NDTV Khabar

एटमी डील


'एटमी डील' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी की जापान यात्रा : एटमी डील पर रहेगा जोर, व्यापारियों को दिया निवेश का न्योता - 10 बातें

    पीएम मोदी की जापान यात्रा : एटमी डील पर रहेगा जोर, व्यापारियों को दिया निवेश का न्योता - 10 बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंच गए हैं. पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच एक असैन्य परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर होने के अलावा व्यापार, निवेश व सुरक्षा समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा होने की उम्मीद है.

  • 'रद्द कर एटमी डील को, भारत-अमेरिका समझौते से एक रात पहले मनमोहन ने कहा था'

    'रद्द कर एटमी डील को, भारत-अमेरिका समझौते से एक रात पहले मनमोहन ने कहा था'

    पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एमके नारायणन ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने अमेरिका की ओर से उस घातक प्रस्ताव के आने के बाद अपनी टीम से परमाणु करार पर विराम लगाने को कहा था, जिसमें भारत के सिर्फ दो परमाणु रिएक्टरों को अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों से बाहर रखने की बात की गई थी।

  • कादम्बिनी के कीबोर्ड से : क्या परमाणु करार पर पीछे हटे हम?

    कादम्बिनी के कीबोर्ड से : क्या परमाणु करार पर पीछे हटे हम?

    असल में परमाणु रिएक्टरों में हादसे की सूरत में जो हर्जाना होगा, वह रिएक्टर चलाने वाले को यानि ऑपरेटर को देना होगा। कानून में यह प्रावधान है कि अगर ऑपरेटर चाहे तो वह सामान और ईंधन आपूर्ति करने वाले पर हर्जाने के लिए दावा कर सकता है। लेकिन यहां पर समझने वाली बात यह है कि ऑपरेटर कौन होगा।

  • परमाणु करार : हादसे के लिए सप्लायर से मुआवजे का दावा नहीं कर सकते

    परमाणु करार : हादसे के लिए सप्लायर से मुआवजे का दावा नहीं कर सकते

    देश को परमाणु रिएक्टरों की आपूर्ति करने वाली विदेशी कंपनियों पर किसी परमाणु दुर्घटना में प्रभावित व्यक्तियों द्वारा क्षतिपूर्ति के लिए दावा नहीं किया जा सकता पर रिएक्टरों की परिचालक कंपनियां को ऐसे विदेशी आपूर्तिकर्ताओं पर क्षतिपूर्ति के लिए दावा करने का अधिकार होगा।

  • पीएम मोदी और ओबामा ने चलते-चलते दूर की एटमी डील की अड़चनें

    पीएम मोदी और ओबामा ने चलते-चलते दूर की एटमी डील की अड़चनें

    अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में शिष्टमंडल-स्तरीय द्विपक्षीय बातचीत के बाद बगीचे में टहलते हुए और चाय की चुस्कियों के बीच भी विभिन्न मसलों पर बातचीत की।