NDTV Khabar

एसएससी


'एसएससी' - 254 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SSC JE Answer Key 2020: जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर की जारी, 31 दिसंबर तक उठा सकते हैं आपत्ति

    SSC JE Answer Key 2020: जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर की जारी, 31 दिसंबर तक उठा सकते हैं आपत्ति

    SSC JE Answer Key 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 27 दिसंबर 2020 को जूनियर इंजीनियर और सेलेक्शन पद की परीक्षा के लिए SSC की आंसर की 2020 जारी कर दी है. जो उम्मीदवार जेई (JE) या सेलेक्शन पदों की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in के माध्यम से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Maharashtra Board Supplementary Results: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं-12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Maharashtra Board Supplementary Results: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं-12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Maharashtra Class 10th And Class 12th Results: महाराष्ट्र बोर्ड की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम आज 23 दिसंबर को घोषित कर दिए गए हैं. उम्मीदवार महाराष्ट्र एसएससी और एचएससी के महाराष्ट्र बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर देख सकते हैं. 

  • SSC Steno Final Result 2018: एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी का फाइनल रिजल्ट किया जारी, जानिए डिटेल

    SSC Steno Final Result 2018: एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी का फाइनल रिजल्ट किया जारी, जानिए डिटेल

    SSC Steno Final Result 2018: कर्मचारी चयन आयोग ने SSC स्टेनो फाइनल रिजल्ट 2018 जारी कर दिया है. उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर अपना ग्रेड सी और ग्रेड डी का परिणाम चेक कर सकते हैं. 18 मार्च 2020 को आयोजित स्किल टेस्ट के परिणाम के साथ अंतिम परिणाम घोषित किया गया है. 

  • SSC Stenographer Exam 2019: एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी परीक्षा की तारीखों में किया बदलाव, जानिए नया शेड्यूल

    SSC Stenographer Exam 2019: एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी परीक्षा की तारीखों में किया बदलाव, जानिए नया शेड्यूल

    SSC Stenographer Exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी परीक्षा 2019 के शेड्यूल में बदलाव किया है. इस संबंध में एसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार, स्टेनोग्राफर परीक्षा जो पहले 24 से 30 दिसंबर को होने वाली थी, वे अब 22 से 24 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. 

  • Delhi Police, CAPFs Recruitment: फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए SSC ने जारी की मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Delhi Police, CAPFs Recruitment: फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए SSC ने जारी की मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

    Delhi Police, CAPFs Exam: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, CAPFs और CISF भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा  (Physical Efficiency Test) के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. एसएससी के क्षेत्रीय कार्यालयों ने अपनी वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट जारी की है. 

  • SSC ने बिहार के उम्मीदवारों के लिए किया Junior Engineer और अन्य परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव, यहां देखें शेड्यूल

    SSC ने बिहार के उम्मीदवारों के लिए किया Junior Engineer और अन्य परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव, यहां देखें शेड्यूल

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने बिहार के अभ्यर्थियों के लिए अक्टूबर-नवंबर में निर्धारित जूनियर इंजीनियर, CGL और अन्य परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया है. एसएससी (SSC) ने कहा है कि बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है. 27 अक्टूबर से शुरू होने वाली परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित किया गया है. कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) परीक्षा को छोड़कर बाकी सभी परीक्षा को दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि परीक्षा की तारीखों में बदलाव केवल बिहार के उम्मीदवारों के लिए किया गया है.

  • SSC CHSL परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    SSC CHSL परीक्षा इस दिन से होगी शुरू, यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) पद के लिए 12 अक्टूबर से एक बार फिर परीक्षा का आयोजन शुरू कर रहा है. कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था. लेकिन अब एक बार फिर CHSL 2019 परीक्षा 12 अक्टूबर से आयोजित की जा रही है. बचे हुए उम्मीदवारों के लिए नए एडमिट कार्ड एसएससी (SSC) के कई क्षेत्रों द्वारा जारी किए जा चुके हैं. उम्मीदवार अपने संबंधित ज़ोन में लॉग इन करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • केंद्र पर फिर राहुल गांधी का वार- 'देश के युवाओं की समस्याओं का समाधान करे मोदी सरकार'

    केंद्र पर फिर राहुल गांधी का वार- 'देश के युवाओं की समस्याओं का समाधान करे मोदी सरकार'

    इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘2017-एसएससी सीजीएल (संयुक्त स्नातक स्तर) की भर्तियों में अभी तक नियुक्ति नहीं हुई. 2018- सीजीएल परीक्षा का परिणाम तक नहीं आया. 2019- सीजीएल की परीक्षा ही नहीं हुई. 2020- एसएससी सीजीएल की भर्तियां निकाली ही नहीं.’’ 

  • SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट,  जानिए डिटेल

    SSC CGL 2018 Result: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) CGL 2018 परीक्षा का परिणा 4 अक्टूबर को जारी करेगा. हालांकि, एसएससी (SSC) ने कहा है कि ये रिजल्ट जारी होने की टेंटेटिव तारीख है. बता दें कि  SSC CGL 2018 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने में हो रही देरी के चलते सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और इसके खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं. उम्मीदवारों के इस कैंपेन #SSCdeclareCGLResults में कई राजनीतिक पार्टी और नेता इस अभियान में हिस्सा लेकर उम्मीदवारों को सपोर्ट कर रहे हैं. 

  • SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की सीजीएल परीक्षा के परिणाम घोषित करने और रेलवे की परीक्षा को लेकर छात्रों की मांग का समर्थन करते हुए मंगलवार को ट्वीट किया.  प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, "SSC और रेलवे ने कई सारी परीक्षाओं के परिणाम सालों से रोक कर रखे हैं. किसी का रिजल्ट अटका हुआ है, किसी की परीक्षा. कब तक सरकार युवाओं के धैर्य की परीक्षा लेगी, कब तक?

  • SSC का बड़ा फैसला, CHSL टियर 3 परीक्षा में 4,559 और उम्मीदवारों को शामिल होने की अनुमति

    SSC का बड़ा फैसला, CHSL टियर 3 परीक्षा में 4,559 और उम्मीदवारों को शामिल होने की अनुमति

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) पदों पर चयन के लिए टियर 3 परीक्षा आयोजित करेगा.  टियर 3 परीक्षा में पहले दो टियर की परीक्षाओं में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार ही शामिल हो सकते हैं. लेकिन एसएससी ने जब टियर 2 परीक्षा परिणाम जारी किया तो कई उम्मीदवारों ने शिकायत की थी कि उन्हें "अनुचित साधनों" के आधार पर डिसक्वालिफाई कर दिया गया है. 

  • SSC Recruitment Exams: एसएससी अक्टूबर-नवंबर में आयोजित करेगा 8 भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

    SSC Recruitment Exams: एसएससी अक्टूबर-नवंबर में आयोजित करेगा 8 भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

    SSC Recruitment Exams: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) अक्टूबर-नवंबर में आठ भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. इन भर्ती परीक्षा में कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम, जूनियर इंजीनियर सेलेक्शन एग्जाम,  कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम और अन्य एग्जाम शामिल हैं. SSC भर्ती परीक्षा 12 अक्टूबर से आयोजित करना शुरू करेगा. परीक्षाओं को इस तरह से आयोजित किया जाएगा कि लगातार दो परीक्षाओं के बीच कम अंतर हो.  SSC 12 अक्टूबर से 18 नवंबर तक भर्ती के लिए परीक्षा पूरी करेगा. एसएससी (SSC) ने जुलाई के महीने में इन भर्ती परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी. तब से अब तक एसएससी ने इन परीक्षाओं के शेड्यूल में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. 

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Recruitment 2020: एसएससी ने कांस्टेबल के पद के लिए मेडिकल टेस्ट का शेड्यूल किया जारी

    SSC Constable Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने केंद्रीय चिकित्सा पुलिस बल (CRPF) द्वारा आयोजित की जाने वाली मेडिकल परीक्षा के कार्यक्रम की अधिसूचना जारी कर दी है. कांस्टेबल और राइफलमैन भर्ती के लिए मेडिकल टेस्ट 24 अगस्त से 10 सितंबर तक होगा. डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के लिए एडमिट कार्ड  CRPF की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. नोटिफिकेशन में कहा गया है, "सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के समय अपने ई-एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं.  म्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के DME के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जांच के लिए ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी लाने होंगे."

