NDTV Khabar

एमफिल डिग्री


'एमफिल डिग्री' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नई शिक्षा नीति : विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा, एमफिल के किसी भी छात्र को डरने की जरूरत नहीं

    नई शिक्षा नीति : विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा, एमफिल के किसी भी छात्र को डरने की जरूरत नहीं

    New education policy : बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और संसद की मानव संसाधन विकास की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमेन विनय सहस्त्रबुद्धे (Vinay Sahastrabuddhe) ने एनडीटीवी से नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में एमफिल के पाठ्यक्रम को हटाने के मामले में कहा कि यह सवाल अनावश्यक है. एमफिल (MPhil) की डिग्री को खत्म करने के प्रावधान को अमल में लाने के लिए एक प्रक्रिया होगी. यह कोई स्विच ऑफ स्विच ऑन की तरह खत्म नहीं किया जा सकता.

  • जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से रवीश कुमार ने पूछ लिया उनकी डिग्री पर सवाल

    जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से रवीश कुमार ने पूछ लिया उनकी डिग्री पर सवाल

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री को लेकर कई बार विवाद हो चुका है. हालांकि चुनाव आयोग की ओर से उनको क्लीन चिट मिल गई है. इसी मुद्दे पर रवीश कुमार ने जब राहुल गांधी से सवाल पूछा तो कहा कि मेरे पास एमफिल की डिग्री है. जब चाहें तब दिखा सकता हूं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के शाजापुर में राहुल गांधी ने एनडीटीवी के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार से खास बातचीत की है और कई मुद्दों पर जवाब दिए हैं.  जम्मू-कश्मीर का उदाहरण देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमनें रणनीतिक तरीके से काम किया. हर बात जनता को नहीं बताई जा सकती है. हमने सोच-समझकर काम किया. मनमोहन सिंह जी ने जो काम 90 के दशक में किया और बाद में किया उसी से देश यहां तक पहुंचा. भाषण से काम नहीं चलता है. राहुल गांधी ने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो मैंने डॉ. मनमोहन सिंह जी को वादा किया था कि मैं सरकार में दखल नहीं दूंगा. कांग्रेस अध्यक्ष को भी यही कहा था.  मैंने पहले ही आश्वस्त कर दिया था कि मैं कांग्रेस को मजबूत करूंगा, मगर सरकार में काम नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि अब 23 मई को जो जनता तय करेगी कि मेरी भूमिका क्या हो. वही करूंगा. अभी कोई फैसला नहीं लिया है. 

  • पीएचडी और एमफिल डिग्री पाने वाले मुर्दा घर में करेंगे नौकरी

    पीएचडी और एमफिल डिग्री पाने वाले मुर्दा घर में करेंगे नौकरी

    हमारे देश में पढ़े-लिखे लोगों की बढ़ती संख्या के अनुपात में नौकरी के अवसर पैदा नहीं होने के नकरात्मक प्रभाव का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

  • जेएनयू मुद्दे पर प्रकाश जावडेकर ने कहा, जिन्हें शिकायत है, उनसे मिलने को हूं तैयार

    जेएनयू मुद्दे पर प्रकाश जावडेकर ने कहा, जिन्हें शिकायत है, उनसे मिलने को हूं तैयार

    पीएचडी और एमफिल में एडमिशन के मापदंडों के संबंध में जेएनयू के छात्रों द्वारा प्रदर्शन किए जाने के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि जिन लोगों को शिकायत है, उनसे वह मिलने के लिए तैयार हैं.

  • IGNOU से Ph.D और M.Phil. करने का मौका, इस डेट से पहले करें अप्लाई

    IGNOU से Ph.D और M.Phil. करने का मौका, इस डेट से पहले करें अप्लाई

    इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्रू) ने पीएचडी और एमफिल में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन भर कर सकते हैं।

  • महाराष्ट्र : 984 ग्रैजुएट्स और 5 एमफिल डिग्री धारियों ने बोझा ढोने की नौकरी के लिए दिया आवेदन

    महाराष्ट्र : 984 ग्रैजुएट्स और 5 एमफिल डिग्री धारियों ने बोझा ढोने की नौकरी के लिए दिया आवेदन

    महाराष्ट्र में 984 ग्रैजुएट और पांच एमफिल डिग्री धारियों ने हमाल (भारवाहक) के पांच पदों के लिए आवेदन दिया है। हालांकि इस पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मात्र चौथी पास है।

  • पाकिस्तान में पहली बार किसी यूनिवर्सिटी ने दी हिन्दी में एमफिल की डिग्री

    पाकिस्तान में पहली बार किसी यूनिवर्सिटी ने दी हिन्दी में एमफिल की डिग्री

    सेना द्वारा संचालित नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ मॉडर्न लैंग्वेजेज (एनयूएमएल) इस डिग्री को प्रदान करने वाला पाकिस्तान का पहला विश्वविद्यालय बन गया है। एनयूएमएल की छात्रा शाहीन जफर हिन्दी में एमफिल की डिग्री प्राप्त करने वाली किसी पाकिस्तानी विश्वविद्यालय की पहली छात्रा हैं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com