NDTV Khabar

एग्जिट पोल


'एग्जिट पोल' - 153 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Maharashtra Election Result 2019 Live Updates: BJP-शिवसेना को 36 और कांग्रेस-एनसीपी को 12 सीटें मिलने का अनुमान

    Maharashtra Election Result 2019 Live Updates: BJP-शिवसेना को 36 और कांग्रेस-एनसीपी को 12 सीटें मिलने का अनुमान

    पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll Of Exit Polls) के अनुसार महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना 36 सीटें और कांग्रेस-एनसीपी को 12 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी, शिवसेना और आरपीआई ने मिलकर चुनाव लड़ा था. वहीं कांग्रेस ने NCP के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है.

  • Results 2019: Exit Poll में NDA को बहुमत की संभावना के बाद भी सरकार बनाने के लिए विपक्ष बना रहा यह 'प्लान'

    Results 2019: Exit Poll में NDA को बहुमत की संभावना के बाद भी सरकार बनाने के लिए विपक्ष बना रहा यह 'प्लान'

    Results 2019: एग्जिट पोल (Exit Poll) ने बीजेपी (BJP) की जीत का एलान कर दिया है और बीजेपी ने एनडीए (NDA) की बैठक बुलाकर अपनी जीत के जश्न की शुरुआत भी कर ही दी. इस बीच कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी पार्टियां गुरुवार को चुनाव परिणामों की स्पष्ट तस्वीर सामने आने के साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती हैं.

  • एग्जिट पोल की अटकलभर से पूंजी बाजार बमबम...

    एग्जिट पोल की अटकलभर से पूंजी बाजार बमबम...

    एग्जिट पोल में मोदी सरकार की जीत की अटकल लगते ही शेयर बाजार की बांछें खिल गईं. सोमवार को बाजार खुलते ही एक मिनट के भीतर बाजार के सांड ने दौड़ लगा दी.

  • Election 2019: अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए साबित तो NDA सरकार सबसे पहले करेगी ये 7 काम

    Election 2019: अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए साबित तो NDA सरकार सबसे पहले करेगी ये 7 काम

    Election 2019: एग्जिट पोल के नतीजों से बीजेपी समर्थक खुश हैं, वहीं कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान कई मीडिया समूहों के एग्जिट पोल सामने आए. एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक तो बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें, यूपीए 122 और अन्य को 118 सीटें मिलती दिख रही हैं.

  • Elections 2019: ईवीएम पर सवाल उठाने को जावड़ेकर ने बताया विपक्ष का दिवालियापन, पासवान बोले- बूथ कैप्चरिंग का जमाना वापस लाना चाहते हैं ये लोग

    Elections 2019:  ईवीएम पर सवाल उठाने को जावड़ेकर ने बताया विपक्ष का दिवालियापन, पासवान बोले- बूथ कैप्चरिंग का जमाना वापस लाना चाहते हैं ये लोग

    लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल में बीजेपी को मिलती दिख रही जीत के बाद ईवीएम (EVM) को लेकर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. ऐसे में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्ष पर निशाना साधा है.

  • Election Results 2019: प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने नतीजों से एक दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी ये सलाह

    Election Results 2019: प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने नतीजों से एक दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी ये सलाह

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे डरे नहीं, खुद पर और कांग्रेस (Congress) पार्टी पर भरोसा रखें. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. उन्होंने ट्वीट किया, 'कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. सतर्क और चौकन्ना रहें. डरे नहीं. आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं. फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो. खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. जय हिन्द.'

  • एग्जिट पोल पर बना प्राइम टाइम क्यों ट्रेंड कर रहा है?

    एग्जिट पोल पर बना प्राइम टाइम क्यों ट्रेंड कर रहा है?

    मेरा शुरू से मानना रहा है कि संडे से बड़ी ख़बर कुछ नहीं होती. संडे घर पर रहने के लिए होता है. संडे को कुछ भी हो एंकरिंग करने नहीं जाना चाहिए. मैं ख़ुद को इतना महत्वपूर्ण नहीं समझना चाहता कि बिग ब्रेकिंग न्यूज़ में कुर्सी छेंक कर बैठ जाएं. दस साल की एंकरिंग में मैंने ख़ुद से किया यह वादा निभा दिया.

  • एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाज़ार सकते में, अब सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस की सीटों पर लग रहा है सट्टा

    एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाज़ार सकते में, अब सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस की सीटों पर लग रहा है सट्टा

    एक्जिट पोल के बाद जिस तरह विपक्षी खेमे में खलबली मची है उसी तरह सट्टा बाज़ार भी सकते में है. बड़े नुकसान से बचने के लिए सटोरिये चुनाव के दौरान खुले भावों को बंद कर अब सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस की सीटों पर ही सट्टा ले रहे हैं.

  • Election Results 2019: दो घंटे चली नितिन गडकरी और RSS नेता की बैठक, प्लान 'B' को लेकर कयास लगने शुरू

    Election Results 2019: दो घंटे चली नितिन गडकरी और RSS नेता की बैठक, प्लान 'B' को लेकर कयास लगने शुरू

    वहीं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा है कि एग्जिट पोल अंतिम परिणाम नहीं हैं लेकिन राजग सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के दम पर भाजपा के एक बार फिर से सत्ता में आने का संकेत देते हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता गडकरी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ का पोस्टर जारी होने के मौके पर बोल रहे थे. यह बायोपिक इसी शुक्रवार को प्रदर्शित होने जा रही है.

  • Elections 2019: विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग को दिया ज्ञापन, काउंटिंग से पहले सभी VVPAT पर्चियों की गिनती की उठाई मांग

    Elections 2019: विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग को दिया ज्ञापन, काउंटिंग से पहले सभी VVPAT पर्चियों की गिनती की उठाई मांग

    Elections 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) खत्म होने और एग्जिट पोल (Exit Poll) में एक बार फिर मोदी सरकार आने की संभावना जताए जाने के बाद ईवीएम (EVM) का मुद्दा फिर तूल पकड़ता दिख रहा है.

  • Exit Poll के आंकड़े आने के बाद शिवसेना ने की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तारीफ, जानें क्या कहा

    Exit Poll के आंकड़े आने के बाद शिवसेना ने की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तारीफ, जानें क्या कहा

    कुछ एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को 300 से अधिक सीटें मिलने और लोकसभा में आराम से 272 का बहुमत का आंकड़ा पार करने का पूर्वानुमान जताया गया है. पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा है, ‘मोदी सरकार दोबारा चुनकर आयेगी, ऐसा कहने के लिये अब राजनीतिक पंडितों की कोई आवश्यकता नहीं है. जमीनी हालत ऐसी थी कि लोग मोदी को सत्ता में लाने के लिये अपना मन बना चुके थे.’ मराठी दैनिक ने दावा किया, ‘महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा गठबंधन ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगा.’

  • Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश के कई हिस्सों में स्ट्रांगरूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतों पर चुनाव आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए. पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''जगह जगह से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतें आ रही हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब सहित कई जगहों पर स्ट्रांग रूम से ईवीएम को ले जाने की शिकायतें आ रही हैं. लोगों का संदेह बढ़ रहा है.'' शुक्ला ने कहा, '' चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष हों. आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए.'' उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और यह मामला उठाएंग. एग्जिट पोल के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि यह मनोरंजन की तरह है और इसे पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही. ‘‘ये असल नतीजे नहीं हैं.’’ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चुनाव आयोग की तारीफ करने संबन्धी बयान को लेकर शुक्ला ने कहा, ''मुखर्जी ने तो यह भी कहा है कि चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया पर विचार होना चाहिए. उनके इस बयान पर बात क्यों नहीं हो रही है?'' आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की करीब 5 जगहों पर ईवीएम को लेकर बवाल मचा हुआ है.

  • LoK Sabha Election 2019 : अगर सच साबित हुए एग्जिट पोल के नतीजे तो पीएम मोदी की जीत के होंगे ये 5 बड़े कारण

    LoK Sabha Election 2019 : अगर सच साबित हुए एग्जिट पोल के नतीजे तो पीएम मोदी की जीत के होंगे ये 5 बड़े कारण

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए हुए मतदान के नतीजे 23 मई को आएंगे. लेकिन इससे पहले 19 मई को आए एग्जिट पोल के नतीजों ने विपक्ष को सकते में डाल दिया है. एक ओर जहां बीजेपी कार्यकर्ता जश्न की तैयारी कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस सहित विपक्ष का कार्यकर्ताओं का उत्साह ठंडा नजर आ रहा है. हालांकि विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि इस 23 मई को नतीजे उल्टे होंगे. बात करें एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स की तो  बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें, यूपीए 122 और अन्य  को118 सीटें मिलती दिख रही हैं.

