NDTV Khabar

उमेश यादव


'उमेश यादव' - 122 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TikTok Top 5: उमेश यादव के 5 छक्कों को देख विराट कोहली हैरान, हाथ उठाकर किया ऐसा, देखें Viral Video

    TikTok Top 5: उमेश यादव के 5 छक्कों को देख विराट कोहली हैरान, हाथ उठाकर किया ऐसा, देखें Viral Video

    TikTok Top 5: रोज की तरह आज भी टिकटॉक (TikTok) पर कई वीडियो वायरल (TikTok Viral Videos) हो रहे हैं, जिनको खूब पसंद किया जा रहा है. भारत और साउथ अफ्रीका (India Vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. तीसरे टेस्ट में उमेश यादव (Umesh Yadav) ने न सिर्फ गेंद से शानदार प्रदर्शन किया, बल्कि बल्ले से भी धमाल मचाया.

  • भोपाल : मदरसे में 10 साल के बच्‍चे को जंजीरों से बाध कर रखा, सामने आई यह वजह...

    भोपाल : मदरसे में 10 साल के बच्‍चे को जंजीरों से बाध कर रखा, सामने आई यह वजह...

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में स्थित एक निजी मदरसे में एक नाबालिग को जंजीर से बांध कर रखने का चौंकाने वाला मामला सामना आया है. मामले का पता तब लगा जब दो नाबालिग छात्र रोते हुए बेंच से बंधे हुए घसीटते हुए मदरसे से निकले. सड़क पर जब दोनों को लोगों ने देखा तब पुलिस को खबर की गई.

  • लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव का रिम्स में इलाज कर रहे मुख्य चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने रांची में बताया कि जीएफआर (ग्लोमीरूलर फिल्ट्रेशन) घट जाने के कारण लालू की दोनों किडनी में संक्रमण पाया गया है और उनका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर भी स्थिर नहीं है जिसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है. 

  • लोकसभा नतीजों से परेशान लालू प्रसाद यादव ने डॉक्टरों के समझाने के बाद किया भोजन

    लोकसभा नतीजों से परेशान लालू प्रसाद यादव ने डॉक्टरों के समझाने के बाद किया भोजन

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने 23 मई को आम चुनावों के परिणाम आने के बाद 24 और 25 मई को मध्याह्न में भोजन नहीं किया लेकिन चिकित्सकों के समझाने पर उन्होंने रविवार से फिर सामान्य भोजन लेना प्रारंभ कर दिया है. न्यायिक हिरासत में यहां रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव के चिकित्सकों की टीम के प्रमुख डॉ. उमेश प्रसाद ने यह जानकारी दी. 

  • Ranji Trophy: उमेश यादव ने दिखाई चमक, केरल को हराकर विदर्भ फाइनल में पहुंचा

    Ranji Trophy: उमेश यादव ने दिखाई चमक, केरल को हराकर विदर्भ फाइनल में पहुंचा

    कृष्णागिरी स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली इस जीत से मौजूदा विजेता विदर्भ ने अपने खिताब को बरकरार रखने की दिशा में मजबूत कदम बढ़ाया है. मैच में विदर्भ के सामने केरल की टीम टिक नहीं सकी. तेज गेंदबाजी के लिए मददगार विकेट पर उमेश यादव के आगे उसके बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आए.

  • AUS vs IND, 2nd Test: 'इन वजहों' से विराट कोहली एंड कंपनी की होगी पर्थ में अग्निपरीक्षा

    AUS vs IND, 2nd Test: 'इन वजहों' से विराट कोहली एंड कंपनी की होगी पर्थ में अग्निपरीक्षा

    India tour of Australia, 2018-19: भारतीय टीम में उमेश यादव, हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है. कोहली का मानना है कि भले ही बल्लेबाज 300 का स्कोर खड़ा करें, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं, तो उनके लिए जीतना अधिक मुश्किल नहीं है

  • नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    रिम्स के डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि फोड़े की वजह से मधुमेह से ग्रस्त लालू का शर्करा स्तर और रक्तचाप बीते दो-तीन दिनों में बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अचानक बढ़े रक्त शर्करा स्तर को काबू में लाने के लिए उनको दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है. डॉक्टर ने बताया कि लालू का क्रिएटिनिन स्तर भी 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और उनका ब्लड सेल काउंट भी 12 हजार हो गया जो सामान्य रूप से 4000 से 8000 के बीच रहता है. उन्होंने कहा, 'संक्रामक फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा.'

