NDTV Khabar

एसबीआई


'एसबीआई' - 507 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Clerk Prelims Results 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SBI Clerk Prelims Results 2020: एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    SBI Clerk Prelims Result 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 2020 जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर ऑनलाइन देख सकते हैं. 

  • SBI को चालू वित्त वर्ष में राजकोषीय घाटा GDP के 13 प्रतिशत पर पहुंच जाने का अनुमान

    SBI को चालू वित्त वर्ष में राजकोषीय घाटा GDP के 13 प्रतिशत पर पहुंच जाने का अनुमान

    केंद्र सरकार का राजकोषीय घाटा चालू वित्त वर्ष में उसके तय अनुमान से कहीं आगे निकल सकता है. वर्ष के दौरान राज्यों तथा केंद्र का कुल राजकोषीय घाटा सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 13 प्रतिशत को छू सकता है. एक रिपोर्ट में यह कहा गया है. एसबीआई रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, इस साल बाजार मूल्य पर आधारित जीडीपी के वित्त वर्ष 2018-19 के स्तर से नीचे रहने के अनुमान हैं.

  • भारतीय स्टेट बैंक से 39 लाख रुपये लेकर गई एटीएम नकदी वैन गायब

    भारतीय स्टेट बैंक से 39 लाख रुपये लेकर गई एटीएम नकदी वैन गायब

    मध्य प्रदेश के सीधी में भारतीय स्टेट बैंक से 39 लाख रुपये लेकर एटीएम में नोट डालने गई सीएमएस कंपनी की नकदी वैन सोमवार शाम से गायब है. भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा प्रबंधक द्वारा नकदी वैन के गायब होने की मौखिक सूचना सोमवार को ही कोतवाली पुलिस सीधी को दे दी गई थी.

  • अनिल अंबानी को राहत, HC ने लोन मामले में दिवाला कार्यवाही शुरू करने पर लगाई रोक

    अनिल अंबानी को राहत, HC ने लोन मामले में दिवाला कार्यवाही शुरू करने पर लगाई रोक

    राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ दिवालिया कानून की व्यक्तिगत गारंटी धारा के तहत 1,200 करोड़ रुपये वसूलने के लिये दिवाला प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया था.अनिल ने अगस्त 2016 में भारतीय स्टेट बैंक द्वारा रिलायंस कम्युनिकेशंस और रिलायंस इंफ्राटेल को दिये गये ऋण की व्यक्तिगत गारंटी दी थी.

  • कोरोना वायरस के नये मामलों में ग्रामीण और छोटे जिलों की हिस्सेदारी बढ़कर 54% : रिपोर्ट

    कोरोना वायरस के नये मामलों में ग्रामीण और छोटे जिलों की हिस्सेदारी बढ़कर 54% : रिपोर्ट

    चालू वित्तीय साल की पहली तिमाही में जीडीपी की लेकर जारी की गई एसबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई और अगस्त के महीने में कोरोना वायरस से गांवों में घुसपैठ की है. रिपोर्ट के मुताबिक कुल नये मामलों में ग्रामीण व छोटे जिलों की हिस्सेदारी बढ़कर 54 प्रतिशत हो गयी है. रिपोर्ट की मानें तो ऐसे जिलों की संख्या घटी है जहां 10 से कम कोरोना वायरस के मामले थे. आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों से ज्यादा प्रभावित हैं. इसमें कहा गया है, ‘‘इन जिलों का अपने-अपने राज्यों के सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) में हिस्सेदारी करीब 2 से 4 प्रतिशत है. यह बताता है कि दूर-दराज के क्षेत्रों में मामले बढ़ रहे हैं.'

  • देश की GDP पर स्टेट बैंक (SBI) की रिपोर्ट परेशान करने वाली

    देश की GDP पर स्टेट बैंक (SBI) की रिपोर्ट परेशान करने वाली

    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के अर्थशास्त्रियों ने चालू वित्त वर्ष में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 16.5 प्रतिशत की गिरावट की आशंका जतायी है. इससे पहले, मई में एसबीआई रिपोर्ट में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपी में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट की आशंका जतायी गयी थी. हालांकि वर्तमान अनिश्चित परिदृश्य में कुछ शर्तों के साथ अब इसमें 16.5 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान जताया गया है. 

  • SBI का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 81 प्रतिशत बढ़कर 4,189 करोड़ रुपये पर

    SBI का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 81 प्रतिशत बढ़कर 4,189 करोड़ रुपये पर

    भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) का एकल शुद्ध लाभ 81 प्रतिशत बढ़कर 4,189.34 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

  • SBI बैंकिंग और इकोनॉमिक्स कॉन्क्लेव में बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास- 'आर्थिक वृद्धि हमारी प्राथमिकता'

    SBI बैंकिंग और इकोनॉमिक्स कॉन्क्लेव में बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास- 'आर्थिक वृद्धि हमारी प्राथमिकता'

    यह कॉन्क्लेव ऐसे समय में हो रहा है जब देश के कई राज्य कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए एक बार और लॉकडाउन को लागू कर रहे हैं. इसका असर अर्थव्यवस्था पर देखने को मिल सकता है. आर्थिक मामलों के जानकार पहले ही कोरोना वायरस की वजह से मंदी के आने के संकेत दे चुके थे

  • शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 10,500 के पार

    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 10,500 के पार

    सेंसेक्स में सबसे अधिक चार प्रतिशत की बढ़त ओएनजीसी में हुई. इसके अलावा एमएंडएम, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई और टाइटन भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे. दूसरी ओर टेक महिंद्रा और एचयूएल में गिरावट देखने को मिली.