  • एग्जिट पोल से 'कहीं खुशी, कहीं गम' : बीजेपी में जश्न मनाने की तैयारी, कांग्रेस और विपक्ष के कार्यकर्ताओं में उत्साह कम

    एग्जिट पोल से 'कहीं खुशी, कहीं गम' : बीजेपी में जश्न मनाने की तैयारी, कांग्रेस और विपक्ष के कार्यकर्ताओं में उत्साह कम

    एग्जिट पोल सामने आने के बाद से राष्ट्रीय राजधानी और देश के अन्य हिस्सों में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यालयों में लोगों की मनोदशा प्रभावित हुई है. बीजेपी जहां इससे अत्यंत प्रसन्न है, वहीं कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों में उत्साह कम नजर आ रहा है. हालांकि आम रुख चुनाव परिणामों तक इंतजार करने का है.  तीन एग्जिट पोल में बीजेपी की अगुवाई में एनडीए  को 300 से ज्यादा सीट मिलने का अनुमान जताया गया है, वहीं दो अन्य ने सत्तारूढ़ गठबंधन को बहुमत नहीं मिलने का अंदाज लगाया है. सात चरणों में संपन्न हुए आम चुनाव में अथक परिश्रम करने वाले कार्यकर्ताओं को कई पार्टियों ने सोमवार को आराम करने का मौका दिया.

  • Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल से उत्साहित एनडीए के नेताओं की डिनर पार्टी आज

    Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल से उत्साहित एनडीए के नेताओं की डिनर पार्टी आज

    एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित बीजेपी की अगुवाई वाले गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं का आज शाम भोज होगा. शाम को 7.30 बजे दिल्ली के अशोक होटल में इस गठबंधन के नेता इकट्ठा होंगे. 23 मई के आने वाले नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में ज्यादातार केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. हालांकि विपक्ष के नेता एग्जिट पोल को पूरी तरह से खारिज कर रहे हैं. उनका कहना है कि केंद्र में इस बार बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी इसके साथ ही साजिश की आशंका जाहिर की है.  पूर्वांचल, पश्चिमांचल, बुंदेलखण्ड और प्रदेश के अन्य कुछ हिस्सों से प्राप्त खबरों के मुताबिक विपक्षी दलों का आरोप है कि एग्जिट पोल पूरी तरह 'मैनेज' हैं और यह आगामी 23 मई को मतों की गिनती करने जा रहे कर्मियों पर गड़बड़ी के लिये दबाव बनाने और जनता की आंखों में धूल झोंकने का हथकंडा है.

  • Exit Poll के बाद ऊंचाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में रिकॉर्ड उछाल

    Exit Poll के बाद ऊंचाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में रिकॉर्ड उछाल

    शेयर बाजार पर एग्जिट पोल के नतीजों का असर आज भी साफ दिख रहा है. सेंसेक्स और 200 और निफ्टी में 50 अंकों की उछाल के साथ खुले हैं. 

  • विपक्षी एकजुटता: इस रणनीति के तहत विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं चंद्रबाबू नायडू

    विपक्षी एकजुटता: इस रणनीति के तहत विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं चंद्रबाबू नायडू

    23 मई को वास्तविक नतीजों की घोषणा से पहले, तेदेपा प्रमुख और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू एक गठबंधन बनाने की कोशिश के तहत कई गैर-भाजपा पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

  • Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में प्रशासन ने स्ट्रॉंग रूम की निगरानी में 5 लोगों को रहने की इजाज़त दे दी है.  सोमवार को यहां से गठबंधन के उम्मीदवार अफ़ज़ाल  अंसारी अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे. उनका आरोप था कि ग़ाज़ीपुर लोकसभा के अंतर्गत 5 विधानसभाएं आती हैं और हर विधानसभा की ईवीएम 5 अलग-अलग जगहों पर है. अफ़ज़ाल की मांग थी कि हर स्ट्रॉंग रूम के पास दो बसपा कार्यकर्ताओं के पास जारी किए जाएं. अंसारी ने शक जताया है कि ज़िला प्रशासन सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर कुछ गड़बड़ कर सकता है.

Advertisement