NDTV Khabar

एम्स


'एम्स' - 559 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

    कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

    माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी नयी दिल्ली से दस दिन बाद बृहस्पतिवार को लौट आए. वह एम्स में इलाज कराने के लिए उच्चतम न्यायालय की अनुमति पर नई दिल्ली गए थे. जम्मू-कश्मीर के 72 वर्षीय पूर्व विधायक ने सीने में दर्द का एम्स में इलाज कराया. शीर्ष अदालत के आदेश पर नौ सितंबर को नई दिल्ली जाने से पहले वह 35 दिनों तक नजरबंद थे. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यहां लौटकर आने के बाद उन्हें स्थानीय प्रशासन ने हिरासत में ले लिया या नहीं.

  • CBI ने कोर्ट में कहा, उन्नाव रेप केस की पीड़िता की जान को गंभीर खतरा

    CBI ने कोर्ट में कहा, उन्नाव रेप केस की पीड़िता की जान को गंभीर खतरा

    सीबीआई (CBI) ने कोर्ट से कहा है कि उन्नाव रेप केस की पीड़िता की जान को गंभीर करता है. सीबीआई ने कहा है कि गवाह संरक्षण के तहत पीड़िता और उसके परिवार को 'A कैटेगरी' का खतरा है.

  • वातावरण में घुला ज़हर अगर कर रहा है बीमार तो एम्स की लैब बता देगी

    वातावरण में घुला ज़हर अगर कर रहा है बीमार तो एम्स की लैब बता देगी

    अगर पर्यावरण में घुले ज़हर ने आपको बीमार किया है तो एम्स उसका पता अपने Clinical Ecotoxicology lab से लगा लेगा. मरीज़ के सैंपल से मर्ज़ के कारण का पता चलेगा और कोशिश है कि परिवार का कोई और भी उस वजह से बीमारी की चपेट में न आ पाए.

  • बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह मनाएगी

    बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह मनाएगी

    बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में सेवा सप्ताह मनाएगी. 14 सितंबर से 20 सितंबर तक यह आयोजन होगा. अमित शाह एम्स से यह आयोजन शुरू करेंगे. वे जनरल वार्ड में भर्ती मरीजों को फल वितरण करेंगे और सफाई करेंगे. बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने यह जानकारी दी.

  • Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    महिला को कथित तौर पर अगवा कर सेंगर ने उसके साथ 2017 में बलात्कार किया था, जब वह नाबालिग थी. इस साजिश में सेंगर के साथ सह-आरोपी शशि सिंह भी शामिल था. सेंगर और सह-आरोपी शशि सिंह को बुधवार को तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच एम्स लाया गया. अस्पताल के लॉबी से आने वाले रास्ते और सेमिनार हॉल के प्रवेश पर दिल्ली पुलिस के करीब 20 अधिकारियों तथा सीआरपीएफ अधिकारियों की तैनाती के साथ सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. कार्यवाही के दौरान विशेष अदालत के भीतर सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए गए थे. मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों को प्रथम तल प्रवेश से घुसने की अनुमति नहीं थी. उन्हें भूतल पर अन्य प्रवेश से अस्पताल में घुसना था.

  • उन्नाव रेप पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए एम्स में पहुंचा कोर्ट, बन गया इतिहास

    उन्नाव रेप पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए एम्स में पहुंचा कोर्ट, बन गया इतिहास

    उन्नाव रेप से जुड़े केसों को लेकर पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए और आरोपी से जिरह के लिए आज एम्स में ही सीबीआई की विशेष अदालत लगी. ऐसा कभी शायद ही सुना हो, लेकिन केस में एम्स में इलाज करा रही पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए कोर्ट खुद ही अस्पताल पहुंच गया. उन्नाव केस रेप केस में पीड़ित लड़की ने सीबीआई की एफआईआर आरसी 8, यानी रेप वाले केस में आज 3 घंटे में अपना बयान दर्ज कराया.

