NDTV Khabar

एसबीआई


'एसबीआई' - 453 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का दावा- पांच फीसदी से नीचे रहेगी विकास दर

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का दावा- पांच फीसदी से नीचे रहेगी विकास दर

    आईएनएक्स मीडिया मामले में जेल में बंद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के परिवार ने उनकी तरफ से ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ''विकास दर पांच फीसदी से कम रहेगी. सवाल यह है कि कितना नीचे रहेगी?'' चिदंबरम ने यह दावा भी किया, ''कृपया याद रखें कि यह एक व्यक्ति द्वारा पैदा की गई दुर्गति है.''

  • एसबीआई की रिपोर्ट से उठा सवाल, क्या देश में मंदी दस्तक दे रही है?

    एसबीआई की रिपोर्ट से उठा सवाल, क्या देश में मंदी दस्तक दे रही है?

    मूडीज की रिपोर्ट के बाद हालात संभले भी नहीं थे कि सरकारी बैंक एसबीआई ने ये कहकर सबको चौंका दिया है कि अर्थव्यवस्था की विकास दर दूसरी तिमाही में गिरकर 4.2 फीसदी रह जाएगी. यानी सरकार अर्थव्यवस्था को नहीं संभाल पा रही है. एसबीआई की रिपोर्ट से ये सवाल उठने लगा है कि क्या देश में मंदी दस्तक दे रही है?

  • स्टेट बैंक ने जमा दरों में की भारी कटौती, एमसीएलआर भी घटाया

    स्टेट बैंक ने जमा दरों में की भारी कटौती, एमसीएलआर भी घटाया

    स्टेट बैंक ने बयान में कहा कि इस कटौती के साथ एक साल के ऋण का एमसीएलआर कम होकर 8 प्रतिशत पर आ जाएगा. बैंक ने सावधि जमा पर भी अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है

  • SBI Apprentice Result: एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    SBI Apprentice Result: एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    SBI Apprentice Result: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (SBI Result 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट sbi.co.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट पीडीएफ में जारी किया गया है. पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ में दिए गए हैं. अप्रेंटिस (SBI Apprentice) के पदों पर ऑनलाइन टेस्ट 23.10.2019 को आयोजित किया गया था.

  • आवास क्षेत्र के लिए सरकार का पैकेज : अटकी परियोजनाओं के लिए 25,000 करोड़ रुपये का कोष

    आवास क्षेत्र के लिए सरकार का पैकेज : अटकी परियोजनाओं के लिए 25,000 करोड़ रुपये का कोष

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अटकी आवासीय परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 25,000 करोड़ रुपये का वैकल्पिक निवेश कोष (एआईएफ) बनाने की मंजूरी दे दी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह जानकारी दी.

  • Congress नेता प्रियंका गांधी ने पूछा, सरकार किसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर कर्जमाफी...

    Congress नेता प्रियंका गांधी ने पूछा, सरकार किसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर कर्जमाफी...

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है और पूछा है कि आखिर सरकार किसके लिये रेड कार्पेट बिछाकर कर्ज माफ कर रही है. प्रियंका गांधी ने स्टेट बैंक द्वारा 76,000 करोड़ रुपए का कर्ज बट्टे खाते में डालने से जुड़ी खबर को लेकर ट्वीट किया और सवाल किया कि किसानों को जेल में डाला जा रहा है, लेकिन किसके लिए रेड कार्पेट बिछाकर कर्जमाफी की जा रही है.  

  • एसबीआई के बचत खातों और एफडी पर ब्याज दर घटाने से सीनियर सिटीजन सबसे अधिक नाखुश

    एसबीआई के बचत खातों और एफडी पर ब्याज दर घटाने से सीनियर सिटीजन सबसे अधिक नाखुश

    सेविंग एकाउंट और एक से दो साल तक के फिक्स डिपॉज़िटों पर ब्याज़ दर घटाने के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के फैसले से सबसे ज़्यादा निराश सीनियर सिटिज़न हैं. जिनके पास उम्र के इस पड़ाव में कमाई का कोई दूसरी ज़रिया नहीं बचा है. वो चाहते हैं कि एसबीआई अपने फैसले पर पुनर्विचार करे.

