NDTV Khabar

उम्मीदवार


'उम्मीदवार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल ने असिस्टेंट ऑफिसर के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल ने असिस्टेंट ऑफिसर के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    IOCL Recruitment 2020:  इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने  फाइनेंस फंक्शन में असिस्टेंट ऑफिसर के लिए भर्ती निकाली है. इस पद के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. 6 मई आवेदन करने की आखिरी तारीख है. जिन उम्मीदवारों का असिस्टेंट ऑफिसर के तौर पर चयन किया जाएगा उन्हें इंडियन ऑयल - रिफाइनरीज, मार्केटिंग, पाइपलाइन, बिजनेस डेवलपमेंट और आर एंड डी सेंटर या कॉर्पोरेट कार्यों में या संयुक्त उद्यम कंपनियों में से किसी एक में नियुक्त करेगा. 

  • IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल के लिए ऑनलाइन शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

    IOCL Recruitment 2020: आईओसीएल के लिए ऑनलाइन शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई

     IOCL Recruitment Through GATE 2020: आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 6 मई आवेदन करने का आखिरी दिन है. IOCL केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में से उम्मीदवारों का चयन करेगा.  इनमें से कुछ उम्मीदवारों को अपरेंटिस इंजीनियर  (GAEs) के रूप में भी चुना जाएगा. 

  • अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रेस से बर्नी सैंडर्स ने खुद को किया अलग, जो बिडेन होंगे डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

    अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रेस से बर्नी सैंडर्स ने खुद को किया अलग, जो बिडेन होंगे डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

    अमेरिकी सिनेटर बर्नी सैंडर्स ने यूएस राष्ट्रपति की रेस से खुद को अलग कर लिया. अब जो बिडेन डेमोक्रिट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार होंगे.बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल नवंबर में होना है. अब डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन रिपब्लिकन उम्मीद और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे.  

  • ICMR ने जारी किया फेलोशिप के लिए शेड्यूल, जानिए आवेदन करने का तरीका और एग्जाम डेट

    ICMR ने जारी किया फेलोशिप के लिए शेड्यूल, जानिए आवेदन करने का तरीका और एग्जाम डेट

    ICMR Fellowship 2020: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप  (ICMR JRF) टेस्ट के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. ICMR JRF के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हो रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 मई तक आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रखें कि 27 मई आवेदन करने का अंतिम दिन है. इस एग्जाम के माध्यम से ICMR 150 फेलोशिप देगा. 

  • UPSEE Exam 2020: इस दिन होगा यूपीएसईई का एग्जाम, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    UPSEE Exam 2020: इस दिन होगा यूपीएसईई का एग्जाम, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    UPSEE Exam 2020: उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जाम (UPSEE) 10 मई को आयोजित किया जाएगा. इस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 27 अप्रैल को जारी किए जाएंगे. इस एग्जाम के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 6 मार्च को पूरी हो चुकी है. हालांकि, जिन उम्मीदवारों ने एप्लीकेशन फॉर्म भरे हैं वे 9 अप्रैल तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. 9 अप्रैल के बाद किसी भी उम्मीदवार को एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने का मौका नहीं दिया जाएगा. 

  • ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए IT मंत्रालय में निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए IT मंत्रालय में निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    SAMEER का हेडक्वार्टर मुंबई में है और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, विशाखापत्तनम और गुवाहाटी में इसके सेंटर्स भी हैं. इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, साइंटिस्ट सी पद के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 4 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है. 

  • IGNOU:ऑनलाइन ऐसे जमा कर सकते हैं जून एग्जाम के लिए असाइनमेंट

    IGNOU:ऑनलाइन ऐसे जमा कर सकते हैं जून एग्जाम के लिए असाइनमेंट

    Coronavirus: कोरानावायरस महामारी के चलते इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने भी जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया था. यानी इग्नू के जून के एग्जाम देने वाले उम्मीदवार 30 अप्रैल तक असाइनमेंट जमा कर सकते हैं. राहत की बात ये है कि स्टूडेंट्स अपने असाइनमेंट्स ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं. 

  • Coronavirus: महाराष्ट्र CET सेल ने इन एग्जाम के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Coronavirus: महाराष्ट्र  CET सेल ने इन एग्जाम के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Coronavirus: महाराष्ट्र के CET सेल ने इस साल होने वाले ज्यादातर एंट्रेंस एग्जाम के लिए एप्लीकेशन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. ये फैसला कोरोनावायरस से देश में हुए लॉकडाउन के चलते लिया गया है. जिन उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए बाहर जाना पड़ता है उनके लिए ये राहत की खबर है. उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • Coronavirus के चलते ICMAI ने आगे बढ़ाई CMA एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Coronavirus के चलते ICMAI ने आगे बढ़ाई CMA एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    Coronavirus: कोरोनावायरस दूसरे देशों के बाद भारत के लिए भी गंभीर समस्या बन गया है. कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. इसके चलते सभी एंट्रेंस और रिक्रूटमेंट एग्जाम पोस्टपोन कर दिए गए हैं. अब इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने जून महीने में होने वाले एग्जाम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म को जमा करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को किसी भी तरह की लेट फीस नहीं देनी हो

