NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया दौरा


'ऑस्‍ट्रेलिया दौरा' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान योजना की शुरुआत कर दी है. उनके एक क्लिक करते हुए एक करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए. इस योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. पीएम मोदी अपने मासिक संबोधन में 'मन की बात' के जरिये देश को संबोधित करेंगे. वहीं, उम्मीद की जा रही है कि आज पीएम मोदी प्रयागराज, कुंभ का दौरा करेंगे. पीएम मोदी भारत की सबसे बड़ी एलपीजी पाइपलाइन की आधारशीला रखेंगे. उधर, जम्मू में अमित शाह पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वहींद, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 24 फरवरी से 8 मार्च तक महिला सुरक्षा के लिए पद यात्रा करेंगी. देश, दुनिया, सिनेमा और खेल जगत की खबरें इसी पेज पर जानें

  • ओपनर पृथ्‍वी शॉ को उम्‍मीद, IPL से पहले हो जाऊंगा पूरी तरह से फिट

    ओपनर पृथ्‍वी शॉ को उम्‍मीद, IPL से पहले हो जाऊंगा पूरी तरह से फिट

    ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान सीमा रेखा के पास क्षेत्ररक्षण करते हुए पृथ्‍वी शॉ का टखना चोटिल हो गया था. टीम को उम्मीद थी कि वह दूसरे टेस्ट तक फिट हो जाएंगे लेकिन पैर में सूजन और दर्द बढ़ने से उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा.

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की हिदायत को मोहम्‍मद शमी ने इसलिए किया नजरअंदाज...

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की हिदायत को मोहम्‍मद शमी ने इसलिए किया नजरअंदाज...

    शमी ने मैच के दूसरे दिन बुधवार को 26 ओवर में 100 रन देकर तीन विकेट लेने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘जब आप अपने राज्य के लिए खेलते हैं तो आपको जिम्मेदारी निभानी होती है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं गेंदबाजी करते हुए अच्छा महसूस कर रहा था और कोई परेशानी नहीं थी. विकेट से मदद मिल रही थी इसलिए मैं जितनी गेंदबाजी कर सकता था, उतनी की. यह मेरा खुद का फैसला था.’

  • विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को दे डाली यह चेतावनी...

    विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को दे डाली यह चेतावनी...

    विराट हाल ही में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सबसे तेजी से 10 हजार वनडे रन तक पहुंचने वाले बल्‍लेबाज बने हैं. 5 नवंबर को ही 30 वर्ष पूरे करने वाले विराट ने इस कैलेंडर ईयर में वनडे इंटरनेशनल में 133.55 के औसत से रन बनाए हैं. यही नहीं, वे 50 ओवर के फॉर्मेट में इस साल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. विराट के बाद रोहित शर्मा (औसत 73.57)इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं.

  • सचिन तेंदुलकर बोले, ऑस्‍ट्रेलिया में जीत हासिल कर सकती है टीम इंडिया, यह बताया कारण...

    सचिन तेंदुलकर बोले, ऑस्‍ट्रेलिया में जीत हासिल कर सकती है टीम इंडिया, यह बताया कारण...

    सचिन ने कहा, " ऑस्‍ट्रेलिया के पास पहले अच्छे अनुभवी खिलाड़ी थे और यह टीम गैरअनुभवी है. यह टीम अपने आप को एकजुट करने की कोशिश कर रही है और एक अच्छी टीम बनने के प्रयास में है. लेकिन, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अपनी प्रतिद्वंद्विता के लिए जानी जाती है. अगर वह अच्छा मुकाबला करें तो मुझे हैरानी नहीं होगी. वहां जाना और उन्हें चुनौती देना आसान नहीं है."

  • IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

    IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

    अच्‍छी कद-काठी के उमेश यादव ने अपने इस प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान बनाने का मजबूत दावा पेश किया है. हैदराबाद टेस्‍ट के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भी कहा कि उमेश ने अपने प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले माह से प्रारंभ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए अंतिम एकादश के चयन को लेकर उलझन बढ़ा दी है.

  • इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

    इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

    उन्‍होंने कहा कि यदि ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर उतरते तो दर्शक 'चीटर' कहकर विरोध करते. गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में पूर्व कप्तान स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा सीमित ओवरों के मैचों में भी खेलना है.

  • स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

    स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

    सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कैफ ने ट्वीट किया, 'ऐसे में जब ऑस्‍ट्रेलिया के इन दोनों क्रिकेटरों पर बैन लग चुका है, टीम इंडिया इस वर्ष के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत की मजबूत दावेदार बन गई है. ' गौरतलब है कि टीम इंडिया इसी वर्ष नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करके वहां चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

  • ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ बोले, 'दक्षिण अफ्रीका में विराट कोहली कुछ ज्‍यादा ही आक्रामक थे'

    ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ बोले, 'दक्षिण अफ्रीका में विराट कोहली कुछ ज्‍यादा ही आक्रामक थे'

    इस प्रदर्शन में 29 वर्षीय विराट कोहली की बल्‍लेबाजी का खास योगदान रहा. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ ने कोहली के करिश्‍माई प्रदर्शन और टीम इंडिया को शीर्ष स्‍थान पर पहुंचाने के लिए उनके जुनून को जमकर सराहा. हालांकि स्‍टीव इस दौरान यह कहने से नहीं चूके कि दक्षिण अफ्रीका में अपनी भावनाओं का इजहार करने में विराट कुछ ज्‍यादा ही आक्रामक थे.

