NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका


'ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका' - 54 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Australia vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच

    Australia vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दी मात, पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच

    Australia vs South Africa Match:  दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के आखिरी लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से मात देकर अपने विश्व कप अभियान का अंत किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने कप्तान फॉफ डुप्लेसी के शानदार शतक की बदौलत 6 विकेट पर 325 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.5 ओवर में 315 रन बना सकी और 10 रन के अंतर से मैच हार गई. इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में भारत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की 11 जुलाई को बर्मिंघम में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ंत होगी. वहीं 9 जुलाई को मैनचेस्टर में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से भिडंत होगी. 

  • Aus vs Sa: दक्षिण अफ्रीकी डीन एल्गर ने टेस्ट में 13 साल बाद किया 'यह कारनामा'

    Aus vs Sa: दक्षिण अफ्रीकी डीन एल्गर ने  टेस्ट में 13 साल बाद किया 'यह कारनामा'

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने कंगारुओं पर पूरी तरह से शिंकजा कस दिया है. दूसरी पारी में फैफ डु प्लेसिस (120) और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (81) के इर्द-गिर्द केंद्रित रही है. पर चौथे दिन चर्चा डीन एल्गर के एक खास कारनामे की रही.  

  • SA vs AUS 4th Test, Day 2: ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ायी, बड़ी बढ़त की ओर दक्षिण अफ्रीका

    SA vs AUS 4th Test, Day 2: ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ायी, बड़ी बढ़त की ओर दक्षिण अफ्रीका

    तेंबा बावुमा (नाबाद 95 रन) की शानदार बल्लेबाजी के बाद वर्नोन फिलेंडर (17 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में धारदार गेंदबाजी के बूते दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 110 रन पर छह विकेट झटक लिये.

  • SA vs AUS: मार्करम के शतक से दक्षिण अफ्रीका मजबूत, कमिंस ने झटके 4 विकेट

    SA vs AUS: मार्करम के शतक से दक्षिण अफ्रीका मजबूत,  कमिंस ने झटके 4 विकेट

    मार्कराम ने 216 गेंदों में 17 चौके और एक छक्के की मदद से 152 रन बनाए, जो उनके टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर है.

  • SA VS AUS: दर्शक से भिड़ गए डेविड वॉर्नर, इस वजह से खोया आपा

    SA VS AUS: दर्शक से भिड़ गए डेविड वॉर्नर, इस वजह से खोया आपा

    ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. यहां न्यूलैंडस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को आउट होकर जब वह पवेलियन लौट रहे थे तभी उनकी बहस दर्शकदीर्घा में बैठे एक शख्स से हो गई. और इस विवाद में भी अप्रत्यक्ष रूप से कागिसो रबाडा शामिल रहे!

  • इस कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हुए कागिसो रबाडा की दोषमुक्ति से खफा

    इस कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हुए कागिसो रबाडा की दोषमुक्ति से खफा

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन ने स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाद कागिसो रबाडा पर लगे दो मैचों के प्रतिबंध को हटाए जाने के फैसले पर नाखुशी जाहिर की है. उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलिया की आईसीसी मैच रेफरी के फैसले के खिलाफ अपील न करने की नीति में अब बदलाव हो सकता है.

  • इस वजह से कागिसो रबाडा आईसीसी की मार से बाल-बाल बच गए, तीसरा टेस्ट खेलेंगे

    इस वजह से कागिसो रबाडा आईसीसी की मार से बाल-बाल बच गए, तीसरा टेस्ट खेलेंगे

    ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट में अपने खराब बर्ताव के कारण दुनिया भर में अपनी किरकिरी कराने और आलोचना झेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के उदीयमान और वर्तमान उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक कागिसो रबाडा ईश्वर की कृपा से सजा से सजा से बाल-बाल बच गए.