  • NEET, JEE Main Exam के लिए दोबारा खोली गई करेक्शन विंडो, इस दिन तक कर सकते हैं फॉर्म एडिट

    NEET, JEE Main Exam के लिए दोबारा खोली गई करेक्शन विंडो, इस दिन तक कर सकते हैं फॉर्म एडिट

    Coronavirus: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन (JEE Main exam) और नीट परीक्षा (NEET exam) के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो दोबारा से खोल दी है. जिन उम्मीदवारों के फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो वे अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं.  

  • UPSEE 2020 के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    UPSEE 2020 के लिए आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    UPSEE 2020 Registration: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने UPSEE 2020 के आवेदन प्रक्रिया के लिए अंतिम तारीख बढ़ा दी है. एप्लीकेशन की प्रक्रिया जनवरी के महीने में शुरू हुई थी. पहले 30 मार्च आवेदन करने की आखिरी तारीख थी, लेकिन कोरोनावायरस से देश में हुए लॉकडाउन के चलते आवेदन करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

  • BHEL Recruitment 2020: 229 पदों पर होंगी भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BHEL Recruitment 2020: 229 पदों पर होंगी भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

    BHEL Recruitment: भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड, भोपाल (BHEL) ने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकाली है. इस रिक्रूटमेंट के जरिए कुल 229 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bhelbpl.co.in पर आवेदन कर सकते हैं.

  • India Post Recruitment: कब होगी GDS के पदों पर भर्ती, भारतीय डाक ने दी ये जानकारी

    India Post Recruitment: कब होगी GDS के पदों पर भर्ती, भारतीय डाक ने दी ये जानकारी

    India Post Recruitment 2020: कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है. भारत में भी कोरोना के डर ने सरकार को लॉकडाउन करने तक के लिए मजबूर कर दिया है. ऐसे में तमाम सेवाएं भी बंद हैं. डाक सेवा पर भी इसका असर पड़ा है. इसी बीच भारतीय डाक सोशल मीडिया के जरिए लोगों के सवालों के जवाब भी दे रहा है. जॉब्स से जुड़े अपडेट्स भी भारतीय डाक की तरफ से दिए जा रहे हैं.

  • UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

    UGC NET Exam 2020: सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों ने NTA और MHRD से लगाई गुहार, कहा- आवेदन की तारीख आगे बढ़ाएं

    UGC NET Exam 2020: देश में कोरोनावायरस से बिगड़ते हालातों को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने नीट यूजी (NEET UG) और जेईई मेन (JEE Main) की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. NEET UG और JEE Main परीक्षाओं के पोस्टपोन होने पर दूसरे एग्जाम देने वाले उम्मीदवार भी MHRD और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)से एग्जाम्स की डेट आगे बढ़ाने की अपील कर रहे हैं.

  • NIC Recruitment: एनआईसी ने भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NIC Recruitment: एनआईसी ने भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

    NIC Recruitment: देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कोरोनावायरस के मद्देनजर स्कूल एग्जाम से लेकर ज्यादातर रिक्रूटमेंट एग्जाम भी रद्द कर दिए गए हैं. वहीं, अब नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर ने साइंटिफिक बी और साइंटिफिक या टेक्निकल स्टाफ के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. इन पदों पर भर्ती पाने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब 10 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.  

  • IIT Delhi Admission 2020: पीजी, पीएचडी में एडमिशन के लिए अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    IIT Delhi Admission 2020: पीजी, पीएचडी में एडमिशन के लिए अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    IIT Delhi Admission 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली ने सत्र 2020-21 के लिए पोस्ट ग्रेजुएट (PG) और पीएचडी  (PhD) कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इन कोर्सेस में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

  • NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    कोरोनावायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. इसी के साथ इस साल 3 मई को होने वाले NEET UG एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. नीट के उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA)द्वारा नीट यूजी एग्जाम के लिए ( NEET UG EXAM) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब एनटीए ने परीक्षा रद्द कर दी है.

  • UP Postal Circle Recruitment: 3951 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, ऐसे करें आवेदन

    UP Postal Circle Recruitment: 3951 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, ऐसे करें आवेदन

    UP Postal Circle Recruitment 2020: यूपी में 10वीं पास लोगों के लिए नौकरी का मौका है. यूपी डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती निकाली गई है. डाक विभाग ने डाक सेवक के 3951 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस पद पर नौकरी के लिए 23 मार्च से आवेदन शुरू हो गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 अप्रैल तक ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट appost.in पर आवेदन कर सकते हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com