NDTV Khabar

उमाशंकर सिंह News in Hindi


'उमाशंकर सिंह' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    ठहरे हुए पानी में पत्थर मारकर हुड्डा कर रहे इंतजार

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इंतजार है 10 जनपथ से किसी फैसले का. उन्होंने रोहतक की कल की अपनी रैली में धारा 370 के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ जमकर हमला बोला. माना यह जा रहा है कि हुड्डा अपनी अलग पार्टी बनाने के लिए नींव रख चुके हैं, लेकिन जाते-जाते कांग्रेस से एक सौदा कर लेना चाहते हैं. यही वजह है कि कल के अपने वक्तव्य के बाद हुड्डा अभी प्रेस से बात करने से बच रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

    इनमें से नौ को लखनऊ में ,जबकि चार को इलाहाबाद में पकड़ा गया. एसटीएफ के सूत्रों ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी मण्डलो में आज हुयी सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थीं. इस पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने लखनऊ स्थित नेशनल कॉलेज के प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह, गिरोह के मुख्य सरगना अरुण कुमार सिंह, कक्ष निरीक्षक शाहनूर, दयाशंकर जोशी, अशोक कुमार मिश्र, विजय कुमार मिश्र, राम इकबाल, अभ्यर्थी खुर्शेद आलम तथा बिरकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया. 

  • दाऊद के नाम पर बसपा विधायक को धमकी, ‘1 करोड़ रुपये दो वरना तुम्हारे लिए एक गोली काफी है’

    दाऊद के नाम पर बसपा विधायक को धमकी, ‘1 करोड़ रुपये दो वरना तुम्हारे लिए एक गोली काफी है’

    बलिया के रसड़ा क्षेत्र से विधायक सिंह ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गत छह अगस्त को उन्हें मोबाइल पर अपना ई-मेल देखने का संदेश आया था.

  • तो क्या 'भाई और भाई' के बीच की दीवार गिर गई?

    तो क्या 'भाई और भाई' के बीच की दीवार गिर गई?

    शनिवार देर रात तक दहकता बहकता ट्वीट कर भ्रष्टाचार के खिलाफ़ अलख को थामे रखने की बात करने वाले कुमार विश्वास के सुर आख़िर रविवार दोपहर तक क्यों बदल गए? सत्येन्द्र जैन से 2 करोड़ रूपया लेने के कपिल मिश्रा के आरोप के बाद कुमार विश्वास ने केजरीवाल की तरफ से मोर्चा संभाला. बयान दिया है कि वे केजरीवाल को 12 साल से जानते हैं. वे भ्रष्टाचार नहीं कर सकते.

  • कश्मीरियों के मन से दहशतगर्दों का ख़ौफ निकालना है तो...

    कश्मीरियों के मन से दहशतगर्दों का ख़ौफ निकालना है तो...

    सुबह क़रीब नौ बजे का वक्त. कश्मीर में सुबह देर से होती है. रात की मेजबानी के बाद नींद की खुमारी में डूबा डार का परिवार अभी ठीक से जगा भी नहीं था. तभी गली में फौज़ी बूटों की गड़गड़ाहट के साथ दरवाज़े पर ज़ोर ज़ोर से दस्तक हुई. डार के दिल की धड़कन चौगुनी हो गई.

  • जनाब हमें आपके हाथों मरना मंज़ूर पर उनके हाथों नहीं...

    जनाब हमें आपके हाथों मरना मंज़ूर पर उनके हाथों नहीं...

    श्रीनगर में अक्टूबर महीने की एक रात. सन्नाटे को तोड़े बग़ैर सुरक्षबलों की एक टुकड़ी ने डाउन टाऊन के एक मोहल्ले को अपने घेरे में ले लिया. ये सुरक्षा का बिल्कुल बाहरी घेरा था और ये सिर्फ एहतियातन था. किसी गड़बड़ी की सूरत में ही इन्हें हरक़त में आना था. गली में कुछ दूरी पर सुरक्षाबलों की मौजूदगी से बेखबर मकबूल डार (काल्पनिक नाम) का पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था. पर डार उनींदी में थे.

  • 10 जनपथ से शिफ्ट होता कांग्रेस का पॉवर सेंटर...

    10 जनपथ से शिफ्ट होता कांग्रेस का पॉवर सेंटर...

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर राहुल की औपचारिक ताजपोशी जब होगी तब होगी. फिलहाल राहुल बगल की सीट पर सोनिया को बिठाकर पार्टी चलाते दिख रहे हैं या दिखना चाह रहे हैं. शायद इसे औपचारिकता में बदलने से पहले पार्टी को किसी अच्छी चुनावी कामयाबी का इंतजार है.

  • क्यों जलाए जा रहे हैं कश्मीर में स्कूल, आइए समझें

    क्यों जलाए जा रहे हैं कश्मीर में स्कूल, आइए समझें

    वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के बाद अमेरिका ने जब अफ़ग़ानिस्तान में लड़ाई छेड़ी तो तालिबान ने पाकिस्तान के सरहदी कबाइली इलाक़े का रुख़ किया. यहां पैठ बनाने के लिए उसने पठानों की 6 हज़ार साल पुरानी जीवनशैली 'पख़्तूनवली' की परंपरा 'नानावतायी' का इस्तेमाल किया.