  • कागिसो रबाडा की अपील पर सोमवार को होगी सुनवाई

    कागिसो रबाडा की अपील पर सोमवार को होगी सुनवाई

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'न्यूजीलैंड के माइकल हेरोन क्यूसी को इस सुनवाई का न्यायिक आयुक्त नियुक्त किया गया है' इसकी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी.

  • SA VS AUS: इस सजा से नहीं बच सके कागिसो रबाडा, पर किया यह 'बड़ा कारनामा'

    SA VS AUS: इस सजा से नहीं बच सके कागिसो रबाडा, पर किया यह 'बड़ा कारनामा'

    आखिर वही हुआ, जो होना था. दक्षिण अफ्रीका के अति उत्साही युवा तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुए दूसरे टेस्ट में अपने किए की भुगतनी पड़ी है. आईसीसी के मैच रेफरी ने उन्हें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों के खिलाफ किए गए अमर्यादित बर्ताव के लिए कड़ी सजा सुनाई है. हालांकि, रबाडा ने दूसरे टेस्ट के समापन के साथ ही अपना नाम इतिहास में दर्ज करा दिया

  • हद कर दी कैगिसो रबाडा! यह फिर से क्या कर डाला, सिर पर मंडरा रहा है बैन

    हद कर दी कैगिसो रबाडा! यह फिर से क्या कर डाला, सिर पर मंडरा रहा है बैन

    दक्षिण अफ्रीका के 22 साल के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा अभी सिर्फ 22 साल के हैं. वह 27 टेस्ट खेल चुके हैं, लेकिन परिपक्वता अभी मीलों दूर दिखाई पड़ रही है. रबाडा ने अब कुछ ऐसा कर डाला, जिसके कारण उन पर अब बड़ा कलंक लग सकता है.

  • AUS VS SA: इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई नॉथन लियॉन पर आईसीसी ने लगाया यह आरोप

    AUS VS SA: इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई नॉथन लियॉन पर आईसीसी ने लगाया यह आरोप

    ऑस्ट्रेलिया की डरबन के किंग्समीड मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में 118 रनों से जीत तब थोड़ी कुंद पड़ गई, जब उसके दिग्गज ऑफ स्पिनर नॉथन लियॉन पर बड़ा आरोप लगा दिया. लियॉन पर यह आरोप दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान एबी डि विलियर्स के रन आउट होने के दौरान घटित हुई घटना के लिए लगा.

  • SA VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन से जीता पहला टेस्ट, इस गेंदबाज को नहीं झेल सके दक्षिण अफ्रीकी

    SA VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन से जीता पहला टेस्ट, इस गेंदबाज को नहीं झेल सके दक्षिण अफ्रीकी

    ऑस्ट्रेलिया ने डरबन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में यहां मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया की जीत चौथे दिन ही सुनिश्चित हो गई थी. 417 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को ही 293 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए थे. मेहमान टीम ने सुबह जल्द ही इस औपचारिकता पर मुहर लगाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 295 रनों पर समेट दिया. 

  • IND VS SA 2nd T20: इन 2 जगहों के लिए आठ भारतीयों के बीच रेस, कौन मारेगा बाजी?

    IND VS SA 2nd T20: इन 2 जगहों के लिए आठ भारतीयों के बीच रेस, कौन मारेगा बाजी?

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो को मिलाकर श्रीलंका में खेले जाने वाली निसाध ट्रॉफी (टी-20) के मुकाबले कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. वजह यह है कि अगले साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले और 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने काम करना शुरू कर दिया है. और इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ियों को नियमित अंतराल पर ऊपर-नीचे या अंदर बाहर किया जा रहा है.  और यह प्लान वनडे और टी-20 दोनों के लिए ही है.

