NDTV Khabar

उबर


'उबर' - 287 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    जब चीन ने टैक्सटाइल सेक्टर को छोड़ अधिक मूल्य वाले उत्पादों के सेगमेंट में जगह बनाने की नीति अपनाई तब इस ख़ाली जगह को भरने के लिए बांग्लादेश और वियतनाम तेज़ी से आए. अगर आप बिजनेस की ख़बरें पढ़ते होंगे तब ध्यान होगा कि कई साल पहले मोदी सरकार ने टेक्सटाइल सेक्टर के लिए 6000 करोड़ के पैकेज का एलान किया था. आज तक भारत का टेक्सटाइल सेक्टर उबर नहीं सका है. टेक्सटाइल रोज़गार देने वाले सेक्टरों में से एक रहा है. जून 2016 में मोदी कैबिनेट ने पैकेज की घोषणा करते वक्त कहा था कि अगले तीन साल में यानी 2019 तक टेक्सटाइल सेक्टर में 1 करोड़ रोज़गार पैदा किए जाएंगे और 75,000 करोड़ का निवेश होगा. तथ्य आप पता कर लें, आपको निराशा हाथ लगेगी.

  • अमिताभ बच्चन की फोटो शेयर कर अभिषेक बच्चन ने बताई दास्तान, कहा - आज ही डॉक्टर्स ने किया था चमत्कार...

    अमिताभ बच्चन की फोटो शेयर कर अभिषेक बच्चन ने बताई दास्तान, कहा - आज ही डॉक्टर्स ने किया था चमत्कार...

    अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फोटो शेयर करते हुए लिखा, '37 साल पहले ब्रीच कैंडी अस्पताल में. मेरे पिता 'कुली' के सेट पर हुए हादसे से ही उबर रहे थे...'

  • राजनीतिक परिवार में शादी के बाद कैसे बदल गई शीला दीक्षित की जिंदगी, पढ़ें यहां

    राजनीतिक परिवार में शादी के बाद कैसे बदल गई शीला दीक्षित की जिंदगी, पढ़ें यहां

    केंद्र में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के घोटालों का सिलसिला चला और वह 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए सवालों के घेरे में आ गई, जो उसके पतन की शुरुआत थी. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख के तौर पर दोबारा वापसी की. वह उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ीं लेकिन राज्य में भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी से हार गईं. शीला दीक्षित अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही थी मगर दिल की बीमारी से वह उबर नहीं सकी और अनगिनत यादों के साथ दुनिया से विदा हो गई. 

  • एक्ट्रेस के साथ उबर कैब के ड्राइवर ने की बदसलूकी, कार से नीचे उतारकर दी ये धमकी

    एक्ट्रेस के साथ उबर कैब के ड्राइवर ने की बदसलूकी, कार से नीचे उतारकर दी ये धमकी

    कोलकाता में एक बंगाली टेलीविजन एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि उन्हें बुधवार को उबर ड्राइवर ने कैब से नीचे उतार दिया और धमकी दी. यह घटना उस वक्त हुई जब वह शूटिंग के लिए जा रही थीं. एक्ट्रेस का नाम स्वास्तिका दत्ता है और वह बंगाली सीरियल्स की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. उन्होंने इस घटना के बारे में फेसबुक पर लिखा और आरोपी ड्राइवर की फोटो भी शेयर की.

  • पूर्व मिस इंडिया ने सुनाई आधी रात हुई छेड़छाड़ की डरावनी कहानी, बोलीं- 'मैं वीडियो बना रही थी और वो...'

    पूर्व मिस इंडिया ने सुनाई आधी रात हुई छेड़छाड़ की डरावनी कहानी, बोलीं- 'मैं वीडियो बना रही थी और वो...'

    2010 की मिस इंडिया टाइटल जीतने वाली उशोशी सेनगुप्ता (Ushoshi Sengupta) के साथ सोमवार रात छेड़छाड़ हुई. जब वो उबर कैब से घर लौट रही थीं तो कुछ लोगों ने कैब को रोका और छेड़छाड़ की.

  • दिल्ली: टैक्सी ड्राइवर ने प्लानिंग कर CA के छात्र को बनाया बंधक, फिर पैसे मिलते ही कर दी हत्या

    दिल्ली: टैक्सी ड्राइवर ने प्लानिंग कर CA के छात्र को बनाया बंधक, फिर पैसे मिलते ही कर दी हत्या

    पुलिस के मुताबिक, शकरपुर इलाके में 26 साल का चन्दन अपने परिवार के साथ रहता था. वो सीए का छात्र था इसके साथ ही वो एक शिफ्ट में उबर टैक्सी चलाता था और एक शिफ्ट में उसका ड्राइवर अंकित टैक्सी चलाता था, लेकिन कुछ दिन पहले अंकित ने चंदन के यहां ड्राइवर की नौकरी छोड़ दी.

  • सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव से पहले हुए गठबंधन का अंत हो गया है. हालांकि इसकी कोई अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन मायावती ने 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर गठबंधन की स्‍थ‍िति साफ कर दी है. इस मसले पर अभी सपा की ओर से कोई बयान नहीं आया है. सपा-बसपा गठबंधन को पहले भी राजनीतिक विश्‍लेषक बेमेल समझौता बताते आ रहे थे. इस दौरान मायावती की चालाकी का भी जिक्र आया कि कैसे उन्‍होंने अखिलेश यादव के खाते में उन सीटों को दे दिया जिस पर उनकी जीत की कोई गुंजाइश नहीं बन पा रही थी. लखनऊ, गोरखपुर, बनारस, गाजियाबद जैसी लोकसभा सीटें इसके उदाहरण हैं. गठबंधन को लेकर सपा के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव खुश नहीं थे. अपनी नाराजगी उन्‍होंने साफ जाहिर कर दी थी. सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी बनाई और अपने उम्‍मीदवार सभी सीटों पर उतारे. शिवपाल यादव ने भी इस गठबंधन का मजाक उड़ाया था. गेस्‍ट हाउस कांड का भी जिक्र आया लेकिन कहा गया कि दोनों पार्टियां अब इस हादसे से उबर चुकी हैं. मंच पर मायावती के साथ मुलायम और अखिलेश की कई तस्‍वीरें सामने आईं. हालांकि एक चुनावी भाषण में मायावती यह कहने से नहीं चूकीं कि सपा के कार्यकर्ताओं को बसपा के लोगों से काफी कुछ सीखने की जरूरत है.

  • हार से बौखलाए प्रत्याशी पद्मश्री प्रहलाद टिपानिया ने कहा, कांग्रेस में बड़े पदों में जातिवादी मानसिकता के लोग, जमीनी हकीकत से बेखबर

    हार से बौखलाए प्रत्याशी पद्मश्री प्रहलाद टिपानिया ने कहा, कांग्रेस में बड़े पदों में जातिवादी मानसिकता के लोग, जमीनी हकीकत से बेखबर

    लोकसभा चुनाव में करारी हार से कांग्रेस उबर नहीं पा रही है. अब पार्टी के प्रत्याशियों का गुस्सा अपने ही बड़े नेताओं पर फूट रहा है. मध्य प्रदेश की देवास-शाजापुर से लोकसभा चुनाव में हारने के बाद पद्मश्री प्रहलाद टिपानिया ने अपनी ही पार्टी को कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में जातिवादी मानसिकता के लोग बड़े पदों पर बैठे हैं. जो जमीनी कार्यकर्ताओं को न मिलते और न ही उन्हें तवज्जो देते हैं. टिपानिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी  का संगठन कागजों पर ही नजर आता हैय कांग्रेस का संगठन जमीनी हकीकत से बेख़बर है. पार्टी के बड़े नेता ही कांग्रेस में गुटबाजी और हार का बड़ा कारण हैं. कांग्रेस प्रत्याशी ने यह भी कहा कि पार्टी में समर्पित रूप से काम करने वाले कार्यकर्ताओं की कमी है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 52 सीटें आई हैं.

  • ब्लॉग : बड़ा दिल दिखाना होगा कांग्रेस को, राहुल बने रहें चेहरा, योगेंद्र यादव को बना दें पार्टी अध्यक्ष!

    ब्लॉग : बड़ा दिल दिखाना होगा कांग्रेस को, राहुल बने रहें चेहरा, योगेंद्र यादव को बना दें पार्टी अध्यक्ष!

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना पद छोड़ना चाहते हैं जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उन्हें समझाने में लगे हैं कि वह इस ज़िम्मेदारी को न छोड़ें. लेकिन यह भी सच है कि अगर राहुल गांधी पद नहीं छोड़ते हैं, तो कांग्रेस का उबर पाना मुश्किल होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि राहुल की अगुवाई में कांग्रेस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चुकी है. गुजरात विधानसभा चुनाव के समय जब राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था और तब BJP को पार्टी ने कड़ी टक्कर दी थी.

  • Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी ने रिकॉर्ड अंतर से कब्जायी वायनाड सीट, केरल में यूडीएफ का जलवा

    Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी ने रिकॉर्ड अंतर से कब्जायी वायनाड सीट, केरल में यूडीएफ का जलवा

    एलडीएफ की करारी हार पर मुख्यमंत्री पी विजयन ने एक बयान जारी कर कहा कि नतीजे ‘अप्रत्याशित’ हैं. माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने इस हार को ‘अस्थायी झटका’ करार दिया और कहा कि वाम मोर्चा ऐसी हार से उबर जाएगा

  • दिल्ली : महिला से रात में कैब में हुई छेड़खानी, गुहार लगाने पर भी 'उबर' ने नहीं की मदद

    दिल्ली : महिला से रात में कैब में हुई छेड़खानी, गुहार लगाने पर भी 'उबर' ने नहीं की मदद

    दिल्ली एनसीआर में ऐप बेस्ड टैक्सियों में सुरक्षा के भले ही तमाम दावे किए जाते हों लेकिन इन टैक्सियों में सफर करने वाली महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं इसकी एक बानगी शनिवार को देखने को मिली. एक एमएनसी में काम करने वाली आईटी प्रोफेशनल ने उबर कैब बुक की. कैब में उसके साथ ड्राइवर ने छेड़खानी शुरू कर दी. लड़की का आरोप है कि उसे उबर से कोई खास मदद नहीं मिली, पुलिस ने भी केस दर्ज करने में छह घंटे लगा दिए.

