NDTV Khabar

एमसीडी चुनाव 2017 News in Hindi


'एमसीडी चुनाव 2017' - 182 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MCD elections 2017 : आप के स्टार प्रचारकों की सूची में केजरीवाल, मान, सिसोदिया का नाम

    MCD elections 2017 : आप के स्टार प्रचारकों की सूची में केजरीवाल, मान, सिसोदिया का नाम

    आप ने बुधवार राज्य चुनाव आयोग में एमसीडी चुनावों के लिये अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के नाम शामिल हैं. केजरीवाल के अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप नेता कुमार विश्वास और संजय सिंह, श्रम मंत्री गोपाल राय और जल मंत्री कपिल मिश्रा के नाम सूची में शामिल हैं.

  • MCD Election 2017 : योगी और जेटली से लेकर गीता-बबीता तक बीजेपी के कई स्टार प्रचारक

    MCD Election 2017 : योगी और जेटली से लेकर गीता-बबीता तक बीजेपी के कई स्टार प्रचारक

    दिल्ली में चुनावी माहौल कुछ ऐसा बन चुका है कि लगता है जैसे यह एमसीडी के नहीं, लोकसभा या विधानसभा के चुनाव हों. दिल्ली एमसीडी में बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट तैयार की है, उसमें कई बड़े केंद्रीय मंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी नाम हैं. इसके अलावा संभव है कि जाने-माने खिलाड़ी भी दिल्ली के लोगों से वोट मांगने जाएं. यूपी की शानदार सफलता के बाद योगी आदित्यनाथ दिल्ली नगर निगम में भी अपना करिश्मा आजमाएंगे. बीजेपी ने उन्हें भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रखा है.

  • एमसीडी चुनाव : टिकट के लिए कांग्रेसी कर रहे प्रदर्शन, पार्टी ने बीजेपी पार्षद को हाथ थमाया

    एमसीडी चुनाव : टिकट के लिए कांग्रेसी कर रहे प्रदर्शन, पार्टी ने बीजेपी पार्षद को हाथ थमाया

    बीजेपी के गोविंदपुरी से निगम पार्षद चंद्रप्रकाश मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. पार्टी के नेताओं ने दिल्ली कांग्रेस के मुख्यालय में बीजेपी पार्षद को पार्टी में शामिल कराया. इस मौके पर बीजेपी छोड़कर आए चंद्रप्रकाश ने कहा कि 'मैं जहां से आता हूं उस इलाके में 70 से 80 फीसदी झुग्गी झोपड़ी हैं. वहां के लोगों के लिए वहां कांग्रेस के दौर में मकान बने लेकिन जब से कांग्रेस सत्ता से गई और आम आदमी पार्टी सत्ता में आई तब से वहां मकान बनने का काम रुक गया. जिन लोगों ने मुझको जिताया उन लोगों के लिए मैं कांग्रेस में आ गया हूं ताकि मेरे क्षेत्र में विकास हो सके.'

  • एमसीडी चुनाव 2017 : दिल्ली में गरजेंगे 14 केंद्रीय मंत्री, योगी आदित्यनाथ सहित 5 मुख्यमंत्री

    एमसीडी चुनाव 2017 : दिल्ली में गरजेंगे 14 केंद्रीय मंत्री, योगी आदित्यनाथ सहित 5 मुख्यमंत्री

    दिल्ली का एमसीडी चुनाव बीजेपी के लिए कितना अहम होता जा रहा है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी ने न केवल नए चेहरों पर दांव खेलने का मन बनाया है बल्कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और कांग्रेस को पटखनी देने के लिए पूरी केंद्र सरकार (सिर्फ प्रधानमंत्री को छोड़कर) को ही मैदान में उतारने की घोषणा हो गई है. दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज दिल्ली के स्थानीय निकाय चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस सूची में 14 केंद्रीय मंत्रियों के नाम है. यानी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 14 मंत्री दिल्ली के स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. कहा जा रहा है कि ये नेता अलग अलग क्षेत्रों में रैलियों से लेकर जनसंपर्क के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

  • पहले अरविंद केजरीवाल का कॉल इग्नोर किया, फिर BJP ऑफिस में नजर आए MLA वेदप्रकाश

    पहले अरविंद केजरीवाल का कॉल इग्नोर किया, फिर BJP ऑफिस में नजर आए MLA वेदप्रकाश

    दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बवाना से आम आदमी पार्टी विधायक वेद प्रकाश ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. वेद प्रकाश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं किसी लालच में बीजेपी में नहीं आया. साफ-सुथरी राजनीति करने आया हूं. दिल्ली हर जगह रिश्वत चल रही है. नाकाम और बड़बोले लोगों में फंस गया हूं. अभी मेरे पास तीन साल का समय है. मैं बीजेपी में कोई पद नहीं लूंगा और पीएम मोदी की नीति से जुड़कर काम करूंगा और चाहूंगा कि पीएम मोदी का आशीर्वाद मिलता रहे. मैं विधानसभा से इस्तीफा देने जा रहा हूं.

