NDTV Khabar

ऋषिकेश


'ऋषिकेश' - 66 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गौरी लंकेश हत्याकांड का आरोपी 15 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

    गौरी लंकेश हत्याकांड का आरोपी 15 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

    गौरी लंकेश हत्याकांड के एक आरोपी ऋषिकेश देवडीकर को यहां की एक अदालत ने 15 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

  • पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार

    पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार

    बेंगलुरु के चर्चित पत्रकार गौरी लंकेश व तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोपी राजेश कुमार उर्फ ऋषिकेश देवदीकर को आज झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में राजगढ़िया मार्केट में स्थित एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया गया. बेंगलुरु एसआईटी की टीम मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए यहां पहुंची. उक्त स्थान पर उसे पकड़ लिया गया. आरोपी भगत मोहल्ले में एक साल से नाम बदलकर रह रहा था. वह जिस मकान में रहता था वह मकान सनातन संस्था के प्रदीप खेमका का है. वह उन्हीं के यहां केयर टेकर का काम करता था. पुलिस ने आरोपी ऋषिकेश और खेमका से थाने में घंटों पूछताछ की. एसआईटी की टीम ने आरोपी का मेडिकल टेस्ट करवाया और धनबाद कोर्ट में पेश किया. ऋषिकेश को यह टीम बेंगलुरु ले जाएगी.

  • ऋषिकेश: आश्रम में फिसलने से चोटिल हुईं उमा भारती, अस्पताल में भर्ती

    ऋषिकेश: आश्रम में फिसलने से चोटिल हुईं उमा भारती, अस्पताल में भर्ती

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती (Uma Bharti) ऋषिकेश के एक आश्रम में फिसलने से चोटिल हो गईं, जिसके बाद उन्हें जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • उत्तराखंड में 350 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, ITBP ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, बरामद किए 5 शव

    उत्तराखंड में 350 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, ITBP ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, बरामद किए 5 शव

    जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही मसूरी स्थित आईटीबीपी के जवानों ने एसडीआरएफ के साथ मिलकर एक रेस्क्यू ऑपरेशन किया. आईटीबीपी के जवानों ने मौके पर से पांच शवों को और दो घायल व्यक्तियों को सड़क मार्ग तक पहुंचाया. दोनों घायलों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से ऋषिकेश के एम्स में लाया गया.

  • KBC Written Update: इस कंटेस्टेंट ने की जब अमिताभ बच्चन से अपने पति की शिकायत, तो यूं मिला करारा जवाब

    KBC Written Update: इस कंटेस्टेंट ने की जब अमिताभ बच्चन से अपने पति की शिकायत, तो यूं मिला करारा जवाब

    Kaun Banega Crorepati: 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' के इस हफ्ते के पिछले एपिसोड में 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' का सही जवाब देकर उत्तराखंड के ऋषिकेश की शिवानी ढिंगरा को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला.

  • योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण एम्स में भर्ती

    योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण एम्स में भर्ती

    योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण को शुक्रवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया.

  • घरवालों ने कराई गर्लफ्रेंड की शादी तो प्रेमी युगल ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी ऐसी बात

    घरवालों ने कराई गर्लफ्रेंड की शादी तो प्रेमी युगल ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखी ऐसी बात

    उत्तराखंड (Uttarakhand) के ऋषिकेश (Rishikesh) में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक प्रेमी युगल की शादी नहीं हो पाई तो दोनों ने आत्महत्या कर ली.

  • लक्ष्मण झूला हुआ बंद, विशेषज्ञ बोले - अब और अधिक भार सहन नहीं कर सकता ये पुल

    लक्ष्मण झूला हुआ बंद, विशेषज्ञ बोले - अब और अधिक भार सहन नहीं कर सकता ये पुल

    ऋषिकेश में गंगा नदी पर स्थित ऐतिहासिक ‘लक्ष्मण झूला’ को शुक्रवार (12 जुलाई) को बंद कर दिया गया. दरअसल, विशेषज्ञों का मानना है कि यह पुल और अधिक भार सहन नहीं कर सकता. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • BJP विधायक का हथियार हाथ में लेकर 'राणा जी' गाने पर डांस VIDEO हुआ वायरल, पत्रकार को धमकाने पर हुए थे पार्टी से सस्पेंड

