NDTV Khabar

ऑस्‍कर


'ऑस्‍कर' - 297 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हाईवे पर मिला तीन आंख वाला सांप, तस्‍वीरें वायरल

    हाईवे पर मिला तीन आंख वाला सांप, तस्‍वीरें वायरल

    ऑस्‍ट्रेलिया के उत्तरी इलाके के एक हाईवे से तीन आंखों वाला सांप बरामद किया. नॉर्दन टेरिटरी पार्क और वाइल्‍डलाइफ के अधिकारियों ने इस सांप की फोटो को फेसुबक पर अपलोड कर दिया.

  • TOP 5 NEWS: पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले और कांग्रेस ने आप से गठबंधन से किया इनकार

    TOP 5 NEWS: पाकिस्तान की तरफ से फिर हमला हुआ तो सभी विकल्प खुले और कांग्रेस ने आप से गठबंधन से किया इनकार

    RRB Group D Result 2019 जारी हो चुका है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (Railway Group D Result) डेस्कटॉप के अलावा मोबाइल पर भी चेक कर सकते हैं. ग्रुप डी के 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों को रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) का लंबे समय से इंतजार था. ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. पहले स्टेज में कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा हुई थी. उधर, कप्‍तान विराट कोहली की जीवट से भरी शतकीय पारी (116 रन, 120 गेंद, 10 चौके) के बावजूद टीम इंडिया आज यहां दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 48.2 ओवर में 250 रन बनाकर आउट हो गई.

  • NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान योजना की शुरुआत कर दी है. उनके एक क्लिक करते हुए एक करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए. इस योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. पीएम मोदी अपने मासिक संबोधन में 'मन की बात' के जरिये देश को संबोधित करेंगे. वहीं, उम्मीद की जा रही है कि आज पीएम मोदी प्रयागराज, कुंभ का दौरा करेंगे. पीएम मोदी भारत की सबसे बड़ी एलपीजी पाइपलाइन की आधारशीला रखेंगे. उधर, जम्मू में अमित शाह पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वहींद, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 24 फरवरी से 8 मार्च तक महिला सुरक्षा के लिए पद यात्रा करेंगी. देश, दुनिया, सिनेमा और खेल जगत की खबरें इसी पेज पर जानें

  • India vs New Zealand:  न्‍यूजीलैंड में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ेंगे MS धोनी!

    India vs New Zealand:  न्‍यूजीलैंड में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ेंगे MS धोनी!

    पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)पर खासतौर पर सबकी निगाहें होंगी. धोनी इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी रहे हैं. अपनी बल्‍लेबाजी से माही ने उन आलोचकों को करारा जवाब दिया है जो उनकी स्‍ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठा रहे थे.

  • Big Bash League: 'सुपरमैन' ड्वेन ब्रावो ने लपका कमाल का कैच, हर कोई कर उठा वाह-वाह, VIDEO

    Big Bash League: 'सुपरमैन' ड्वेन ब्रावो ने लपका कमाल का कैच, हर कोई कर उठा वाह-वाह, VIDEO

    आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए ब्रावो कई मैच में अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत चुके हैं. इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (BBL) में भी ब्रावो अपने प्रदर्शन से आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. टूर्नामेंट के अंतर्गत शनिवार को मेलबर्न स्‍टार्स की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने ऐसा कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह कर उठा.

  • Ind vs Aus 3rd ODI: वनडे सीरीज भी जीतकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, धोनी बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

    Ind vs Aus 3rd ODI: वनडे सीरीज भी जीतकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, धोनी बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

    भारत की इस जीत के हीरो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रहे जिन्‍होंने मैच में छह विकेट लिए. उनके इस प्रदर्शन की बदौलीत सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने आज यहां ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से पराजित कर दिया. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज में हारने का कारनामा किया है.

  • Ind Vs Aus: तीसरे वनडे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI घोषित, ये खिलाड़ी किए गए शामिल

    Ind Vs Aus: तीसरे वनडे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग XI घोषित, ये खिलाड़ी किए गए शामिल

    मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Team) ने इस मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग XI घोषित कर दी है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर होने वाले इस मैच के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने स्पिनर एडम जाम्‍पा (Adam Zampa)और तेज गेंदबाज बिली स्‍टेनलेक (Billy Stanlake) को लिया है. इन्‍हें नाथन लियोन (Nathan Lyon)और जेसन बेहरनेडोर्फ (Jason Behrendorff)की जगह प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिला है.

