NDTV Khabar

उम्मीदवारों की सूची News in Hindi


'उम्मीदवारों की सूची' - 285 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोजपा के 42 प्रत्याशियों की तीसरी और आखिरी लिस्ट, BJP के कई नेताओं को मिला टिकट

    लोजपा के 42 प्रत्याशियों की तीसरी और आखिरी लिस्ट, BJP के कई नेताओं को मिला टिकट

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को 42 उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी सूची जारी कर दी.

  • बिहार चुनाव : BJP ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशांत राजपूत के चचेरे भाई का भी नाम

    बिहार चुनाव : BJP ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सुशांत राजपूत के चचेरे भाई का भी नाम

    पहले चरण के तहत 71 सीटों पर 28 अक्‍टूबर को, दूसरे चरण के अंतर्गत 94 सीटों पर 3 नवंबर को और तीसरे चरण के तहत 78 सीटों पर 7 नवंबर को वोटिंग होगी. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी और नतीजें आएंगे.

  • BJP ने बिहार चुनाव के लिए 46 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे को टिकट नहीं

    BJP ने बिहार चुनाव के लिए 46 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे को टिकट नहीं

    भाजपा ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इसमें भागलपुर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे को टिकट नहीं मिला है. पार्टी ने इस सीट से भागलपुर जिलाध्यक्ष रोहित पांडे को प्रत्याशी बनाया है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : पहले फेज के लिए एलजेपी ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : पहले फेज के लिए एलजेपी ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020 )के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. गौरतलब है कि एलजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी अलग उतारने का फैसला किया है.

  • नीतीश कुमार अपने उम्मीदवारों की सूची से खुश क्यों हैं?

    नीतीश कुमार अपने उम्मीदवारों की सूची से खुश क्यों हैं?

    Bihar Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर हर मामले में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने सहयोगियों और विरोधियों पर बीस दिख रहे हैं. नीतीश जितने चुस्त दुरुस्त तरीक़े से मीडिया के सामने इस बार चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद अपनी बातों को रख रहे हैं उस तुलना में उनकी सहयोगी दल भाजपा (BJP) हो या विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (RJD), सबकी तैयारी उन्नीस दिख रही है. बुधवार की शाम को जनता दल यूनाइटेड द्वारा एक साथ अपने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. इसे जारी करने के दौरान संवाददाता सम्मेलन में पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने दावा किया कि इसमें सभी जातियों, सभी पक्षों और खासकर महिलाओं का ध्यान रखा गया है. उनके अनुसार सभी वर्ग के लोगों को उनकी आबादी के आधार पर टिकट दिए गए हैं.

  • बिहार चुनाव: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को न तो जेडीयू ने, न ही बीजेपी ने टिकट दिया

    बिहार चुनाव: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को न तो जेडीयू ने, न ही बीजेपी ने टिकट दिया

    Bihar Election 2020: बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) के पद से वायलेंटरी रिटायरमेंट लेकर राजनीति में आए पूर्व आईपीएस गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey)  को फिलहाल निराशा ही हाथ लग रही है. गुप्तेश्वर पांडेय को बीजेपी से टिकट नहीं मिला है. इससे पहले जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों की सूची में भी उनका कहीं नाम नहीं था. वे बक्सर से बीजेपी का टिकट चाहते थे. गुप्तेश्वर पांडेय ने पिछले माह स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले ली थी. उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन दिया था जिसको तुरंत ही स्वीकृति मिल गई. बताया जाता है कि यह कदम उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के निर्देश पर अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने के लिए उठाया. केंद्र ने तुरंत ही उनके वीआरएस को स्वीकार कर लिया. इसके बाद उनके विधानसभा चुनाव लड़ने की पूरी संभावनाएं जताई जा रही थीं. 

  • BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

    BJP ने बिहार चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार चुनाव (Bihar Election) के पहले चरण के 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को जमुई से टिकट दिया है, जिन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुईं थीं. बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षता में हुई.

  • बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही NDA में रहेगा : बीजेपी

    बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करने वाला ही NDA में रहेगा : बीजेपी

    Bihar Election 2020: पटना में मंगलवार का दिन NDA के लिए काफी गहमागहमी का तीन रहा. जहां एक ओर मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ ही भाजपा (BJP) के दो प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) के साथ सीटों और उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देते रहे हैं वहीं एनडीए के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के पूर्व के एक संक्षिप्त बयान में बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल (Sanjay Jaisawal) ने साफ़ कहा कि NDA गठबंधन में वही रहेंगे जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं.

  • बिहार NDA में फूट ! लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का कर सकती है ऐलान

    बिहार NDA में फूट ! लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का कर सकती है ऐलान

    बिहार में एनडीए में टूट करीब करीब तय मानी जा रही है. आज लोक जनशक्ति पार्टी अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकती है. लोजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक आज शाम को होनी है. पार्टी 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर सकती है. इसी के साथ 56 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो सकती है. इस मामले में लोजपा की बीजेपी से बात बन नहीं सकी है. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से चिराग पासवान पांच बार मिल चुके हैं.

