NDTV Khabar

एनडीए


'एनडीए' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वेब सीरीज 'तांडव' पर विवाद: बीजेपी के रुख को लेकर उसकी सहयोगी पार्टी ने उठाए सवाल

    वेब सीरीज 'तांडव' पर विवाद: बीजेपी के रुख को लेकर उसकी सहयोगी पार्टी ने उठाए सवाल

    केंद्र और बिहार सरकार में एनडीए (NDA) की घटक और बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाईटेड (JDU) ने अमेजान प्राइम वीडियोज (Amazon Prime Videos) की वेब सीरीज (Web Series) 'तांडव' (Tandav) का बीजेपी द्वारा किए जा रहे विरोध पर सवाल उठाए हैं. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कहा है कि नेता या अधिकारी फिल्म या वेब सीरीज का कंटेंट तय नहीं कर सकते.

  • बिहार MLC उपचुनाव : शाहनवाज हुसैन, मुकेश सहनी के नामांकन में पहुंचे नीतीश कुमार, कैबिनेट विस्तार पर कही ये बात

    बिहार MLC उपचुनाव : शाहनवाज हुसैन, मुकेश सहनी के नामांकन में पहुंचे नीतीश कुमार, कैबिनेट विस्तार पर कही ये बात

    Bihar MLC Election: शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी के नामांकन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, "एनडीए का गठबंधन है. चारों घटक दल मिलकर सरकार में काम कर रहे हैं और सरकार का सहयोग भी कर रहे हैं. हम सब मिलकर काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे." कैबिनेट विस्तार से जुड़े सवाल पर सीएम नीतीश ने मुस्कुराते हुए कहा कि सबको आगे की भी चिंता है.

  • नीतीश कुमार एनडीए में दबाव में हैं, उन्हें महागठबंधन में लौट आना चाहिए : कांग्रेस

    नीतीश कुमार एनडीए में दबाव में हैं, उन्हें महागठबंधन में लौट आना चाहिए : कांग्रेस

    उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री से हाथ जोड़कर मेरा यह अनुरोध है कि वे कुछ करें और राज्य के लोगों को कीड़े मकोडों की तरह मरने न दें.’’ तेजस्वी ने नीतीश पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि आप एक कमज़ोर मुख्यमंत्री हैं.’’ इस बीच कांग्रेस नेता के नीतीश के महागठबंधन में लौटने की सलाह को जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने खारिज करते हुए कांग्रेस पर महात्मा गांधी के पदचिन्हों को छोडकर ‘‘भ्रष्टाचार का पर्याय’’ बन गए आरजेडी की शरण में चले जाने का का आरोप लगाया.

  • नीतीश कुमार के राजनीतिक पतन के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराना कितना सही

    नीतीश कुमार के राजनीतिक पतन के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराना कितना सही

    बिहार में एनडीए के नेता के रूप में नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री हैं. लेकिन ये भी सच है कि नीतीश कुमार के नाम और काम पर जो एनडीए चुनाव में गई उसमें सबका प्रदर्शन उम्मीदों के विपरीत निराशाजनक रहा. खासकर जनता दल यूनाइटेड का जो अब बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी है. इस बात से भी कोई इनकार नहीं कर सकता कि नीतीश कुमार आज जनता से अधिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्हें पिछले चुनाव तक वो सामने से चुनौती देते थे, की कृपा से आज मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं. साथ ही ये भी एक कड़वा सच है कि भाजपा ने उन्हें हाशिये पर ले जाने का जो भी प्रयास किया उसमें उसको आंशिक सफलता तो मिली. लेकिन जैसा अधिकांश राज्यों में अपने सहयोगियों को निपटा कर सत्ता में अपनी पकड़ मज़बूत करने का उनका लक्ष्य कामयाब होता रहा है, वो बिहार में अभी तक अधूरा है.

  • JDU ने बीजेपी से उभरे मतभेदों के बीच दी सफाई, 'एनडीए के साथ हैं और आगे भी रहेंगे'

    JDU ने बीजेपी से उभरे मतभेदों के बीच दी सफाई, 'एनडीए के साथ हैं और आगे भी रहेंगे'

    पटना में JDU दो दिनी बैठक के बाद लोकसभा में संसदीय दल के नेता राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड NDA के साथ हैं

  • नीतीश कुमार को बार-बार अपनी सरकार को लेकर सफाई क्यों देनी पड़ती है...

