NDTV Khabar

एके सिंह


'एके सिंह' - 59 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IB समेत कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का प्रमोशन, पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी

    IB समेत कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का प्रमोशन, पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी

    सरकार ने गुरुवार को खुफिया विभाग में अतिरिक्त निदेशक पद पर कार्य कर रहे चार वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की पदोन्नति एजेंसी में विशेष निदेशक के तौर पर की है. ये अधिकारी 1986 बैच के बिहार काडर के शील वर्धन सिंह और एके वर्मा, तेलंगाना काडर के प्रभाकर आलोका और मणिपुर काडर के शंभूनाथ सिंह हैं. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने इसकी मंजूरी दी. सीआरपीएफ में सरकार ने दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों मोहम्मद जावेद अख्तर और कुलदीप सिंह को एडीजी से पदोन्नति देकर विशेष महानिदेशक बनाया है.

  • सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    सोनिया गांधी की अध्यक्षता में चल रही कांग्रेस की अहम बैठक में आखिर क्यों नहीं गए राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है. लेकिन इस महत्वपूर्ण बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद नहीं है. बैठक में मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में हो रही है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं

  • संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए क्या सोनिया गांधी आज कोई निकाल पाएंगी रास्ता?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में सोनिया के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा पार्टी के कई महासचिव-प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता शामिल हैं.

  • SAIL के चेयरमैन पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, ठेकेदार एके सिंह गिरफ्तार

    SAIL के चेयरमैन पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, ठेकेदार एके सिंह गिरफ्तार

    स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (SAIL) के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी पर हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस ने एक बड़े कॉन्ट्रैक्टर और कोल माफिया एके सिंह को गिरफ्तार किया है. एके सिंह ने छह लाख रुपये की सुपारी दी थी. पुलिस के मुताबिक सेल (SAIL) और एके सिंह के बीच 100 करोड़ रुपये के कोयले की डील हुई थी. यह कोयला अमेरिका की सोनम ट्रेडिंग SCZ कंपनी से मंगाया जाना था. इसके लिए सेल ने 30 करोड़ रुपये दे भी दिए थे. कोयले के सेम्पल दो बार मंगवाए गए लेकिन तय मानकों पर कोयला खरा नहीं उतरा. इन वजहों से यह डील कैंसिल हो गई.

  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

    14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

    घर से एके 47 और ग्रेनेड मिलने के मामले में आरोपी विधायक अनंत सिंह  (Anant Singh)  को बिहार की बाढ़ कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर पटना के बेउर जेल भेज दिया है.

  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने VIDEO जारी कर बताया, सरेंडर करने में क्यों हो रही देरी

    बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने VIDEO जारी कर बताया, सरेंडर करने में क्यों हो रही देरी

    फरार अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा, 'मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता. मेरा एक दोस्त बीमार है जिसे देखने मैं आया हूं. तीन-चार दिन लगेंगे. यहां से जाने पर चौथे दिन पटना शहर स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करूंगा और अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दूंगा.'विधायक ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से समय दिए जाने का आग्रह किया, पर उन्हें समय नहीं दिया गया.

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर का पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया. हाल ही में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त सोनिया ने सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर झंडा फहराया. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कपिल सिब्बल तथा कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, कई का ट्रांस्फर

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक, तीन अधिकारी हुए सस्पेंड, कई का ट्रांस्फर

    उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुशीनगर में गोरखपुर मंडल में विकास कार्यों और विभिन्न सरकारी योजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के दौरान एकीकृत ऊर्जा विकास योजना को लागू करने में ढिलाई बरतने पर उपमंडलीय अधिकारी प्रत्यूष बल्लभ, अधिशासी अभियंता एके सिंह और कनिष्ठ अभियंता अरुण चौधरी को निलंबित करने के आदेश दिए. 

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. ऐसे में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गजों के नाम इस लिस्ट में हैं. जिसमें सुशील कुमार शिंदे का नाम प्रमुख है. हालांकि कांग्रेस में नामों की कोई कमी नहीं है. मनमोहन सिंह, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कर्ण सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, तरुण गोगोई, वीरप्पा मोईली, ओमान चांडी और मीरा कुमार जैसे कई दिग्गज कांग्रेस में हैं. इतना तो तय है कि कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है जो गैर गांधी होगा और उसे गांधी परिवार का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

  • कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति  की बैठक में कई ऐसी जानकारियां दीं जिससे की बैठक में मौजूद कई नेताओं को आश्चर्य हुआ. राहुल गांधी ने कुछ नेताओं पर इशारा करते हुए कहा कि कुछ नेता अपने बेटों को ही टिकट दिलाने के दबाव डालते रहे. राहुल ने बताया कि एक नेता ने यहां तक कह दिया कि अगर उनके बेटे को टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. राहुल गांधी ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि गांधी परिवार के अलावा भी यदि कोई पार्टी की अध्यक्षता कर सकता है उन्हें इसमें कोई दिक़्क़त नहीं है. लेकिन कई वरिष्ठ नेता जैसे डॉ. मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, एके एंटनी और ग़ुलाम नबी आज़ाद ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

  • 'मैं एके-47 हूं, लेकिन राहुल गांधी तोप हैं', नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना

    'मैं एके-47 हूं, लेकिन राहुल गांधी तोप हैं', नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर PM मोदी पर साधा निशाना

    Lok Sabha Election 2019: चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व क्रिकेटर औक कमेंटेटर ने कहा, "मैं (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने राफेल सौदे में दलाली ली या नहीं... वह मुझसे देश में कहीं भी बहस कर सकते हैं... राहुल गांधी बहुत बड़ी चीज़ हैं... वह एक तोप हैं, और मैं एके-47 हूं..."

  • कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस का घोषणा-पत्र: किसानों के लिए होगा अलग बजट, कर्ज नहीं चुकाया तो नहीं जाएंगे जेल, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित पार्टी के पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब हमने एक साल पहले घोषणा पत्र को लेकर प्रक्रिया शुरू की थी तो मैंने पी. चिदंबरम और राजीव गौड़ा को दो बातें कही थीं. मैंने कहा था कि यह बंद कमरे में बनाया हुआ घोषणा पत्र नहीं होना चाहिए. इसमें भारत के लोगों की बातें होनी चाहिए. दूसरी यह सच्चाई पर आधारित होना चाहिए, इसमें एक भी बात झूठ पर आधारित नहीं होना चाहिए. हम लोग हमारे प्रधानमंत्री से रोजाना झूठ सुनते रहते हैं. कमेटी ने इन दोनों बातों पर अच्छे से काम किया है.

  • विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    उन्होंने यह भी कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सत्ताधारी दल के नेताओं ने जवानों की शहादत का राजनीतिकरण किया जो गंभीर चिंता का विषय है. संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हो रही इस बैठक में संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी एवं गुलाम नबी आजाद, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव सुधाकर रेड्डी, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और राजद के मनोज झा शामिल हुए.

  • News Flash: न्यायमूर्ति एके सीकरी ने राष्ट्रमंडल सचिवालय मध्यस्थता न्यायाधिकरण में उन्हें नामित करने के लिए दी गई सहमति वापस ली : सूत्र

    News Flash: न्यायमूर्ति एके सीकरी ने राष्ट्रमंडल सचिवालय मध्यस्थता न्यायाधिकरण में उन्हें नामित करने के लिए दी गई सहमति वापस ली : सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • बिहार में प्रिंसिपल, टीचर और छात्रों समेत 18 ने 7 महीने तक नाबालिग छात्रा का किया रेप, 6 गिरफ्तार

    बिहार में प्रिंसिपल, टीचर और छात्रों समेत 18 ने 7 महीने तक नाबालिग छात्रा का किया रेप, 6 गिरफ्तार

    यह मामला छपरा जिले के एकमा थाना क्षेत्र का है. छपरा सदर के डीएसपी एके सिंह ने बताया कि बिहार के सारण में एक स्‍कूल की नाबालिग छात्रा से रेप के मामले में 18 आरोपियों में से छह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • पांच जजों की संविधान पीठ करेगी CJI के खिलाफ महाभियोग मामले पर दायर याचिका की सुनवाई

    पांच जजों की संविधान पीठ करेगी CJI के खिलाफ महाभियोग मामले पर दायर याचिका की सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग नोटिस खारिज करने के राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के फैसले को चुनौती देने वाली कांग्रेस के दो सांसदों की याचिका पर सुनवाई के लिए 5 सदस्यीय संविधान पीठ गठित कर दी है. संविधान पीठ मंगलवार को इस याचिका पर विचार करेगी. उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को होने वाले कामकाज की सूची के अनुसार न्यायमूर्ति एके सिकरी, न्यायमूर्ति एसए बोबडे, न्यायमूर्ति एनवी रमण, न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की पांच सदस्यीय संविधान पीठ कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा की याचिका पर सुनवाई करेंगे. इससे पहले मामले को लेकर कांग्रेस के दो राज्यसभा सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 

  • पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव : हिंसा की खबरों के बीच राज्य निर्वाचन आयुक्त ने राज्यपाल से मुलाकात की

    पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव : हिंसा की खबरों के बीच राज्य निर्वाचन आयुक्त ने राज्यपाल से मुलाकात की

    पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान हिंसा की खबरों के बीच राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) ने बुधवार को राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात की और चुनाव तैयारियों की उन्हें जानकारी दी. वहीं, भाजपा ने एसईसी पर शांतिपूर्ण चुनाव कराने में अक्षम रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के इंतजाम के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख करने का फैसला किया है. एसईसी एके सिंह ने यहां राजभवन में त्रिपाठी से मुलाकात के बाद कहा, 'मैं राज्यपाल से मिलने आया था और मैंने चुनाव तैयारियों की उन्हें जानकारी दी.'

  • राजनाथ सिंह ने त्रिपुरा के राज्यपाल और डीजीपी से बात की, हिंसा पर रोक लगाने को कहा

    राजनाथ सिंह ने त्रिपुरा के राज्यपाल और डीजीपी से बात की, हिंसा पर रोक लगाने को कहा

    त्रिपुरा में छिटपुट हिंसा की खबरों के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्य के राज्यपाल और डीजीपी से बात की और नई सरकार के कामकाज संभालने तक राज्य में शांति सुनिश्चित करने को कहा. एक अधिकारी ने बताया कि टेलीफोन पर हुई बातचीत में राज्यपाल तथागत राय और डीजीपी एके शुक्ला ने त्रिपुरा की स्थिति और यहां विधानसभा चुनाव में भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन की जीत के बाद भड़की हिंसा पर नियंत्रण के लिए उठाये गये कदमों से केन्द्रीय गृह मंत्री को अवगत कराया.