NDTV Khabar

एसटीएफ


'एसटीएफ' - 141 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कानपुर में पकड़ा गया 'डॉक्टर बम' जलीस अंसारी, यूपी पुलिस के एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    कानपुर में पकड़ा गया 'डॉक्टर बम' जलीस अंसारी, यूपी पुलिस के एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    मुंबई सीरियल ब्लास्ट 1993 के दोषी और 'डॉक्टर बम' के नाम से पहचाने जाने वाला अपराधी जलीस अंसारी को यूपी पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

  • दोस्त को कुलपति बनवाने के लिए 'अमित शाह' बनकर राज्यपाल को फोन किया! विंग कमांडर गिरफ्तार

    दोस्त को कुलपति बनवाने के लिए 'अमित शाह' बनकर राज्यपाल को फोन किया! विंग कमांडर गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश में आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाने के लिए एक विंग कमांडर ने कानून को ताक में रखकर गृह मंत्री अमित शाह बनकर राज्यपाल को सिफारिश के लिए फोन कर दिया. विंग कमांडर कुलदीप वाघेला अपने दोस्त डॉ चंद्रेश कुमार शुक्ला को इस विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने राज्यपाल लालजी टंडन को अमित शाह के नाम से फोन लगाया. संदेह होने के बाद राजभवन की शिकायत पर एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • नोएडा: एसटीएफ ने गोली मारकर कुख्यात शूटर पकड़ा, एके-47 बरामद

    नोएडा: एसटीएफ ने गोली मारकर कुख्यात शूटर पकड़ा, एके-47 बरामद

    बुधवार को नोएडा के थाना सेक्टर 24, कोतवाली सेक्टर-20 और थाना बिसरख पुलिस के साथ एसटीएफ ने उमेश को घेर लिया. हालांकि पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी उमेश पंडित हथियार छोड़ने को राजी नहीं हुआ. पुलिस को लगा कि मौका मिलते ही वो हाथ में मौजूद एके-47 जैसे स्वचालित घातक हथियार से पुलिस पार्टी को निशाना बना डालेगा, तभी मौका पाकर पुलिस ने पैरों में गोलियां मारकर उसे काबू कर लिया.

  • फेसबुक पर रुपये हथियाने का गोरखधंधा, फ्रॉड से बचने के लिए करें यह उपाय

    फेसबुक पर रुपये हथियाने का गोरखधंधा, फ्रॉड से बचने के लिए करें यह उपाय

    अगर आप फेसबुक पर हैं तो यह खबर आपके लिए है. फेसबुक के जरिए लाखों रुपये हड़पने की शिकायत बढ़ रही है. इसी के चलते यूपी एसटीएफ ने फेसबुक पर हो रहे फ्रॉड को लेकर लोगों को आगाह किया है. फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को बेवकूफ बनाकर रुपये हथियाने का गोरखधंधा चलने लगा है. इसी तरह के मामले में पीड़ित एक फेसबुक यूजर को अपनी टाइम लाइन में लिखना पड़ा कि- ''मेरे नाम से फ्रॉड आईडी बनाकर लोगों से पैसा मांगा जा रहा, कृपया पैसा न दें.''

  • फर्जी सिपाही बनकर DM ऑफिस में करता था 'ड्यूटी', लोगों से ऐंठता था पैसे, पुलिस ने फिर ऐसे दबोचा

    फर्जी सिपाही बनकर DM ऑफिस में करता था 'ड्यूटी', लोगों से ऐंठता था पैसे, पुलिस ने फिर ऐसे दबोचा