  • शमी को किया टीम से बाहर तो BCCI पर भड़के फैन्स, बोले- उमेश यादव क्यों नहीं...

    शमी को किया टीम से बाहर तो BCCI पर भड़के फैन्स, बोले- उमेश यादव क्यों नहीं...

    भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज चल रही है. सिलेक्टर्स ने शमी (Mohammed Shami) को बाहर का रास्ता दिखाया है. बुमराह और भुवनेश्वर को सिलेक्ट किया है.

  • IND vs WI 2nd ODI: उमेश यादव को 'अनचाहे रिकॉर्ड' से भगवान बचाए

    IND vs WI 2nd ODI: उमेश यादव को 'अनचाहे रिकॉर्ड' से भगवान बचाए

    उमेश यादव ने गुवहाटी में पहले डे-नाइट वनडे मुकाबले में 10 ओवर में 64 रन दिए थे और उनके हिस्से में एक भी विकेट नहीं आया था. वहीं, विशाखापट्टम में उमेश ने 10 ओवरों मे 78 रन दे डाले और सिर्फ पुछल्ले नर्स का एक ही विकेट ले सके

  • IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

    IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

    अच्‍छी कद-काठी के उमेश यादव ने अपने इस प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान बनाने का मजबूत दावा पेश किया है. हैदराबाद टेस्‍ट के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भी कहा कि उमेश ने अपने प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले माह से प्रारंभ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए अंतिम एकादश के चयन को लेकर उलझन बढ़ा दी है.

  • IND vs WI: वनडे सीरीज से बाहर हुए चोटिल शार्दुल ठाकुर, उनकी जगह उमेश यादव लेंगे

    IND vs WI: वनडे सीरीज से बाहर हुए चोटिल शार्दुल ठाकुर, उनकी जगह उमेश यादव लेंगे

    तेज गेंदबाज उमेश यादव के लिए यह एक तरह से हैदराबाद टेस्‍ट में उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम है. हैदराबाद में सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में उमेश ने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किए थे. दूसरी पारी में तो वेस्‍टइंडीज का कोई भी बल्‍लेबाज विश्‍वास के साथ उनका सामना नहीं कर पाया था.

  • IND vs WI 2nd Test: उमेश यादव ने 'छक्का' जड़कर हटाए 'दो लंबे ग्रहण'

    IND vs WI 2nd Test: उमेश यादव ने 'छक्का' जड़कर हटाए 'दो लंबे ग्रहण'

    आप थोड़ा चौंक जाएंगे, लेकिन यह सच है कि अपना 40वां टेस्ट खेल रहे उमेश ने करियर में सिर्फ दो ही बार  पारी में पांच विकेट चटकाए हैं. पहली बार उन्होंने पांच विकेट चटकाए थे साल 2012 में. तब उमेश यादव ने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट चटकाए थे

  • IPL 2018: किंग्‍स इलेवन के खिलाफ आरसीबी को जीत दिलाने के बाद यह बोले तेज गेंदबाज उमेश यादव..

    IPL 2018: किंग्‍स इलेवन के खिलाफ आरसीबी को जीत दिलाने के बाद यह बोले तेज गेंदबाज उमेश यादव..

    इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेले गए इस मैच में किंग्‍स इलेवन की टीम ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को निराश किया. पहले बैटिंग करते हुए किंग्‍स इलेवन की टीम महज 88 रन पर आउट हो गई. किंग्‍स इलेवन की टीम को ढेर करने में आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अहम भूमिका निभाते हुए तीन विकेट हासिल किए.

  • IPL 2018, KXIP vs RCB: कुछ 'इस तरह' उमेश यादव बन गए हैं पंजाब के जानी दुश्मन!

