्स ने किया था चमत्कार...

    अमिताभ बच्चन की फोटो शेयर कर अभिषेक बच्चन ने बताई दास्तान, कहा - आज ही डॉक्टर्स ने किया था चमत्कार...

    अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फोटो शेयर करते हुए लिखा, '37 साल पहले ब्रीच कैंडी अस्पताल में. मेरे पिता 'कुली' के सेट पर हुए हादसे से ही उबर रहे थे...'

  • राजनीतिक परिवार में शादी के बाद कैसे बदल गई शीला दीक्षित की जिंदगी, पढ़ें यहां

    राजनीतिक परिवार में शादी के बाद कैसे बदल गई शीला दीक्षित की जिंदगी, पढ़ें यहां

    केंद्र में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के घोटालों का सिलसिला चला और वह 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए सवालों के घेरे में आ गई, जो उसके पतन की शुरुआत थी. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख के तौर पर दोबारा वापसी की. वह उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ीं लेकिन राज्य में भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी से हार गईं. शीला दीक्षित अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही थी मगर दिल की बीमारी से वह उबर नहीं सकी और अनगिनत यादों के साथ दुनिया से विदा हो गई. 

  • एक्ट्रेस के साथ उबर कैब के ड्राइवर ने की बदसलूकी, कार से नीचे उतारकर दी ये धमकी

    एक्ट्रेस के साथ उबर कैब के ड्राइवर ने की बदसलूकी, कार से नीचे उतारकर दी ये धमकी

    कोलकाता में एक बंगाली टेलीविजन एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि उन्हें बुधवार को उबर ड्राइवर ने कैब से नीचे उतार दिया और धमकी दी. यह घटना उस वक्त हुई जब वह शूटिंग के लिए जा रही थीं. एक्ट्रेस का नाम स्वास्तिका दत्ता है और वह बंगाली सीरियल्स की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. उन्होंने इस घटना के बारे में फेसबुक पर लिखा और आरोपी ड्राइवर की फोटो भी शेयर की.

  • पूर्व मिस इंडिया ने सुनाई आधी रात हुई छेड़छाड़ की डरावनी कहानी, बोलीं- 'मैं वीडियो बना रही थी और वो...'

    पूर्व मिस इंडिया ने सुनाई आधी रात हुई छेड़छाड़ की डरावनी कहानी, बोलीं- 'मैं वीडियो बना रही थी और वो...'

    2010 की मिस इंडिया टाइटल जीतने वाली उशोशी सेनगुप्ता (Ushoshi Sengupta) के साथ सोमवार रात छेड़छाड़ हुई. जब वो उबर कैब से घर लौट रही थीं तो कुछ लोगों ने कैब को रोका और छेड़छाड़ की.