  • नीतीश कुमार से तल्खी के बीच, रामविलास पासवान बोले- 'चिराग के फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं'

    नीतीश कुमार से तल्खी के बीच, रामविलास पासवान बोले- 'चिराग के फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं'

    गौरतलब है कि लोजपा ने पासवान को इस बारे में फैसला लेने के लिये अधिकृत किया था कि क्या पार्टी विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत जनता दल (यूनाइटेड) के खिलाफ चुनाव लड़ेगी. दरअसल, लोजपा ने 143 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार करने का भी फैसला किया है. 

  • Sarkari Naukri: RPSC ने सीनियर टीचर रिक्रूटमेंट के लिए जारी की मेरिट लिस्ट

    Sarkari Naukri: RPSC ने सीनियर टीचर रिक्रूटमेंट के लिए जारी की मेरिट लिस्ट

    राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने संस्कृत स्कूलों के लिए सीनियर शिक्षक ग्रेड II के लिए परिणाम जारी कर दिए हैं. आयोग ने उम्मीदवारों की मुख्य सूची और आरक्षित सूची जारी कर दी है. बता दें  कि  RPSC ने 22 नवंबर 2019 को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. 

  • महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र में होने जा रहे इस महत्वपूर्ण चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में नहीं है पंकजा मुंडे का नाम

    महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 21 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे और एकनाथ खडसे का नाम नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी में आने वाले  रणजीत सिंह मोहिते का नाम उन चार लोगों में शामिल है जिन्हें बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है. गौरतलब है कि पंकजा मुंडे पिछले साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में अपने भाई धनंजय मुंडे, जो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे, से चुनाव हार गई थी. जिसके बाद से पंकजा ने अपनी ही पार्टी के भीतर और विशेषकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से किनारा किया हुआ है.

  • India Post GDS Result: भारतीय डाक ने बिहार सर्कल के लिए जारी किया जीडीएस रिजल्ट, यहां देखें रिजल्ट

    India Post GDS Result: भारतीय डाक ने बिहार सर्कल के लिए जारी किया जीडीएस रिजल्ट, यहां देखें रिजल्ट

    Bihar GDS Result: भारतीय डाक (India Post) ने बिहार (Bihar) सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) का रिजल्ट जारी कर दिया है.  इस भर्ती के लिए भारतीय डाक ने 1063 वैकेंसी निकाली थी. रिजल्ट में इन पदों के लिए 1058 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. चयनित उम्मीदवारों की सूची appost.in पर देखी जा सकती है. जिन उम्मीदवारों को इस रिजल्ट में शॉर्टलिस्ट किया गया है उनको अपने ओरिजिनल सर्टिफिकेट दिखाने होंगे. जिसके बाद ही उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : किसका खेल बिगाड़ेगी BSP, मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तय, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : किसका खेल बिगाड़ेगी BSP, मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तय, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी और उनकी तीन रैलियां आयोजित की जायेंगी.  सूत्रों के अनुसार, मायावती की पहली रैली नयी दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में तीन फ़रवरी को आयोजित होगी. पिछले एक सप्ताह से मायावती की निगरानी में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लागू किया जा रहा है.

  • कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, तीसरी लिस्ट में इन नेताओं को मैदान में उतारा

    कांग्रेस ने 5 और उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, तीसरी लिस्ट में इन नेताओं को मैदान में उतारा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी है. इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. मादीपुर सीट से आरक्षित कोटे (अनुसूचित जाति) से जय प्रकाश पनवार, विकासपुरी से मुकेश शर्मा, बिजवासन से परवीन राना, मेहरौली से मोहिंदर चौधरी और ओखला से परवेज हाशमी को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है. वहीं, सोमवार को कांग्रेस ने दूसरी सूची में 7 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे.

  • कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी LIST जारी की, नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ इस नेता को मैदान में उतारा

    कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी LIST जारी की, नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ इस नेता को मैदान में उतारा

    दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Elections 2020) के लिए कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों को दूसरी सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ नई दिल्ली सीट से रोमेश सभरवाल (Romesh Sabharwal) को मैदान में उतारा है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

    दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा. RJD के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि RJD ने शुरुआत में कांग्रेस से दिल्ली में 10 फीसदी सीट मांगी थी लेकिन अंत में यह तय हुआ कि पार्टी चार सीटों- बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर से लड़ेगी. उन्होंने कहा, "इन चार सीटों के लिए हमारे पास 39-40 प्रत्याशियों की सूची है और हमारा एसडब्ल्यूओटी (ताकत, कमजोरी, अवसर, जोखिम) विश्लेषण जारी है.

  • दिल्ली चुनाव में टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ने लगे AAP विधायक

    दिल्ली चुनाव में टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ने लगे AAP विधायक

    राष्ट्रीय राजधानी में 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के चंद दिनों बाद टिकट न मिलने से नाराज विधायकों के पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है.

12345»

Advertisement

उम्मीदवारों की सूची वीडियो

उम्मीदवारों की सूची से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com