    BJP विधायक का हथियार हाथ में लेकर 'राणा जी' गाने पर डांस VIDEO हुआ वायरल, पत्रकार को धमकाने पर हुए थे पार्टी से सस्पेंड

    पिछले काफी समय से भाजपा के लिये फ़जीहत का कारण बने खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में पिछले महीने तीन माह के लिये निलंबित कर दिया था. उत्तराखंड भाजपा के महासचिव नरेश बंसल ने बताया था कि चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और हाल में एक पत्रकार को धमकी दिये जाने के आरोपों की शुरूआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिये निलंबित किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया था कि प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों की ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे.

  • बीजेपी की फजीहत करा चुके विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

    बीजेपी की फजीहत करा चुके विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

    पिछले काफी समय से बीजेपी के लिये फ़जीहत का कारण बने खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में तीन माह के लिये निलंबित कर दिया है. उत्तराखंड बीजेपी के महासचिव नरेश बंसल ने बताया कि चैंपियन के खिलाफ अनुशासनहीनता के लगातार लग रहे आरोपों और हाल में एक पत्रकार को धमकी दिये जाने के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद उन्हें पार्टी से तीन माह के लिये निलंबित किया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों की कल ऋषिकेश में हुई बैठक में तय किया गया कि चैंपियन पार्टी या विधायकों की किसी बैठक में तीन माह तक हिस्सा नहीं ले पायेंगे.

  • AIIMS MBBS Result 2019: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    AIIMS MBBS Result 2019: जारी हुआ एम्स एमबीबीएस रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org  पर जाकर चेक कर सकते हैं। एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा के आधार पर कुल 1207 सीटें भरी जाएंगी. प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद सीट आंवटन की प्रक्रिया शुरू होगी. एम्स प्रवेश परीक्षा के जरिए स्टूडेंट्स को नई दिल्ली, पटना, भोपाल, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटूर, नागपुर स्थित 9 एम्स संस्थानों में चल रहे एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन मिलता है.

  • AIIMS ऋषिकेश में डॉक्टर्स ने कहा- 'तुम HIV Positive हो...', नहीं निकला AIDS तो कोर्ट ने किया ऐसा

    AIIMS ऋषिकेश में डॉक्टर्स ने कहा- 'तुम HIV Positive हो...', नहीं निकला AIDS तो कोर्ट ने किया ऐसा

    ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में ऐसी घटना हुई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. अस्पताल ने शख्स को गलत HIV रिपोर्ट दे दी थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि शख्स को HIV पोजीटिव है.

  • कुंभ में गऊ ढाबा: गाय के घी से बनता है खाना, परोसा जाता है घर जैसा खाना, बना आकर्षण का केंद्र

    कुंभ में गऊ ढाबा: गाय के घी से बनता है खाना, परोसा जाता है घर जैसा खाना, बना आकर्षण का केंद्र

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर पहला गऊ ढाबा शुरू करने वाले सतीश ने बताया कि उन्हें गऊ ढाबा शुरू करने की प्रेरणा जनेऊ क्रांति के अगुवा चंद्रमोहन जी से मिली. उन्होंने बताया, 'गुजरात, महाराष्ट्र और ऋषिकेश से लोगों ने गऊ ढाबा की फ्रैंचाइजी लेने में रुचि दिखाई है, लेकिन हम सबसे पहले उन्हीं लोगों को इसकी फ्रैंचाइजी देंगे जो गोशाला का संचालन करते हैं. हमारा उद्देश्य इस ढाबे के जरिए गोरक्षा, गोपालन को बढ़ावा देना है.'