  • उन्नाव रेप केस: एम्स में शुरू हुई विशेष कोर्ट की कार्यवाही, पीड़िता के दर्ज किए जा रहे हैं बयान

    उन्नाव रेप केस: एम्स में शुरू हुई विशेष कोर्ट की कार्यवाही, पीड़िता के दर्ज किए जा रहे हैं बयान

    28 जुलाई को कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार से मुलाक़ात करने जा रही थी, इसी दौरान एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी. इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चल रही है.

  • बेटी को पीठ में हुआ ऐसा दर्द की पहुंची एम्स, मां ने बताया सुई बिस्तर पर भूल गई थी और...

    बेटी को पीठ में हुआ ऐसा दर्द की पहुंची एम्स, मां ने बताया सुई बिस्तर पर भूल गई थी और...

    एम्स में डॉक्टरों ने 10 वर्षीय एक लड़की की पीठ से दो इंच लंबी सूई सफलतापूर्वक निकाल ली. लड़की की मां ने घर के बिस्तर पर यह सूई छोड़ दी थी, जो लड़की के शरीर में घुस गई. लड़की ने घरवालों से शिकायत की कि उसकी पीठ में कुछ चुभ गया है क्योंकि उसे तेज दर्द महसूस हो रहा है लेकिन उसके माता-पिता इसकी वजह समझ नहीं सके.

  • सिर से जुड़े जग्गा और बलिया जटिल सर्जरी के जरिए अलग होने के बाद स्वस्थ, एम्स से हुए डिस्चार्ज

    सिर से जुड़े जग्गा और बलिया जटिल सर्जरी के जरिए अलग होने के बाद स्वस्थ, एम्स से हुए डिस्चार्ज

    दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) को सिर से जुड़े ओडिशा के दो भाई जग्गा और बलिया को करीब 45 घंटों की दो सर्जरी के बाद अलग-अलग करने में कामयाबी मिली है. दुनिया में 50 साल में इस तरह की महज़ दर्जन भर ही सर्जरी हुई हैं और एम्स के लिए यह मौका पहला था. आज इन जग्गा और बलिया को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया. दोनों बच्चों की तबियत में सुधार के बाद उनको वापस उनके घर ओडिशा भेजा जा रहा है. वे सात सितंबर, यानी उसी दिन अपनी नई पहचान के साथ ओडिशा पहुंचेंगे जिस दिन चंद्रयान-2 चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर उतरेगा.

  • ये है J&K की पहली गुज्जर लड़की जिसने पास की एम्स प्रवेश परीक्षा, अब सेना ने किया सम्मानित

    ये है J&K की पहली गुज्जर लड़की जिसने पास की एम्स प्रवेश परीक्षा, अब सेना ने किया सम्मानित

    एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा (AIIMS MBBS Entrance Exam) पास करने वाली जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले की पहली गुर्जर महिला बनीं इरमीम शमीम (Irmim Shamim) को सोमवार को सेना ने सम्मानित किया. इरमीम (Irmim Shamim) को सेना के ऐस ऑफ स्पेड्स डिवीजन द्वारा आयोजित एक इंटर स्कूल क्विज प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था.

  • CBI ने एम्स में दर्ज किया उन्नाव रेप पीड़िता का बयान, ICU से वार्ड में शिफ्ट हुई पीड़िता: सूत्र

    CBI ने एम्स में दर्ज किया उन्नाव रेप पीड़िता का बयान, ICU से वार्ड में शिफ्ट हुई पीड़िता: सूत्र

    उन्नाव एक्सीडेंट मामले में सीबीआई अधिकारियों ने एम्स जाकर उन्नाव रेप पीड़िता का बयान दर्ज किया. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली. हालांकि सीबीआई ने अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है. लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि रेप पीड़िता अब आईसीयू से बाहर है और उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. पीड़िता के वकील अभी भी आईसीयू में हैं और उनका बयान दर्ज होना बाकी है. वकील का बयान दर्ज करने के लिए सीबीआई डॉक्टर के अपडेट का इंतजार कर रही है. सीबीआई 6 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में जांच रिपोर्ट जमा करेगी. जांच लगभग पूरी हो चुकी है.

  • अरुण जेटली के निधन पर भावुक हुए धर्मेंद्र, कहा- छोटे भाई तुम्हारी बहुत याद आएगी...

