NDTV Khabar

एप्पल


'एप्पल' - 156 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बाथटब में सिक्के भरकर Iphone लेने पहुंचा ये शख्स, अंदर घुसते ही हुआ ऐसा, देखें VIDEO

    बाथटब में सिक्के भरकर Iphone लेने पहुंचा ये शख्स, अंदर घुसते ही हुआ ऐसा, देखें VIDEO

    रशिया में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. रशिया के प्रैक्सटर्स एप्पल आईफोन एक्सएस (Apple iPhone XS) लेने के लिए बाथटब में सिक्के भरकर पहुंच गए.

  • UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी  की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके लिए खुफिया विभाग, एसटीएफ और एटीएस के लोगों को भी काम पर लगाया गया है.

  • विवेक तिवारी हत्याकांड : यूपी में सिपाहियों के सोशल मीडिया पर नजर, आरोपी कांस्टेबल की पत्नी ने की अपील

    विवेक तिवारी हत्याकांड : यूपी में सिपाहियों के सोशल मीडिया पर नजर, आरोपी कांस्टेबल की पत्नी ने की अपील

    एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी  की लखनऊ में हत्या के मामले के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने उत्तर प्रदेश को ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके लिए खुफिया विभाग, एसटीएफ और एटीएस के लोगों को भी काम पर लगाया गया है.

  • Steve Jobs Death Anniversary: डैनी बॉयल ने दिखाया स्टीव जॉब्स की जिंदगी का सच, यूं बनाया था iPhone

    Steve Jobs Death Anniversary: डैनी बॉयल ने दिखाया स्टीव जॉब्स की जिंदगी का सच, यूं बनाया था iPhone

    स्टीव जॉब्स के करियर में आने वाले उतार चढ़ाव से सीख लेकर आज की युवा पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श भी मानती है. दुनिया भर में अपने नाम का डंका बजवाने वाले स्टीव की मौत 5 अक्टूबर 2011 को पैन्क्रीऐटिक केंसर की वजह से हुई थी. चाहे यूएसबी को स्टैंडर्ड बनाने की बात हो या फिर आईपॉड के जरिए गानों को आसानी से सुनने की सहूलियत, लगभग अपने हर प्रोडक्ट के जरिए एप्पल कंपनी ने तकनीकी क्षेत्र में बदलाव करने के बेहतर विकल्पों को सुझाया है.

  • यूपी के DGP ने बताया- विवेक तिवारी हत्याकांड के पीछे पुलिसकर्मियों की यह कमी भी जिम्मेदार

    यूपी के DGP ने बताया- विवेक तिवारी हत्याकांड के पीछे पुलिसकर्मियों की यह कमी भी जिम्मेदार

    उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह ने लखनऊ में एक कांस्टेबल द्वारा एक एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या किये जाने के लिए पेशेवर प्रशिक्षण की कमी को जिम्मेदार बताते हुए गुरुवार को कहा कि सूबे के सिपाहियों के लिये ‘रीफ्रेशर कोर्स’ चलाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘बीते शनिवार को लखनऊ के गोमतीनगर में ‘एप्पल’ कम्पनी के अधिकारी विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी दोनों पुलिसकर्मी राज्य पुलिस के कोई ब्रांड एम्बेसडर नहीं हैं. हम ‘ट्रिगर हैप्पी’ नहीं बल्कि लोगों के मित्र हैं.’ ‘ट्रिगर हैप्पी’ से आशय मामूली उकसावे पर भी हिंसक प्रतिक्रिया करने और गोली चलाने से है. 

  • विवेक तिवारी हत्याकांड: 3 दिन बाद रिक्रिएट किया गया क्राइम सीन, सना ने बताया क्या हुआ था उस रात

    विवेक तिवारी हत्याकांड: 3 दिन बाद रिक्रिएट किया गया क्राइम सीन, सना ने बताया क्या हुआ था उस रात

    लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या की जांच कर रही एसआईटी ने मंगलवार को मौका-ए-वारदात पर घटना की चश्मदीद गवाह और विवेक की साथी सना को बुलाकर कत्ल के सीन का रिकंस्क्ट्रक्शन किया. एसआईटी इससे यह पता करेगी कि विवेक के कत्ल में सना सच बोल रही है या सिपाही सच बोल रहा है. इसके लिए विवेक की कार के मॉडल वाली कार और पुलिस की अपाची बाइक का इस्तेमाल किया गया. मौके पर कत्ल के आरोपी प्रशांत बने सिपाही से उसी अंदाज में गोली चलाने की भी एक्टिंग कराई गई. 

