NDTV Khabar

एथलेटिक्स


'एथलेटिक्स' - 133 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व BJP सांसद के हिमा दास वाले ट्वीट पर कुमार विश्वास ने बोला था हमला, अब उदित राज ने यूं किया पलटवार

    पूर्व BJP सांसद के हिमा दास वाले ट्वीट पर कुमार विश्वास ने बोला था हमला, अब उदित राज ने यूं किया पलटवार

    लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस ज्वाइन करने वाले पूर्व सांसद उदित राज (Udit Raj) के महिला एथलेटिक्स हिमा दास को लेकर किए गए ट्वीट पर कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने एक दिन पहले हमला बोला था. उदित राज के ट्वीट पर कुमार विश्वास ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर भी निशाना साधा था. अब कुमार विश्वास के ट्वीट पर उदित राज ने पलटवार किया है.

  • Asian Games LIVE Updates: आज होगा एशियन गेम्स का समापन, भारत ने झटके अभी तक 14 स्वर्ण पदक

    Asian Games LIVE Updates: आज होगा एशियन गेम्स का समापन, भारत ने झटके अभी तक 14 स्वर्ण पदक

    भारत की तरफ से 572 एथलीट कुश्ती (Wrestling), बॉक्सिंग (Boxing), बैडमिंटन (Badminton), निशानेबाजी (Shooting), टेनिस (Tennis), टेबल टेनिस (Table Tennis), तीरंदाजी (Archery), हॉकी (Hockey), कबड्डी (Kabaddi), भारोत्तोलन (Weightlifting), एथलेटिक्स (Athletics), जिम्नास्टिक (Gymnastics) और तैराकी (Swimming) सहित कई खेलों में अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं.

  • एशियन गेम्‍स में भारत के प्रदर्शन ने जगाई उम्‍मीद...

    एशियन गेम्‍स में भारत के प्रदर्शन ने जगाई उम्‍मीद...

    दो खेल ऐसे हैं जिनमें काफी प्रगति हुई है वह है शूटिंग और बैडमिंटन. मगर अब एथलेटिक्स ने लोगों को यह उम्‍मीद दी है कि आने वाला समय एथलीटों का होने वाला है. खासकर दुती चंद, हेमा दास और नीरज चोपड़ा, मंजीत सिंह, जिन्‍सन जॉनसन जैसे लोगों से काफी उम्मीदें हैं. इस सब के पीछे फेडरेशन और सरकार की मेहनत साफ दिख रही है.ओलिंपिक में पदक जीतने वाले एक पूर्व खिलाड़ी का खेल मंत्री होना भी एक बहुत बड़ा कारण है. राज्‍यवर्धन राठौड़ का गेम्स विलेज में खिलाड़ि‍यों को अपने हाथ से खाना परोसने की तस्वीर भी वायरल हो रही है.

  • Asian Games LIVE Updates: महिला हॉकी के सेमीफाइनल में चीन को 1-0 से हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

    Asian Games LIVE Updates: महिला हॉकी के सेमीफाइनल में चीन को 1-0 से हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

    भारत की तरफ से 572 एथलीट कुश्ती (Wrestling), बॉक्सिंग (Boxing), बैडमिंटन (Badminton), निशानेबाजी (Shooting), टेनिस (Tennis), टेबल टेनिस (Table Tennis), तीरंदाजी (Archery), हॉकी (Hockey), कबड्डी (Kabaddi), भारोत्तोलन (Weightlifting), एथलेटिक्स (Athletics), जिम्नास्टिक (Gymnastics) और तैराकी (Swimming) सहित कई खेलों में अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं.

  • Asian Games LIVE Updates: भारत ने 400 मीटर मिश्रित रिले में हिमा दास को बाधा पहुंचाने के आरोप में बहरीन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया

    Asian Games LIVE Updates:  भारत ने 400 मीटर मिश्रित रिले में हिमा दास को बाधा पहुंचाने के आरोप में बहरीन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया

    भारत की तरफ से 572 एथलीट कुश्ती (Wrestling), बॉक्सिंग (Boxing), बैडमिंटन (Badminton), निशानेबाजी (Shooting), टेनिस (Tennis), टेबल टेनिस (Table Tennis), तीरंदाजी (Archery), हॉकी (Hockey), कबड्डी (Kabaddi), भारोत्तोलन (Weightlifting), एथलेटिक्स (Athletics), जिम्नास्टिक (Gymnastics) और तैराकी (Swimming) सहित कई खेलों में अपनी चुनौती पेश कर रहे हैं.

