Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

एनडीए


'एनडीए' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में

    दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में

    चार-चार बीजेपी नेताओं की हेट स्पीच पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में है. पार्टी इस मामले में कल की सुनवाई के बाद अपना रुख साफ करेगी. जबकि एनडीए के भीतर से कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है. बुधवार को हाईकोर्ट की फटकार के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा- उत्तर पूर्व दिल्ली में फसाद कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयान से शुरू हुआ.

  • बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार विधानसभा चुनाव इस वर्ष होने हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी से भविष्यवाणी कर दी हैं कि इस बार के चुनाव में 200 से अधिक सीटें एनडीए की झोली में आयेगी. नीतीश कुमार ने यह दावा शनिवार को अपने सरकारी आवास में आयोजित ज़िला और प्रखंड अध्यक्ष के अलावा क्षेत्रीय पदाधिकारियों के एक बैठक को सम्बोधित करते हुए कही. नीतीश ने अपने संबोधन के दौरान दो महत्वपूर्ण बातें कही. एक बिहार में धर्म, जाति, संप्रदाय या लिंग के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का सवाल ही नहीं उठता. दूसरा जिन विचारों को लेकर पार्टी आज तक चलती रही हैं उन विचारों से किसी भी क़ीमत पर समझौता नहीं होगा. 

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • मिजोरम विधानसभा ने धार्मिक स्वतंत्रता पर प्रस्ताव पारित किया

    मिजोरम विधानसभा ने धार्मिक स्वतंत्रता पर प्रस्ताव पारित किया

    मिजोरम विधानसभा ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से निजी संकल्प को पारित कर केन्द्र से संविधान में निहित धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया. प्रस्ताव पेश करने वाले विपक्षी कांग्रेस विधायक दल के नेता जोदिंतुआंगला ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक खतरे में हैं और 2014 में केन्द्र में भाजपा नीत राजग की सरकार बनने के बाद से धार्मिक उत्पीड़न बढ़ा है.

  • रेलवे के काम में राजनीति नहीं, सरकार 130 करोड़ भारतीयों के लिए काम कर रही है : पीयूष गोयल

    रेलवे के काम में राजनीति नहीं, सरकार 130 करोड़ भारतीयों के लिए काम कर रही है : पीयूष गोयल

    उन्होंने कहा, 'हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री का सभी मंत्रियों को आदेश है कि हमारी सरकार 130 करोड़ लोगों के लिए है.' उन्होंने कहा कि मौजूदा रेल बजट में तेलंगाना में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 2602 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, जबकि यह राशि 2014-15 में 258 करोड़ रुपये थी.

  • दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त से एनडीए के दल चौकन्ने, रामविलास पासवान ने दी यह सलाह

    दिल्ली के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की करारी शिकस्त से उसके नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) के घटक दल अब चिंतित हो उठे हैं. खास तौर पर बिहार (Bihar) में आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब एनडीए बेफिक्र नहीं है. दिल्ली के चुनाव में प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं के विवादित बयान पार्टी के लिए भारी नुकसान देने वाले साबित हुए. अब बिहार के एनडीए के दलों को चिंता है कि बीजेपी नेताओं का यदि यही रवैया बिहार के चुनाव में भी रहा तो उन्हें कहीं वहां भी सत्ता न गंवानी पड़ जाए. केंद्रीय मंत्री एवं लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नेता रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा है कि इस साल के अंत में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव स्थानीय विकास के मुद्दों पर लड़ा जाएगा. उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा है कि चुनाव में भाषा पर संयम बनाए रखना चाहिए.

  • नीतीश कुमार की JDU को क्यों लगता है कि फिर से मुट्ठी में होगा बिहार?

    नीतीश कुमार की JDU को क्यों लगता है कि फिर से मुट्ठी में होगा बिहार?

    यह पहली बार है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाले गठबंधन नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) में शामिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) और रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) एक साथ चुनाव लड़ने जा रही हैं.

  • 116 मिनट के भाषण में वित्त मंत्री ने यह नहीं कहा कि 'अच्छे दिन आने वाले हैं' : पी. चिदंबरम

    116 मिनट के भाषण में वित्त मंत्री ने यह नहीं कहा कि 'अच्छे दिन आने वाले हैं' : पी. चिदंबरम

    छह साल से अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करने के बावजूद इसकी कमियों के लिए पूर्ववर्ती यूपीए सरकार को हर चीज के लिए दोषी बताने के कारण एनडीए पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार को दावा किया कि बेरोजगारी लगातार बढ़ने और खपत कम होने से देश के सामने अर्थ संकट बढ़ रहा है.

  • एग्जिट पोल से नहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले से परेशान हैं बिहार NDA के नेता, 2015 में लालू प्रसाद ने बदल दी थी हवा

    एग्जिट पोल से नहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले से परेशान हैं बिहार NDA के नेता, 2015 में लालू प्रसाद ने बदल दी थी हवा

    बिहार में एनडीए के नेता परेशान हैं. लेकिन उनकी परेशानी का कारण दिल्ली चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे नही हैं बल्कि उनकी परेशानी का कारण सुप्रीम कोर्ट का एक उत्तराखंड सरकार की ओर से दायर एक याचिका में वो फ़ैसला हैं जिसमें आरक्षण को मौलिक अधिकार नहीं मानते हुए राज्य सरकारों को अपने विवेक से काम करने का आदेश दिया है.