  • SBI ने 1200 करोड़ रुपये की वसूली के लिए अनिल अंबानी को NCLT में खींचा

    SBI ने 1200 करोड़ रुपये की वसूली के लिए अनिल अंबानी को NCLT में खींचा

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अनिल अंबानी (Anil Ambani) से दिवालिया कानून के निजी गारंटी उपबंध के तहत 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLT) में आवेदन किया है.

  • सेंसेक्स में 350 अंकों से अधिक की तेजी, आरआईएल के शेयर दो प्रतिशत चढ़े

    सेंसेक्स में 350 अंकों से अधिक की तेजी, आरआईएल के शेयर दो प्रतिशत चढ़े

    सेंसेक्स 34,357.30 के ऊपरी स्तर को छूने के बाद 366.91 अंकों या 1.08 प्रतिशत की तेजी के साथ 34,347.61 पर था. इसी तरह एनएसई निफ्टी 112.15 अंक या 1.12 प्रतिशत बढ़कर 10,141.25 अंक पर पहुंच गया. सेंसेक्स में सबसे अधिक चार प्रतिशत की तेजी टाटा स्टील में देखने को मिली. इसके अलावा ओएनजीसी, एसबीआई, एलएंडटी, इंडसइंड बैंक और सन फार्मा भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे. 

  • आम्रपाली मामले में SBI कैपिटल और यूको बैंक लोन देने को तैयार, प्रोजेक्ट्स के काम में आ सकती है तेजी

    आम्रपाली मामले में SBI कैपिटल और यूको बैंक लोन देने को तैयार, प्रोजेक्ट्स के काम में आ सकती है तेजी

    सुप्रीम कोर्ट में आम्रपाली मामले में जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच में सुनवाई हुई. SBI कैपिटल निवेश करने को तैयार है. इससे आम्रपाली के प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में काम में तेजी आ सकती है. एसबीआई कैपिटल और यूको बैंक लोन देने को तैयार है. एसबीआई कैपिटल और यूको बैंक ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए एनबीसीसी को लोन मुहैया कराने के लिए तैयार है.

  • SBI और ICICI बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर घटाई ब्याज की दरें

    SBI और ICICI बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर घटाई ब्याज की दरें

    आईसीआईसीआई बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसने 50 लाख रुपये से कम की सभी जमाओं पर बज दर को 0.25 प्रतिशत घटाकर 3.25 से 3 प्रतिशत कर दिया है. 50 लाख रुपये या उससे अधिक की जमा पर ब्याज दर को 3.75 से घटाकर 3.50 प्रतिशत किया गया है. बैंक ने कहा है कि बचत खाते पर नई ब्याज दरें बृहस्पतिवार से लागू होंगी. पर्याप्त नकदी की स्थिति के बीच नए ऋण की मांग कम होने की वजह से बैंक जमा पर ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं.

  • OnePlus 8 की स्पेशल लिमिटेड सेल आज दोपहर 12 बजे शुरू, मिलेंगे ये ऑफर्स

    OnePlus 8 की स्पेशल लिमिटेड सेल आज दोपहर 12 बजे शुरू, मिलेंगे ये ऑफर्स

    OnePlus 8 स्पेशल लिमिटेड सेल अमेज़न इंडिया और वनप्लस के ऑनलाइन स्टोर पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी। लॉन्च ऑफर की बात करें तो ग्राहकों को एसबीआई बैंक कार्ड या ईएमआई पर 2,000 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

  • सेंसेक्स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव, KKR सौदे से RIL में तेजी

    सेंसेक्स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव, KKR सौदे से RIL में तेजी

    प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट के बाद सुधार हुआ और इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस और एसबीआई से बाजार को सहारा मिला. सेंसेक्स ने 250 अंकों से अधिक की गिरावट के बाद सुधार दर्ज किया और यह 70 अंकों की बढ़त के साथ 31,005.19 पर कारोबार कर रहा था.

  • 6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    भारतीय बैंकों से करोड़ो रुपया लेकर विदेश भाग जाने वालों की फेरहिस्त बढ़ती जा रही है. अब इसमें बासमती चावल का व्यापार करने वाली कंपनी रामदेव इंटरनेशन लिमिटेड के मालिक का भी नाम शामिल हो गया. आरोप है कि दिल्ली के रहने वाले इस कंपनी के मालिक ने एसबीआई और कुछ दूसरी बैंकों से करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. लेकिन उसके खिलाफ चार सालों तक कोई शिकायत नहीं हुई. अब पता चला है कि मालिक विदेश भाग गया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर सीबीआई ने कंपनी के मालिक और उसके चार निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सीबीआई की जांच में पता चला है इस शख्स ने 6 बैंकों से उधार लिया था और साल 2016 से लापता है.

  • होम लोन हुआ महंगा, SBI ने ब्याज दर 0.3 प्रतिशत तक बढ़ाई

    होम लोन हुआ महंगा, SBI ने ब्याज दर 0.3 प्रतिशत तक बढ़ाई

    एसबीआई ने गुरुवार को ही अपनी प्रधान उधारी दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की थी, जिसके बाद कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) से जुड़ी आवास ऋण की ब्याज दर भी घट गई. स्टेट बैंक के ज्यादातर आवास ऋण रेपो दर के आधार पर या एमसीएलआर के आधार पर ही दिए जाते हैं.

  • SBI ने MCLR दर घटाया, वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष जमा योजना की हुई शुरुआत

    SBI ने MCLR दर घटाया, वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष जमा योजना की हुई शुरुआत

    भारतीय स्टेट बैक (एसबीआई) ने ऋण की अपनी कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) को 0.15 प्रतिशत घटा दिया है. इसके अलावा देश के इस सबसे बड़े बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष जमा योजना की भी शुरुआत की है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com