  • यूपी में पुलिस को किसकी शह? 

    यूपी में पुलिस को किसकी शह? 

    क्या उत्तर प्रदेश में पुलिस राज कायम हो गया है? क्या राज्य में सड़कों पर अब लोगों को पुलिस से डर लगने लगा है? राज्य सरकार ने पुलिसवालों को 'ऑपरेशन क्लीन' के नाम पर जो हथियार थमाए हैं क्या उनके निशाने पर अब निर्दोष नागरिक आ गए हैं? ये सारे सवाल लखनऊ में विवेक तिवारी की दो पुलिसवालों के हाथों हत्या के बाद उठ खड़े हुए हैं. सवाल यह भी है कि क्या योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुंडो-बदमाशों और आतंकवादियों को मार गिराने के लिए पुलिस वालों को जो शूट टू किल का अधिकार दे दिया है वो अब निर्दोष आम नागरिकों पर भारी पड़ रहा है. क्या गेहूं के साथ घुन भी पिस रहा है? ये सवाल कोई पहली बार नहीं उठे हैं.

  • विवेक तिवारी हत्याकांड पर बोलीं मायावती- अगर मैं मुख्यमंत्री होती तो सबसे पहले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करती

    विवेक तिवारी हत्याकांड पर बोलीं मायावती- अगर मैं मुख्यमंत्री होती तो सबसे पहले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करती

    एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की हत्याकांड मामले में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी ध्वस्त हो चुकी है. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा, 'मैं अगर मुख्यमंत्री होती तो मैं सबसे पहले घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती उसके बाद ही पीड़ित परिवार से मिलती न कि मौजूदा सीएम की तरह करती.'

  • विवेक की हत्या के आरोपी की मदद के लिए मुहिम चला रहा सिपाही, 1973 जैसे 'पुलिस विद्रोह' की धमकी भी

    विवेक की हत्या के आरोपी की मदद के लिए मुहिम चला रहा सिपाही, 1973 जैसे 'पुलिस विद्रोह' की धमकी भी

    एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी कांस्टेबलों की आर्थिक मदद के लिए एक सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलाई जा रही है. बताया जा रहा है कि इसके पीछे कोई और नहीं लखनऊ एसएसपी के ऑफिस में तैनात एक सिपाही है. इतना ही नहीं पुलिस में विभाग में विद्रोह की भी धमकी दी जा रही है.

  • योगी सरकार के मंत्री खुलकर उतरे पुलिस अफसरों के विरोध में, बोले- नहीं छोड़ूंगा किसी दोषी को

    योगी सरकार के मंत्री खुलकर उतरे पुलिस अफसरों के विरोध में, बोले- नहीं छोड़ूंगा किसी दोषी को

    यूपी की राजधानी लखनऊ में एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की हत्याकांड ने तूल पकड़ लिया है. अब सरकार के मंत्री भी पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर हमलावर हो चुके हैं. कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने घटना को अकल्पनीय घृणित बताया है. कहा है कि पुलिस इस केस में लीपापोती की कोशिश कर रही है, मगर किसी  दोषी अफसर को बख्शा नहीं जाएगा.

  • विवेक तिवारी गोलीकांड : अपनी ही पुलिस पर बरसे योगी सरकार के मंत्री, ‘लीपापोती करने वाले अफसर बचेंगे नहीं’

    विवेक तिवारी गोलीकांड : अपनी ही पुलिस पर बरसे योगी सरकार के मंत्री, ‘लीपापोती करने वाले अफसर बचेंगे नहीं’

    पाठक ने रात में संवाददाताओं से कहा, “विवेक तिवारी की हत्‍या ने हम सबको अंदर तक झकझोर दिया है. पुलिस ऐसा गंदा और घृणित कृत्‍य कर सकती है, मुझे उम्‍मीद नहीं थी.”