  • एक तरफा प्यार में टैक्सी ड्राइवर ने छात्रा को लगाई थी आग, इलाज के दौरान हुई मौत, मां को पड़ा दिल का दौरा

    एक तरफा प्यार में टैक्सी ड्राइवर ने छात्रा को लगाई थी आग, इलाज के दौरान हुई मौत, मां को पड़ा दिल का दौरा

    ऋषिकेश पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी टैक्सी ड्राइवर पीड़िता का बीते कई दिनों से पीछा कर रहा था. इस दौरान उनसे उसके सामने कई बार प्रस्ताव रखा लेकिन हर पीड़िता ने हर बार उसे अपने से दूर रहने की बात कही. आखिरकार 16 दिसंबर को आरोपी चालक ने एक बार फिर पीड़िता से बात की लेकिन जब इस बार भी उसने उसकी बात नहीं मानी तो उसने पीड़िता पर पेट्रोल छिड़कर उसे आग के हवाले कर दिया.

  • राष्ट्रपति और पीएम का योगा टीचर बताकर करता था ठगी, पुलिस ने दबोचा तो खुला राज

    राष्ट्रपति और पीएम का योगा टीचर बताकर करता था ठगी, पुलिस ने दबोचा तो खुला राज

    पुलिस (Delhi Police) के अनुसार उसे एक रूसी नागरिक की तरफ से शिकायत मिली थी कि आरोपी ने आश्रम में इंवेस्टमेंट के नाम पर उससे पांच लाख रुपये ठग लिए हैं. आरोपी के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी से उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिये हुई थी. पीड़िता खुद भी थाईलैंड में एक योगा टीचर है.

  • अयोध्या में आज VHP की धर्म संसद में राम मंदिर को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान, 10 बड़ी बातें...

    अयोध्या में आज VHP की धर्म संसद में राम मंदिर को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान, 10 बड़ी बातें...

    अयोध्या में रविवार को विश्व हिंदू परिषद की धर्म संसद आयोजित होनी है. इसके लिए अयोध्या छावनी में तब्दील हो गई है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों के तैनाती की गई है. धर्मसभा के आयोजकों की ओर से आज तीन लाख राम भक्तों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है. निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अफसर के मुताबिक, सुरक्षा के लिए एक अपर पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उप-महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 21 पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो और ड्रोन तैनात किए गए हैं. अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने  बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं. उन्होंने बताया कि धर्मसभा के मद्देनजर 13 जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. वहीं शनिवार को शिवसेना का यहां कार्यक्रम हुआ था. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में सभा को संबोधित करते हुए कहा था है कि वो सोए हुए कुंभकर्ण को जगाने आए हैं. उन्होंने कहा था कि सबको मिलकर राम मंदिर बनाना है...

  • स्वामी सानंद का शव फिलहाल एम्स ऋषिकेश में रहेगा, SC शुक्रवार को करेगा सुनवाई

    स्वामी सानंद का शव फिलहाल एम्स ऋषिकेश में रहेगा, SC शुक्रवार को करेगा सुनवाई

    प्रो. जीडी अग्रवाल (स्वामी सानन्द) का शव फिलहाल एम्म्स ऋषिकेश में ही रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने एम्म्स ऋषिकेश से इस मामले में एसएलपी दाखिल करने के लिए कहा है. अब कोर्ट शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को तय करेगा कि स्वामी सानन्द का शव हरिद्मावार के मातृ सदन में दिया जाए या फिर नही.

  • एम्स ऋषिकेश ने जीडी अग्रवाल का पार्थिव शरीर देने से किया मना, तो मातृसदन ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

    एम्स ऋषिकेश ने जीडी अग्रवाल का पार्थिव शरीर देने से किया मना, तो मातृसदन ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

    गंगा नदी के संरक्षण को लेकर पिछले 111 दिनों से अनशन कर रहे जाने-माने पर्यावरणविद प्रोफेसर जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद (GD Agrawal) का गुरुवार दोपहर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. मगर अब उनके अंतिम संस्कार को लेकर खींचतान शुरू हो गया है. 86 साल की उम्र में अंतिम सांस लेने वाले जीडी अग्रवाल के अंतिम संस्कार को लेकर एम्स ऋषिकेश और मातृसदन के बीच खींचतान शुरू हो गया है. एक ओर जहां एम्स ऋषिकेश का कहना है कि मृत्यु से पहले प्रो जीडी अग्रवाल अपना शरीर एम्स को दान कर चुके थे, इसलिए उनका शरीर एम्स में ही रहेगा, वहीं मातृसदन उनके शव को आश्रम में रखने की मांग कर रहा है. 

Advertisement