  • MCD election: राहुल गांधी ने कहा, नेताओं के रिश्‍तेदारों को टिकट दिए जाने पर लूंगा एक्‍शन

    MCD election: राहुल गांधी ने कहा, नेताओं के रिश्‍तेदारों को टिकट दिए जाने पर लूंगा एक्‍शन

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बीवी-बच्चों को जो टिकट देने की शिकायत मिल रही है वो उसपर एक्शन लेंगे. दरअसअल दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन से नाराज़ कार्यकर्ता राहुल गांधी के घर शिकायत करने पहुंचे थे.

  • हाउस टैक्स माफ करने का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है ही नहीं : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल के वादे पर पलटवार

    हाउस टैक्स माफ करने का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है ही नहीं : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल के वादे पर पलटवार

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाउस टैक्स माफ करने के बयान को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ये कह कर उलट दिया कि डीएमसी एक्ट 113ए में स्पष्ट लिखा है कि हाउस टैक्स मैनडेट्री है. कोई माफ कर ही नहीं सकता. तिवारी ने कहा कि अगर उसको खत्म करना हो तो उसके लिए पार्लियामेंट में 2/3 बहुमत से बिल को पास करना पड़ेगा. दो तिहाई बहुमत से पास करना पड़ेगा 113ए में लिखा हुआ है.

  • दिल्ली MCD चुनाव : AAP को अपनों से ही मिल रही चुनौती

    दिल्ली MCD चुनाव : AAP को अपनों से ही मिल रही चुनौती

    आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब और गोवा में करारी हार ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव में उसके लिये चुनौती बढ़ा दी है. आगामी 23 अप्रैल को होने वाले नगर निगम चुनाव में आप को विरोधी दलों की चुनौती तो मिल ही रही है, साथ में कभी अपने रहे उन नाराज गुटों से भी निपटना पड़ रहा है जो या तो पार्टी छोड़ चुके हैं या भीतर ही रहकर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

  • अरविंद केजरीवाल को ऑफर किया था घर, बदले में 'आप' ने दिया पार्षदी और विधायकी का टिकट

    अरविंद केजरीवाल को ऑफर किया था घर, बदले में 'आप' ने दिया पार्षदी और विधायकी का टिकट

    राजनीति में उतरने के दौरान संघर्ष कर रहे अरविंद केजरीवाल को रहने के लिये घर की पेशकश करने वाले दो व्यक्तियों को आम आदमी पार्टी ने बदले में एमसीडी चुनावों का और एक विधानसभा उपचुनाव का टिकट दिया है.

  • एमसीडी चुनाव 2017: दिल्ली में आप और कांग्रेस का गणित बिगाड़ सकती है AIMIM, 50 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    एमसीडी चुनाव 2017: दिल्ली में आप और कांग्रेस का गणित बिगाड़ सकती है AIMIM, 50 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    महाराष्ट्र में हाल के निकाय चुनावों में अपनी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अब दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भी कदम रखने जा रही है और वह 50 ऐसी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है जहां मुस्लिम आबादी अच्छीखासी है. एआईएमआईम ने पहले दिल्ली के तीनों निगमों की सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का मन बनाया था, लेकिन अपने सर्वेक्षण के आधार पर उसने सिर्फ 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया.

  • एमसीडी चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, जीतने पर हाउस टैक्‍स खत्‍म करेंगे

    एमसीडी चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, जीतने पर हाउस टैक्‍स खत्‍म करेंगे

    एमसीडी चुनाव से पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ऐलान किया कि दिल्‍ली नगर निगम चुनाव जीतने पर पर हाउस टैक्‍स को खत्‍म किया जाएगा.

  • दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल पिछले दिनों हारने का रिकॉर्ड बनाकर आए हैं- रैली में बोले अमित शाह

    दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल पिछले दिनों हारने का रिकॉर्ड बनाकर आए हैं- रैली में बोले अमित शाह

    दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अगले महीने होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल में मोदी सरकार पर एक भी आरोप नहीं लगा. अरविंद केजरीवाल अभी से यूपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

  • दिल्ली नगर निगम चुनाव : आम आदमी पार्टी ने दो और उम्मीदवारों के टिकट बदले

    दिल्ली नगर निगम चुनाव : आम आदमी पार्टी ने दो और उम्मीदवारों के टिकट बदले

    आम आदमी में उम्मीदवार बदलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को देर रात आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने दो और वार्डों में अपने उम्मीदवार बदलने का फैसला लिया. तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के जीटीबी नगर वार्ड और हरिनगर के हरिनगर-ए वार्ड के उम्मीदवार बदल दिए गए. एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी ने अब तक अपने 16 उम्मीदवारों के टिकट बदले हैं.