    अरुण जेटली के निधन पर भावुक हुए धर्मेंद्र, कहा- छोटे भाई तुम्हारी बहुत याद आएगी...

    पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और दिग्गज नेता अरुण जेटली (Arun Jaitely) का 66 वर्ष की उम्र में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. अरुण जेटली (Arun Jaitely) बीते 9 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे. बीमारी से जुझते हुए 24 अगस्त को उनका देहांत हो गया. उनके निधन पर बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) ने शोक जताया है.

  • Arun Jaitley Demise : परदे के पीछे रहकर योजना बनाने में माहिर थे पूर्व वित्त मंत्री, सभी पार्टियों में थे उनके दोस्त

    Arun Jaitley Demise : परदे के पीछे रहकर योजना बनाने में माहिर थे पूर्व वित्त मंत्री, सभी पार्टियों में थे उनके दोस्त

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बात अरुण जेटली ने पीएम मोदी से अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए नई कैबिनेट में शामिल न होने की इच्छा जताई थी. उन्होंने पीएम से को लिखा कि मैं आपसे विनम्र निवेदन करना चाहता हूं कि मैं खुदके लिए थोड़ा समय चाहता हूं.

  • Arun Jaitley Funeral LIVE Updates: पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, निगम बोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

    Arun Jaitley Funeral LIVE Updates: पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली, निगम बोध घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

    Arun Jaitley Funeral LIVE: अरुण जेटली का 66 वर्ष की आयु में शनिवार को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया था. वह 66 वर्ष के थे. जेटली का कई सप्ताह से एम्स में इलाज चल रहा था. एम्स ने इसकी घोषणा करते हुए एक संक्षिप्त बयान में कहा था कि हम बड़े दुख के साथ अरुण जेटली के निधन की जानकारी दे रहे हैं. जेटली को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था.  

  • अरुण जेटली के निधन के बाद पत्नी और बेटे ने पीएम मोदी से की यह अपील, फोन पर हुई बात

    अरुण जेटली के निधन के बाद पत्नी और बेटे ने पीएम मोदी से की यह अपील, फोन पर हुई बात

    Arun Jaitley Death: पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का 66 साल की उम्र में निधन हो गया. उनको बीते 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था. उस समय उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. लेकिन अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती चली गई. कुछ साल पहले ही उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई थी.

  • विभाजन के बाद लाहौर से दिल्ली आए थे अरुण जेटली के पिता, जानिए खास बातें...

    विभाजन के बाद लाहौर से दिल्ली आए थे अरुण जेटली के पिता, जानिए खास बातें...

    पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनको बीते 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था.

  • पहली बार कहां मिले थे अरुण जेटली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    पहली बार कहां मिले थे अरुण जेटली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ  नेता अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. वह कई बीमारियों से पीड़ित थे और काफी दिनों से एम्स में भर्ती थे. एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक 24 अगस्त 2019 को दोपहर 12.07 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. अरुण जेटली के निधन से बीजेपी और उदारवादी दक्षिणपंथी राजनीति को बड़ा झटका लगा है. जेटली बीजेपी के ऐसे नेता थे जो संकटमोचक के तौर पर जाने जाते थे. देश के नामी गिरानी वकीलों में शुमार रहे अरुण जेटली राजनीति में तथ्यों के साथ बात रखने में माहिर थे.

  • ...जब ट्रिपल तलाक पर 'फंसी' सरकार तो अरुण जेटली ने ऐसे सुलझाई थी 'गुत्थी'

    ...जब ट्रिपल तलाक पर 'फंसी' सरकार तो अरुण जेटली ने ऐसे सुलझाई थी 'गुत्थी'

    भाजपा सरकार के प्रमुख राजनीतिक रणनीतिकार से लेकर अत्यंत महत्त्वपूर्ण, संवेदनशील मंत्रालय - वित्त- संभालने वाले अरुण जेटली ने अपनी भौतिकदावादी पसंदों जैसे महंगे पेन, घड़ियों और लक्जरी गाड़ियां रखने के शौक पूरा करते हुए कई भूमिकाएं निभाईं.

Advertisement