  • Uber ड्राइवर पर महिला ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, ठोका 69 करोड़ का जुर्माना

    Uber ड्राइवर पर महिला ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, ठोका 69 करोड़ का जुर्माना

    पुलिस जांच के दौरान जुटाए गए डीएनए नमूनों पर आधारित पीड़िता को सही ठहराया गया है. पिछले सप्ताह दाखिल मुकदमे के मुताबिक, घटना एक अप्रैल 2018 की है.

  • राजस्थान में उपचुनाव और विधानसभा इलेक्शन में मिले झटकों से क्या उबर पाएगी बीजेपी?

    राजस्थान में उपचुनाव और विधानसभा इलेक्शन में मिले झटकों से क्या उबर पाएगी बीजेपी?

    राजस्थान में 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 25 सीटें अपनी झोली में डालीं थीं, मगर उपचुनाव में दो सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. क्या बीजेपी उपचुनाव के झटकों से इस बार लोकसभा चुनाव में उबर पाएगी.?

  • मुझसे ज्यादा आप देश से प्यार करते थे: शहीद मेजर की पत्नी अंतिम विदाई देते हुए बोलीं

    मुझसे ज्यादा आप देश से प्यार करते थे: शहीद मेजर की पत्नी अंतिम विदाई देते हुए बोलीं

    देश अभी सीआरपीएफ काफिले पर हुए जवानों के बाद खोए हुए जवानों के सदमे से उबर भी नहीं पाया था कि सोमवार को एक और आतंकी कार्रवाई में देश ने चार जवानों को खो दिया. पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए चार जवानों में मेजर विभूति ढौंढियाल भी शामिल हैं. देहरादून के रहने वाले मेजर ढौंढियाल की शादी 10 महीने पहले ही हुई थी. उनकी शादी की सालगिरह 19 अप्रैल को है.

  • राफेल सौदे में सरकार ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई का क्लॉज ही हटा दिया!

    राफेल सौदे में सरकार ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई का क्लॉज ही हटा दिया!

    राफेल पर 'द हिंदू' के पहले खुलासे से सरकार अभी उबर ही नहीं पाई थी कि दूसरा मामला सामने आ गया. इस बार हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक राफेल सौदे में सरकार ने भ्रष्टाचार पर कार्रवाई का क्लॉज हटा दिया. इसके बाद कांग्रेस फिर हमलावर हो गई.

  • उबर टैक्सी के ड्राइवर और उसके दोस्त की हत्या का मामला सुलझा, तीन गिरफ्तार

    उबर टैक्सी के ड्राइवर और उसके दोस्त की हत्या का मामला सुलझा, तीन गिरफ्तार

    छह जनवरी की रात करीब 10 बजे दिल्ली के रणहौला इलाके में दीपक और नीरज नाम के दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दोनों के शव नांगलोई-नजफगढ़ रोड से बरामद हुए. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को नौ जनवरी को द्वारका इलाके से एक सूचना के बाद गिरफ्तार कर लिया.

  • नेहा कक्कड़ से टोनी ने किया मजाक, बोले- शक्ल से तो आप भी गधे लग रहे हैं...और फिर- देखें Video

    नेहा कक्कड़ से टोनी ने किया मजाक, बोले- शक्ल से तो आप भी गधे लग रहे हैं...और फिर- देखें Video

    नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) इस वीडियो में भाई टोनी कक्कड़ के साथ हैं. नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ ने टिक टॉक ऐप का इस्तेमाल किया है. नेहा कक्कड़ के फैन्स को ये देखकर खुशी होगी की हिमांश कोहली से ब्रेकअप से वे उबर चुकी हैं.

  • सेंसेक्स 180 अंक चढ़ा, निफ्टी पुन: 10700 अंक के पार

    सेंसेक्स 180 अंक चढ़ा, निफ्टी पुन: 10700 अंक के पार

    अमेरिकी बाजार में मजबूती के संकेत तथा बैंकिंग शेयरों की तेजी से बुधवार को सेंसेक्स करीब 700 अंकों के दायरे में उतार-चढ़ाव के बाद अंतत: तीन दिनों की गिरावट से उबर कर 180 अंक लाभ में बंद हुआ.