    एसटीएफ के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि खुद को सिपाही बता रहा एक संदिग्ध व्यक्ति वर्दी पहनकर गोरखपुर में सक्रिय है. जांच-पड़ताल में पता चला कि वह व्यक्ति गोरखपुर की खजनी तहसील के उपजिलाधिकारी के यहां सिपाही बनकर ड्यूटी कर रहा है. मौके पर पहुंची एसटीएफ की टीम ने सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • दिल्ली के पॉश कॉलोनी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक लाख के इनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली के पॉश कॉलोनी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक लाख के इनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं, आज सुबह तड़के दिल्ली के अमर कॉलोनी इलाके में लेडी श्री राम कॉलेज के पीछे भी एक मुठभेड़ हुई, जिसमें एक लाख के इनामी बदमाश इकबाल के पैर में गोली लगी. ये दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल ब्रांच का ज्वाइंट ऑपरेशन था. दरअसल स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर राजेन्द्र पहलवान की टीम को जानकारी मिली थी कि इकबाल एक ब्रीजा कार में सवार होकर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है, इसके बाद स्पेशल ब्रांच और क्राइम ब्रांच एसटीएफ के एसीपी पंकज सिंह और इंस्पेक्टर जतन सिंह की टीम ने ट्रेप लगाकर जब उसे रोका तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

  • मध्‍यप्रदेश हनी ट्रैप मामले को लेकर पुलिस महकमे के दो शीर्ष अधिकारी आमने-सामने

    मध्‍यप्रदेश हनी ट्रैप मामले को लेकर पुलिस महकमे के दो शीर्ष अधिकारी आमने-सामने

    मध्यप्रदेश में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का मामला बड़े नाम बाहर आने से पहले फिलहाल पुलिस महानिदेशक बनाम महानिदेशक स्तर के अधिकारी का बनता नज़र आ रहा है. राज्य में विशेष डीजी (एसटीएफ और साइबर सेल) पुरुषोत्तम शर्मा ने खुलकर मांग की है कि एसआईटी की निगरानी एक डीजी-रैंक का अधिकारी जो पुलिस मुख्यालय के बाहर का हो उसे करना चाहिये.

  • दुर्लभ तेंदुए किंग लेपर्ड की खाल बरामद, तस्करी करने वाला गिरोह पकड़ा

    दुर्लभ तेंदुए किंग लेपर्ड की खाल बरामद, तस्करी करने वाला गिरोह पकड़ा

    मध्यप्रदेश के इंदौर में स्पेशल टास्क फोर्स ने दुर्लभ तेंदुए किंग लेपर्ड की खाल के साथ जानवरों की खाल की तस्करी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश एसटीएफ एडीजी अशोक अवस्थी ने बताया कि इंदौर यूनिट को मुखबिर के जरिए पता लगा था कि चंदन नगर इलाके में लेपर्ड की खाल बेचने के लिए कुछ लोग घूम रहे हैं जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर तस्करी करने वाले मुख्य आरोपी गफ्फार और उसके साथी को किंग लेपर्ड की खाल के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

  • यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट को बीते 30 अगस्त 2019 को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई. एसटीएफ टीम की थाना दादरी क्षेत्र, गौतमबुद्धनगर में बावरिया अपराधियों से मुठभेड़ हो गई जिसमें 50,000 रुपये के इनामिया अपराधी राखी, महेश, राहुल पुत्र धर्म सिंह, भाल सिंह निवासी एकरन आज़ादनगर थाना चिकसाना, भरतपुर सहित कुल 2 को गिरफ़्तार कर लिया.

  • क्रेडिट कार्ड फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एसटीएफ ने चार को दबोचा

    क्रेडिट कार्ड फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एसटीएफ ने चार को दबोचा

    गिरफ़्तार किए गए इन लोगों के पास से कई बैंकों के क़रीब 50,000 ग्राहकों का डाटा बरामद हुआ है.

  • एसटीएफ, सेल्स टैक्स विभाग ने कई शहरों में छापेमारी की, 13 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का पर्दाफाश 

    एसटीएफ, सेल्स टैक्स विभाग ने कई शहरों में छापेमारी की, 13 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का पर्दाफाश 

    एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया के वे सर्कुलर ट्रेडिंग में शामिल थीं और उनके बीच 72.7 करोड़ रुपए मूल्य का लेन-देन दिखाया गया जिस पर उन्होंने 18 प्रतिशत जीएसटी की दर से 13.09 करोड़ रुपए इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा किया था. 

