NDTV Khabar

एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत


'एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड के रामगढ़ में भीषण सड़क हादसा, इनोवा और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

    झारखंड के रामगढ़ में भीषण सड़क हादसा, इनोवा और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

    झारखंड के रामगढ़ जिले में एक एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया है.

  • अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल्ली के बुराड़ी जैसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां राजघाट इलाके में रविवार को एक ही परिवार के 5 सदस्य संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए. जानकारी के मुताबिक महेवा मंडी में दाल और तेल का कारोबार करने वाले रमेश गुप्ता का शव सूरजकुंड ओवर ब्रिज पर रेल की पटरी के नजदीक पाया गया. इसके अलावा गुप्ता के साहब गंज इलाके में स्थित घर में उसकी पत्नी सरिता (45), बेटियों पायल (15), रचना (20) और बेटे आयुष (10) के भी शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए.

  • गुजरात : सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौत

    गुजरात : सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौत

    गुजरात के कच्छ जिले में भचाऊ के पास रविवार को सड़क हादसे में एक ही परिवार के 10 सदस्यों की मौत हो गई.

  • अमृतसर ट्रेन हादसे में खुलासा: पुलिस ने दी थी 'रावण दहन' कार्यक्रम के लिए NOC, जानें घटना से जुड़ी 10 बातें

    अमृतसर ट्रेन हादसे में खुलासा: पुलिस ने दी थी 'रावण दहन' कार्यक्रम के लिए NOC, जानें घटना से जुड़ी 10 बातें

    पंजाब के अमृतसर शहर (Amritsar train accident) में एक ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को पूरी तरह से मातम में बदल दिया. ट्रेन हादसा भले ही अमृतसर में हुआ, मगर इसके शोक पूरा देश डूब गया. दरअसल, अमृतसर शहर (Amritsar train accident) के जोड़ा फाटक इलाके में दशहरे (Dussehra 2018) के दौरान हुए अमृतसर ट्रेन हादसे (Train accident in Amritsar) में एक नया खुलासा सामने आया है. ट्रेन हादसे में आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच पुलिस ने स्वीकार किया कि उसने आयोजकों को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया था लेकिन कहा कि कार्यक्रम के लिये नगर निगम की भी मंजूरी की जरूरत थी. इस बीच सामने आए एक खत से संकेत मिले हैं कि आयोजकों - स्थानीय कांग्रेस पार्षद के परिवार ने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा इंतजाम की भी मांग की थी जहां पंजाब के मंत्री नवजोत सिद्धु और उनकी पूर्व विधायक पत्नी नवजोत कौर सिद्धु के आने की उम्मीद थी. प्रत्यक्षदर्शियों ने हालांकि शिकायत की कि जोड़ा फाटक के पास पटरियों के साथ लगे मैदान में लोगों की सुरक्षा के लिये इंतजाम पर्याप्त नहीं थे. दरअसल, दशहरा के दिन रावण देखने आए लोग ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी ट्रेन से कटकर करीब 61 लोगों की मौत हो गई और पचास से अधिक घायल हो गये. हालांकि, इस घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गए हैं.

  • छत्तीसगढ़ में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और एसयूवी की भिड़ंत में 10 लोगों की हुई मौत

    छत्तीसगढ़ में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और एसयूवी की भिड़ंत में 10 लोगों की हुई मौत

    छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में रविवार को एक एसयूवी की ट्रक से टक्कर हो गई जिसमें एसयूवी सवार दस लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह दुर्घटना राजनांदगांव-दुर्ग मार्ग पर अलसुबह हुई जब डोंगरगढ़ कस्बे से नवरात्रि उत्सव के दौरान मां बामलेश्वरी मंदिर का दर्शन कर ये लोग लौट रहे थे. मृतकों में अधिकतर एक ही परिवार के हैं.

  • बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर के 11 लोगों की मौत का राज़ दिल्ली पुलिस के मुताबिक खुल गया है. घर से मिली डायरी के पन्नों में मौत के इस सफ़र का एक-एक ब्योरा है. एनडीटीवी के पास भी ये हिस्से हैं जो बताते हैं कि किस तरह इस परिवार ने ये ख़ौफ़नाक रास्ता चुना. NDTV के पास वो सीसीटीवी फुटेज हैं, उसमें इस मौत का सफ़र दिख रहा है. सीसीटीवी फुटेज में स्टूल लाते हुए नीतू और उसकी मां दिख रही हैं. इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज में यह भी दिख रहा है कि रात में 10.20 बजे घर में नीचे की फर्नीचर की दुकान से बच्चे तार लेकर ऊपर गए. बता दें कि भाटिया परिवार 6 स्टूल घटना वाले दिन रात में 10 बजे लाया था. बता दें कि पूरे परिवार को यकीन था कि उनके दिवंगत पिता आकर उन्हें बचा लेंगे. 

  • डायरी में 30 जून की अंतिम एंट्री ने खोला सामूहिक खुदकुशी का राज, जानिए क्या हुआ था आखिरी रात

    डायरी में 30 जून की अंतिम एंट्री ने खोला सामूहिक खुदकुशी का राज, जानिए क्या हुआ था आखिरी रात

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत एक सुनियोजित सामूहिक आत्महत्या की घटना थी. इस मामले में सामने आ रहे विभिन्न तथ्य इसी बात की ओर इशारा कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि बुराड़ी में 11 मौतों का रहस्य सुलझा लिया गया है.

  • बुराड़ी कांड: ललित के कहने पर परिवार के 10 लोगों ने दी जान, सबको लगता था 'पापा' आकर बचा लेंगे

    बुराड़ी कांड: ललित के कहने पर परिवार के 10 लोगों ने दी जान, सबको लगता था 'पापा' आकर बचा लेंगे

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर में परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सभी 11 लोगों की मौत फांसी से हुई है. पहले ये बताया गया था कि बुजुर्ग महिला की मौत गला घोंटने से हुई है. अब ये भी कहा जा रहा है कि परिवार के कुछ लोगों ने दूसरे लोगों को लटकने में मदद की. किसी के शरीर पर विरोध के कोई सबूत नहीं मिले हैं. इस मामले में अब तक किसी बाबा या तांत्रिक का नाम नहीं आया है. पुलिस बेटे ललित को इस मास सुसाइड का मास्टरमाइंड मान रही है. पुलिस का कहना है कि ललित सपने में अपने पिता गोपालदास से बात करता था, जिनकी मौत 10 साल पहले हो चुकी है. पुलिस का कहना है कि ये भी कहा जा रहा है कि पिता से सपने में हुई बातचीत को वो रजिस्टर में लिखता था. इस मामले में पुलिस ने कई खुलासे किए हैं.

  • बुराड़ी में 11 मौतें: 11 पाइपों के बाद रोशनदान पर 11 एंगल का क्‍या है 'राज'?

    बुराड़ी में 11 मौतें: 11 पाइपों के बाद रोशनदान पर 11 एंगल का क्‍या है 'राज'?

    दिल्ली के बुराड़़ी में एक ही घर में परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अभी भी अनसुलझी है. सभी शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है जिसके मुताबिक, 11 में से 10 लोगों की मौत फांसी के फंदे से हुई, जबकि एक बुज़ुर्ग महिला को गला दबाकर मारा गया

  • बुराड़ी कांड: रिश्तेदारों ने 'तंत्र-मंत्र' की बात को किया खारिज, कहा- अंधविश्वासी नहीं था परिवार, यह हत्या है  

    बुराड़ी कांड: रिश्तेदारों ने 'तंत्र-मंत्र' की बात को किया खारिज, कहा- अंधविश्वासी नहीं था परिवार, यह हत्या है  

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. ये मामला सामूहिक आत्महत्या का है या किसी बाहरी शख़्स ने हत्या की है ये अब तक साफ़ नहीं है. इस कांड को लेकर NDTV इंडिया को पुलिस सूत्रों से कई जानकारियां मिली हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले, उसके पास ही एक कमरे से 2 रजिस्टर बरामद हुए हैं. जिस तरह से मौत हुई है वही तरीका दोनों रजिस्टर में लिखा गया है.

  • बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. शुरुआती जांच में पुलिस को आत्महत्या का शक था. हालांकि पुलिस को यह भी शक है कि 11 में से सबसे बुजुर्ग महिला की हत्या हो सकती है. ऐसे में हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है. इस बीच पूरे मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य भी सामने आया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. बहरहाल, हत्या और आत्महत्या के बीच झूलते इस सनसनीखेज मामले में कई सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं. आइये हम आपको बताते हैं वो पांच सवाल जिसमें इन रहस्यमयी मौतों का राज छिपा है.

  • बुराड़ी के घर से मिले 11 शव: 2 रजिस्‍टरों में सामने आए 10 चौंकाने वाले खुलासे, समय और दिन पहले से था तय

    बुराड़ी के घर से मिले 11 शव: 2 रजिस्‍टरों में सामने आए 10 चौंकाने वाले खुलासे, समय और दिन पहले से था तय

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. एनडीटीवी इंडिया को दिल्ली पुलिस के सूत्रों से कई सनसनीखेज जानकरियां मिली हैं. जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौकने वाले खुलासे सामने आए हैं.

  • Delhi के बुराड़ी में 11 की मौत: प्रियंका की सगाई का वीडियो आया सामने, 10 बातें

    Delhi के बुराड़ी में 11 की मौत: प्रियंका की सगाई का वीडियो आया सामने, 10 बातें

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. ये मामला सामूहिक आत्महत्या का है या किसी बाहरी शख्स ने हत्या की है, ये अब तक साफ नहीं हुआ है. वहीं भाटिया परिवार के 6 लोगों का पोस्टमॉर्टम रात में हो चुका है. अभी 5 लोगों का पोस्टमॉर्टम और होना है. बताया जा रहा है कि 33 वर्षीय प्रियंका की हाल में मंगनी हुई थी और उसकी नवंबर में शादी होने वाली थी.

  • दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की रहस्यमयी मौत, जाल से लटके हुये मिले 10 शव

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की रहस्यमयी मौत, जाल से लटके हुये मिले 10 शव

    दिल्ली के बुराड़ी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ही घर में 11 शव मिले हैं. इनमें 7 महिला और 4 पुरुष शामिल हैं. एक साथ इतने शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि परिवार फर्नीचर का काम करता था. हालांकि मौत किस वजह से हुई है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

  • ढाका में हिंसक झड़पें, 10 लोगों की मौत

    प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस ने कहा कि मीरपुर इलाके में हुई हिंसा के दौरान एक ही परिवार के आठ लोगों सहित नौ लोगों की मौत आग में झुलसकर मौत हुई, जबकि एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हुई। हिंसा में कई लोग घायल हो गए।

  • हिमाचल भूस्खलन में 10 की मौत, मुख्यमंत्री सहित 1500 पर्यटक फंसे

    हिमाचल भूस्खलन में 10 की मौत, मुख्यमंत्री सहित 1500 पर्यटक फंसे

    हिमाचल प्रदेश में अनवरत हो रही बारिश के चलते भूस्खलन के कारण किन्नौर जिले के सुदूरवर्ती इलाके में 10 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं तथा मुख्यमंत्री सहित 1,500 से अधिक पर्यटक फंसे हुए हैं।

  • राजस्थान में ट्रक से टकराई वैन, 10 की मौत

    सीकर जिले के रींगस थाना क्षेत्र में शुक्रवार तड़के मारुति वैन और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

  • आगरा में आग में झुलसकर एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

    आगरा में आग में झुलसकर एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

    सदर थाना इलाके में एक मकान में आग लगने से एक ही परिवार के 10 लोगों की जलने से मौत हो गई। मरने वालों में छह बच्चे शामिल हैं। आग के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है।

Advertisement