  • जब गांगुली ने कुंबले के चयन के लिये चयनकर्ताओं पर दबाव बनाया

    जब गांगुली ने कुंबले के चयन के लिये चयनकर्ताओं पर दबाव बनाया

    राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने अनिल कुंबले को 2003-2004 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर करने का मन बना लिया था लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी और सुनिश्चित किया कि यह दिग्गज स्पिनर इस श्रृंखला के लिये टीम में रहे.

  • द. अफ्रीका दौरा: तैयारी को लेकर विराट कोहली की शिकायत पर सुनील गावस्‍कर ने BCCI को दी यह सलाह

    द. अफ्रीका दौरा:  तैयारी को लेकर विराट कोहली की शिकायत पर सुनील गावस्‍कर ने BCCI को दी यह सलाह

    टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली एक बार फिर चर्चाओं के केंद्र में हैं. इस बार उनकी चर्चा क्रिकेट के मैदान पर प्रदर्शन के बजाय टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाने को लेकर हो रही है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से पहले विराट ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में साफतौर पर कहा कि भारतीय टीम को महत्‍वपूर्ण दक्षिण अफ्रीका के दौरे की तैयारी के लिए पर्याप्‍त समय नहीं मिला है. महान ओपनर सुनील गावस्‍कर भी इस मामले में कोहली के समर्थन में आए हैं.

  • विराट कोहली की कप्‍तानी के बारे में सौरव गांगुली ने जताई यह राय

    विराट कोहली की कप्‍तानी के बारे में सौरव गांगुली ने जताई यह राय

    सौरव गांगुली को टीम इंडिया में आक्रामक तेवर लाने का श्रेय दिया जाता है. अपनी कप्‍तानी के दौरान गांगुली ने युवा खिलाड़ियों को प्रोत्‍साहित किया और इसे आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए जीत के लिए प्रेरित किया. इन्‍हीं गांगुली ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्‍तान विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. सौरव का मानना है कि विराट में भारतीय टीम के महानतम क्रिकेट कप्‍तानों में से एक बनने के सभी गुण हैं.

  • बांग्‍लादेश दौरा : दूसरे टेस्‍ट में चोटिल जोश हेजलवुड की जगह लेंगे स्‍टीव ओकीफ

    बांग्‍लादेश दौरा : दूसरे टेस्‍ट में चोटिल जोश हेजलवुड की जगह लेंगे स्‍टीव ओकीफ

    बांग्‍लादेश का दौरा कर रही ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका लगा है. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन लगी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके स्‍थान पर स्पिनर स्‍टीव ओकीफी को टीम में स्‍थान दिया गया है. बांग्लादेश की दूसरी पारी में सिर्फ 4.1 ओवर गेंदबाजी करने वाले हेजलवुड पहला टेस्ट खत्म होने के बाद स्वदेश लौटेंगे.

  • ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कोच डेरेन लीमन ने बांग्‍लादेश दौरे से पहले मेजबान टीम को जारी की यह चेतावनी

    ऑस्‍ट्रेलिया टीम के कोच डेरेन लीमन ने बांग्‍लादेश दौरे से पहले मेजबान टीम को जारी की यह चेतावनी

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच डेरेन लीमन ने बांग्‍लादेश दौरे से पहले मेजबान टीम को चेतावनी जारी की है. लीमन ने कहा कि भुगतान विवाद के कारण कुछ समय के लिये बेरोजगार रही उनकी टीम बांग्लादेश दौरे के लिए कमर कसकर तैयार है और भुगतान विवाद के कारण मिले आराम से खिलाड़ि‍यों को तरोताजा होने का अवसर मिला है.

  • तेज गेंदबाज जेम्‍स पेटिंसन चोट के कारण बांग्‍लादेश दौरे पर जाने वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम से बाहर

    तेज गेंदबाज जेम्‍स पेटिंसन चोट के कारण बांग्‍लादेश दौरे पर जाने वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम से बाहर

    बांग्‍लादेश के दौरे से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन चोट के कारण आगामी बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं. उनकी जैक्सन बर्ड को टीम में शामिल किया गया है.पेंटिसन पीठ में समस्या के कारण इस दौरे पर नहीं जा पाएंगे.

  • वेतन विवाद का असर, ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करना पड़ा..

    वेतन विवाद का असर, ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करना पड़ा..

    वेतन विवाद का पहला असर ऑस्‍ट्रेलिया ए टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पड़ा रहा है. ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बीच जारी वेतन विवाद काफी कोशिशों के बावजूद सुलझ नहीं सका. ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम ने अपना आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरा रद्द कर दिया.

  • वेतन मामला : विवाद और बढ़ा, करार नहीं हुआ तो दक्षिण अफ्रीका दौरे का बायकॉट करेगी ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम!

    वेतन मामला : विवाद और बढ़ा, करार नहीं हुआ तो दक्षिण अफ्रीका दौरे का बायकॉट करेगी ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम!

    ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी संघ (एसीए) ने आज कहा कि जब तक नए भुगतान करार पर सहमति नहीं बनती तब तक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया 'ए' के दक्षिण अफ्रीका दौरे का बहिष्कार करेंगे. खिलाड़ियों के संघ ने सिडनी में एक आपात बैठक की.

  • उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड को ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम की कमान

    उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड को ऑस्ट्रेलिया 'ए' टीम की कमान

    दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ जुलाई-अगस्त में होने वाली सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा को चार दिवसीय मैच खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया-ए टीम और ट्रेविस हेड को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया है. भारत में खेली गई सीरीज में शतक जड़ने वाले ग्लैन मैक्सवेल को ख्वाजा की टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com