  • कौन हैं हिमा दास? जानिए 18 साल की इस लड़की के बारे में सब कुछ जिसने तोड़ा पीटी उषा और मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड

    कौन हैं हिमा दास? जानिए 18 साल की इस लड़की के बारे में सब कुछ जिसने तोड़ा पीटी उषा और मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड

    हिमा दास ने आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 400 मीटर दौड़ स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है. हिमा दास को 400 मीटर की दौड़ को पूरी करने में 51.46 सेकंड लगे.

  • कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान शर्मसार हुए भारतीय एथलेटिक्‍स महासंघ ने उठाया यह कड़ा कदम....

    कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान शर्मसार हुए भारतीय एथलेटिक्‍स महासंघ ने उठाया यह कड़ा कदम....

    इस घटना से सबक लेते हुए भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपने सभी राष्ट्रीय शिविरों और प्रशिक्षण केंद्रों में सख्त ‘नो नीडल’ नीति लागू करने का फैसला किया है.‘नो नीडल ’ नीति लागू करने वाले पहले राष्ट्रीय खेल महासंघों में से एक एएफआई ने प्रोटोकाल तैयार किया है जो सभी एथलीटों को भेजा जाएगा.

  • राष्ट्रमंडल खेल (एथलेटिक्स): धरूण निराशाजनक प्रदर्शन कर बाहर

    राष्ट्रमंडल खेल (एथलेटिक्स): धरूण निराशाजनक प्रदर्शन कर बाहर

    भारत के आयाशामी धरूण ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन मंगलवार को पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गए. उन्होंने स्पर्धा की हीट-1 में सात धावकों में पांचवां स्थान हासिल किया. 

  • सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया भले ही पूर्व में डोपिंग के कारण चर्चा में रही हो लेकिन अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में वह भारतीय एथलीटों में पदक की सर्वश्रेष्ठ दावेदार हैं और चक्का फेंक की यह खिलाड़ी भी इन खेलों के अपने अभियान का शानदार अंत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में सीमा भारत की सबसे सफल एथलीट रही हैं. उन्होंने जब भी इन खेलों में हिस्सा लिया तब पदक जरूर जीता. सेकिन अब सीमा पूनिया डिस्कस-थ्रो में नया इतिहास लिखना चाहती हैं.

  • राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय एथलेटिक्स टीम घोषित

    राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय एथलेटिक्स टीम घोषित

    भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत के गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शनिवार को भारतीय दल की घोषणा कर दी. एएफआई के अध्यक्ष अदिल जे. सुमारिवाला ने कहा कि इस 31 सदस्यीय टीम का चुनाव पटियाला में फेडरेशन कप की समाप्ति के बाद हुई चयन समिति की बैठक में किया गया.

  • एथलेटिक्स : 20 साल के नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

    एथलेटिक्स : 20 साल के नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में बनाया नेशनल रिकॉर्ड

    प्रतियोगिता के फाइनल थ्रो में चोपड़ा ने 85.94 मीटर की दूरी नापी. बीते साल इसी स्थान पर जो राष्‍ट्रीय रिकॉर्ड बना था, वह 85.63 मीटर का था. अमित कुमार (79.16 मीटर) दूसरे और शिवपाल सिंह (78.13 मीटर) तीसरे स्थान पर रहे. चोपड़ा पहले ही राष्ट्रमंडल खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. उन्होंने बीते महीने आयोजित इंडियन ग्रांप्री के दौरान 81.80 मीटर की मानक दूरी को पार किया था.

  • जैवलिन थ्रोअर देविंदर सिंह कांग का डोप टेस्‍ट पॉजिटिव, लग सकता है 4 साल का बैन...

    जैवलिन थ्रोअर देविंदर सिंह कांग का डोप टेस्‍ट पॉजिटिव, लग सकता है 4 साल का बैन...

    देविंदर कांग का डोप नमूना पिछले साल से काम शुरू करने वाली आईएएएफ की नई डोपिंग रोधी संस्था एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने चार दिन पहले पटियाला में लिया था. इस 29 वर्षीय खिलाड़ी के नमूने में प्रतिबंधित स्टेरायड मिला है और कांग पर अब चार साल के प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है. अगर ऐसा होता है तो उनका करियर लगभग खत्म हो जाएगा.