  • आईपीएल सट्टेबाजी में एसटीएफ का बड़ा खुलासा- सरगना सहित कई सटोरिए गिरफ्तार

    आईपीएल सट्टेबाजी में एसटीएफ का बड़ा खुलासा- सरगना सहित कई सटोरिए गिरफ्तार

    आईपीएल क्रिकेट मैच सट्टेबाजी में  STF ने बड़ी कार्रवाई की है. एसटीएफ की कई टीम ने छापेमारी करते हुए  कानपुर से सट्टेबाजी के सरगना जितेन्द्र उर्फ जीतू सहित कई को गिरफ्तार किया है.

  • उत्तर प्रदेश: MBBS में एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाले दो अभियुक्त चढ़ें STF के हत्थे

    उत्तर प्रदेश:  MBBS में एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाले दो अभियुक्त चढ़ें STF के हत्थे

    इन दोनों अभियुक्तों पर 25000-25000 हजार रुपये की ईनामी राशि है. गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक हरियाणा के फरीदाबाद का रहने वाला है, जिसका नाम सपना तनेजा है. जबकि, दूसरा अभियुक्त लखनऊ के गोल्फ सिटी का बताया जा रहा है. उसका नाम सौरभ उपाध्याय है.

  • कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सौंपा गया आर्थिक अपराध निदेशालय, STF का अतिरिक्त प्रभार

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सौंपा गया आर्थिक अपराध निदेशालय, STF का अतिरिक्त प्रभार

    पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को आर्थिक अपराध राज्य निदेशालय तथा कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

  • नोएडा में गार्ड को गोली मारने वाले दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

    नोएडा में गार्ड को गोली मारने वाले दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

    यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट ने ओप्पो कम्पनी के गार्ड को गोली मारकर गम्भीर रूप से घायल कर देने के मामले में वांछित चल रहे दो अभियुक्तों मोहित और रोहित को गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों पर दस-दस हजार रुपये का इनाम घोषित था.

  • ठग ने सांसद को लगाई चपत, फोन करके अपने खाते में ट्रांसफर करवाए एक लाख रुपए, ऐसे हुआ ठगी का खुलासा

    ठग ने सांसद को लगाई चपत, फोन करके अपने खाते में ट्रांसफर करवाए एक लाख रुपए, ऐसे हुआ ठगी का खुलासा

    एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी राजू ने मुरादाबाद के सांसद कुवर सर्वेश कुमार को मोबाइल पर फोन किया था और उनके करीबी परिचित का नाम लेकर जरूरत होने की बात कर एक लाख रुपये फर्जी खाते में ट्रांसफर करा लिए. सांसद ने रकम खाते में ट्रांसफर दी. ठगी का खुलासा तब हुआ जब सांसद ने अपने परिचित से रकम मिलने के बारे में जानकारी करनी चाही, जिसके बाद सांसद प्रतिनिधि अमित सिंह ने एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर आरोपी को पकड़ने की गुजारिश की.

  • एसटीएफ नोएडा की बदमाशों से मुठभेड़, इनामी अपराधी घायल

    एसटीएफ नोएडा की बदमाशों से मुठभेड़, इनामी अपराधी घायल

    यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट की टीम की सोमवार को थाना लोनी क्षेत्र में बदमाशों से मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी है. उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है.

  • उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

    इनमें से नौ को लखनऊ में ,जबकि चार को इलाहाबाद में पकड़ा गया. एसटीएफ के सूत्रों ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी मण्डलो में आज हुयी सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थीं. इस पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने लखनऊ स्थित नेशनल कॉलेज के प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह, गिरोह के मुख्य सरगना अरुण कुमार सिंह, कक्ष निरीक्षक शाहनूर, दयाशंकर जोशी, अशोक कुमार मिश्र, विजय कुमार मिश्र, राम इकबाल, अभ्यर्थी खुर्शेद आलम तथा बिरकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया. 

Advertisement