    नीतीश कुमार को बार-बार अपनी सरकार को लेकर सफाई क्यों देनी पड़ती है...

    इससे पूर्व शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से अब तक नहीं मिले हैं लेकिन उनके दोनो उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने ना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की बल्कि कहा भी कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने का बिहार बनाना हैं. 

  • UPA को लेकर संजय राउत के बयान से गिर सकती है महाराष्ट्र सरकार : रामदास आठवले

    UPA को लेकर संजय राउत के बयान से गिर सकती है महाराष्ट्र सरकार : रामदास आठवले

    गौरतलब है कि पिछले हफ्ते राउत ने कहा था कि भाजपा विरोधी सभी पार्टियों को यूपीए (UPA) में शामिल होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा था कि एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) यूपीए (UPA) की अगुवाई करने के लिए सक्षम हैं. फिलहाल यूपीए (UPA) की नेता कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) हैं.

  • UPSC NDA I 2021: एनडीए परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से शरू होगी आवेदन प्रक्रिया

    UPSC NDA I 2021: एनडीए परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से शरू होगी आवेदन प्रक्रिया

    UPSC NDA I 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी (NA) परीक्षा (I) 2021 के लिए शॉर्ट अधिसूचना जारी कर दी है. यूपीएससी एनडीए 1 (UPSC NDA 1) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 दिसंबर 2020 से आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर शुरू होगी. यूपीएससी एनडीए के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 19 जनवरी 2021 है. 

  • नीतीश ने भाजपा को गठबंधन धर्म की 'अटल सहिंता' के पालन की नसीहत क्यों दी?

    नीतीश ने भाजपा को गठबंधन धर्म की 'अटल सहिंता' के पालन की नसीहत क्यों दी?

    दूसरी तरफ़ उन्होंने पार्टी के कामकाज से अलग होकर भले सरकार के काम में अधिक समय देने की बात की हो लेकिन पार्टी नेताओं के अनुसार भाजपा अगर ग़लतफहमी में हैं नीतीश कुमार आत्मसम्मान से समझौता कर सता में बने रहेंगे तो उन्हें निराशा हाथ लगने वाली हैं .

  • चार महीनों में 4 पार्टियों ने छोड़ा BJP का साथ, 6 साल में इन 19 दलों ने झटका मोदी-शाह का हाथ

    चार महीनों में 4 पार्टियों ने छोड़ा BJP का साथ, 6 साल में इन 19 दलों ने झटका मोदी-शाह का हाथ

    NDA Alliance: एनडीए के घटक राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में और लोकहित के मुद्दों पर मोदी सरकार के रवैये से नाराज होकर शनिवार को एनडीए से अलग होने का एलान कर दिया.

  • अरुणाचल में चुनाव परिणाम के बाद नीतीश कुमार को कांग्रेस की सलाह, बिहार में विपक्ष के संपर्क में रहें

    अरुणाचल में चुनाव परिणाम के बाद नीतीश कुमार को कांग्रेस की सलाह, बिहार में विपक्ष के संपर्क में रहें

    जदयू के विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद 60 सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में अब सत्तारूढ़ भाजपा के पास 48 विधायक हैं, जबकि जदयू के पास अब सिर्फ एक विधायक बच गया है. वहीं कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी के चार चार विधायक हैं.

  • अरुणाचल प्रदेश की घटना पर केसी त्यागी बोले, "ये गठबंधन की भावना के खिलाफ"

    अरुणाचल प्रदेश की घटना पर केसी त्यागी बोले,

    इससे पहले बीजेपी नेता बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी (Renu Devi) ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जो भी हुआ है, उसका असर राज्य की एनडीए (NDA) सरकार पर नहीं होगा. उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने शनिवार को कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "जो गये वो अपने मर्जी से गये." उन्होंने कहा कि उनका (जेडीयू विधायक) मन हो रहा है तो हम क्या कर सकते हैं. हमारा उद्देश्य हमारे प्रदेश को विकसित और उन्नत और आत्मनिर्भर बनाने का है."