  • विवेक तिवारी मर्डर: 'पुलिस अंकल! आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे...प्लीज गोली मत मारियेगा'

    विवेक तिवारी मर्डर: 'पुलिस अंकल! आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे...प्लीज गोली मत मारियेगा'

    "पुलिस अंकल! आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे, प्लीज गोली मत मारियेगा". बच्चों की ऐसी अपील वाले पोस्टर यूपी में तमाम लोगों ने अपनी कारों पर चिपका लिए हैं. ये हुआ है लखनऊ में एप्पल कंपनी के रीजनल मैनेजर की हत्या के बाद, जिन्हें पुलिस ने इसलिए गोली मार दी, क्योंकि उन्होंने पुलिस के दो सिपाहियों के कहने पर अपनी कार नहीं रोकी थी. विवेक की दो छोटी बच्चियां  हैं. कई जगह तमाम लोग इन पोस्टरों को उठाये हुए अपने बच्चों की तस्वीर भी सोशल साइट्स पर पोस्ट कर रहे हैं.

  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

    दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

    उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस की गोली से हुई मौत के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से पूछा कि विवेक तिवारी तो हिन्दू थे फिर उसे क्यों मारा गया. केजरीवाल ने कहा कि भगवा दल हिंदुओं के हितों की भी रक्षा नहीं कर सकता. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कई सारे ट्वीट में कहा कि जब भाजपा हिंदुओं की रक्षक होने का दावा करती है तो क्यों विवेक तिवारी की हत्या हुई, जबकि वह तो एक हिंदू थे. वहीं, मृतक की पत्नी कल्पना ने केजरीवाल के इस ट्वीट पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि इस घटना को धर्म से न जोड़ा जाए. केजरीवाल ने विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात भी की है.

  • SIT ने एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत की शुरू की जांच, ADG लखनऊ ने CBI जांच से नहीं किया इनकार

    SIT ने एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत की शुरू की जांच, ADG लखनऊ ने CBI जांच से नहीं किया इनकार

    लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की मौत की जांच (Vivek Tiwari Death Case) एसआईटी (SIT) ने शुरू कर दी है. एसआईटी की टीम सबूत जुटाने के लिए गोमती नगर एक्सटेंशन (घटनास्थल) पहुंची. उधर, एडीजी लखनऊ राजीव कृष्ण ने कहा कि अगर सीबीआई चाहेगी तो सीबीआई जांच भी कराई जाएगी. एडीजी लखनऊ राजीव कृष्णा ने कहा, 'परिवार को 24 घंटे पुलिस सुरक्षा दी गई है. अगर परिवार मांग करता है तो मामले की सीबीआई जांच भी कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि एसआईटी जांच लखनऊ के आईजी सुजीत पांडेय के नेतृत्व में परिवार के द्वारा लिखाई गई नई एफआईआर के आधार पर की जा रही है. 

  • मृतक विवेक की पत्नी ने सीएम योगी से पूछा सवाल, सीबीआई जांच की भी मांग की

    मृतक विवेक की पत्नी ने सीएम योगी से पूछा सवाल, सीबीआई जांच की भी मांग की

    शुक्रवार की रात लखनऊ पुलिस की गोली का शिकार होने वाले एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना ने योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछा है. उन्होंने कहा, 'मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है बस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ये पूछता चाहती हूं कि मैं अपनी बेटियों का भविष्य 25 लाख रुपये में कैसे सुरक्षित करुंगी.

  • लखनऊ : एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी के साथ कार में मौजूद महिला ने बताया क्या हुआ था उस रात

    लखनऊ :  एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी के साथ कार में मौजूद महिला ने बताया क्या हुआ था उस रात

    लखनऊ में पुलिस ने ऐपल के एक एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद से सरकार और पुलिस विभाग सकते में हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक और आशुतोषच टंडन ने परिजनों से मुलाकात कर उनको मदद का भरोसा दिया है.

  • एप्पल के एरिया मैनेजर की हत्या का मामला केंद्र तक पहुंचा, राजनाथ ने CM योगी को दिया यह निर्देश...

    एप्पल के एरिया मैनेजर की हत्या का मामला केंद्र तक पहुंचा, राजनाथ ने CM योगी को दिया यह निर्देश...

    इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और इस मामले में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए.

  • एप्पल के एरिया मैनेजर को गोली मारने की घटना की जांच सीबीआई से हो : कांग्रेस

    एप्पल के एरिया मैनेजर को गोली मारने की घटना की जांच सीबीआई से हो : कांग्रेस

    कांग्रेस ने लखनऊ में पुलिस कांस्टेबल द्वारा बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत 38 वर्षीय विवेक तिवारी की कथित तौर पर हत्या किए जाने की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए. पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि योगी सरकार में महिलाओं के खिलाफ अपराध और मुठभेड़ आम बात हो गई है.

Advertisement