  • IND VS SA 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने दिया फटका, इसलिए क्लीन स्वीप पर भी अब नंबर-2 नहीं बन सकती विराट कोहली एंड कंपनी

    IND VS SA 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने दिया फटका, इसलिए क्लीन स्वीप पर भी अब नंबर-2 नहीं बन सकती विराट कोहली एंड कंपनी

    अगले  लगातार छह टी-20 मैच जीतकर भारत के सामने भले ही आईसीसी रैंकिंग में इतिहास रचने का विकल्प अभी भी खुला हुआ हो, लेकिन अब टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क और आखिरी टी-20 मुकाबला भी जीत लेती है, तो भी वह अब नंबर दो नहीं ही बन बाएगी. बुधवार से पहले तक भारतीय क्रिकेटप्रेमी यह सपना पाले हुए थे कि टीम इंडिया सीरीज जीतने के साथ ही नंबर-1 बनने के साथ ही वह इतिहास रचने के और नजदीक पहुंच जाएगी, जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार है. 

  • IND VS SA 6TH ODI: कोहली ने सेंचुरियन में कर डाला विराट 'डबल धमाका'

    IND VS SA 6TH ODI: कोहली ने सेंचुरियन में कर डाला विराट 'डबल धमाका'

    पूरी वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने छठे और आखिरी वनडे मुकाबले में वह कर डाला, जिसका इंतजार उनके चाहने वाले बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. लेकिन विराट ने सिर्फ यही नहीं बल्कि कर डाले डबल धमाके. और वो भी इसे जिनसे ऊंची धमक पैदा कर पाना आने वाली पीढ़ी के बल्लेबाज के लिए एवरेस्ट चढ़ने से शायद ज्यादा मुश्किल साबित होगा. 

  • IND VS SA: इस लिहाज से विराट कोहली एंड कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका का किया 'सबसे बुरा हाल'!

    IND VS SA: इस लिहाज से विराट कोहली एंड कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका का किया 'सबसे बुरा हाल'!

    केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन जो हुआ, उसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी. लेकिन जब यह हुआ, तो दक्षिण अफ्रीका ने एक खास पहलू से एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. एक ऐसा रिकॉर्ड, जो उसे लंबे समय तक सालता रहेगा.

  • NDTV Exclusive:सुनील गावस्‍कर बोले, मुझे लगता है द. अफ्रीका जीतेगा पर चाहता हूं टीम इंडिया मुझे गलत साबित करे

    NDTV Exclusive:सुनील गावस्‍कर बोले, मुझे लगता है द. अफ्रीका जीतेगा पर चाहता हूं टीम इंडिया मुझे गलत साबित करे

    'सनी' कहते हैं, "मैं चाहूंगा कि मैं ग़लत साबित हो जाऊं. मैं चाहूंगा कि टीम इंडिया इससे भी बेहतर खेल दिखाए और बेहतर फ़ील्डिंग करती दिखे. लेकिन मुझे लगता है कि जैसे इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में मैने इंग्लैंड को विजेता चुना उसी तरह, मैं समझता हूं कि भारत के ख़िलाफ़ दक्षिण अफ़्रीकी टीम बाज़ी मार लेगी.

  • क्रिकेटर हर्शल गिब्स का खुलासा, 'नशे' की हालत में खेली थी 175 रन की पारी, हासिल किया था 435 का लक्ष्य

    क्रिकेटर हर्शल गिब्स का खुलासा, 'नशे' की हालत में खेली थी 175 रन की पारी, हासिल किया था 435 का लक्ष्य

    वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के नाम है. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज के चार मैचों में दोनों ही टीमों ने दो-दो जीत दर्ज की थी. ऐसे में अंतिम और पांचवां मैच एक तरह से फाइनल की तरह था. िसमें दक्षिण अफ्रीका ने एक गेंद बाकी रहते मैच जीतकर इतिहास रच दिया था, जिसमें हर्शल गिब्स के तूफानी शतक का अहम रोल रहा था. अब गिब्स ने इस मैच में अपनी पारी को लेकर एक अहम खुलासा किया है. उनके अनुसार वह उस समय 'हैंगओवर' में थे...