  • Ind vs Aus 2nd ODI: शॉन मार्श पर भारी पड़ा 'किंग कोहली' का शतक, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती

    Ind vs Aus 2nd ODI: शॉन मार्श पर भारी पड़ा 'किंग कोहली' का शतक, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती

    ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से दिए गए 299 रन के लक्ष्‍य को टीम इंडिया ने 49.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्‍ट्रेलिया के शॉन मार्श की ओर से बनाए गए शतक (131 रन) का जवाब भारत ने विराट कोहली के शतक से दिया. आज की इस जीत के बाद तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

  • Ind vs Aus: विराट कोहली ने दूसरे वनडे से पहले अनुष्‍का शर्मा के साथ पोस्‍ट की फोटो तो फैंस ने दी यह नसीहत

    Ind vs Aus: विराट कोहली ने दूसरे वनडे से पहले अनुष्‍का शर्मा के साथ पोस्‍ट की फोटो तो फैंस ने दी यह नसीहत

    सिडनी वनडे मैच में भारत की हार के बाद कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ वक्‍त बिताते नजर आए. विराट ने बॉलीवुड स्‍टार अपनी पत्‍नी के साथ एक फोटो भी ट्विटर पर शेयर किया. हालांकि टीम इंडिया के कुछ फैंस को विराट का यह ट्वीट करना पसंद नहीं आया और उन्‍होंने दूसरे वनडे मैच पर ध्‍यान देने की नसीहत दे डाली.

  • महिला विरोधी टिप्‍पणी के लिए क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल निलंबित..

    महिला विरोधी टिप्‍पणी के लिए क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल निलंबित..

    कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स प्रमुख विनोद राय ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है कि हार्दिक और राहुल को महिलाओं पर उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के लिये जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है. गौरतलब है कि टीवी शो ‘कॉफी विद करण' (Koffee With Karan) के दौरान हार्दिक पंड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई थी और इन्‍हें ‘सेक्सिस्ट' करार किया गया.

  • फारुख इंजीनियर ने रविचंद्रन अश्विन पर टिप्पणी के लिये हरभजन सिंह पर साधा निशाना...

    फारुख इंजीनियर ने रविचंद्रन अश्विन पर टिप्पणी के लिये हरभजन सिंह पर साधा निशाना...

    देश के नंबर एक विकेटकीपर रह चुके इंजीनियर ने कहा, ‘अश्विन बेहतरीन गेंदबाज है. मुझे ऐसा लगा कि वह (हरभजन) अश्विन की आलोचना कर रहा था. आप सार्वजनिक तौर पर इस तरह की बातें नहीं कर सकते, विशेषकर तब जब किसी ऑफ स्पिनर ने आपकी जगह ली हो. यह ऐसा ही है जैसे (महेंद्र सिंह) धोनी (ऋषभ) पंत की आलोचना करें. यह क्रिकेट नहीं है. ’

  • Ind vs Aus: टीम इंडिया ने 'बड़बोले' रिकी पोंटिंग और इयान चैपल को इस मामले में गलत साबित किया...

    Ind vs Aus: टीम इंडिया ने 'बड़बोले' रिकी पोंटिंग और इयान चैपल को इस मामले में गलत साबित किया...

    भारत के मुकाबले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को कमजोर माना जा रहा था, लेकिन इसके बावजूद इन दोनों ने टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की जीत की भविष्‍यवाणी कर दी थी. बड़बोले रिकी पोंटिग ने इससे भी एक कदम आगे बढ़ते हुए कह दिया था कि ऑस्‍ट्रेलिया के उस्‍मान ख्‍वाजा सीरीज में भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली से ज्‍यादा रन बनाएंगे. ये दोनों ही पूर्व खिलाड़ी अपने अनुमान में पूरी तरह गलत साबित हुए.