  • एमसीडी चुनाव 2017 : जदयू के लिए 9 अप्रैल को प्रचार करेंगे नीतीश कुमार

    एमसीडी चुनाव 2017 : जदयू के लिए 9 अप्रैल को प्रचार करेंगे नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी के पक्ष में 9 अप्रैल को दो रैलियों को संबोधित करेंगे. जदयू ने चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. दिल्ली में 7, जंतर मंतर स्थित पार्टी मुख्यालय पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली इकाई के प्रभारी संजय झा ने कहा, ‘‘शराबबंदी के बिहार मॉडल और सुशासन चुनाव प्रचार में पार्टी का पलड़ा भारी बनाएंगे.’’ दक्षिण दिल्ली के हरकेश नगर वार्ड से निर्दलीय पार्षद जीवन लाल झा और अन्य पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में जदयू में शामिल हो गए.

  • एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने अचानक 14 प्रत्याशी बदले, जानिए क्‍यों?

    एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने अचानक 14 प्रत्याशी बदले, जानिए क्‍यों?

    एमसीडी चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी अपने 14 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. अब इनकी जगह नए लोगों को पार्टी ने मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. इससे पहले भी पार्टी ने एक अन्य उम्मीदवार का टिकट बाद में काट दिया जब उसे पता चला था कि उसके खिलाफ आपराधिक केस है. अब तक पार्टी 272 वार्डों के लिए 267 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक परफॉरमेंस में कमी के चलते उम्मीदवार बदले गए हैं. हालांकि सवाल ये भी उठ रहे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवार बदलने पर क्या आम आदमी पार्टी ने पंजाब नतीजों से पहले जल्दबाजी में टिकट घोषित किए थे. जो कि उनको लगता था कि पंजाब में चुनाव जीतने के बाद पार्टी के आला नेताओं के पास समय की कमी होगी. आपको बता दें कि पंजाबचुनाव के नतीजे 11 मार्च को घोषित हुए जबकि आम आदमी पार्टी ने 10 तारीख की रात तक 272 वार्डों के लिए 248 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. दिल्ली में जब कि चुनाव घोषित ही नहीं हुआ था.

  • एमसीडी चुनाव 2017: 'बैटिंग करते-करते' जीत की ये रणनीति बना ली मनोज तिवारी ने

    एमसीडी चुनाव 2017: 'बैटिंग करते-करते' जीत की ये रणनीति बना ली मनोज तिवारी ने

    राजनीति के पिच पर बल्लेबाली कर जोश पैदा कर रहे हैं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी. दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही मनोज तिवारी हमेशा से दिल्ली सरकार पर हमलावर रहे हैं. और तो और दिल्ली की तीनों एमसीडी में बीजेपी का कब्जा है फिर भी मनोज तिवारी कई मौकों पर दिल्ली की कई समस्याओं के लिए दिल्ली सरकार को घेरते रहे हैं. दिल्ली की राजनीति में मनोज तिवारी ने एक सांसद के तौर पर एंट्री की और बीजेपी ने उन पर भरोसा जताया है. यही वजह है कि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष जैसा अहम पद पार्टी ने उन्हें दिया. अब उनके कंधों पर दिल्ली के एमसीडी चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने का जिम्मा है. यानि पार्टी सत्ता बरकरार रखे की चुनौती है.

  • एमसीडी चुनाव 2017: दर दर भटकते बीजेपी के पार्षद, टिकट कटने से सभी हैं नाराज़

    एमसीडी चुनाव 2017: दर दर भटकते बीजेपी के पार्षद, टिकट कटने से सभी हैं नाराज़

    बीजेपी पुराने सभी पार्षदों को टिकट न देने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. 153 पार्षदों का इस फैसले से पत्ता कट गया. अब ये सभी पार्षद दर दर भटक रहे हैं. टिकट का आश्वासन मिल नहीं रहा. ढाढस कोई दे नहीं रहा तो पटपड़गंज इलाके से पार्षद संध्या वर्मा की आंखें उस वक्त डबडबा गईं जब नितिन गडकरी से मिलकर निकलीं. बीजेपी के पार्षद दर दर भटक रहे हैं. अपने जानने वाले नेताओं से एक साथ लामबंद होकर मिल रहे हैं कि कुछ बात बन जाए. सुनवाई हो जाए.

  • MCD चुनाव की तारीखें बदली, अब 23 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट और 26 को आएंगे नतीजे

    MCD चुनाव की तारीखें बदली, अब 23 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट और 26 को आएंगे नतीजे

    सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की वजह से दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव की तारीख बढ़ाकर 23 अप्रैल कर दी गई. राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने भाषा को यह जानकारी दी. श्रीवास्‍वत के अनुसार, मतगणना 26 अप्रैल को होगी.

«567891011»

Advertisement

एमसीडी चुनाव 2017 फोटो

एमसीडी चुनाव 2017 से जुड़े अन्य फोटो »

एमसीडी चुनाव 2017 वीडियो

एमसीडी चुनाव 2017 से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com