  • "किसानों के खिलाफ किसी के साथ खड़े नहीं होंगे" : राजस्थान के सहयोगी ने BJP का छोड़ा साथ

    बेनीवाल ने 19 दिसंबर को संवाददाताओं से कहा था कि 26 दिसंबर यानि आज वह दो लाख किसानों के साथ दिल्ली की ओर कूच करेंगे तथा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में बने रहने के बारे में भी फैसला उसी दिन होगा. 

  • अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के पाला बदलने पर आई BJP की प्रतिक्रिया

    अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के पाला बदलने पर आई BJP की प्रतिक्रिया

    जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बीजेपी ने झटका देते हुए छह विधायकों को गुरुवार को अपनी पार्टी में शामिल करा लिया. बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि अरुणाचल में जो भी हुआ है उसका असर राज्य की एनडीए (NDA) सरकार पर नहीं होगा.

  • अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के BJP में शामिल कराए जाने पर नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया....

    अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के BJP में शामिल कराए जाने पर नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया....

    आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश से जेडीयू विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की खबर ऐसे मौके पर आई है, जब शनिवार (26 दिसंबर) से पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली हैं. जहां इन विधायकों का शामिल होना भी तय माना जा रहा था. उनके रहने का इंतजाम भी किया गया था. लेकिन बीजेपी ने ऐन मौके पर विधायकों को तोड़ कर खुद में शामिल कर लिया.

  • बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली में पीएम से की मुलाकात, बिहार की विकास योजनाओं पर हुई चर्चा

    बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली में पीएम से की मुलाकात, बिहार की विकास योजनाओं पर हुई चर्चा

    बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके निवास पर एक महत्वपूर्ण मुलाकात की 17 नवंबर को बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद बीजेपी के इन दोनों उप मुख्यमंत्रियों कि प्रधानमंत्री के साथ पहली बैठक थी.

  • किसान संगठनों ने कहा- सरकार बरगला रही, अब हम एनडीए के नेताओं का घेराव करेंगे

    किसान संगठनों ने कहा- सरकार बरगला रही, अब हम एनडीए के नेताओं का घेराव करेंगे

    सिंघू बॉर्डर पर किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता सरवन सिंह पंढेर (Sarwan Singh Pandher) ने आज कहा कि ''सरकार ने कृषि कानूनों पर अपना रुख साफ कर दिया है कि वह उन्हें वापस नहीं लेगी. सरकार ने पत्र जारी किया है जिसमें कहा है कि यदि किसान कानूनों (Farm Laws) में संशोधन चाहते हैं तो वे बातचीत के लिए समय और तारीख तय करके बताएं. यह सरकार का आगे बढ़ने वाला एक कदम नहीं है, बल्कि किसानों को बरगलाए जाने का एक तरीका है. एक सामान्य व्यक्ति यही सोचेगा कि किसान जिद्दी हैं लेकिन तथ्य यह है कि हम कृषि कानूनों में संशोधन नहीं चाहते हैं, हम चाहते हैं कि वे पूरी तरह से रद्द किए जाएं.'' दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चे ने आंदोलन तेज करने और बीजेपी (BJP) और एनडीए (NDA) के नेताओं का घेराव करने की चेतावनी दी है.

  • बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार भारतीय जनता पार्टी के कारण फिलहाल अटका: नीतीश कुमार

    बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार भारतीय जनता पार्टी के कारण फिलहाल अटका: नीतीश कुमार

    बिहार (Bihar) में फिलहाल एनडीए (NDA) विधायकों को मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expansion) के लिए इंतज़ार करना होगा. वर्तमान मंत्रियों को एक से अधिक विभागों का जिम्मा भी अगले एक महीने तक संभलना होगा. बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कारण फिलहाल अटका हुआ है. यह कहना है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का. नीतीश कुमार ने मंगलवार को साफ कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी को मंत्रिमंडल विस्तार के लिए लगेगा तभी बातचीत होगी. अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं आया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com