NDTV Khabar

एनसीपी


'एनसीपी' - 786 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राज्यपाल के साथ मुलाकात के बाद सियासी हलचल पर बोले NCP प्रमुख शरद पवार- गठबंधन में कोई दरार नहीं

    राज्यपाल के साथ मुलाकात के बाद सियासी हलचल पर बोले NCP प्रमुख शरद पवार- गठबंधन में कोई दरार नहीं

    मुंबई, महाराष्ट्र में सत्ताधारी पार्टियों शिवसेना और एनसीपी के बीच गतिरोध की खबरों के मध्य NCP सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि तीनों दल (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस) मिल कर काम कर रहे हैं

  • संजय राउत का तंज, तो एनसीपी नेता प्रफुल पटेल ने बांधे रेलमंत्री पीयूष गोयल की तारीफों के पुल

    संजय राउत का तंज, तो एनसीपी नेता प्रफुल पटेल ने बांधे रेलमंत्री पीयूष गोयल की  तारीफों के पुल

    महाराष्ट्र की राजनीति इतनी ज्यादा अप्रत्याशित है कि कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता है. प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए चलाई गई ट्रेनें भी महाराष्ट्र की राजनीति की तरह ही दौड़ रही हैं. कभी मुंबई से बिहार-यूपी के लिए निकलीं ओडिशा के राउरकेला पहुंच जा रही है.

  • Coronavirus: महाराष्ट्र में कैसे खुले लॉकडाउन? शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे को दिए सुझाव

    Coronavirus: महाराष्ट्र में कैसे खुले लॉकडाउन? शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे को दिए सुझाव

    Maharashtra Coronavirus: देश मे कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र में लॉकडाउन खोलना भी बड़ी चुनौती है. ऐसे में सरकार में शामिल पार्टी एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा करके कई सुझाव दिए. शरद पवार ने खुद ही एक के बाद एक कई ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है.

  • महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे सहित नौ उम्मीदवार निर्विरोध विधान परिषद सदस्य चुने गए

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधान परिषद सदस्य बन गए हैं. राज्य विधान परिषद का चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हो गया. इस चुनाव में 13 में से 4 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए. इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए. बीजेपी से चार, शिवसेना और एनसीपी से दो-दो और कांग्रेस से एक सदस्य का चुनाव हुआ.

  • लॉकडाउन पर अगले फैसले के बीच PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये की विपक्षी नेताओं से बात..

    लॉकडाउन पर अगले फैसले के बीच PM नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये की विपक्षी नेताओं से बात..

    वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग में जो नेता शामिल हुए, उसमें कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंधोपाध्‍याय, शिवसेना के संजय राउल, समाजवादी पार्टी के राममोपाल यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा, लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, एनसीपी नेता शरद पवार और डीएमके नेता टीआर बालू शामिल थे.

  • 'कोरोना' के कहर के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने दिल्‍ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम को लेकर पूछा सवाल..

    'कोरोना' के कहर के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने दिल्‍ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम को लेकर पूछा सवाल..

    Coronavirus Outbreak:एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने फेसबुक पर लोगों के साथ लाइव संवाद में कहा था कि महाराष्ट्र सरकार ने इससे पहले यहां इस तरह के आयोजन की अनुमति नहीं दी थी. उन्होंने कहा कि इससे पहले महाराष्ट्र में दो बड़ी सभाएं-एक मुंबई के पास और दूसरी सोलापुर जिले में प्रस्तावित थी. पवार ने कहा कि मुंबई के पास वाले कार्यक्रम के लिए अनुमति पहले ही नहीं दी गई जबकि पुलिस ने राज्य की ओर से जारी परामर्श का उल्लंघन करने के लिए सोलापुर कार्यक्रम (आयोजकों) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की.

  • शरद पवार ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 'BJP वहां चुनाव नहीं जीत सकी तो उसने...'

    शरद पवार ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 'BJP वहां चुनाव नहीं जीत सकी तो उसने...'

    एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार ठहराया. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ BJP राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव हारने के बाद विभाजनकारी राजनीति कर रही है.

  • शरद पवार ने कहा- महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख को मेरे बारे में पीएचडी करने में 12 साल लगेंगे

    शरद पवार ने कहा- महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख को मेरे बारे में पीएचडी करने में 12 साल लगेंगे

    राकांपा प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को मुझ पर "पीएचडी" करने के लिए कम से कम 12 साल लगेंगे. दिग्गज नेता मुंबई के वडाला में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) द्वारा आयोजित एक समारोह में कॉलेज के युवाओं के साथ बातचीत कर रहे थे.

  • सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    सीएम उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर पलटवार, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांककर तो देख लो...

    महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की गठबंधन सरकार को निशाना बनाने वाली बीजेपी (BJP) पर अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हमला किया है. उन्होंने बीजेपी को साफ-साफ कह दिया कि वह आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांककर देख ले. महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार की आलोचना किए जाने के कुछ घंटों बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया.

  • एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?

    एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा को लेकर नित नए विवाद सामने आ रहे हैं. ट्रंप के साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) जाने का कार्यक्रम तय नहीं है. इसको लेकर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता ने बीजेपी पर हमला किया है. गुजरात के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके 24 फरवरी को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाने के मामले में अनिश्चितता को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की भाजपा सरकार पर मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले "नमस्ते ट्रम्प" कार्यक्रम को लेकर ‘‘झूठ का पुलिंदा खड़ा करने’’ का आरोप लगाया.

  • मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

    मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आशवस्त किया है कि वह पूरे देश में NRC को लोगू नहीं करेंगे.आदित्य ठाकरे और संजय राउत के साथ प्रेस क्रांफ्रेंस करते हुए उद्दव ठाकरे ने कहा कि हमनें यह समझ लिया है कि CAA, NRC और NPR की भूमिका क्या है. सीएए का समर्थन करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि CAA को लेकर किसी को डरने की जरूरत नहीं है. जो लोग CAA के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं, उन्हें समझने की जरूरत है. 

  • गठबंधन सहयोगियों से मतभेद के बीच उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

    गठबंधन सहयोगियों से मतभेद के बीच उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

    शिवसेना नेता संजय राउत ने पहले ही मराठी में ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्‍होंने लिखा था 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दिल्ली आ रहे हैं. वह शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. उद्धव का प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है.'

  • उद्धव ठाकरे आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी से मिलेंगे

    उद्धव ठाकरे आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और सोनिया गांधी से मिलेंगे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे. यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात ऐसे वक्त में काफी अहम मानी जा रही है जब महाविकास आघाड़ी (गठबंधन) के तीनों घटक दलों में टकराव की स्थिति बनी हुई है. बता दें कि नागरिकता कानून और एनपीआर को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच मतभेद हैं.

  • शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

    शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने नया शिगूफा छोड़ दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए ट्रस्ट बनाया जा सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? बीजेपी (BJP) ने इस बयान को लेकर शरद पवार पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी को पटखनी देने वाले एनसीपी नेता शरद पवार ने अब उत्तरप्रदेश की राह पकड़ ली है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के लिए ट्रस्ट क्यों नहीं? कहकर नए विवाद को हवा दे दी है.

  • भीमा-कोरेगांव मामले के बाद शिवसेना-NCP में अब इस मुद्दे पर तकरार, शरद पवार बोले- पार्टियों में अलग राय हो सकती है लेकिन...

    भीमा-कोरेगांव मामले के बाद शिवसेना-NCP में अब इस मुद्दे पर तकरार, शरद पवार बोले- पार्टियों में अलग राय हो सकती है लेकिन...

    महाराष्ट्र सरकार में शामिल शिवसेना (Shiv Sena) और एनसीपी (NCP) भीमा-कोरेगांव मामले के बाद अब CAA और NPR के मामले पर आमने-सामने हैं.

  • महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले- NRC लागू हुआ तो न केवल हिंदू-मुसलमानों पर पड़ेगा असर, बल्कि...

    महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले- NRC लागू हुआ तो न केवल हिंदू-मुसलमानों पर पड़ेगा असर, बल्कि...

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, 'नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी, दोनों अलग हैं और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर अलग है. अगर CAA लागू होता है तो किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. NRC यहां नहीं है और ये राज्य में लागू नहीं होगा.'

  • भीमा-कोरेगांव मामले की जांच पर महाराष्ट्र में खींचतान जारी, अब शरद पवार की NCP ने लिया यह फैसला

    भीमा-कोरेगांव मामले की जांच पर महाराष्ट्र में खींचतान जारी, अब शरद पवार की NCP ने लिया यह फैसला

    महाराष्ट्र में भीमा-कोरेगांव मामले की एनआईए से जांच को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हरी झंडी देने से नाराज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने अब महाराष्ट्र सरकार की ओर से मामले की एसआईटी जांच कराने का फैसला ले लिया है. यानी कि केंद्र की ओर से भीमा कोरेगांव हिंसा (Bhima-Koregaon Violence) की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी और राज्य सरकार एसआईटी जांच कराएगी. शरद पवार की मौजूदगी में सोमवार को हुई एनसीपी के नेताओं की बैठक में एसआईटी जांच कराने का फैसला लिया गया.

  • महाराष्ट्र सरकार में तकरार : उद्धव ठाकरे ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की जांच NIA को सौंपी, शरद पवार हुए नाराज

    महाराष्ट्र सरकार में तकरार : उद्धव ठाकरे ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की जांच NIA को सौंपी, शरद पवार हुए नाराज

    महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल दलों के बीच सामंजस्य में कमी फिर सामने आई है. शिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक ऐसा कदम उठाया है जिसका शिवसेना के सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने मुखरता से विरोध किया था. पिछले महीने महाराष्ट्र सरकार ने भीमा कोरेगांव हिंसा (Bhima-Koregaon Violence) की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपे जाने का विरोध किया था. लेकिन अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसकी मंजूरी दे दी है. हालांकि महाराष्ट्र सरकार के इस कदम को एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने गलत बताया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com