  • कांग्रेस नेता चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को मैनेज नहीं कर पा रही सरकार

    कांग्रेस नेता चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को मैनेज नहीं कर पा रही सरकार

    कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P.Chidambaram) ने शनिवार को कहा कि भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA Govt.)) ने साबित किया है कि उसमें अर्थव्यवस्था (Economy) का प्रबंधन करने की योग्यता नहीं है और वह असहाय है.

  • NRC पर विरोध के बाद अब NPR को लेकर भी केंद्र से 'खफा' हैं नीतीश कुमार, मोदी सरकार से की यह मांग...

    NRC पर विरोध के बाद अब NPR को लेकर भी केंद्र से 'खफा' हैं नीतीश कुमार, मोदी सरकार से की यह मांग...

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एनआरसी (NRC) के बाद अब एनपीआर (NPR) के नए प्रश्नों से भी खुश नहीं हैं. एनपीआर को लेकर जेडीयू ने शुक्रवार को मोदी सरकार से NPR फॉर्म में बदलवा की मांग की है.

  • Delhi Polls: दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP को मिला अकाली दल का समर्थन

    Delhi Polls: दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP को मिला अकाली दल का समर्थन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में एनडीए के साथी बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल एक दूसरे के साथ ही नजर आएंगे. अकाली दल ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है. इस संबंध में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और अकाली दल प्रमुख सुखबीर बादल जल्द साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. बता दें कि इससे पहले दोनों पार्टियों के बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन नहीं हो सका था. 

  • नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित करना पूरी तरह गलत: बिहार विधानसभा अध्यक्ष

    नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित करना पूरी तरह गलत: बिहार विधानसभा अध्यक्ष

    गैर एनडीए शासित राज्यों की विधान सभाओं में CAA के खिलाफ पारित प्रस्ताव को चौधरी ने केंद्र पर राजनीतिक दबाब बनाने का हथकंडा बताया. उन्होंने कहा कि CAA, NRC तथा NPR को लेकर देश में हो रही राजनीति से इसका मूल उद्देश्य ही पूरी तरह से गौण हो गया है. विधानसभा अध्यक्ष ने राजनीतिक दलों से अपील की कि वे CAA, NRC तथा NPR पर राजनीति करने के बजाय आम लोगों को इसकी सही जानकारी दें.

  • क्या नीतीश कुमार दिल्ली चुनाव के परिणाम तक NPR पर चुप रहेंगे?

    क्या नीतीश कुमार दिल्ली चुनाव के परिणाम तक NPR पर चुप रहेंगे?

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार क्या एनपीआर और नागरिक क़ानून पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे? नीतीश ने 19 जनवरी के पहले कहा था कि वो उस दिन अपने मानव श्रृंखला के बाद नए नागरिक क़ानून, एनपीआर की नई प्रश्नावली पर अपनी राय रखेंगे. लेकिन पिछले एक हफ़्ते से उनकी चुप्पी के बाद माना जा रहा है कि फ़िलहाल दिल्ली चुनाव के परिणाम आने तक वो मौन ही रहेंगे.

  • CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

    CM अमरिंदर ने CAA को लेकर अकाली दल को दी NDA छोड़ने की चुनौती, तो SAD ने ऐसे किया पलटवार

    पंजाब में कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि दिल्ली में SAD और भाजपा के बीच गठबंधन न होना भाजपा की SAD के मौजूदा नेतृत्व से दूरी बनाने की ‘सोची-समझी रणनीति’ का हिस्सा है. जाखड़ ने आरोप लगाया कि SAD के मौजूदा नेतृत्व से दूरी बरतने की यह भाजपा की सोची समझी रणनीति है, क्योंकि मादक पदार्थों की तस्करी और बेअदबी के दाग के चलते यह उन पर बोझ बन गए हैं.

  • NPR-NRC का मुद्दा क्या नीतीश कुमार के लिए 'एक ओर कुआं तो दूसरी ओर खाईं' वाला बन गया है?

    NPR-NRC का मुद्दा क्या नीतीश कुमार के लिए 'एक ओर कुआं तो दूसरी ओर खाईं' वाला बन गया है?

    बिहार में जनता दल यूनाइटेड  के नेता प्रशांत किशोर के रविवार के उस ट्वीट के बाद कि नीतीश कुमार न नागरिक क़ानून और न एनपीआर-एनआरसी लागू करेंगे, सतारूढ़ एनडीए के घटक दलों में खलबली मची है. अधिकांश नेताओं का कहना हैं कि प्रशांत किशोर कुछ ज़्यादा बढ़चढ़ कर नीतीश कुमार से सम्बंधित दावा कर रहे हैं.

  • UPSC NDA Notification 2020: यूपीएससी एनडीए परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    UPSC NDA Notification 2020: यूपीएससी  एनडीए परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    UPSC NDA NA (1) Notification 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकेडमी , NDA NA (1) 2020 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. उम्मीदवार इन पदों के लिए upsconline.nic.in से आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 28 जनवरी तक आवेदन किए जा सकेंगे.

  • बिहार : प्रशांत किशोर पर सुशील मोदी और आरसीपी सिंह ने हमला बोला

    बिहार : प्रशांत किशोर पर सुशील मोदी और आरसीपी सिंह ने हमला बोला

    जनता तक यूनाईटेड के नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के समझौते पर उसका क्या आधार होना चाहिए, इस पर बयान क्या दे दिया उनके ख़िलाफ़ एनडीए के भाजपा और जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. सबसे पहले बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि 2020 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना तय है. सीटों के तालमेल का निर्णय दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व समय पर करेगा. कोई समस्या नहीं है.

Advertisement