  • SBI SO Admit Card 2019: एसबीआई एसओ भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    SBI SO Admit Card 2019: एसबीआई एसओ भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने स्टेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स  के पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. परीक्षा का एडमिट कार्ड (SBI SO Admit Card) आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जारी किया गया है. एडमिट कार्ड (SBI SO Exam Call Letter) डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर लॉग इन करना होगा.

  • SBI ने सेविंग अकाउंट और FD पर ब्याज दरें घटाईं

    SBI ने सेविंग अकाउंट और FD पर ब्याज दरें घटाईं

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के बचत खाते में जमा रकम पर ब्याज की दरों में कटौती की है. बैंक ने बचत खाते में एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी कर दी है.

  • SBI Apprentice Exam: एसबीआई में 700 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Apprentice Exam: एसबीआई में 700 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में निकले 700 पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. योग्य उम्मीदवार www.sbi.co.in/careers पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ये भर्ती अप्रेंटिस के पदों पर होनी है. पंजाब में 400, हरियाणा में 150 और हिमाचल प्रदेश में 150 पदों पर भर्तियां की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट/परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

  • सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह का बाजार पूंजीकरण 1.26 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह का बाजार पूंजीकरण 1.26 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से छह कंपनियों के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में बीते सप्ताह 1.26 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. बसे अधिक लाभ में रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक रहे. शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में बढ़त दर्ज करने वाली चार अन्य कंपनियां हिंदुस्तान यूनिलीवर, कोटक महिंद्रा बैंक, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक हैं. वहीं भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), इन्फोसिस, एचडीएफसी और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) के बाजार पूंजीकरण में गिरावट देखी गयी है. समीक्षाधीन सप्ताह में रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण सबसे अधिक यानी 34,453.13 करोड़ रुपये बढ़कर 8,29,632.75 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

  • Sarkari Naukri: एसबीआई में 477 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: एसबीआई में 477 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 477 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है. इच्छुक लोग आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • SBI की ऋण ब्याज दरें एक अक्टूबर से रेपो दर पर होंगी आधारित

    SBI की ऋण ब्याज दरें एक अक्टूबर से रेपो दर पर होंगी आधारित

    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने चार सितंबर को सभी बैंकों से कहा था कि वे अपने परिवर्तनीय ब्याज दरों वाले ऋणों की ब्याज दर किसी बाहरी मानक से संबद्ध करें. एसबीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सभी परिवर्तनीय ब्याज दर वाले ऋणों के लिए हमने ब्याज दर का बाहरी मानक रेपो दर को अपनाने का निर्णय किया है. लघु एवं उद्योग ऋण, आवास ऋण और अन्य खुदरा ऋणों पर यह ब्याज दरें एक अक्टूबर 2019 से प्रभावी होंगी.’

  • सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.15 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 1.15 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष दस कंपनियों में से छह के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) बीते सप्ताह 1.15 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. एचडीएफसी बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के पूंजीकरण में सबसे ज्यादा वृद्धि दर्ज की गई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कॉरपोरेट कर में कटौती समेत अन्य उपाय करने से शुक्रवार को सेंसेक्स में 1,921 अंक की तेजी दर्ज हुई. यह एक दशक से अधिक में सेंसेक्स की एक दिन की सबसे बढ़त है. इसी के साथ साप्ताहिक आधार पर सेंसेक्स 629.63 अंक यानी 1.68 प्रतिशत बढ़ गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई अन्य कंपनियां रहीं, जिनका बाजार पूंजीकरण बढ़ा है.

  • SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एसबीआई अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्तियां करेगा. ये भर्ती पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में होगी. पंजाब में 400, हरियाणा में 150 और हिमाचल प्रदेश में 150 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • 6 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 50,580 करोड़ रुपये बढ़ा, SBI और ICICI बैंक को सर्वाधिक लाभ

    6 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 50,580 करोड़ रुपये बढ़ा, SBI और ICICI बैंक को सर्वाधिक लाभ

    सेंसेक्स में शामिल 10 शीर्ष कंपनियों में से छह का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में 50,580.35 करोड़ रुपये बढ़ा. इसमें सबसे अधिक लाभ में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और आईसीआईसीआई बैंक रहे. इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक भी लाभ में रहे. वहीं दूसरी तरफ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस), हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस और आईटीसी नुकसान में रही.

  • यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गई इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गई इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा और जिसका कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 477 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है. वहीं, एप्लीकेशन प्रिंट करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.