  • Ind vs Aus: टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत की बधाई देते हुए प्रीति जिंटा ने की बड़ी गलती, फैंस ने यूं किया ट्रोल

    Ind vs Aus: टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत की बधाई देते हुए प्रीति जिंटा ने की बड़ी गलती, फैंस ने यूं किया ट्रोल

    टीम इंडिया की इस उपलब्धि ने पूरे देश को खुश कर दिया है और विराट ब्रिगेड को बधाई संदेश भेजने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा.बॉलीवुड एक्‍ट्रेस और किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम की सह मालिक प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने भी टीम को ट्वीट करके बधाई दी. हालांकि अपने ट्वीट में एक ऐसी भूल कर बैठीं कि लोगों ने उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

  • Ind vs Aus: सीरीज जीत के बाद रवि शास्‍त्री का आलोचकों पर निशाना, बोले 'नकारात्‍मक प्रतिक्रिया धुएं की तरह उड़ गई'

    Ind vs Aus: सीरीज जीत के बाद रवि शास्‍त्री का आलोचकों पर निशाना, बोले 'नकारात्‍मक प्रतिक्रिया धुएं की तरह उड़ गई'

    टेस्ट सीरीज में जीत के बाद शास्त्री ने दिग्गज सुनील गावस्कर ( Sunil Gavaskar) सहित उन सभी आलोचकों पर निशाना साधा जिन्होंने टीम के चयन और अभ्यास कार्यक्रम पर सवाल उठाया था. ऑस्ट्रेलिया दौरे के 71 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद शास्त्री ने कहा, ‘मैंने मेलबर्न में कहा था. मुझे लगता है कि मैंने टीम पर सवाल उठाने और अंधेरे में तीर चलाने वालों को जवाब दिया था.

  • Ind vs Aus: भारत की ऐतिहासिक सीरीज जीत को कम आंकने वालों को सुनील गावस्‍कर ने यूं दिया करारा जवाब...

    Ind vs Aus: भारत की ऐतिहासिक सीरीज जीत को कम आंकने वालों को सुनील गावस्‍कर ने यूं दिया करारा जवाब...

    मौजूदा भारतीय टीम की तारीफ करते हुए महान ओपनर और क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)ने उन आलोचकों को भी करारा जवाब दिया जिन्होंने मौजूदा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कमजोर होने की बात कहकर सीरीज जीत का महत्‍व कम करने की कोशिश की.

  • Ind vs Aus: विराट कोहली ने कहा, सिडनी में भारत का टेस्‍ट सीरीज जीतना इस लिहाज से होगा खास..

    Ind vs Aus: विराट कोहली ने कहा, सिडनी में भारत का टेस्‍ट सीरीज जीतना इस लिहाज से होगा खास..

    महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास लेने के बाद कोहली ने चार साल पहले इसी मैदान पर भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी. भारत उस समय सातवें नंबर की टीम था और अब टेस्‍ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर वन टीम है. गौरतलब है कि टीम इंडिया चार मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखना तय कर चुकी है.

  • Ind vs Aus: विराट कोहली का खुलासा, वर्ष 2011 से पीठ में खिंचाव की समस्‍या का सामना कर रहा हूं

    Ind vs Aus: विराट कोहली का खुलासा, वर्ष 2011 से पीठ में खिंचाव की समस्‍या का सामना कर रहा हूं

    विराट ने कहा कि लगभग सभी खिलाड़ि‍यों को इस तरह के खिंचाव से गुजरना पड़ता है और इसमें कुछ भी नया नहीं है. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्‍ट की पहली पारी में अपने 82 रनों के दौरान विराट को कमर में खिंचाव महसूस हुआ था और इसके लिए उन्‍हें फिजियो की मदद लेनी पड़ी थी.

  • क्‍या आप ऑस्‍ट्रेलिया टीम के भावी टेस्‍ट कप्‍तान हैं, इस सवाल पर पैट कमिंस ने दिया यह जवाब...

    क्‍या आप ऑस्‍ट्रेलिया टीम के भावी टेस्‍ट कप्‍तान हैं, इस सवाल पर पैट कमिंस ने दिया यह जवाब...

    कमिंस ने कहा, "मेरा मानना है कि गेंदबाजी और जिस क्रम पर भी बल्लेबाजी करूं,मैं काफी व्यस्त हूं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस समय में कप्तानी के लिए उपयुक्त हूं." कमिंस ने हालांकि इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया कि तेज गेंदबाज, टीम के कप्तान नहीं बन सकते हैं.