NDTV Khabar

एआईयूडीएफ


'एआईयूडीएफ' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें, सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें,  सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की है. साथ ही 11 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार एवं प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी एवं डेरेक ओब्रायन, शिवसेना से उद्धव ठाकरे और संजय राउत तथा द्रमुक से एमके स्टालिन शामिल हुए. माकपा के सीताराम येचुरी, झामुमो के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव एवं मनोज झा, रालोद के जयंत चौधरी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, एआईयूडीएफ के बदरूददीन अजमल, आईयूएमएल के पीके कुनालिकुट्टी, हम के जीतन राम मांझी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी, तमिलनाडु की पार्टी वीसीके के थोल थिरुमावलन और टीजेएस के कोंडनदरम ने बैठक में शिरकत की.

  • Coronavirus: विधायक ने क्वारंटाइन सेंटरों की स्थिति डिटेंशन सेंटर से भी बताई खराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    Coronavirus: विधायक ने क्वारंटाइन सेंटरों की स्थिति डिटेंशन सेंटर से भी बताई खराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    Coronavirus Outbreak:अमीनुल इस्‍लाम इससे पहले भी अपने विवादित और सांप्रदायिक बयानों के कारण सुर्खियों में रहे हैं. वे मौलाना बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ से विधायक हैं. इससे पहले एक ऑडियो क्लिप वायरस हुई थी जिसमें अमीनुल इस्‍लाम को कथित तौर पर यह कहते सुना गया गया कि कोरोना वायरस क्‍वेरेंटीन सेंटर की स्थिति डिटेंशन सेंटरों से भी ज्‍यादा खराब और खतरनाक है.

  • कारगिल के पूर्व योद्धा को NRC लिस्ट में नहीं मिली जगह, विधायक और पूर्व विधायक का नाम भी नहीं

    कारगिल के पूर्व योद्धा को NRC लिस्ट में नहीं मिली जगह, विधायक और पूर्व विधायक का नाम भी नहीं

    शनिवार को जारी की गई राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची में जगह नहीं पाने वालों में कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले के एक पूर्व सैन्यकर्मी, एआईयूडीएफ के एक वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक के नाम भी शामिल हैं. यही हाल कांग्रेस विधायक इलियास अली की बेटी का भी है. 

  • असम: AIUDF के विधायक अनंत कुमार मालो भी हुए NRC लिस्ट से बाहर

    असम: AIUDF के विधायक अनंत कुमार मालो भी हुए NRC लिस्ट से बाहर

    बता दें कि शनिवार को आई एनआरसी लिस्ट में 3,11,21,004 लोगों को लिस्ट में शामिल किया गया है. जबकि 19,06,657 लोगों को लिस्ट में जगह नहीं दी गई.

  • सांसद से पूछा सवाल तो पत्रकार से की गाली गलौज, माइक फेंक कर दी सिर फोड़ने की धमकी, कार्यकर्ताओं ने मंगवाई माफी

    सांसद से पूछा सवाल तो पत्रकार से की गाली गलौज, माइक फेंक कर दी सिर फोड़ने की धमकी, कार्यकर्ताओं ने मंगवाई माफी

    पत्रकार ने बाद में लोकसभा सदस्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. एक स्थानीय टीवी चैनल के पत्रकार ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गठजोड़ की एआईयूडीएफ की योजना के बारे में सवाल किया. लोकसभा सदस्य ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा, ‘हम दिल्ली में महागठबंधन (विपक्ष) के साथ हैं.’ इसके बाद पत्रकार ने पूछा कि चुनाव के बाद कौन सी पार्टी जीतती है, क्या एआईयूडीएफ इसको देखकर अपना रूख बदलेगी. इस पर अजमल भड़क गए और कहा, ‘तुम कितना करोड़ रुपए दोगे? (अपशब्द).. यह पत्रकारिता है? तुम जैसे लोग पत्रकारिता को बदनाम कर रहे हैं. यह व्यक्ति पहले से ही हमारे खिलाफ है.’

  • असम के विधायक पर महिला ने कथित रूप से बलात्कार का आरोप लगाया

    असम के विधायक पर महिला ने कथित रूप से बलात्कार का आरोप लगाया

    पुलिस ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया है कि एआईयूडीएफ विधायक निजामुद्दीन चौधरी ने 19 मई को हैलाकांडी सर्किट हाउस और बाद में 23 मई को उसके घर पर उससे बलात्कार किया.

  • राहुल गांधी की इफ़्तार पार्टी में PM के फिटनेस VIDEO पर चर्चा, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा - अजीब

    राहुल गांधी की इफ़्तार पार्टी में PM के फिटनेस VIDEO पर चर्चा, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा - अजीब

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की इफ़्तार पार्टी में एक बार फिर विपक्षी एकजुटता दिखी. आरजेडी, टीएमसी, जेडीएस, जेएमएम, एनसीपी, सीपीएम, एआईयूडीएफ के कई बड़े नेता शरीक हुए. जेडीयू के बाग़ी शरद यादव भी इफ़्तार पार्टी में पहुंचे.

  • राहुल की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए प्रणब, 'विपक्षी एकता' की एक बार फिर दिखी झलक

    राहुल की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए प्रणब, 'विपक्षी एकता' की एक बार फिर दिखी झलक

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेजबानी में दिए गए इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एवं प्रतिभा पाटिल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा विपक्षी दलों के कई नेताओं ने शिरकत की. इफ्तार पार्टी में शामिल होने वालों में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, जेडीयू के बागी नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, राजद के मनोज झा, बसपा के सतीश मिश्रा, जेडीएस के दानिश अली, द्रमुक की कनिमोई, झामुमो के हेमंत सोरेन, राकांपा के डीपी त्रिपाठी और एआईयूडीएफ के बदरुद्दीन अजमल प्रमुख रहे. गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद एक बार फिर राहुल की इफ्तार पार्टी में विपक्षी एकता की झलक दिखाई पड़ी है. 

