NDTV Khabar

एनएसयूआई


'एनएसयूआई' - 51 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • DUSU Election: चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में, 1.3 लाख छात्र डालेंगे वोट, कल होगी वोटों की गिनती

    DUSU Election: चार महिलाओं सहित 16 उम्मीदवार मैदान में, 1.3 लाख छात्र डालेंगे वोट, कल होगी वोटों की गिनती

    नजदीकी मुकाबले वाले इन चुनावों में कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए 11 साल बाद कोई महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. इसकी प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी ने पिछली बार 2011 में महिला उम्मीदवार उतारा था. चुनाव मैदान में उतरे 16 उम्मीदवारों में केवल चार महिलाएं हैं जिनमें से दो निर्दलीय हैं. आरएसएस से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप तंवर को, महासचिव पद के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव पद के लिए शिवांगी खेरवाल को उतारा है.

  • राजस्थान में कांग्रेस को झटका: सत्ता में होने के बाद भी छात्र संगठन चुनाव में हुआ NSUI का सफाया

    राजस्थान में कांग्रेस को झटका: सत्ता में होने के बाद भी छात्र संगठन चुनाव में हुआ NSUI का सफाया

    राजस्थान विश्वविद्यालय के के डीन (छात्र कल्याण) जी पी सिंह ने बताया कि छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार पूजा वर्मा विजयी रही उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 675 वोटों से हराया. उन्होंने बताया कि उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका मीणा, महासचिव पद पर महावीर प्रसाद गुर्जर, संयुक्त सचिव पद पर किरण मीणा ने जीत हासिल की. राज्य में विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के छात्रसंघों के चुनाव का परिणाम बुधवार को घोषित किया गया. सीकर में परिणाम में कथित धांधली का आरोप लगाते हुए एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर धरना दिया.

  • प्रियंका गांधी ने Twitter पर साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, पूछ लिया ये बड़ा सवाल

    प्रियंका गांधी ने Twitter पर साधा बीजेपी सरकार पर निशाना, पूछ लिया ये बड़ा सवाल

    उन्होंने सवाल किया कि आखिर जनता द्वारा चुनकर आयी सरकार छात्रों के चुनाव और उनकी आवाज से डरती क्यों है? प्रियंका ने ट्वीट किया, ''इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ को भंग करने के खिलाफ आवाज उठाने पर एनएसयूआई से छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रशासन ने निलंबित करके ब्लैक लिस्ट कर दिया है.’’

  • कॉलेज स्टूडेंट ने छेड़छाड़ की शिकायत की तो NSUI नेता ने दी धमकी- यहां तीन साल रहना है, दायरे में रहो

    कॉलेज स्टूडेंट ने छेड़छाड़ की शिकायत की तो NSUI नेता ने दी धमकी- यहां तीन साल रहना है, दायरे में रहो

    सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे वीडियो में एनएसयूआई जिला अध्यक्ष इरफान हुसैन छात्रा को धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं. हुसैन ने ही छात्रा के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह छात्रा को धमकी देते हुए कह रहे हैं, 'तुम अभी पहले साल में ही है, तुम्हें यहां तीन और साल रहना है. सुधर जाओ. मैं तुम्हारे के लिए कॉलेज आना मुश्किल कर दूंगा.'

  • The Accidental Prime Minister: कोलकाता और इंदौर में हंगामा, सुरक्षा व्यवस्था के बीच चला शो

    The Accidental Prime Minister: कोलकाता और इंदौर में हंगामा, सुरक्षा व्यवस्था के बीच चला शो

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सलाहकार संजय बारु द्वारा लिखी किताब पर बनाई गई फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' शुक्रवार को रिलीज हुई. इस फिल्म के रिलीज होने के दौरान कोलकाता के पॉश इलाके में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कुछ कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए क्वेस्ट मॉल में दाखिल हो गए.

  • मध्य प्रदेश में 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर विवाद, मॉल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा

    मध्य प्रदेश में 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर विवाद, मॉल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा

    बॉलीवुड फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के एक वरिष्ठ नेता के कथित रूप से धमकी भरे संदेश पर भड़के करीब 300 भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को इंदौर के एक शॉपिंग मॉल में हंगामा किया.

  • यौन शोषण के आरोप के बाद NSUI अध्यक्ष फिरोज खान ने दिया इस्तीफा, राहुल गांधी ने स्वीकारा

    यौन शोषण के आरोप के बाद NSUI अध्यक्ष फिरोज खान ने दिया इस्तीफा, राहुल गांधी ने स्वीकारा

    कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान (Fairoz Khan) ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन पर संगठन से जुड़ी एक लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. सूत्रों का कहना है कि खान ने सोमवार को इस्तीफा सौंपा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया. जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान पर छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने कुछ महीने पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद पार्टी ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था. 

  • इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा 

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा 

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर फिर से समाजवादी छात्र सभा का कब्जा हो गया है. समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई- समाजवादी छात्र सभा (सछास) के उदय प्रकाश यादव ने 3,698 मतों से जीत हासिल की. शुक्रवार देर रात जारी चुनाव परिणाम के मुताबिक, उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अखिलेश यादव ने 2157 मतों से जीत हासिल की, जबकि महामंत्री का पद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खाते में आया और इस पद पर शिवम सिंह 2823 मतों से विजयी रहे.

  • फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा- DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा-  DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार से कहा कि डूसू के अध्यक्ष अंकित बैसोया उनके छात्र नहीं है. दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए नकली दस्तावेज दिखाने के मामले के तूल पकड़ने के बाद तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार को यह जानकारी दी.

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने वालों से भिड़े बीजेपी समर्थक

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने वालों से भिड़े बीजेपी समर्थक

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के काफिले को बिहार के गोपालगंज जिले में काला झंडा दिखाने वाले कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई, उच्च जाति समूह और वामदलों के कुछ कार्यकर्ताओं से भाजपा समर्थक बृहस्पतिवार को भिड़ गए.

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव : नोटा ने कड़ी टक्कर दी CYSS-AISA गठबंधन को

    दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव : नोटा ने कड़ी टक्कर दी CYSS-AISA गठबंधन को

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में आइसा और CYSS गठबंधन होने से लगा था कि चुनाव में वो एबीवीपी और एनएसयूआई गठबंधन को कड़ी टक्कर देगी लेकिन मुकाबला नोटा और आइसा-सीवायएसएस गठबंधन के बीच रहा.

  • DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) (DUSU Election 2018) चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषण (ABVP) के खाते में अध्‍यक्ष पद समेत तीन पद आए हैं वहीं एनएसयूआई के खाते में सचिव का पद आया है.

  • डूसू चुनाव में 44.46 प्रतिशत हुआ मतदान, आज आएंगे नतीजे

    डूसू चुनाव में 44.46 प्रतिशत हुआ मतदान, आज आएंगे नतीजे

    पुलिस ने रामजस कॉलेज के बाहर प्रश्नचिह्न का निशान पहने एक व्यक्ति को पकड़ा. अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ संकाय सदस्यों को केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के तौर पर तैनात किया गया और करीब 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाई गईं.

  • NEWS FLASH: DUSU चुनाव : अध्‍यक्ष पद समेत 3 पदों पर एबीवीपी का कब्‍जा, सचिव पद एनएसयूआई के खाते में

    NEWS FLASH: DUSU चुनाव : अध्‍यक्ष पद समेत 3 पदों पर एबीवीपी का कब्‍जा, सचिव पद एनएसयूआई के खाते में

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • DUSU Election 2018: अध्यक्ष पद के चुनाव में इन उम्मीदवारों पर होगी सबकी नजर

    DUSU Election 2018: अध्यक्ष पद के चुनाव में इन उम्मीदवारों पर होगी सबकी नजर

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में कल छात्र संघ के चुनाव होंगे. डीयू के नॉर्थ और साउथ दोनों कैंपस में कल सुबह 8.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक वोटिंग होगी. छात्र संघ चुनाव (DUSU Election) के चुनाव में एबीवीपी, एनएसयूआई और आइसा-सीवाईएसएस गठबंधन के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा.

  • मध्यप्रदेश : जबलपुर में NSUI कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव

    मध्यप्रदेश : जबलपुर में NSUI कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव

    मध्य प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस की छात्र ईकाई एनएसयूआई ने मोर्चा खोल दिया है. युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर NSUI कार्यकर्ताओं ने संस्कारधानी कहलाने वाले जबलपुर में बेरोजगारी के विरोध में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया.

  • CBSE के अलावा SSC, MPPCS, UPPCS, BPSC, HSSC, RRB भी ज़रूरी मुद्दे हैं...

    CBSE के अलावा SSC, MPPCS, UPPCS, BPSC, HSSC, RRB भी ज़रूरी मुद्दे हैं...

    कर्मचारी चयन आयोग में सब कुछ ठीक नहीं है. छात्र जब मांग कर रहे हैं तो उनकी बात को सुना जाना चाहिए. एसएससी की परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या करोड़ में तो होगी ही. इनका कोई नेता नहीं है. संगठन भी नहीं है. न ही विश्वविद्यालयों में चुनाव जीतने वाली एनएसयूआई या एबीवीपी इनके मुद्दों का प्रतिनिधित्व करती है. फिर भी ये हर बार हज़ारों की संख्या में दिल्ली आकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Advertisement