    IPL 2018, KXIP vs RCB: कुछ 'इस तरह' उमेश यादव बन गए हैं पंजाब के जानी दुश्मन!

    उमेश यादव मानो किंग्स इलेवन पंजाब के लिए जानी दुश्मन बन गए हैं. और ऐसा हम सोमवार को उनके प्रदर्शन के कारण नहीं कह रहे. ये पिछले छह साल के आंकड़े हैं, जो उन्हें पंजाब का लिए एक बड़ी आफत साबित कर रहे हैं. आरसीबी के खिलाफ पंजाब के लिए हालात ठीक जाते दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन पांचवें ओवर में उमेश ने ऐसा पलीता लगाया कि किंग्स इलेवन पंजाब की तो मानो हवा ही निकल गई

  • IPL 2018: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन को 10 विकेट से रौंदा, विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने दिलाई जीत

    IPL 2018: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन को 10 विकेट से रौंदा, विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने दिलाई जीत

    मैच में विराट की ब्रिगेड के सामने आर. अश्विन की टीम आज किसी क्‍लब टीम की तरह नजर आई. होल्‍कर मैदान पर विराट के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए किंग्‍स इलेवन 15.1 ओवर में केवल 88 रन बनाकर ढेर हो गई. जवाब में 89 रन का टारगेट आरसीबी के लिए बेहद आसान साबित हुआ. कप्‍तान विराट कोहली ने 48 (28 गेंद, छह चौके और दो छक्‍के)और पार्थिव पटेल ने 40 रन (22 गेंद, सात चौके) पर नाबाद रहते हुए 8.1 ओवर में ही टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

  • IPL 2018: क्रिस लिन को 'जीवनदान' देना आरसीबी को भारी पड़ा, केकेआर ने 6 विकेट से जीता मैच..

    IPL 2018: क्रिस लिन को 'जीवनदान' देना आरसीबी को भारी पड़ा, केकेआर ने 6 विकेट से जीता मैच..

    टूर्नामेंट के आज के मुकाबले में आरसीबी को कोलकाता नाइडर्स (केकेआर) के हाथों 6 विकेट की हार झेलने का मजबूर होना पड़ा. केकेआर के लिए क्रिस लिन ने नाबाद 62 रन (52 गेंद, सात चौके और एक छक्‍का) रनों की पारी खेली. 20वें ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल ने उमेश यादव को चौका लगाते हुए टीम को जीत दिलाई.मैच में आरसीबी ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 175 रन बनाए थे.

  • IPL 2018: RCB और MI के मैच के दौरान ब्रॉडकास्‍टर्स की बड़ी 'चूक', ट्विटर पर फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी...

    IPL 2018: RCB और MI के मैच के दौरान ब्रॉडकास्‍टर्स की बड़ी 'चूक', ट्विटर पर फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी...

    यह वाकया आरसीबी की पारी के 18वें ओवर के दौरान आया जब उमेश यादव ने मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उठाकर मारने की कोशिश की, लेकिन वे रोहित शर्मा द्वारा कैच कर लिए गए. मैदान पर मौजूद अम्‍पायरों ने यह देखने के लिए कि कहीं बुमराह की यह गेंद नोबॉल तो नहीं हैं, थर्ड अम्‍पायर की मदद मांगी. लेकिन मजे की बात यह रही कि थर्ड अम्‍पायर को जो वीडियो दिखाया गया उसमें उमेश यादव बैटिंग एंड के बजाय नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े नजर आए.

  • देवधर ट्रॉफी: भारत 'बी' की जीत में चमके हनुमा विहारी और धमेंद्र सिंह जडेजा

    देवधर ट्रॉफी: भारत 'बी' की जीत में चमके हनुमा विहारी और धमेंद्र सिंह जडेजा

    उमेश यादव ने नौ ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिये जबकि जडेजा ने 36 रन देकर चार विकेट हासिल किए. इन दोनों खिलाड़ि‍यों के अलावा जयंत यादव और सिद्धार्थ कौल ने भी दो-दो विकेट हासिल किए. बल्‍लेबाजी में टीम के लिए हनुमा विहारी ने 95 रन की आक्रामक पारी खेली.

Advertisement