  • AIUDF विवाद: जनरल बिपिन रावत के बयान में कुछ भी राजनीतिक या धार्मिक नहीं

    AIUDF विवाद: जनरल बिपिन रावत के बयान में कुछ भी राजनीतिक या धार्मिक नहीं

    भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने उत्तर भारत के दौरे पर दो राजनीतिक दलों में तुलना कर दी. असम के राजनीतिक दल एआईयूडीएफ (AIUDF) और बीजेपी की उन्होंने तुलना कर दी.  उन्होंने कहा कि यहां में AIUDF नाम का राजनीतिक संगठन तेजी से बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस पार्टी का विकास बीजेपी के मुकाबले तेज हुआ है. उन्होंने कहा था कि जनसंघ का आज तक का जो सफर रहा है उसके मुकाबले एआईयूडीएफ का विकास तेजी से हुआ है. उल्लेखनीय है कि एआईयूडीएफ (ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) नाम का संगठन मुस्लिमों की आवाज उठाता है.

  • भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान पर खुद AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने दिया जवाब

    भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान पर खुद AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने दिया जवाब

    थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की असम के राजनीतिक दल और बीजेपी पर की गई टिप्पणी पर सियासी घमासान जारी है. जनरल रावत ने अपनी टिप्पणी में बीजेपी और एआईयूडीएफ पर कमेंट किया था. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि राज्य में बीजेपी से भी ज्यादा तेजी से एआईयूडीएफ बढ़ रही है. 

  • असम : विधायक अमिन उल विधानसभा से FB Live कर रहे थे, निलंबित कर दिये गए

    असम : विधायक अमिन उल विधानसभा से FB Live कर रहे थे, निलंबित कर दिये गए

    सोमवार को असम की सर्व भारतीय संयुक्त गणतांत्रिक मोर्चा (AIUDF) के विधायक अमीन उल इस्लाम, विधानसभा के अंदर कार्यवाही के दौरान फेसबुक लाइव कर रहे थे. उन्हें तीन दिन के लिए निलंबित कर दिया गया.

  • असम विधानसभा चुनाव : ‘किंगमेकर’ बनने का सपना पाले अजमल खुद ही नहीं जीत सके

    असम विधानसभा चुनाव : ‘किंगमेकर’ बनने का सपना पाले अजमल खुद ही नहीं जीत सके

    असम चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ का किंगमेकर बनने का सपना साकार नहीं हो सका और उनकी पार्टी के खाते में 13 सीटें जाती दिख रही हैं। चुनाव में अजमल को खुद हार का सामना करना पड़ा।

  • असम : भाजपा को रोकने के लिए अजमल धर्मनिरपेक्ष दलों के तीसरे मोर्चे के पक्ष में

    असम : भाजपा को रोकने के लिए अजमल धर्मनिरपेक्ष दलों के तीसरे मोर्चे के पक्ष में

    असम चुनावों में त्रिशंकु फैसला आने की स्थिति में संभावित ‘किंगमेकर’ माने जा रहे एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल भाजपा को अगली सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस, अगप, बीपीएफ, अपने दल एवं कुछ अन्य दलों के साथ मिलकर एक धर्मनिरपेक्ष मोर्चा बनाने के पक्ष में हैं।

  • असम : भारी सुरक्षा व्यस्था के बीच पहले चरण में 65 सीटों पर मतदान आज

    असम : भारी सुरक्षा व्यस्था के बीच पहले चरण में 65 सीटों पर मतदान आज

    कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सोमवार को होने वाले मतदान में 126 विधानसभा में से 65 सीटों पर 539 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस, बीजेपी-अगप-बीपीएफ गठबंधन और एआईयूडीएफ के बीच में कड़ा मुकाबला है।

  • असम में कांग्रेस अकेले ही लड़ेगी चुनाव, गोगोई ने गठबंधन की संभावना से इनकार किया

    असम में कांग्रेस अकेले ही लड़ेगी चुनाव, गोगोई ने गठबंधन की संभावना से इनकार किया

    असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार किया। हालांकि, उन्होंने कहा कि कांग्रेस कुछ सीटों पर चुनावी तालमेल करने को तैयार है।

  • असम : इत्र व्यापारी अजमल की पार्टी में शामिल हुए बिहार-त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल रहे कंवर

    असम : इत्र व्यापारी अजमल की पार्टी में शामिल हुए बिहार-त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल रहे कंवर

    असम में सत्तारूढ़ कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से पूर्व बुधवार को उस समय एक झटका लगा, जब पार्टी नेता और बिहार व त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल देवानंद कंवर बुधवार को इत्र व्यापारी बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ में शामिल हो गए।

  • असम का विधायक नाबालिग नौकरानी से कथित रेप के आरोप में गिरफ्तार

    असम का विधायक नाबालिग नौकरानी से कथित रेप के आरोप में गिरफ्तार

    असम में एआईयूडीएफ के फरार विधायक गोपीनाथ दास को अपनी नाबालिग घरेलू नौकरानी से बलात्कार के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

  • नाबालिग से बलात्कार के मामले में असम के विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    नाबालिग से बलात्कार के मामले में असम के विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

    अपनी नाबालिग घरेलू सहायिका से बलात्कार के मामले में असम में विपक्षी एआईयूडीएफ विधायक गोपीनाथ दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com