NDTV Khabar

एसबीआई


'एसबीआई' - 439 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment 2019: एसबीआई में ग्रेजुएट्स के लिए 700 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. एसबीआई अप्रेंटिस के 700 पदों पर भर्तियां करेगा. ये भर्ती पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में होगी. पंजाब में 400, हरियाणा में 150 और हिमाचल प्रदेश में 150 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • 6 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 50,580 करोड़ रुपये बढ़ा, SBI और ICICI बैंक को सर्वाधिक लाभ

    6 कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 50,580 करोड़ रुपये बढ़ा, SBI और ICICI बैंक को सर्वाधिक लाभ

    सेंसेक्स में शामिल 10 शीर्ष कंपनियों में से छह का बाजार पूंजीकरण (एमकैप) शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में 50,580.35 करोड़ रुपये बढ़ा. इसमें सबसे अधिक लाभ में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और आईसीआईसीआई बैंक रहे. इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक भी लाभ में रहे. वहीं दूसरी तरफ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस), हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस और आईटीसी नुकसान में रही.

  • यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गई इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गई इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा और जिसका कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 477 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है. वहीं, एप्लीकेशन प्रिंट करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.

  • SBI ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

    SBI ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. एसबीआई ने मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेडिंग रेट MCLR में 0.10 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. जो पहले MCLR 8.25 फीसदी थी अब घटकर  8.15 फीसदी सालाना कर दी गई है. एमसीएलआर के रेट कम होने से होम लोन भी  ब्याज दरें भी कम हो जाएंगी.  यह नई दरें 10 सितंबर से लागू हो जाएंगी. यह वित्तीय साल 2019-20 में यह पांचवा मौका है जब एसबीआई ने ब्याज दरों में कटौती की है. इसके साथ ही बैंक ने फिक्स डिपॉजिट पर भी कटौती का ऐलान किया है. रिटेल डिपॉजिट पर दरों में 0.25 फीसदी की कटौती और टर्म डिपॉजिट रेट पर 0.10 से 0.20 फीसदी की कटौती की है.

  • सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 400 अंक से ज्यादा गिरा

    सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 400 अंक से ज्यादा गिरा

    इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 127.55 अंक यानी 1.16 प्रतिशत लुढ़क कर 10,895.70 अंक पर आ गया. सेंसेक्स के शेयरों में शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट टाटा मोटर्स , टाटा स्टील , आईसीआईसीआई बैंक , ओएनजीसी , एचडीएफसी , महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम), एनटीपीसी , वेदांता , आईटीसी और एसबीआई में रही.

  • सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 77,222 करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 77,222 करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से आठ के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में पिछले सप्ताह 77,222.53 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी के पूंजीकरण में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिली. शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस), एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी, इन्फोसिस, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का बाजार पूंजीकरण बढ़ा.

  • घर-कार खरीदने का सपना पूरा करेगा SBI, फेस्टिव सीजन में सस्ती दरों पर दे रहा है कर्ज

    घर-कार खरीदने का सपना पूरा करेगा SBI, फेस्टिव सीजन में सस्ती दरों पर दे रहा है कर्ज

    सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों को घर और गाड़ी खरीदने के लिए सस्ता कर्ज देने समेत कई पेशकश की है.

  • भारतीय स्टेट बैंक को चालू वित्त वर्ष में 12-14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद

    भारतीय स्टेट बैंक को चालू वित्त वर्ष में 12-14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को इस वित्त वर्ष ऋण कारोबार में 'संतोषजनक' 12 से 14 प्रतिशत की ऋण वृद्धि की उम्मीद है. बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने रविवार को यह बात कही.

  • SBI PO Mains Result 2019: जल्द जारी होगा एसबीआई पीओ मेन्स रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SBI PO Mains Result 2019: जल्द जारी होगा एसबीआई पीओ मेन्स रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SBI PO Mains Result 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही पीओ मेन्स परीक्षा का रिजल्ट (SBI PO Result 2019) जारी करेगी.  मेन्स परीक्षा का रिजल्ट (SBI PO Mains Result) एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही रिजल्ट चेक कर सकेंगे. एसबीआई में पीओ के 2000 पदों पर भर्तियां होनी है. एसबीआई पीओ (SBI PO) की परीक्षा 20 जुलाई को आयोजित हुई थी.

  • Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: कई सरकारी परीक्षाओं का रिजल्ट (Sarkari Exam Result) आने वाले दिनों में आना है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मंगलवार को जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया. अब पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Paramedical Result) जारी किया जाना है. रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Sta) ने 10 अगस्त को क्लर्क मेन्स परीक्षा आयोजित की थी. ऐसे में अब उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. साथ ही और भी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाला है. आइये जानते हैं किन-किन परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा.

  • SBI Clerk Mains Exam Analysis: जानिए कैसा था एसबीआई क्लर्क मेन्‍स परीक्षा का पेपर

    SBI Clerk Mains Exam Analysis: जानिए कैसा था एसबीआई क्लर्क मेन्‍स परीक्षा का पेपर

    SBI Clerk Mains Exam Analysis: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) क्लर्क मेन्‍स परीक्षा (SBI Clerk Mains Exam) शनिवार 10 अगस्त को आयोजित की गई थी. उम्मीदवारों को परीक्षा (SBI Clerk Mains Exam 2019) को पूरा करने के लिए  2 घंटे और 40 मिनट का समय दिया गया था.

  • SBI ने कर्ज पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की, होम लोन भी हुआ सस्ता

    SBI ने कर्ज पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की, होम लोन भी हुआ सस्ता

    देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को कर्ज पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत कटौती की घोषणा की. रिजर्व बैंक के प्रमुख नीतिगत दर में 0.35 प्रतिशत की कटौती के बाद बैंक ने यह कदम उठाया. एसबीआई ने सभी अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में कटौती की है. 

  • रिजर्व बैंक ने धोखाधड़ी की सूचना देने में देरी के कारण विभिन्न बैंकों पर लगाया जुर्माना

    रिजर्व बैंक ने धोखाधड़ी की सूचना देने में देरी के कारण विभिन्न बैंकों पर लगाया जुर्माना

    भारतीय रिजर्व बैंक ने ऋण खाते से संबंधित धोखाधड़ी की सूचना देने में देरी के कारण पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स सहित विभिन्न बैंकों पर जुर्माना लगाया है. बैंकों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

  • स्टेट बैंक ने सभी फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर घटाई ब्याज दर

    स्टेट बैंक ने सभी फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर घटाई ब्याज दर

    देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को कहा कि एक अगस्त से सभी मियादी जमा पर ब्याज दर घटा दी जाएगी.

  • SBI Clerk Result 2019: एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    SBI Clerk Result 2019: एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    SBI Clerk Prelims Result 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (SBI Clerk Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों के रिजल्ट (SBI Result 2019) का इंतजार खत्म हो गया है और उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट (SBI Official Website) sbi.co.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

  • SBI Clerk Prelims Result: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    SBI Clerk Prelims Result: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द घोषित किया जाएगा. इस सप्ताह रिजल्ट जारी होने की संभावना है. क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जारी किया जाएगा.

  • RTI से खुलासा: एक साल में खरीदे गए करीब 600 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, अकेले दिल्ली में भुनाए गए 80 फीसदी बॉन्ड

    RTI से खुलासा: एक साल में खरीदे गए करीब 600 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, अकेले दिल्ली में भुनाए गए 80 फीसदी बॉन्ड

    सूचना के अधिकार (आरटीआई) से खुलासा हुआ है कि सियासी दलों को चंदा देने के लिये मार्च 2018 से मई 2019 के बीच कुल 5,851.41 करोड़ रुपये के चुनावी बॉन्ड खरीदे गए. गौर करने वाली बात यह है कि इनमें से 80.6 प्रतिशत बॉन्ड सिर्फ नई दिल्ली में भुनाए गये जहां प्रमुख सियासी दलों के राष्ट्रीय मुख्यालय स्थित हैं.

Advertisement