  • बलूचिस्तान का मुद्दा और भारत की चुनौतियां

    बलूचिस्तान का मुद्दा और भारत की चुनौतियां

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से बलूचिस्तान का मुद्दा उठाया है एक बहस छिड़ गई है कि आख़िरकार ये मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक है या फिर भारत को इससे हासिल क्या होगा. पहली बार ये सुनने में बड़ा अच्छा लगता है कि आख़िरकार भारत ने कश्मीर पर पाकिस्तान की हरक़तों की काट ढूंढ़ लिया है.

  • पहले गोहत्या के नाम पर मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा था अब दलित निशाने पर : मायावती

    पहले गोहत्या के नाम पर मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा था अब दलित निशाने पर : मायावती

    सभी दलों ने सरकार से दलितों पर हो रहे अत्याचार पर तुरंत कार्रवाई की मांग भी की। इसी पर आज ही राज्यसभा में मायावती ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि पहले गोहत्या के नाम पर मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा था अब दलितों को निशाना बनाया जा रहा है।

  • 351 गरीब बेटियों की शादी कराने वाले उत्तर प्रदेश के विधायक हुए सम्मानित

    351 गरीब बेटियों की शादी कराने वाले उत्तर प्रदेश के विधायक हुए सम्मानित

    भारतीय जनसेवा संस्थान व व्यापारियों द्वारा स्थानीय गांधी पार्क में आयोजित स्वागत समारोह में 351 गरीब बेटियों की शादी कराकर इतिहास रचने वाले विधायक उमाशंकर सिंह का स्वागत किया गया।

  • उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : क्या होगा अगर फिर हुर्रियत से मुलाकात की बात उठेगी?

    उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : क्या होगा अगर फिर हुर्रियत से मुलाकात की बात उठेगी?

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जब लोकसभा में भारत-पाकिस्तान बातचीत के मुद्दे पर अपना बयान दिया तो एक के बाद एक तेरह सांसदों ने उनसे सवाल किए। सब ने पाकिस्तान से क्या भरोसा मिला से लेकर बातचीत बिना रुकावट जारी रहने की गारंटी तक, दसियों सवाल पूछे। सुषमा ने एक-एक कर सबके जवाब दिए।

  • उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : क्यों मिले मोदी और नवाज़?

    उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : क्यों मिले मोदी और नवाज़?

    पेरिस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नवाज शरीफ गर्मजोशी से मिले। यह मुलाकात बेशक छोटी सी हो और इसमें कोई लंबी बातचीत न हुई हो लेकिन इस मुलाकात की बड़ी अहमियत है। रूस के शहर उफ़ा के बाद भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों के बीच यह पहली मुलाकात है।

  • उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : छोटे शहरों में सफ़ाई है बड़ी चुनौती

    उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : छोटे शहरों में सफ़ाई है बड़ी चुनौती

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मन की बात में कहा कि अलग-अलग टीवी प्रोग्रामों के जरिए सफाई को लेकर जागरूकता फैलाने में मदद मिली है। प्रधानमंत्री मोदी की बात महानगरों के लिए सही हो सकती है लेकिन छोटे शहरों में हालात जस के तस नजर आते हैं।

  • उमाशंकर सिंह : वोट काटने में जुटे नेताओं को परवाह नहीं गंगा के कटाव की

    उमाशंकर सिंह : वोट काटने में जुटे नेताओं को परवाह नहीं गंगा के कटाव की

    खरही के ऊंचे पौधों के बीच संकरी कच्ची सड़क पर जब हम आगे बढ़े तो हमें भाड़े की बोलेरो गाड़ी किसी वरदान से कम नहीं लगी। आमतौर पर शहरों को जोड़ने वाली सड़क की शानदार हालत मुख्य सड़क से हटते ही थोड़ी पतली हो जाती है। ग्रामीण सड़कों की हालत चमचमाते हाईवेज़ से उलट है।

  • उमाशंकर सिंह की कलम से : गीता से याद आई केजियामणि की कहानी

    उमाशंकर सिंह की कलम से : गीता से याद आई केजियामणि की कहानी

    पाकिस्तान से गीता की वापसी की तैयारी केजियामणि के लौटने की कहानी की याद दिला रही है। हालांकि दोनों की कहानी में बड़ा फर्क है, लेकिन एक बात जो समान है, वह ये कि दोनों के कई साल पाकिस्तान में बीते हैं।

  • उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : लालू क्या विपक्ष में बैठने के लिए लड़ रहे हैं?

    उमाशंकर सिंह का ब्लॉग : लालू क्या विपक्ष में बैठने के लिए लड़ रहे हैं?

    बिहार चुनाव में बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि बीजेपी की जीत की रणनीति को कहीं लालू की राजनीति और आसान तो नहीं कर रही? ये सवाल इसलिए क्योंकि लालू की राजनीतिक व्यवहार और उनके बयानों के कई पहलु ऐसा सोचने को मजबूर कर रहे हैं।

  • उमाशंकर सिंह : हवाबाज, हवालाबाज और दगाबाज...

    उमाशंकर सिंह : हवाबाज, हवालाबाज और दगाबाज...

    पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हवाबाज कहकर उनके कामकाज पर सवाल उठाया, तो प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को हवालाबाजों की जमात बताकर बीजेपी की तरफ से हमले का आगाज किया।

123»

Advertisement

 

उमाशंकर सिंह वीडियो

उमाशंकर सिंह से जुड़े अन्य वीडियो »