  • Maharashtra SSC 10th Result: वेबसाइट पर जारी हुआ महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Result: वेबसाइट पर जारी हुआ महाराष्ट्र 10वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Results 2020: महाराष्ट्र एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है. महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं क्लास का रिजल्ट एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया गया है. हालांकि, रिजल्ट 1 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध हुआ है.  स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in, maharashtraeducation.com,  mahahsscboard.maharashtra.gov.in  पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस साल महाराष्ट्र 10वीं क्लास में 15,75,103 पास हुए हैं. इसी के साथ इस साल का पास प्रतिशत 95.30% है. 5,39,373 स्टूडेंट्स की फर्स्ट डिवीजन आई है. 5,50,809 स्टूडेंट्स सेकेंड डिवीजन लाने में कामयाब हुए हैं और 3,30,588 स्टूडेंट्स ने थर्ड डिवीजन हासिल की है.

  • Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 95.30% स्टूडेंट्स हुए पास

    Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, 95.30% स्टूडेंट्स हुए पास

    Maharashtra SSC 10th Results 2020 Declared: महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास का रिजल्ट 2020 (SSC Result) जारी कर दिया है. इस साल महाराष्ट्र 10वीं क्लास में 95.30 फीसदी स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं. लड़कियों का पास प्रतिशत इस बार 96.91 फीसदी है. क्षेत्रों की बात करें तो कोंकण क्षेत्र ने सबसे अधिक पास प्रतिशत दर्ज किया है. यहां का पास प्रतिशत 98.77 फीसदी रहा है और  वहीं, औरंगाबाद ने सबसे कम पास प्रतिशत दर्ज किया है.

  • Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    Maharashtra SSC 10th Results 2020 Declared: महाराष्ट्र एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) आज यानी 29 जुलाई को जारी कर दिया है. बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं क्लास की परीक्षा में इस बार 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बीते दिन ट्वीट करके एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) के बारे में जानकारी दी. महाराष्ट्र 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in, maharashtraeducation.com, mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर चेक कर सकते हैं. 

  • Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड आज जारी करेगा 10वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे चेक

    Maharashtra SSC 10th Result: महाराष्ट्र बोर्ड आज जारी करेगा 10वीं के परिणाम, ऐसे कर सकेंगे चेक

    Maharashtra SSC 10th Results 2020: महाराष्ट्र एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास के रिजल्ट का इंतजार लाखों स्टूडेंट्स कर रहे हैं. लेकिन अब जल्द ही महाराष्ट्र 10वीं क्लास के रिजल्ट का सस्पेंस खत्म होने वाला है, क्योंकि महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) आज यानी 29 जुलाई को जारी किया जाएगा. रिजल्ट दोपहर 1 बजे के करीब जारी होगा. बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी 10वीं क्लास की परीक्षा 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए मार्च में आयोजित की गई थी. महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बीते दिन ट्वीट करके एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) के बारे में जानकारी दी. महाराष्ट्र 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in, maharashtraeducation.com, mahahsscboard.maharashtra.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

  • Maharashtra SSC 10th Result 2020: महाराष्ट्र बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं के परिणाम, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    Maharashtra SSC 10th Result 2020: महाराष्ट्र बोर्ड कब जारी करेगा 10वीं के परिणाम, जानिए रिजल्ट से जुड़ी अहम जानकारी

    Maharashtra SSC 10th Results 2020: ​महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) एसएससी (SSC Result 2020) यानी 10वीं क्लास का रिजल्ट इस हफ्ते जारी कर सकता है. महाराष्ट्र स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कुछ समय पहले कहा था कि एसएससी रिजल्ट 2020 (SSC Result) जुलाई के अंत तक जारी किया जाएगा. हालांकि, MSBSHSE के अधिकारी ने NDTV को बताया, "बोर्ड को अभी रिजल्ट जारी करने के लिए फाइनल तारीख तय करनी है." बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी 10वीं क्लास की परीक्षा 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए मार्च में आयोजित की थीं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com