  • दिल्ली मैराथन में हिस्सा लेंगे 15 हजार धावक, सचिन तेंदुलकर हरी झंडी दिखाएंगे

    दिल्ली मैराथन में हिस्सा लेंगे 15 हजार धावक, सचिन तेंदुलकर हरी झंडी दिखाएंगे

    राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को आयोजित होने वाले आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मैराथन के तीसरे संस्करण के विभिन्न वर्गों में 15 हजार से अधिक धावक हिस्सा लेंगे और क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर इसे हरी झंडी दिखाएंगे. इस मैराथन को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) की मान्यता प्राप्त है और इसे नेशनल मैराथन चैंपियनशिप का भी दर्जा प्राप्त है. इस साल आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन में देश के कई दिग्गज हिस्सा लेते दिखेंगे.

  • उसेन बोल्ट युग से आगे निकला एथलेटिक्स, भारत की दशा में नहीं आया बदलाव

    उसेन बोल्ट युग से आगे निकला एथलेटिक्स, भारत की दशा में नहीं आया बदलाव

    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एथलेटिक्स उसेन बोल्ट युग से आगे बढ गया लेकिन भारत के लिये समय मानो थमा हुआ ही है जिसमें डोप कलंकित खेल में वैश्विक स्तर पर पदक जीतने के मामले में भारत की झोली खाली ही रही. खेल के इतिहास के महानतम फर्राटा धावक और ‘शोमैन’बोल्ट ने लंदन में वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप में फिनिशिंग लाइन को चूमकर खेल से विदा ली तो इसके साथ ही एक युग का समापन हो गया.

  • फीफा U-17 विश्व कप: घाना के कोच ने कहा, माली के खिलाफ मैच स्थगित होना चाहिए था

    फीफा U-17 विश्व कप: घाना के कोच ने कहा, माली के खिलाफ मैच स्थगित होना चाहिए था

    उन्होंने कहा कि मैैच किसी अन्य दिन खेला जाना चाहिए था. लगातार बारिश के कारण इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम की पिच खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल हो गई थी और घाना को इस मैच में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.

  • डोप टेस्‍ट में नाकाम रहीं, एशियाई खेलों में गोल्‍ड जीतने वाली प्रियंका पवार पर लगा 8 साल का बैन

    डोप टेस्‍ट में नाकाम रहीं, एशियाई खेलों में गोल्‍ड जीतने वाली प्रियंका पवार पर लगा 8 साल का बैन

    एशियाई खेल-2014 में महिला रिले में स्वर्ण पदक जीतने वाली धावक प्रियंका पवार पर डोप टेस्ट में असफल होने के कारण आठ साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. सोमवार को सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. प्रियंका को हैदराबाद में इंटर-स्टेट एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया था. यह चैम्पियनशिप पिछले साल 28 जून से दो जुलाई के बीच खेली गई थी. तब से उन पर अस्थायी प्रतिबंध था.

  • ओवंस, लुईस और उसेन बोल्‍ट जैसे एथलीट आते-जाते रहेंगे लेकिन खेल बना रहेगा : कार्ल लुईस

    ओवंस, लुईस और उसेन बोल्‍ट जैसे एथलीट आते-जाते रहेंगे लेकिन खेल बना रहेगा : कार्ल लुईस

    विश्व एथलेटिक्स में पिछला दशक जमैका के करिश्‍माई एथलीट उसेन बोल्ट के नाम रहा लेकिन महान धावक कार्ल लुईस जमैका के इस एथलीट पर ही फोकस किए जाने से खुश नहीं हैं.सबसे महान एथलीट माने जाने वाले जमैका के बोल्ट ने लंदन में विश्‍व चैम्पियनशिप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खेल को अलविदा कह दिया है.

  • खुशबीर महिलाओं की 20 किमी पैदल चाल में 42वें स्थान पर रही

    खुशबीर महिलाओं की 20 किमी पैदल चाल में 42वें स्थान पर रही

    भारत की राष्ट्रीय रिकॉर्डधारक खुशबीर कौर विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं और महिलाओं की 20 किमी पैदल चाल में 42वें स्थान पर रहीं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com